ekterya.com

कैसे आयरिश सीटी खेलने के लिए




आयरिश सीटी, जिसे "टिन सीटी", "पैसा सीटी" या "शहनाई" अंग्रेजी में जाना जाता लकड़ी या प्लास्टिक, और धातु शरीर की एक नोक के साथ एक साधन है। यह खेलने के लिए बहुत आसान है और इसकी छूत सैक्सोफोन, क्लैरिनेट और बांसुरी में इस्तेमाल के समान है। आयरिश सीटी किसी को एक संगीत वाद्ययंत्र बजाने और मज़ेदार बनाने के लिए प्रोत्साहित करने का एक बेहतरीन तरीका है।

चरणों

1
एक स्थानीय संगीत स्टोर या इंटरनेट पर एक आयरिश सीटी खरीदें आयरिश सीटी सभी प्रमुख रंगों में हैं सबसे आम, एक सीटी फिर से देखते हुए, पुनः और जी प्रमुख के नोट्स खेल सकते हैं। दूसरी सबसे आम, सी में टिका हुआ सीटी, सी और एफ प्रमुख के नोट्स खेल सकते हैं। टॉनिक एक पैनी सीटी का सबसे कम नोट है, जो सभी उंगलियों के सेट के साथ हासिल किया जाता है (टॉनिक में फिर से एक सीटी पर)।
  • एक आयरिश सीटी की टोन काफी हद तक उसके निर्माण से निर्धारित है। क्लार्क ब्रांड की टुकड़े टुकड़े में धातु सीटी की चिकनी और चिकनी आवाज़ है, जबकि पीढ़ी के ब्रांड बेलनाकार यंत्र की शैली में आमतौर पर उच्च और उच्च ध्वनि होती है। इकोनॉमिक मेटल लुढ़का हुआ सीटियां जैसे कोपरमैन एफिफ़ और ड्रम ब्रांड (जो भी अच्छे उपकरण बनाती हैं) के रूप में, एक बहुत अच्छी आवाज कर सकते हैं और उच्च रजिस्टरों (दूसरी आक्तेव) में खेलने के लिए मुश्किल हो सकता है। अक्सर, बेवेल नाली (मुखपत्र के नीचे) पर टेप का एक टुकड़ा रखकर इसे कम करने के लिए साधन की टोन और प्रदर्शन में काफी सुधार होगा।
कम सीटी, या कॉन्सर्ट सीटियां, लंबे और व्यापक हैं और उन टन का उत्पादन करती हैं जो एक आक्सेव कम हैं (या दुर्लभ मामलों में दो ऑक्टोपस)। इस श्रेणी में अधिकांश सीटीएं धातु या प्लास्टिक टयूबिंग से बने हैं, ट्यूनिंग पतंग के साथ एक सिर के साथ। शब्द "सोप्रानो व्हिस्टल" का प्रयोग कभी-कभी सबसे तीव्र सीटी के लिए किया जाता है, जब इसे कम सीटी से अलग करना आवश्यक होता है
  • बेटी 3200 शीर्षक वाली छवि
    2
    सीटी ठीक से पकड़ो इसे 45 डिग्री के कोण पर नीचे जाना चाहिए नीचे अपने प्रमुख हाथ रखें और दूसरा ट्यूब के शीर्ष पर रखें। थोड़ी उंगलियों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है, सिवाय इसके कि वे विशिष्ट नोट्स खेलते समय सीटी बजाते हैं या सबसे लंबे समय तक (या सबसे छोटी) आयरिश सीटी बजाते हैं। अंगूठे नीचे से सीटी पकड़ते हैं अपनी उंगलियों के साथ छह छेद को कवर करें अपने होंठों के बीच मुखपत्र के टिप को रखें, अपने दांतों के बीच नहीं।
  • Video: सोयाबीन की खेती करने वाले किसान इस देसी जुगाड को ज़रूर देखें

    3

    Video: Annoying Orange - Luck o' the Irish

    नोट्स खेलने के लिए जानें एक सीटी की मानक सीमा दो ऑक्टें हैं। फिर से सीटी के लिए, इसमें केंद्र के ऊपर दूसरे से मध्य के नोट्स शामिल हैं, जो कि केंद्र के ऊपर चौथे स्थान पर है (यह संभव है कि इस सीमा के ऊपर पर्याप्त बल के साथ उड़ने से आवाज़ पैदा हो, लेकिन ज्यादातर संगीत संदर्भों में, इसका परिणाम होगा उच्च और धुन के बाहर)। जैसा कि आप एक सीटी पर एक नोट ऊपर जाना है, आप को उंगली उठाना होगा फिर से एक सीटी के लिए निम्न टैब पढ़ें। सफेद मंडलियां इंगित करती हैं कि यह कवर नहीं किया गया है, काली हां का संकेत देता है और प्लस संकेतों में एक आठवें उच्चतर संकेत मिलता है

    Whistletab_ 94.jpg नामक छवि
  • 4
    निम्नतम ओक्टेव्यू खेलें सभी छिद्रों को कवर करने वाली सीटी पकड़ो (आपको कड़ी प्रेस नहीं करना है - बस यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक छेद पूरी तरह से कवर किया गया है)। वायु के निरंतर प्रवाह को उड़ा दें, अपने मुंह के आकार के साथ जैसे कि आप "Tooo" कह रहे थे। यह टॉनिक का उत्पादन करेगा (फिर से एक सीटी पर फिर से) यदि आप बहुत धीमी गति से उड़ते हैं, तो आप एक बहुत ही सुंदर या नित्य नोट का उत्पादन करेंगे। यदि आप बहुत मुश्किल से उड़ाते हैं, तो आप ऊपरी छमाही या चीख का उत्पादन करेंगे। सही तरीके से आंधी, आप निरंतर और कम टॉनिक की आवाज पैदा करेंगे अपनी उंगलियों को एक-एक करके, अंत में आखिरी छेद की खोज करके और ऊपर जाकर जब तक आप नोटों को छूटे हुए छेद (# का #) के साथ छूते हैं, तब से निकालें। छिद्रों में से कोई भी कवर नहीं किया गया है, तो आप सीटी को पकड़ने में सहायता करने के लिए अपने प्रमुख हाथ की छोटी उंगली का उपयोग कर सकते हैं।
  • 5



    सबसे ऊंचे अष्टकोएं खेलें यह एक उच्च टोन प्राप्त करने के लिए सभी छेदों को शामिल करता है और पहले की तुलना में मजबूत करता है। यदि आपको नोट प्राप्त करने में समस्याएं हैं, तो ऊपरी छेद (जो आपके मुंह के निकट है) की खोज करें और पुनः प्रयास करें। इससे आपको सर्वोच्च नोटिस में सभी नोट मिलेंगे। पहले के रूप में, जब तक आप उच्चतम नोट तक पहुंचने तक छेद नहीं खोजते हैं (# करें)। नोटों में जाने के बाद, आपको उन्हें पाने के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ेगा, लेकिन यदि आप बहुत अधिक झटका लगाते हैं, तो सीटी एक चीख़ का उत्पादन करेगी
  • 6
    स्पर्श करने के लिए! यदि आपको अभी भी पता नहीं है तो संगीत को पढ़ना सीखें
  • एक `डी` whistleSi संगीत संगीत कार्यक्रम साधन स्वर-शैली में परिभाषित किया गया (वायलिन, बांसुरी, पियानो) स्थानांतरित कर लिया है, आप सही कुंजी पर खेल सकते हैं। आमतौर पर, एक वादक अपने टॉनिक कुंजी पर सीटी बजाता है और संभवत: चौथे में शुरू की जाने वाली चाबियों पर (उदाहरण के लिए, फिर से एक सीटी पर सूरज)। लगभग सभी चाबियाँ संभव हैं, टोन को बनाए रखने के लिए और अधिक मुश्किल हो रहा है क्योंकि वाद्ययंत्रिस्तंभ पांचवें के चक्र के अनुसार सीटी की टोन से दूर हो जाती है। इस प्रकार, एक सीटी फिर से कुंजियों और सूरज को खेलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और कोई भी बिना किसी समस्या के एफ और सूर्य में खेलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • सी में एक सीटी पर एक सीटी पर या सीट पर किसी प्राकृतिक को खेलने के लिए, आप शीर्ष में छेद छेद को कवर कर सकते हैं या नीचे दो छेद को कवर कर सकते हैं (बाद में आप तेजी से खेलते समय अधिक व्यावहारिक होते हैं) ।
  • कुछ सरल धुनों को देखने के लिए निम्न चित्रों पर क्लिक करें।

    Video: WHY IS TYLER AT THE DOCTOR AGAIN? | WILL HE PLAY FOOTBALL? | We Are The Davises

    डी में Frère Jacques शीर्षक छवि
    डी में लंदन ब्रिज इज़ फॉलिंग डाउन शीर्षक वाला इमेज
  • 7
    अभ्यास! स्वच्छ नोट्स, स्थिर और उनके बीच चिकनी संक्रमण की तलाश के अलावा, आप गहने या अलंकरण का अभ्यास करना चाहिए:
  • कटौती। एक नोट खेलने से पहले, एक पल के लिए एक उच्च नोट खेलते हैं। एक पल के लिए छेद से अपनी उंगलियों में से एक को हटाकर अगले उच्चतम नोट प्राप्त करें यह कम होना चाहिए ताकि श्रोता ऊँचाई निर्धारित नहीं कर सके।
  • स्ट्राइक या नल यह एक कट की तरह है, लेकिन आप एक उच्च नोट के बजाय कम नोट पर जा रहे हैं
  • एक नोट में फिसल गए अपनी अंगुली को छेद से निकालें, इसे अगले नोट पर एक चिकनी संक्रमण के लिए धीरे से स्लाइड करें। यह केवल आधा सेकंड लेना चाहिए
  • आप वायु की गति को थोड़ी-थोड़ी बदलकर अलग कर सकते हैं। एक तेज़ हवा एक उच्च टोन का उत्पादन करती है और धीमी गति से एक कम टोन पैदा करता है, इसलिए आपके डायाफ्राम का उपयोग कर हवा को दबाकर, आप वाइब्रेटो प्राप्त कर सकते हैं बहुत मुश्किल नहीं उड़ना या उपकरण अगले भाग में खेलेंगे। नब्रल से दूसरी खुली छेद की गिनती को खोलने और बंद करके वाब्रतो को भी प्राप्त किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, नोट में, एक सामान्य को स्पर्श करें और फिर अपनी उंगली को अपनी हाथ की तरफ से अपनी पहली अंगुली के साथ छिद्र पर ले जाएं।
  • युक्तियाँ

    Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    • संवेदनशील नोट टॉनिक से पहले सातवें है। अधिकांश आयरिश सीटियों में, संवेदनशील को थोड़ा उंगली का उपयोग करके सीटी की नोक में छेद को आंशिक रूप से कवर करके प्राप्त किया जा सकता है, बाकी के छेद को कवर करते हुए इसे टॉनिक के साथ किया जाता है।
    • यदि सीटी या बेवल थोड़ा लार (जो खेल के बाद सामान्य है) भरता है, तो आप सामान्य स्वर के बजाय एक अजीब सा शोर सुनाएंगे। लार निकालने के लिए, फलक के एक उंगली से छेद को शामिल किया गया और झटका की तरह आप खेल रहे हैं (फलक के कवर करने के लिए सीटी silenciarás, तो यह आवश्यक को छूने के लिए नहीं है)। सुनिश्चित करें कि आप किसी भी व्यक्ति या चीज़ से दूर उड़ा दें ताकि आप किसी को भी न भरें (फर्श पर बेहतर झटका)।
    ऑक्टोपस टिन व्हिस्टल 10 9 4 शीर्षक वाली छवि
    आयरिश सीटियां अनुभव करने के लिए मजेदार हैं आप किसी दूसरे व्यक्ति के हाथों से स्पर्श करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि छवि में। आप एक ही समय में दो अलग-अलग सीटी पर दो नोट भी खेल सकते हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, अपने मुंह में दो (या तीन) सीटी रखें, छेद को छूकर आप स्पर्श कर सकते हैं और स्पर्श कर सकते हैं। अगर कोई आपको हाथ देता है तो आप पूरी तरह से खेल सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ सीटी बांटते हैं, तो यह उन्हें देने से पहले मुंह से निस्संक्रामक के साथ साफ करें।
    • छूने के बाद सीटी को साफ करने के लिए कुछ प्रकार के स्वाब का उपयोग करें या यह हानिकारक हो सकता है एक पिक्कोलो स्वाब, जिसे आप अपने स्थानीय संगीत स्टोर में पा सकते हैं, काम करेंगे।
    • आप कपड़े का एक टुकड़ा (यह एक पुरानी शर्ट भी हो सकता है) और बांसुरी को साफ करने के लिए एक ड्रमस्टिक का उपयोग कर सकते हैं। बांसुरी और पिकासो की छड़ें बड़े सुइयों के समान होती हैं जिन्हें स्वैब के रूप में डाला जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक आयरिश बांसुरी
    • शीट संगीत
    • किसी प्रकार का लचक (एक पिकोको के इस के लिए काम करेगा)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com