ekterya.com

Contralto रिकॉर्डर कैसे खेलने के लिए

कॉन्ट्रैल्टो (या ऑल्टो) बांसुरी के एकल के लिए और एक सेट के हिस्से के रूप में लिखत के लिए दोनों की एक विस्तृत विविधता है। यह बांसुरी बांसुरी चौकड़ी और बांसुरी ऑर्केस्ट्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और अक्सर वाद्यवादियों के बीच बांसुरी आकार के रूप में देखा जाता है।

चरणों

ट्रेल ड्रॉकर रिकॉर्डर चरण 1 खेलने वाला छवि
1
अपने आप को और सभी लोगों को याद दिलाएं जो आपके पक्ष में खेलते हैं कि आप एक यंत्र खेल रहे हैं जो वंशज (सोप्रानो) रिकॉर्डर से पूरी तरह से अलग हैं। यदि आप दो की तुलना करने की कोशिश करते हैं, तो आप केवल भ्रमित होंगे।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 2 प्ले नाम वाली छवि
    2
    एक बांसुरी चुनें किसी भी बजट के लिए मिठाई बांसुरीएं हैं, चाहे प्लास्टिक या लकड़ी। एक लकड़ी के बांसुरी में एक अधिक सुखद टोन होगा लेकिन इसका थोड़ा और पैसा खर्च होगा यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, प्लास्टिक को खरीदने के लिए सबसे अच्छा है, अगर आपको बाद में उस बांसुरी को पसंद नहीं है। खरीद के समय एक अतिरिक्त तथ्य यह है कि प्लास्टिक की बांसुरी तब तक उपयोगी रहेगी जब तक कि बेहतर (यह अभ्यास करना बहुत अच्छा है), जबकि एक सस्ती लकड़ी की बांसुरी नहीं होगी। यह सबसे बेहतर है कि आपकी सुविधा के लिए सबसे अच्छा सूट खरीदना हमेशा बेहतर होता है, लेकिन एक अच्छा प्लास्टिक बांसुरी एक सस्ते लकड़ी के एक से बेहतर विकल्प होगा।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 3 खेलने के नाम से छवि
    3
    बांसुरी को इकट्ठा करो सन्तान (सोप्रानो) बांसुरी के विपरीत, किसी भी मामले में निरपेक्ष बांसुरी निरंतर निरस्त हो सकती है। इस बांसुरी के तीन हिस्से हैं: सिर (जहां यह वार करता है), शरीर (जो उंगलियों के लिए सबसे अधिक छेदें हैं), और पैर सुनिश्चित करें कि पैर थोड़ी-थोड़ी झुकाव योग्य है, इस तरह जब आपकी उंगलियां छेद प्लग करती हैं, तो आपकी छोटी उंगली आखिरी छेद पर आराम कर सकती है।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 4 प्ले नाम वाली छवि
    4
    बांसुरी पकड़ो आपके अंगूठे को शरीर के दूसरी तरफ छेद को कवर करना चाहिए और आपकी तीन मध्यम उंगलियों को ऊपर के छेद को कवर करना चाहिए। आपकी छोटी उंगली मुक्त होना चाहिए। आपके दाहिने हाथ के अंगूठे में बांसुरी का संतुलन होना चाहिए और बाकी की उंगलियां दूसरे छेद को कवर करना चाहिए।
  • ट्रैबल रिकॉर्डर चरण 5 नामक छवि का चित्रण
    5
    नोट मेरा स्पर्श करें. अपनी तर्जनी और अंगूठे को अपने छेदों और झटके पर रखें। यह नोट एमआई है किसी को पियानो पर ध्यान देने की कोशिश करें अगर आप पियानो की तुलना में ज़ोर से सुनाते हैं, तो आप बहुत मुश्किल से उड़ रहे हैं और यदि धीमा हो जाता है, तो आप बहुत आसानी से उड़ रहे हैं
  • द ट्रेबल रिकॉर्कर चरण 6 खेलें शीर्षक वाली छवि
    6
    अच्छी तरह से उपयोग करने के लिए जानें भाषा। किसी भी नोट खेलने से पहले, एक डू ध्वनि का उच्चारण करें, ताकि आपकी जीभ तालू को छू सके। इससे स्पष्ट नोट उत्पन्न होता है
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर चरण 7 नामक छवि
    7
    पुनः नोट को स्पर्श करें. नोट मेरा स्पर्श करें, फिर छेद पर अपनी मध्य उंगली भी लगाएं फिर, आप जांच कर सकते हैं कि क्या आप पियानो पर नोट की कोशिश कर हवा की सही मात्रा में उड़ रहे हैं।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 8 के नाम से चित्रित छवि
    8
    नोट करें को टच करें. नोट पुनः स्पर्श करें, उस समय आपके छल्ले पर भी अपनी अंगूठी भी डाल दीजिए। आप देख सकते हैं कि क्या आप पियानो पर ध्यान देने की कोशिश कर हवा की सही मात्रा में उड़ रहे हैं, लेकिन आपको टोन में नोट खेलने के लिए हवा की मात्रा से परिचित होना चाहिए।
  • ट्रेल रिकॉर्कर चरण 9 खेलने वाले चित्र का शीर्षक

    Video: कैसे रिकॉर्डर पर सभी नोटों खेलने के लिए! | टीम रिकॉर्डर

    9
    नोट ला खेलें. नोट करें स्पर्श करें, फिर अपनी तर्जनी और छेद पर अपने दाहिने हाथ के मध्य को रखें। आपके पास 5 छेद (और नीचे छेद) होना चाहिए।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 10 नामक छवि
    10
    नोट सोल स्पर्श करें. नोट ला स्पर्श करें, फिर अपनी अंगूठी उंगली जोड़ें इस नोट के लिए पिछले नोटों की तुलना में कम वायु दबाव की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप बहुत कठिन नहीं झटका
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 11 नामक छवि
    11
    एफए को स्पर्श करें. सूर्य के नोट को स्पर्श करें, फिर पैर पर अपनी छोटी उंगली जोड़ें इस नोट के लिए नोट सोल से भी कम वायु दबाव की आवश्यकता है, सुनिश्चित करें कि आप को बहुत मुश्किल नहीं झटका। यह कॉन्ट्राल्टो रिकॉर्डर पर सबसे कम नोट है
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 12 नामक छवि
    12
    उच्च नोट स्पर्श करें. पुनः नोट को स्पर्श करें, फिर सूचकांक को निकालें। नोट एमई से फ़ै पर स्विच करना (जैसा कि आम है) को इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय लगता है, और इसे आसानी से खेलने के लिए बहुत मुश्किल है आपको अभ्यास करना चाहिए बाद में एमआई नोट खेलने के लिए अंगुलियों का दूसरा संयोजन जानें ताकि आप इसका इस्तेमाल कर सकें, लेकिन यदि संभव हो तो, हमेशा पहले ही उल्लेख किए गए मी मी के लिए उंगलियों के संयोजन का उपयोग करने का प्रयास करें नोट एफए हाई को फा `के नाम से भी जाना जाता है।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर चरण 13 के नाम से छवि
    13
    नोट बी फ्लैट खेलना (सिब). शायद आपको आश्चर्य है कि सी नोट को पहले क्यों पारित किया गया था। यह इसलिए है क्योंकि बीबी उच्चतम एफ नोट के पैमाने बनाता है, और इसलिए किसी को उस नोट को खेलने से पहले सीखना होगा यदि (कॉन्ट्रॉलो रिकॉर्डर एक नोट बांसुरी एफ है)। यहां तक ​​कि, यह अधिक कठिन है क्योंकि यह "विभाजन नोट" है, जिसका अर्थ है कि आपको बीच की उंगली को हटाना होगा, लेकिन सूचकांक और कुंडल अपने संबंधित छेद पर होना चाहिए। इस तरह, कम फा को स्पर्श करें और अपने दाहिने हाथ की मध्य उँगली को निकाल दें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 14 के नाम से चित्रित छवि
    14



    अब आप एक बड़े पैमाने पर एफए खेल सकते हैं आपको केवल नोट्स एफए, सन, ला, सिब, डू, रे, एमआई, फा `को छूना होगा और फिर से शुरू करना होगा।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 15 नामक छवि
    15
    नोट सूर्य को उच्च स्पर्श करें. उच्च Fa को स्पर्श करें, फिर नीचे के छेद से अपना अंगूठा हटा दें। यह सुनिश्चित करने के लिए अभ्यास करेगा कि बांसुरी ठीक से संतुलित है और एक सुखद स्वर है टोन को सत्यापित करने के लिए पियानो के विरुद्ध खेलने का प्रयास करें सूर्य का सूर्य सूर्य के रूप में जाना जाता है।
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर चरण 16 नामक छवि
    16
    टच टच टिकाऊ उच्च Fa (एफ #). नोट सूर्य को स्पर्श करें और अपनी तर्जनी को अपने छेद में रख दें, अपने अंगूठे को अपने छेद से बाहर रखने के लिए याद रखें। एक आम कंपन फॉ # ए ला सोल है, और बांसुरी पर, यह बहुत आसान है। आपको अपने सूचक उंगली को अपने छेद से जल्दी ही छोड़ना चाहिए और इसे वापस रखकर, हर बार जीभ को छेड़छाड़ किए बिना। नोट एफए # ऊफ फा `के रूप में जाना जाता है।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर प्लेस 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    नोट हाँ स्पर्श करें. सोल नोट को स्पर्श करें और अपनी तर्जनी को अपने दाएं हाथ से हटा दें यह नोट्स और सी के बीच सबसे आसान तरीके से कंपन कर सकता है, आपको जीभ को छेड़छाड़ के बिना अपने बीच और अंगूठी उंगलियों को बढ़ाना और कम करना होगा।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    18
    अब आप बड़े पैमाने पर सूर्य को छू सकते हैं। आपको बस सूरज, ला, सी, डो, रे, एमआई, फा `# नोट्स खेलना है और इसे शुरू करना है
  • ट्रैबल रिकॉर्डर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    19
    नोट ई-फ्लैट (ईबी) प्ले करें. एक नोट एमआई स्पर्श करें और अपने दाहिने हाथ की मध्य उंगली और अपने दाहिने हाथ की तर्जनी को रखें
  • ट्रैबल रिकॉर्डर स्टेप 20 नामक छवि का शीर्षक

    Video: TENOR रिकॉर्डर पर आरंभ कर रहे हैं! | टीम रिकॉर्डर

    20
    अब आप छोटे पैमाने पर सूर्य चला सकते हैं। सोल, ला, सिब, डू, सी, एमआई, एफए # `, सन` बढ़ाया और सूर्य `, एफए, मिब, सी, डो, सिब, ला, सन डाउन नोट्स को स्पर्श करें।
  • ट्रेल ड्रॉचर रिकॉर्डर स्टेप 21 नामक छवि का शीर्षक
    21
    उच्च नोट्स खेलें. उच्च नोट्स प्राप्त करने के लिए, आपको एक तकनीक का उपयोग करना चाहिए जिसे अंगूठे छेद को छेदने का नाम दिया गया है। बस अपने अंगूठे की नोक में छेद में स्लाइड करें अपने अंगूठे को उस तरह से चलते रहें, चिपकने के दौरान और ऐसा न करें, क्योंकि आपको इसे कई बार करना होगा
  • द ट्रेबल रिकॉर्कर चरण 22 को खेलने वाला छवि
    22
    नोट खेलना उच्च. एक नोट स्पर्श करें, लेकिन अपने अंगूठे के साथ छेद को कवर करने के बजाय इसे चुटकी, जैसा कि ऊपर बताया गया है यह कम से कम नोट की तुलना में एक आक्साव अधिक ध्वनि चाहिए नोट्स ला और ला अल्टा (ला `) के बीच इस आंदोलन का अभ्यास करें अपनी जीभ को हर बार फिर से याद रखना याद रखें पियानो पर अपनी ट्यूनिंग की गति को जांचें
  • ट्रेल ड्रॉकर रिकॉर्डर स्टेप 23 नामक छवि का शीर्षक
    23
    नोट उच्च टिकाऊ सूरज को स्पर्श करें. एक नोट सोल को स्पर्श करें, लेकिन अपने बाएं हाथ से अपने अंगूठे और तर्जनी को हटा दें यह नोट बहुत मुश्किल है, लेकिन निम्न तराजू के लिए आवश्यक है।
  • ट्रेल ड्रॉकर रिकॉर्डर स्टेप 24 खेलें
    24
    अब आप एक छोटे से ला ला में एक नोट ला खेल सकते हैं। ला, सी, डो, रे, एमआई, फा `#, ला` उदय, तो ला, सोल`, `फे`, एमआई, रे, डू, सी, द वंश के नोटों को स्पर्श करें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर प्लेस्ट 25 नामक छवि का शीर्षक
    25
    नोट करें # . किसी नोट को स्पर्श करें और अपनी बाईं ओर से अपनी अंगुली की अंगूठी निकाल दें। इसके बाद, ध्यान दें कि आपके दाएं हाथ पर आपकी अंगूठी की अंगूठी के नीचे दो छेद हैं अपने दाहिने हाथ की अन्य उंगलियों के साथ हर एक को कवर करें यह अभ्यास ले जाएगा दो # से बदलने के लिए प्रयास करें। पियानो के साथ अपनी टोन की जांच करें
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर स्टेप 26 नामक छवि
    26
    अब आप एक बड़े पैमाने पर ला खेल सकते हैं टच ला, सी, डू #, रे, एमआई, एफए #, सन # और शुरूआत करें।
  • ट्रैप द ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 27 के नाम से छवि
    27
    उच्च नोट सिब को स्पर्श करें. नोट उच्च स्पर्श करें, अपने दाहिने हाथ की मध्य उँगली को निकाल दें और अपने दाएं हाथ पर अपनी अंगूठी की अंगूठी डाल दें। अपने दाहिने हाथ पर अपनी छोटी उंगली डालना याद रखें जैसे आप बीबी नोट पर नियमित रूप से करते हैं
  • ट्रेल ड्रॉचर रिकॉर्डर स्टेप 28 नामक छवि
    28
    अब आप एक बड़े पैमाने पर सिब खेल सकते हैं सिब, डू, रे, मिब, फा `, सोल`, ला` खेलें और शुरू करो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com