म्यूजिक में चीर्ड कैसे खेलें
आधुनिक संगीत को समझने के लिए chords के यांत्रिकी को समझना बहुत महत्वपूर्ण है।
नोट: यह आलेख मानता है कि आप जिस उपकरण को खेलते हैं, उस पर कम से कम "डू" और "सन" के पैमाने पर खेल सकते हैं।
सामग्री
चरणों
विधि 1
संगीत में एक स्वर और एक आधा टोन को समझें1
Video: कैसे पियानो पर 3-तार गीत साथ देने के लिए
"करो" के पैमाने पर, एक स्वर `सी` और `डी`, `पुन "और" मुझे, "" एफए "और" सूर्य "," सन "और" "और" "और" हैं के बीच है "।
2
एक सेमटोन "मेरी" और "एफए" के बीच है और "हां" और "डू" के बीच है।
3
एक सेमटोन आमतौर पर एक सफेद कुंजी और आसन्न काले कुंजी या दो सफेद कुंजियों के बीच में बीच में कोई ब्लैक कुंजियों के बीच दिखाई नहीं देता।
विधि 2
स्वर द्वारा संगीत स्तर को समझना1
सभी संगीत तराजू में निम्न बुनियादी पैटर्न होते हैं:
- टोन-टोन -सीमेटोन -टाइन-टोन -सीमेटोन।
2
इस बुनियादी पैटर्न को प्रमुख पैमाने कहा जाता है। अन्य थोड़ा अलग पैटर्न हैं, जिन्हें बुलाया मामूली तराजू।
विधि 3
समझना कि संगीत में एक तिहाई और पांचवां क्या है1
एक तिहाई पैमाने पर पहला नोट और तीसरा नोट (जो ऊपर दो टन है) है।
2
एक पांचवां पहला नोट है और पैमाने पर पांचवां नोट (जो ऊपर तीन और एक आधा रंग है)।
3
पांचवां एक स्वर है और तीसरा से अधिक आधा है
4
पैमाने पर पहले और तीसरे नोटों के बीच तीसरे संगीत तीसरे प्रमुख के रूप में जाना जाता है
विधि 4
प्रमुख तार को समझें1
प्रमुख तार में एक प्रमुख तीसरा और पांचवां हिस्सा होता है।
2
"डू" तार में नोट्स डू, एमआई और सोल हैंदो और एमआई एक तीसरा "प्रमुख" (दो टन) बनाते हैं।
3
डू और सोल पांचवां (तीन और एक आधा रंग) बनाते हैं।
4
जैसा कि आप बता सकते हैं, एक तिहाई और पांचवां कोई तीसरा "प्रमुख" नहीं होता है दूरी दो के बजाय एक स्वर और एक आधा है। "तीसरे और पांचवें पैमाने पर एक तिहाई" नाबालिग "होता है
5
सभी प्रमुख chords एक प्रमुख तीसरे और एक पांचवें है
विधि 5
एक कुंजी में chords के नामों को जानें1
प्रत्येक कुंजी के प्रत्येक स्वर में एक नाम है (रोमन अंक कुंजी में इसकी जगह इंगित करता है):
- I: टॉनिक
- द्वितीय: Supertonic
- III: के माध्यम से
- चतुर्थ: उपडोमेनेंट
- V: प्रमुख
- छठी: सबमिडीयन
- सातवीं: समझदार
2
टॉनिक (आई), सबडोमिनंट (आईवी) और प्रबल (वी) सभी प्रमुख tonalities में प्रमुख chords हैं।
विधि 6
प्रकार के द्वारा Chords1
एक चाबी में प्रत्येक स्वर बड़ा, छोटा या कम हो सकता है
2
"संवेदनशील" (कम) तार लगभग कभी नहीं खेला जाता है। शब्द "संवेदनशील" दूसरे नोटों की ओर ले जाने के लिए सातवें नोट की आत्मीयता को संदर्भित करता है।
3
Chords के प्रकार निम्नलिखित हैं:
V: प्रमुख (प्रमुख)
छठी: सबमिडीयन (लघु)
सातवीं: संवेदनशील (कम)
विधि 7
माइनर क्रोड्स1
Video: गिटार पर 1 CHORD साथ किसी भी गीत खेलते हैं | शुरुआती पहले कभी गिटार सबक
छोटे chords एक नाबालिग और एक पांचवें नाबालिग है एक छोटी सी तिहाई के नोट्स एक टोन और दो नोट्स के बजाय पहले नोट से ऊपर आधा हैं
2
एक छोटी जीभ को लोअरकेस "मी" या "मि" द्वारा दर्शाया गया है"डीएम" या "DMIN", "एम" या "एमिन" और "Am" या "अमीन": "सी" के प्रमुख में से Supertonic chords और submediant रूप में लिखा जाएगा।
विधि 8
एक प्रमुख तार की एक छोटी सी तार बनाओ1
सिर्फ एक तीसरा नोट एक semitone ड्रॉपएक प्रमुख सूर्य तार "सोल-सी-रे" को एक छोटी सी तार में परिवर्तित करने के लिए, बस सी एक सेमटोन को कम करें (इसे बी फ्लैट बनायें)
विधि 9
कम हो गया chords1
कम कॉर्ड एक छोटी सी राग है जो कि पांचवें एक सेमटोन द्वारा कम हो गई है।
2
कम तार एक डिग्री प्रतीक द्वारा प्रतिनिधित्व किया है
विधि 10
लघु सूर्य तार "सोल-बी-रे" को परिवर्तित करें (ऊपर देखें) में कमी हुई सूर्य तार में1
पांचवें एक सेमटोन कम करें (रे पुनः बनाने के लिए)
विधि 11
तीसरे निलंबित1
निलंबित तीसरे आमतौर पर धार्मिक संगीत में खेला जाता है निलंबित तीसरे को इसलिए बुलाया जाता है क्योंकि यह एक छोटी सी राग के विपरीत है। इस तार में तीसरे एक semitone की वृद्धि हुई है वह 4 (ग़लती से) के रूप में भी जाना जाता है (गलती से) क्योंकि वह तीसरे और पांचवीं स्थान की बजाय चौथी और पांचवीं के साथ एक तार बनाता है।
2
कड़ाई से बोलते हुए, तीसरे को "निरंतर" के रूप में माना जाना चाहिए। दो की तार में, तीसरे (एमआई) धारण करके हम इसे "एफए" बनाते हैं।
3
तीसरा या चौथा निलंबित (नाम जिसे आप पसंद करते हैं) आमतौर पर "आपके" के रूप में दर्शाया जाता है "उसकी" राग हमेशा एक और तार में हल करती है, आमतौर पर आधार तार के लिए। ए डू "आपका" हमेशा एक "सी" तार को हल करेगा
विधि 12
"नाटकीय" तार बढ़ा1
जीवा के बाद एक "+" चिह्न द्वारा प्रतिनिधित्व की गई वृद्धि हुई राग, आमतौर पर संगीत में एक नाटकीय चरण में पेश की जाती है पांचवें आधे टोन (निरंतर) को बढ़ाकर बढ़ी हुई तार बनती है।
Video: गिटार पर 3 ज्या गीत - साथ तीन आसान chords ईए एवं विकास दस गिटार गीत खेलने के लिए
2
हम एक आधार तार (क्या-मी-सोल) के रूप में उपयोग करते हैं, "वृद्धि हुई डू" का एक तार पांचवें, जो हमें देना होगा क्या-मी-सोल # निरंतर होगा। वृद्धता की वृद्धि आमतौर पर लंबे समय तक नहीं की जाती है यह आमतौर पर संगीत के प्राकृतिक प्रवाह को बाहर कर देता है
विधि 13
संवेदनशील टोन (लगभग) को छुआ गया है1
किसी भी राग के लिए सामान्य आभूषण सातवां है। तार के नाम पर एक 7 का मतलब एक छोटी सी सातवीं है। "सी 7" राग का मतलब है कि आपको "बी-फ्लैट" के साथ सी तार (डो-माय-सन) खेलना होगा।
2
यह तार एक अन्य तार में हल करेगी, इस पर निर्भर करता है कि इसका आधार प्रमुख है, उपडोमेनेंट या टॉनिक तार है। 7 की एक टॉनिक और उपडोमेनेंट जीवा आमतौर पर टॉनिक या उपडोमेनेंट में हल कर लेती हैं, क्रमशः। प्रमुख 7 यह सामान्य तरीका है जिसमें एक प्रमुख स्वर की भूमिका निभाई जाती है और आम तौर पर किसी अन्य तार में प्रगति की जाती है।
3
कभी-कभी "maj7" तार के बाद लिखा जाता है। उस मामले में सातवीं नियमित नोट खेलते हैं। सातवीं सदा ही किसी और चीज की ओर बढ़ेगी, इसलिए शब्द "संवेदनशील" है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:
संबद्ध
- अपने खुद के पियानो को कैसे खेलना सीखें
- गिटार तराजू कैसे सीखें
- कैसे एक कुंजीपटल के नोट्स जानने के लिए
- कैसे गिटार में प्रमुख और छोटे pentatonic तराजू गठबंधन करने के लिए
- संगीत के लिए मुखर स्वर कैसे लिखना
- पियानो पर सुधार कैसे करें
- कैसे पियानो chords पढ़ें
- गिटार तराजू कैसे अभ्यास करें
- यह जानने के लिए कि किस कुंजी में एक गाना पाया जाता है
- स्कोर पढ़ने के बिना एक कीबोर्ड पर `ट्विंकल ट्विंकल लिटल स्टार `कैसे खेलें?
- बारह बार ब्लूज़ कैसे खेलें
- केंद्रीय पियानो पर कैसे खेलते हैं
- क्लैरिनेट पर तराजू कैसे खेलें
- कैसे एक कुंजीपटल पर प्रमुख chords खेलने के लिए
- संगीत कैसे खेलें
- क्लैरिनेट पर रंगीन पैमाने कैसे खेलेंगे
- कैसे पियानो chords किसी भी राग को जोड़ने के लिए
- कैसे संगीत chords सीखने के लिए
- पियानो कुंजी कैसे सीखें
- पियानो में टोनल कुंजियों को कैसे बदला जाए
- बास लाइनों को कैसे लिखें