ekterya.com

वायलिन पर गाने कैसे खेलें

वायलिन एक लंबा इतिहास के साथ एक अद्भुत साधन है और अक्सर गाने में प्रयोग किया जाता है। यह लेख आपको वायलिन पर अपने पसंदीदा गीतों को खेलने के लिए सीखने में मदद करेगा।

चरणों

वायलिन चरण 1 पर प्ले गाने नाम वाली छवि
1
वायलिन खेलने के लिए जानें यह बिल्कुल आवश्यक है आप सिर्फ एक वायलिन नहीं ले सकते हैं और तुरंत खेल सकते हैं। वास्तव में, इसे खेलने के लिए काफी समय लगता है और इससे पहले कि आप जटिल गीतों से निपट सकते हैं, आपको कई वर्षों के अनुभव की आवश्यकता होती है।
  • वायलिन चरण 2 पर प्ले गाने नाम वाली छवि
    2
    संगीत को पढ़ने के लिए जानें आप कान से गाने सीख सकते हैं, लेकिन यदि आप सवाल में नोट्स पढ़ना सीख सकते हैं, तो बेहतर है। नोट: वायलिन पर केवल तौलिए का उपयोग किया जाता है
  • वायलिन चरण 3 पर प्ले गाने नाम वाली छवि
    3
    खेलने के लिए गाने खोजें संगीत स्टोर पर स्कोर पुस्तकों को खरीदें (बस सुनिश्चित करें कि वे वायलिन के लिए हैं) या इंटरनेट पर प्रयास करें आप कान से सीखने का भी प्रयास कर सकते हैं
  • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो बच्चों के गाने खेलने की कोशिश करें (वैसे भी यदि आप औपचारिक कक्षाएं लेते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं)।
    वायलिन चरण 3 बुलेट 1 पर प्ले गाने शीर्षक वाली छवि
  • यद्यपि वे वास्तव में गाने नहीं हैं, तो आप शास्त्रीय संगीत खेलकर बहुत कुछ सीख सकते हैं (एक बार फिर, आप जिस प्रकार की चीजें कक्षा में ले रहे हैं, शायद आप करेंगे)।


    व्हायलिन चरण 3 बुलेट 2 पर प्ले गाने नाम वाली छवि
  • देश का संगीत एक अच्छा विकल्प होगा क्योंकि वायलिन का प्रयोग अक्सर किया जाता है।
    व्हायलिन चरण 3 बुलेट 3 पर प्ले गाने शीर्षक वाला चित्र
  • वही पॉप के लिए चला जाता है आप अक्सर गिटार, बास और सिंथेसाइज़र के बीच में कुछ वायलिन सुनेंगे
    व्हायलिन चरण 3 बुलेट 4 पर प्ले गाने शीर्षक वाली छवि
  • आप रॉक एंड मेटल की भी कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर उन प्रकार की संगीत शैली गिटार पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं हालांकि, अगर आप वास्तव में वायलिन पर चट्टान या धातु के गाने खेलना चाहते हैं और कुछ वर्षों का अनुभव है, तो आप गिटार और गिटार कोर के बारे में थोड़ा सीखने पर विचार कर सकते हैं। इससे ऑनलाइन क्लोर्ड की दुनिया में दरवाजा खुल जाएगा, जिसे आप थोड़ा ज्ञान और कौशल के साथ वायलिन के लिए अनुकूलित कर सकते हैं।
    वायलिन चरण 3 बुलेट 5 पर प्ले गाने शीर्षक वाली छवि
  • व्हायलिन चरण 4 पर प्ले गाने नाम वाली छवि
    4
    मज़े करो!
  • Video: गाने का रियाज़ शुरू कैसे करें How to start singing KHARAJ ka Riyaz

    युक्तियाँ

    • पिछले बिंदु के संबंध में, कुछ ब्लैक पर्विल दुल्हनों के गाने में भी वायलिन है, उदाहरण के लिए, उद्धारकर्ता और द मोर्टिस्ट की बेटी। अन्य बैंड के ध्वनिक गीत भी वायलिन का उपयोग करते हैं, इसलिए यदि आप पाते हैं कि आपको वह पसंद है, तो उसे दे दो और इसे खेलने का प्रयास करें।
    • यदि आप किताबों से आने वाले गाने से वायलिन के लिए स्कोर खरीदते हैं (उदाहरण के लिए, "ट्वाइलाइट" का साउंडट्रैक), यह आमतौर पर धुनों के बारे में होता है यदि आप चाहते हैं कि संगत का हिस्सा जानने के लिए, तो आप इंटरनेट पर उन्हें ढूंढने या कान से बाहर निकालने के लिए बेहतर है।
    • यदि आप रॉक पसंद करते हैं और एक चुनौती चाहते हैं, तो येलोकार्ड का प्रयास करें। यह इस शैली में बहुत सामान्य नहीं है, लेकिन उनके पास वायलिन वादक है, इसलिए आप उनके कुछ गीतों के लिए स्कोर पा सकते हैं। हालांकि, यह शुरुआती के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है क्योंकि कुछ भागों को तेज गति से खेला जाना चाहिए, जो कि पहले से मुश्किल होगा, जब तक कि आप एक प्रकार का वायलिन देवता न हों (धीमी गति से शुरू करें और ताल को गति दें जितना आप अधिक महसूस करते हैं आप क्या खेल के साथ सहज)। कुछ ऑनलाइन व्यवस्थाएं हैं जिन्हें आप प्रिंट कर सकते हैं (व्यक्तिगत रूप से मुझे महासागर एवेन्यू पसंद है)
    • औपचारिक वायलिन वर्गों में नामांकित करें यदि आपने ऐसा नहीं किया है आप निजी सबक भी ले सकते हैं, लेकिन वे अधिक महंगे होंगे।
    • यह विषय लेख से बहुत संबंधित नहीं है, लेकिन अगर आप अपना वायलिन नाम देना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें और इसे करें कई गिटारवादियों ने अपने गिटार का नाम (उदाहरण के लिए, मेरा रासायनिक रोमांस के फ्रैंक Iero, पेंसी, टेक्सास और बेला नामक गिटार थे), इसलिए आपके वायलिन के लिए कोई बाधा नहीं है यदि आप एक को रखना चाहते हैं
    • यदि आप अपने खुद के गाने लिखना चाहते हैं, तो संगीत सिद्धांत का थोड़ा सा ज्ञान बहुत मददगार होगा।
    • नियमित रूप से अभ्यास करें (आदर्श रूप से, यदि संभव हो तो रोजाना करो)। यकीन है कि आपने यह कहा है कि "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है" और यह सच है।
    • यह बिल्कुल जरूरी नहीं है कि आपके पास संगीत के लिए एक अच्छा कान है, लेकिन यह आपको बहुत मदद करेगा

    Video: Karma Ri Rekha Nyari Nyari II Marwadi Chetawani Bhajan II Rajasthani Song II SurSangam II Harmonium

    चेतावनी

    • जब तक आप कम से कम दो साल तक खेल रहे हों, जटिल गीतों को खेलने में सक्षम होने की उम्मीद न करें हां, आप इसे आज़मा सकते हैं, लेकिन अगर आप अभी भी ऐसा नहीं कर सकते तो बुरा न मानें।
    • वायलिन के पास कोई फ़्रेड नहीं है यदि आपके पास अच्छा संगीत कान नहीं है, तो संभवतः आपको फटबट पर सही स्थिति में अपनी उंगलियों को लगाया जाएगा। अपने शिक्षक से कहें कि आपकी उंगलियां कहां होंगी (यदि आपके पास अच्छा कान है, तब भी ऐसा करते हैं, जब आप शुरुआत कर रहे हैं तो इससे बहुत मदद मिलती है)। एक बार जब आप सीखें कि वे कहाँ जा रहे हैं, तो आप उन्हें निकाल सकते हैं।
    • वायलिन सीखने के लिए सबसे कठिन उपकरणों में से एक है। निरंतर होना बंद न करें और हार न दें, जब तक कि वह वास्तव में नहीं हो जो आप चाहते हैं।
    • आपकी उंगलियां शुरुआत में चोट लगीं पकड़ और जारी रखने की कोशिश करो थोड़ी देर बाद, आप कॉलस लेंगे और यह अब दर्दनाक नहीं होगा।
    • यदि आपके पास खेलने के लिए कोई वायलिन नहीं है, तो भाग्य का खर्च न करें, लेकिन एक भी सस्ता नहीं खरीदें आप जो भी भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है एक खराब गुणवत्ता वाला साधन अधिक महंगी उपकरण के रूप में अच्छा नहीं होगा और आपको जारी रखने के लिए प्रोत्साहित नहीं करेगा।
    • यदि आप स्थानीय संगीत सेवा से एक वायलिन किराया करते हैं, लेकिन आप अपना स्वयं का वायलिन चाहते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक आप एक पूर्ण आकार वाले वायलिन (4/4) नहीं खेलेंगे। अन्यथा, जब आप बड़े होते हैं तो आप उस अच्छे 3/4 वायलिन का उपयोग नहीं कर पाएंगे जो आपने खरीदा था और वैसे भी आपको एक पूर्ण आकार वायलिन खरीदना होगा।
    • कभी भी जो कोई वायलिन के बारे में कुछ नहीं जानता उसे बताएं कि कुछ कैसे करें भले ही कोई आश्चर्यजनक गिटारवादक है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपके साथ ही वायलिन भी खेल सकते हैं। (शब्द "छड़ी" के साथ चाप को बुला रहा है यह एक निश्चित संकेत है कि व्यक्ति को वह प्रकट नहीं किया गया है, जैसा कि वह प्रकट होता है। बस आपके चेहरे पर हँसते हैं और इसे ठीक करने के बाद इसकी अनदेखी कर सकते हैं)।
    • यह बहुत संभावना है कि आप खराब आदतों को विकसित करते हैं यदि आप एक असली शिक्षक के साथ नहीं सीखते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com