ekterya.com

गिटार एकल कैसे खेलें

एकल बजाना गिटार बजाने के सबसे मौलिक क्षेत्रों में से एक है, भले ही आप खेलते संगीत की शैली की परवाह किए बिना। आचरण या अभ्यास किए अभ्यास के माध्यम से एक एकल खेलना सीखना कुछ तकनीकों को सीखने और उन्हें कैसे एक साथ रखना है, यह जानने की बात है।

चरणों

1
खुद को अकेले खेलने के लिए कुछ महत्वपूर्ण तकनीकों से परिचित कराएं। ये तकनीकें खुद में सरल हैं लेकिन उन्हें माहिर हैं और उन्हें आसानी से एकीकृत करने में सक्षम होना एक अच्छा एकल बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है इन तकनीकों में से कुछ परतें, आरोही आरोही और अवरोही, कंपन और डबल स्टॉप हैं।
  • आप अपनी टोन बढ़ाने के लिए गिटार की स्ट्रिंग को झुककर एक मोड़ कर सकते हैं एक गुना खेलने के लिए, अपनी अंगुली की उंगली से दबाएं और अपनी इंडेक्स और मध्य उंगलियों को उसके पीछे के मुड़ों पर रखें। फिर, गिटार की गर्दन के ऊपर स्ट्रिंग नीचे या ऊपर दबाएं, जिसके कारण स्वर को बढ़ाना है। टोन में अंतर को नोट करने के लिए आप एक आधा कदम या संपूर्ण कदम उठा सकते हैं
  • आप एक दूसरे नोट को खेलने के द्वारा अपलिंक प्राप्त कर सकते हैं, जिसका उपयोग आप हाथों को दबाकर करने के लिए करते हैं। अपलिंक चलाने के लिए, अपनी तर्जनी के साथ झल्लाहट करें और स्ट्रिंग बजाएं। स्ट्रिंग को छूने के बाद, स्ट्रिंग को फिर से छूने के बिना अपनी तर्जनी को दूसरी ओर ले जाएँ।
  • डाउनलिंक अपलिंक के अनुरूप है इसे खेलने के लिए, अपनी अंगूठी उंगली से झल्लाहट करें और स्ट्रिंग बजाएं। स्ट्रिंग को छूने के बाद, अपनी अंगूठी उंगली को झुकाव से खींच दें, अपनी इंडेक्स की फिंगर को कम झुकाते हुए दबाएं। आप अपने एकल की गति बढ़ाने के लिए आरोही और अवरोही लिंक का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि आपको प्रत्येक को अलग-अलग खेलने की ज़रूरत नहीं है
  • एक थरथानेवाला तब होता है जब आप स्वर के दौरान नाड़ी को बनाए रखने के लिए निरंतर नोट की अनुमति देते हैं वाइब्रेटा खेलने के लिए, बस अपने सूचक उंगली से दबाएं और स्ट्रिंग को स्पर्श करें। नोट ध्वनि दें और एक ही समय में अपनी उंगली को आगे बढ़ें, जो आगे और पिछड़ेपन को दबाए हुए है। यह अपनी टोन और थोड़ी अधिक पिच के बीच नोट की पल्स रखेगा।
  • एक डबल स्टॉप तब होता है जब आप एकल के दौरान एक ही समय में दो नोट्स खेलते हैं। संक्षेप में, एक डबल स्टॉप एक तार है दबाओ और दोनों तारों को खेलें जैसे आप chords के अनुक्रम खेलेंगे।
  • Video: tantya mama के मन्‌दिर को सलमी के लिये रुकती आज भी भारतीय रेले

    2
    पैंटॅटोनिक स्केल को जानें पेंटाटोनिक स्केल, 7 ठेठ नोट्स के विपरीत ओकाटावा में केवल 5 नोट्स के साथ एक पैमाने है। डायनेटिक स्केल से दो नोटों को खत्म करने के पैमाने पर एक ऐसा पैमाने तैयार किया जाता है, जिसमें बिना असंतुलन अंतराल (कोई छोटा सेकंड या कम पांचवां नहीं है) और जैसे, गिटार एकल के लिए पेंटाटोनिक स्केल आवश्यक पैमाने बन गया है। गिटार के गले के साथ आपको सभी पदों पर पैमाने के साथ परिचित होना चाहिए।
  • बड़े पैमाने के पहले, द्वितीय, तीसरे, पांचवीं और छठी डिग्री को छूकर प्रमुख पेंटॅटोनिक पैमाने का उत्पादन किया जाता है। सी प्रमुख में, पेंटॅटोनिक पैमाने होंगे: क्या, फिर, मील, सोल और ला।
  • नाबालिग पेंटाटोनिक स्केल नाबालिग पैमाने की पहली, तीसरी, चौथी, पांचवीं और सातवीं डिग्री को छूकर उत्पादन किया जाता है। सी नाबालिग में, पेंटॅटोनिक स्केल होगा: क्या, मील, एफए, सोल, सी। पेंटाटोनिक स्केल जिसे आप संदर्भ के फ्रेम के रूप में उपयोग करते हैं, उसे केवल गीत की कुंजी के साथ जोड़ा जाना चाहिए।
  • ब्लूज़ के मामूली पेंटाटोनिक स्केल नीले छोटे में पहले, तीसरे, चौथे, पांचवीं फ्लैट और सातवीं डिग्री पैमाने पर खेलकर निर्मित होता है। सी नाबालिग में, पेंटाटोनिक पैमाने होंगे: सी, बी फ्लैट, एफ, बी फ्लैट, सन और बी फ्लैट।
  • Video: How to play on Guitar - Red Hot Chili Peppers - Can't Stop Solo - Cover - Lesson

    3
    Pentatonic पैमाने पर एक एकल खेल की बुनियादी तकनीकों को एकीकृत करता है पेंटेटोनिक स्केल के सभी नोट्स जैसे तकनीकें या आरोही लिंक जैसे तकनीकों का प्रयोग करें। यह आपको वस्तुतः किसी भी प्रकार के संगीत पर एकल खेलने के लिए सामान्य संदर्भ ढांचा प्रदान करेगा।



  • 4
    अपने लय को बदल दें जैसा कि आप पेंटाटोनिक स्केल के माध्यम से खेलना शुरू करते हैं, आप सुनिश्चित करने के लिए कई तकनीकों का उपयोग करें ताकि आप लयबद्ध संरचना को बदल सकें। तेजी से और तकनीकी रूप से सटीक क्षणों (उदाहरण के लिए छःवीं शताब्दी के साथ) और धीमी, अभिव्यंजक और गीतात्मक अंश (उदाहरण के लिए आधे नोट्स या संपूर्ण नोट्स का उपयोग करके) के बीच संतुलन देखें
  • 5
    तार अनुक्रम पर ध्यान दें जैसा कि आप अकेले खेलना अधिक सहज महसूस करते हैं, लय अनुभाग क्या खेल रहा है, इस पर अधिक ध्यान देना शुरू करें। याद रखें कि आप जो नोट्स खेल रहे हैं वे पार्श्विका तार के संबंध में अलग-अलग होंगे। ताल अनुभाग एक सी तेज खेल रहा है, तो एक कार्य अथवा Dol बहुत व्यंजन ध्वनियों (जिसका अर्थ है यह अच्छी तरह से घुलमिल जाएंगे) खेल रहे हैं, लेकिन अगर आप एक एफ तेज खेलते हैं, बहुत कर्कश ध्वनि। समानता और विसंगति के बीच संतुलन खोजने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    Video: TYLER IS IN A BAND! | We Are The Davises

    • जब आप किसी मंच पर खेलते हैं, तो ताल खंडों के दौरान आपके गिटार का वॉल्यूम स्विच 7 पर रखें। यह आपको सोलो के दौरान मात्रा बढ़ाने के लिए लचीलापन देता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Let's Talk About Buckethead (Episode #1)

    • एक गिटार
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com