ekterya.com

सैक्सोफोन पर जाज कैसे खेलें

क्या आप सैक्सोफोन पर जाज खेलना सीखना चाहते हैं? क्या आप अपने कौशल को सुधारना चाहते हैं या दूसरों को प्रभावित करते हैं? यह लेख आपके लिए है!

चरणों

छवि जैज सक्सोफोन चरण 1 नामक छवि
1
पहले चीजें पहले, यह सोचते हुए कि आप खेलने के लिए बुनियादी कौशल जानते हैं, आपको जॅज़ मुखपत्र खरीदने की ज़रूरत नहीं है, एक सेलमेर सी * एस 80 जाज के लिए बहुत अच्छा काम करता है। चार्ली पार्कर, कोल्टन, कैनोबल, ब्रेकर जैसे सभी महान कलाकारों ने क्लासिक मुखपत्र का इस्तेमाल किया। उन लोगों द्वारा बेवकूफ़ मत बनो जो कहते हैं कि जैज़ खेलने के लिए उन्हें मुखपत्र या मुखपत्र की आवश्यकता है जैज आत्मा से आता है, टीम से नहीं।
  • प्ले जैज़ सक्सोफोन चरण 2 नामक छवि
    2
    यद्यपि एक मुखपत्र महत्वपूर्ण नहीं है, जैज़ की छड़ें अत्यधिक अनुशंसित हैं। रीको चुनिंदा जैज कैन अपेक्षाकृत सस्ते हैं और वंदोरेंज जाज के लिए विशेष रूप से चार अंगूठी बनाते हैं। कई वेबसाइटें आपको एक निश्चित प्रकार की रॉड खरीदने की अनुमति देती हैं कई प्रयास करें और एक के साथ रहने के लिए आपको सबसे अधिक पसंद है इसमें अच्छी आवाज होनी चाहिए और आसानी से जवाब देना चाहिए।
  • प्ले जैज़ सक्सोफोन चरण 3 नामक छवि
    3
    यदि आप पहले से ही शास्त्रीय संगीत खेलते हैं, तो जाज खेलने से पहले अपनी मानसिकता बदलें। यह छूने, कम नियंत्रण, और अधिक अप्रत्याशित और "आत्मा से" का एक अलग तरीका है। यह लय के साथ खेल रहा है, लेकिन यह अच्छी तरह से कर रहा है।
  • प्ले जैज़ सक्सोफोन चरण 4 नामक छवि

    Video: शुरुआती के लिए जैज सैक्सोफोन सबक: 1 ज्या इम्प्रोव वार्मअप निगेल मैकगिल से

    4
    "स्विंग" को जानें तराजू को अलग से स्पर्श करें अपना स्वयं का ध्वनि व्यक्त करने और बनाने के लिए उपयोग करें
  • प्ले जैज़ सक्सोफोन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    वह सात मोड सीखता है ये आयनिक (प्रमुख), डोरिक, फ्राइजियन, लिडियन, मिक्सिगिल, एओलियन (नाबालिग) और लोकरीयन हैं (आरोही क्रम में)।
  • प्ले जैज़ सक्सोफोन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनो। जाज की शैली विकसित करने के लिए सुनना बहुत महत्वपूर्ण है। चार्ली पार्कर, जॉन कॉलट्रन, सनी रोलिंस, कैनोनबॉल एडरली जैसे महान लोगों को सुनो और अपनी इच्छित शैली का विकास करें।
  • प्ले जैज़ सक्सोफोन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक जाज बैंड में शामिल हों एक समूह में शामिल होने और प्रत्यक्ष तौर पर खेलने के बजाए जाज खेलने के बारे में जानने का कोई बेहतर तरीका नहीं है।
  • Video: कैसे सैक्सोफोन पर शुरुआती के लिए जैज सैक्स तराजू खेलने के लिए

    प्ले जैज़ सक्सोफोन चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: जैज में तराजू का अभ्यास करने के लिए कैसे

    8
    निजी सबक ले लो आपको पेशेवरों को बुरी आदतों को अनजाने में प्राप्त करने से रोकना
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि सभी सैक्सोफोन्स अलग-अलग हैं - इसलिए, आपको इसके लिए अनुकूल होना चाहिए और अपने सैक्सोफोन के प्रभावों का पूरी तरह से उपयोग करना चाहिए, यह ऑल्टो, टेनर, बारिटोन आदि हो। सभी सैक्सोफोन के पास फायदे और नुकसान होते हैं जो उनके साथ जुड़े होते हैं और आपको उनका लाभ उठाने और नुकसान को कम करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • इम्प्रोविजेशन जैज़ में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है यदि आप शास्त्रीय संगीत खेलते हैं, सुधार करने के लिए सीखना पहले चीजों में से एक है जिन्हें आपको करना है। "महानों" को सुनो और वे कितने अलग-अलग शैलियों की रचना करते हैं और उनकी तुलना करते हैं, इस पर "बहुत" ध्यान दें। तराजू के साथ सुधार शुरू करो इसके अलावा, ऑडीओबुक्स खोजने का प्रयास करें जिन पर जैज मानकों या स्टूडियो (जाज टुकड़े) हैं। यह संभव है कि आपके समुदाय के संगीत स्टोर में कुछ पुस्तकों का उल्लेख किया गया है। अगर आपके आस पास संगीत स्टोर नहीं है या आप आस-पास हैं, तो उन्हें बेचना न करें, इंटरनेट ब्राउज़ करें और आपको कई किताबें मिलेंगी जो इन पुस्तकों को बेचती हैं। अधिकांश पुस्तकों में संगत पटरियों के साथ एक सीडी होगी जिसमें आप खेल सकते हैं
    • जाज गीतों को लिप्यंतरित करें और उन्हें एक रिकॉर्डिंग में एक जाज प्रमुख की तरह खेलने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किस शैली चाहते हैं मेटल नोजल ख़रीदने से vulcanized रबर की तुलना में एक अलग आवाज देती है।
    • हालांकि, टीम के साथ भी शामिल न हो। जिस तरह से आप खेलते हैं वह मुखपत्र, छड़, इत्यादि की तुलना में आपके ध्वनि को अधिक निर्धारित करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सैक्सोफोन
    • अच्छी रिकॉर्डिंग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com