ekterya.com

पियानो ऑनलाइन कैसे खेलें

इंटरनेट पर कई साइटें हैं जहां आप पियानो ऑनलाइन खेल सकते हैं आम तौर पर, कोई अतिरिक्त पूरक कार्यक्रमों की आवश्यकता नहीं होती है और किसी भी स्तर के शौकीन पियानो को बहुत जल्दी से खेलना शुरू कर सकते हैं इस आलेख में, आप जानेंगे कि एक वेबसाइट कैसे पाई जा सकती है जिसमें आभासी पियानो कीबोर्ड है और इन एप्लिकेशनों की सबसे आम विशेषताएं कैसे उपयोग करें

चरणों

प्ले पियानो ऑनलाइन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: 4 Tips for Buying a Piano Or Keyboard for Beginners - in Hindi

ऑनलाइन वर्चुअल पियानो कीबोर्ड खोजें ऑनलाइन आभासी उपकरण अनुप्रयोगों का लाभ यह है कि आपको कोई अतिरिक्त प्रोग्राम डाउनलोड या स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है। आप उस वेबसाइट पर नेविगेट कर सकते हैं जिसमें आभासी पियानो है और इसे तुरंत खेलना शुरू करें। विशेषताएं, जैसे कुंजीपटल का आकार, उपलब्ध आवाज़ों की मात्रा और प्रस्तुत सहयोगियां, आमतौर पर सीमित होती हैं आभासी पियानो एप्लिकेशन खोजने के लिए, "आभासी पियानो कीबोर्ड" या "पियानो ऑनलाइन खेलें" शब्दों के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
  • Video: लांगुरिया II Lok geet languriya harmoniam II लगुंरिया गीत कैसे बजायें II ब्रज लोक गीत

    Video: पियानो आसानी से जानें भाग -1 !! बड़ी आसानी से पियानो सीखिये

    प्ले पियानो ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक वाली छवि



    2
    ऑनलाइन वर्चुअल पियानो कीबोर्ड खेलें एक बार जब आपको एक साइट मिलती है जिसमें आभासी उपकरण होता है, तो आप पियानो को तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं जब तक एप्लिकेशन लोड हो रहा है और आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने वाले कुंजीपटल का उपयोग करना शुरू करने तक प्रतीक्षा करें। स्क्रीन पर वर्चुअल पियानो कुंजी आमतौर पर आपके कंप्यूटर कीबोर्ड की चाबियाँ के अनुरूप होती है। उपयोग की जाने वाली कुंजियों पर अपनी उंगलियों को रखें और खेलना शुरू करें।
  • विभिन्न कार्यों के साथ प्रयोग और उपयोगकर्ता इंटरफेस के साथ खुद को परिचित कराएं। ऐसे दो पियानो वेब अनुप्रयोग हैं जो बिल्कुल वही हैं और आप प्रत्येक साइट पर विभिन्न ध्वनियों, प्रभावों, सहयोग और सुविधाओं के साथ प्रयोग करने का अवसर ले सकते हैं।
  • अपने वर्चुअल पियानो कीबोर्ड की आक्तेव बदलें आभासी पियानो कीबोर्ड, सामान्य रूप में, केवल 8 कुंजियां या एक एकल अक्तूबर के होते हैं। हालांकि, पियानो खेलने के लिए कई साइटें एक ऊपरी या उच्चतर पर स्विच करने का विकल्प प्रदान करती हैं असली पियानो के कुंजीपटल पर आपको मिलती-जुलती नोटों की पूरी श्रेणी का उपयोग करने के लिए अपने आभासी पियानो कीबोर्ड की आक्तेव की सेटिंग बदलें।
  • ध्वनि सेटिंग्स को समायोजित करें कई पियानो अनुप्रयोगों उपयोगकर्ताओं इस तरह के एक अंग या इलेक्ट्रिक पियानो के रूप में विभिन्न उपकरणों, की एक किस्म की नकल करने, एक पियानो के डिफ़ॉल्ट ध्वनि के अलावा आभासी साधन की आवाज एडजस्ट करती हैं। विभिन्न ध्वनि विकल्पों की पेशकश के साथ प्रयोग करें।
  • एक संगत या टक्कर ट्रैक जोड़ें कुछ पियानो वेबसाइटों में इस उपकरण के साथ खेलने के लिए पूर्ववर्ती अंगुलीयां शामिल हैं। उपलब्ध नमूना पटरियों के साथ प्रयोग करें
  • प्ले पियानो ऑनलाइन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Beginner's Piano Lesson in Hindi | Casio | Keyboard Lesson 02

    एक विशेष गीत खेलने के लिए जानें कुछ वेब पियानो अनुप्रयोग उपयोगकर्ता को विशिष्ट गीत खेलने के लिए सिख सकते हैं। आम तौर पर, वर्चुअल कीबोर्ड कुंजी प्रकाश हो जाएगी और एक संकेत के रूप में सेवा करेगी जो इंगित करता है कि किस कुंजी को छुआ जाना चाहिए। कुंजी जो प्रत्येक हाइलाइट कुंजी से मेल खाती है उसे वर्चुअल पियानो कीबोर्ड पर दिखाई देती है।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com