ekterya.com

गिटार पर पर्क्यूशन प्रभाव का उपयोग कैसे करें

"पर्क्यूशन फिंगस्टाइल "गिटार बजाने की एक शैली है जो तारों की तेज और उलझन में झनझन पर आधारित है, साथ ही गिटार के तार और शरीर को हड़ताल करने के लिए हथेली और उंगलियों के उपयोग के साथ-साथ। यह शैली फ्लैमेन्को और लैटिन अमेरिकी संगीत में लोकप्रिय है - हालांकि, यह हाल ही में स्टील स्ट्रिंग गिटारवादियों के बीच उभरने शुरू हो गई है। गिटार पर पर्क्यूशन प्रभावों का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए निम्नलिखित गाइड कुछ मुख्य तकनीकों को उजागर करेंगे। यह तकनीक ध्वनिक या खोखले शरीर के गिटार पर सबसे अच्छा काम करती है - हालांकि, यह एक ठोस-शरीर इलेक्ट्रिक गिटार पर कुछ प्रभाव बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

चरणों

1
प्लेटिंग की अभिव्यक्ति भिन्न होती है एक गिटार स्ट्रिंग से पर्क्यूज़ेशन ध्वनि प्राप्त करने के लिए सबसे बहुमुखी तकनीक यह है कि यह बहुत आक्रामक ढंग से टैप करें, चाहे आपकी अंगुली या गिटार पंजा के साथ। गिटार के शरीर के बाहर स्ट्रिंग खींचकर गिटार के छोटे से बाहर खींचकर इसे उस हिस्से को मारने के लिए प्रेरित किया जाएगा, जो नोट में एक तेज और टकसाल ध्वनि देगा।
  • 2
    अपने हाथ की हथेली से स्ट्रिंग को हड़ताल करें एक और टक्कर तकनीक आपके हाथ की हथेली को मारना है जिसके साथ आप सभी तारों के खिलाफ टैप करते हैं। उन्हें पर्याप्त बल के साथ दबाएं ताकि जब आप गिटार के frets के संपर्क में आ जाएं तो इस तकनीक की तीव्रता की तीव्रता बढ़ जाएगी। तालबद्ध स्ट्रम पैटर्न के दौरान कमजोर समय में इस हड़ताली तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • 3
    उंगलियों के सुझावों का उपयोग करके गिटार के शरीर के खिलाफ हड़ताल बेशक, एक ही गिटार के शरीर के खिलाफ मारने से आपको ये सभी तकनीकों का ड्रम जैसा प्रभाव मिलेगा। आप दूसरी अंगुलियों को मुक्त रखने और टैप करने के लिए हिट करने के लिए छोटी उंगली और अंगूठी उंगली का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही, अपलिंक और डाउनलिंक का उपयोग करके पूर्ण मार्ग खेलकर आप अपने हाथ को पूरी तरह से मुक्त कर सकते हैं।
  • Video: 6 टकराता हुआ fingerstyle तकनीक और 15 व्यायाम - गिटार सबक डब्ल्यू / टैब

    4
    गिटार के शरीर के खिलाफ एड़ी या हाथ की हथेली को मारो गिटार शरीर के गहरे और अधिक गुंजयमान टक्कर प्रभाव को पाने के लिए, अपने हाथ की टांग या अपने पूरे हाथ को इसके खिलाफ दबाएं। अधिक तकनीक वाले ड्रमिंग पैटर्न बनाने के लिए अपनी उंगलियों के सुझावों को मारते समय आप इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।



  • 5
    उन तारों के साथ स्ट्रिंग्स को शांत करें जो उन्हें सब्ज़ कर रहे हैं। जब आप गड़गड़ाहट करते हैं, तो आप गिटार की गर्दन के खिलाफ रगड़ने वाली उंगलियों को उठा सकते हैं और उनको तार करने के लिए उन्हें चुप्पी के ऊपर रख सकते हैं। इस तरह से चुस्त तारों के साथ घुंघराले पैटर्न खेलना एक अप्रत्यक्ष, कुरकुरा और फर्म टोन पैदा करेगा।
  • 6

    Video: जानें टक्कर गिटार - सबक 01

    यह एक बास खेलने की प्रक्रिया की तकनीकों का उपयोग करता है। "बास बजाना" सिर्फ एक बास बजाना शैली है जिसमें कम नोट्स खेलते समय तारों को अंगूठे का उपयोग करके जानबूझकर फ़्रेस्ट के खिलाफ मारा जाता है तेज और परिभाषित नोट बनाने के लिए जब आप मेरी बास स्ट्रिंग खेलते हैं, तो इस तकनीक का उपयोग करें।
  • 7
    पलक पैटर्न की ताल पर ध्यान दें। बेशक, एक गिटार पर पर्क्यूशन प्रभाव का उपयोग करना अधिक प्रभावी होता है, जब आप इन तकनीकों को सामान्य टक्कर लय के भीतर लागू करते हैं। एक झंझट पैटर्न के कमजोर समय में पर्क्यूज़ प्रभाव जोड़ने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए, 4/4 में इसका अर्थ 2 और 4 के समय में होगा।
  • युक्तियाँ

    • टक्कर के प्रभावों को प्राप्त करने के लिए आप गिटार में हेरफेर कैसे नहीं कर सकते और इसके बारे में कोई सीधा और त्वरित नियम नहीं है। यहां तक ​​कि अपनी कोहनी को गिटार के शरीर के किनारे से मारने से भी सुखद सुखद टोन हो सकता है जिससे आप अपने हाथों को मुक्त रख सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: गिटार एक तबला के रूप में उपयोग करते हुए

    • दोनों एक समूह हैं, तो ढंढोरची निभाता है कि क्या दिखाता है से बचें। दो प्रतिस्पर्धी पर्क्यूशन पैटर्न आसानी से टुकड़े की आवाज़ को धुंधला कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com