ekterya.com

नए वायलिन धनुष में एक नए रासिन का उपयोग कैसे करें

एक नए वायलिन धनुष में एक नया रासिन का उपयोग करने के लिए, आपको इसे सावधानी से करना होगा नए धनुष अभी तक गहन प्रदर्शन के तनाव के आदी नहीं हैं और रॉस में अभी तक पायदान नहीं है जहां धनुष आसानी से सरक सकता है। इसे उपयोग करने से पहले रासिन को तैयार करने के लिए सुनिश्चित करें!

चरणों

विधि 1

रोजिन चुनें
नई वायलिन बो के कदम पर नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
समझें क्यों वायलिनवादियों रोजिन का उपयोग करते हैं रोज़ीन एक नरम चिपकने वाला है जिसे धनुष के बाक़ी और तार के बीच घर्षण को बढ़ाने के लिए स्ट्रिंग उपकरणों के निष्पादन में उपयोग किया जाता है। यह अस्थायी रूप से रस्सी को "चिपक जाती है" जब तक यह अपनी आसंजन सीमा तक नहीं पहुंचता है और फिर इसे जारी किया जाता है। जब एक धनुष नया होता है, या नए ब्रितर्स को रखा गया है, आधार रॉसिन की प्रारंभिक परत का पालन करने में थोड़ा समय लगेगा। सो के "खुरदरापन" के आधार पर (घोड़े बनाम घोड़ी, ठंड बनाम गर्म मौसम, घोड़े का भोजन, आदि) आसंजन बहुत कम या लंबा समय ले सकता है।
  • रोज़ीन मूल रूप से एक ही पदार्थ है जिसे आप बेसबॉल गेम के दौरान गेंद पर बेहतर पकड़ पाने के लिए अपने माले पर पिचर का उपयोग करते हुए देखते हैं। इसे आमतौर पर एक शोधन के उप-उत्पाद के रूप में उत्पादित किया जाता है, जबकि वृक्षों के रस (जो ज्यादातर ज्यादातर पाइन प्रजातियां हैं) से प्राप्त टर्पेन्टाइन को वितरित करते हैं। शराब के वाष्पन के बाद क्या अवशेष रेजिन अवशेष है
  • कई प्राचीन मान्यताओं के विपरीत, बोइस में सूक्ष्म हुक नहीं होते हैं जो रासिन के साथ उठाए जाते हैं। एक माइक्रोस्कोप के तहत, एक बोना थोड़ा अनियमित विकास की अंगूठी के साथ एक दलदल की तरह दिखता है जो स्ट्रिंग पर कानाफूसी उत्पन्न करने के लिए पर्याप्त घर्षण नहीं करते हैं। हालांकि, उनके पास कॉलोफोनी को हस्तांतरण और बोने में रहने का मौका देने के लिए पर्याप्त घर्षण है। एक बार, रसीन के साथ रेशों को "हड़पने और जारी" करने के लिए स्ट्रिंग क्रमिक रूप से काफी लंबे कंपन पैदा करने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • नई वायलिन बो के चरण में नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक रासिन चुनें इसमें कई प्रकार हैं जो मुख्य रूप से रंगों में भिन्न होते हैं: कुछ हल्का होते हैं और अन्य गहरा होते हैं। सबसे अच्छा रासिन वह है जो खेल के समय मौजूद परिस्थितियों के तहत सबसे अच्छा काम करता है, और यही कारण है कि कई अनुभवी संगीतकारों ने विभिन्न प्रकार के उपनिवेशों को लेकर विभिन्न मौजूदा खेल परिस्थितियों की जरूरतों को पूरा किया है।
  • सामान्य नियम के एक प्रकार के रूप में, गहरे रंग का दालों को नरम होना पड़ता है, कम तापमान पर पिघला जाता है (जैसे गर्मी की गर्मी) और ठंडे मौसम में पकड़ बेहतर होता है।
  • बहुत स्पष्ट रसीन सिर्फ विपरीत होते हैं: वे कठिन होते हैं और गर्म मौसम में बेहतर काम करते हैं, जहां गहरे रंग की छाया उतनी ही नरम होती है और यंत्र के निष्पादन के दौरान पिघल जाती है।
  • नई व्हायोलिन बो के लिए नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3

    Video: कैसे करें: राल वायलिन धनुष और कितनी बार।

    एक वायलिन रासिन का उपयोग करना सुनिश्चित करें एक चाप में एक नया रासिन का उपयोग आपके पास कौन से साधन पर निर्भर करता है। आप वायलिन धनुष पर एक सेलो या डबल बास का उपयोग नहीं कर सकते परिणाम वायलिन की आवाज़ में टोन का एक बदलाव होगा यदि आप ऐसा करते रहेंगे, तो वायलिन धनुष व्यर्थ हो सकता है हालांकि, वायलिन या इसके विपरीत के लिए वायलो का उपयोग करना ठीक है।
  • विधि 2

    रोज़ लागू करें
    नई व्हायोलिन बो पर नए रोजिन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    धनुष तैयार करें फिर, ध्यान से अपने मामले से धनुष को हटा दें और घोड़े की रस्सी को समायोजित करें (जो सफेद होते हैं) जब तक कि वे गर्म न हों। आर्क की लकड़ी को देखो: इसे नीचे या ऊपर की ओर घुमावदार नहीं होना चाहिए
    • यदि बाक़ी तंग हैं, तो धनुष स्क्रू को बाईं ओर ले जाएं, जब तक कि लकड़ी सीधे नहीं होती। यदि वे बहुत ढीले हैं, तो स्क्रू को दाहिनी ओर ले जाएं ताकि लकड़ी को ताना नहीं चाहिए।
  • नई वायलिन बो पर नई रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2

    Video: शुरुआती ऑनलाइन नि: शुल्क के लिए वायलिन सबक - पहली बार वायलिन सबक के लिए आपका धनुष राल कैसे

    रोज़ तैयार करें एक बार आपके पास उचित रासिन है, इसे उजागर करें या उसे अपने कंटेनर से बाहर निकालें। इसे घुमाने के लिए कॉर्केड पेंसिल का इस्तेमाल करें जब तक कि यह किसी न किसी और मोटे न हो। धीरे से रगड़ने की कोशिश करें, इसलिए इसे नुकसान न करें। एक बार राल उजागर हो जाने पर, आप इसे कब्र पर लागू करने के लिए तैयार होंगे।
  • अपने हाथों को पहले से धो लें ताकि आप रोज़ को गंदे न हों इसके बाद भी अपने हाथों को धोने के लिए सुनिश्चित करें क्योंकि आपके पास रसीन पाउडर के साथ चिपचिपा और धूलयुक्त होगा।
  • नई व्हायोलिन बो के लिए नई रोजिन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    धनुष लिफ्ट और इसे रासिन में रखें। एड़ी, जो स्क्रू के पास स्थित आर्क के अंधेरे भाग का है, रासिन के बगल में होना चाहिए। हॉर्स ब्रिक्ल्स इस पर एक होना चाहिए।



  • नई वायलिन बो के कदम 7 पर न्यू रोजिन का प्रयोग करें
    4

    Video: कैसे एक धनुष को तैयार करने के लिए | वायलिन सबक

    धनुष पर राल रगड़ें आवेदन सरल है: एड़ी से टिप तक और पीछे की एड़ी तक। धनुष के साथ रासिन को "पीछे से" स्पर्श करें और जब तक आप धनुष पकड़ को महसूस नहीं करते और अब अंदर नहीं आते हैं। पीठ और आगे की गति के घर्षण से उत्पन्न गर्मी रसीन की सतह को नरम करने के लिए कारण होगा। पर्याप्त बोता करने के लिए अपने हस्तांतरण की अनुमति के लिए
  • धीरे से और थोड़ा दबाव के साथ, रसीन के खिलाफ धनुष की चिलों ब्रश। एक नीचे चाप आंदोलन रास्पिन के पास टिप (दूसरे छोर) के साथ समाप्त होना चाहिए फिर, वापस आओ, ताकि एड़ी रासिन के पास फिर से हो। धनुष आंदोलनों को ऊपर और नीचे पांच बार दोहराएं।
  • सावधान रहें बहुत तेज धनुष के साथ रासिन को "छू" न करें या आप इसे तोड़ने का जोखिम उठा लेंगे। नया धनुष अभी तक उच्च तनाव के लिए प्रयोग नहीं किया गया है।
  • नया वियलिन बो के लिए नई रोजिन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    रास को पूरे आर्च को लागू करें जब तक पूरा आर्च उसमें ढक न हो तब तक रासिन को "स्पर्श" करना जारी रखें, और इसे 5 सेमी (2 इंच) क्षेत्र के साथ कई बार जल्दी से गुना करें। जब आप पूरी तरह से मेहराब के इस भाग को कवर करते हैं, तो अगले भाग पर स्क्रॉल करें 5 सेमी (2 इंच) का
  • विधि 3

    नौकरी समाप्त करें
    नई वायलिन बो के कदम 9 पर न्यू रोजिन का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    1
    मेहराब का परीक्षण करें वायलिन को उठाएं और इसे कंधे की कवच ​​में रखें। फिर, धनुष बढ़ाएं और एड़ी को वायलिन की एक स्ट्रिंग पर रखें। सुनिश्चित करें कि आप किसी अन्य स्ट्रिंग या वायलिन की लकड़ी को छू नहीं रहे हैं। एक नोट की आवाज़ सुनते समय थोड़ी सी दबाव के साथ इसे आगे और आगे बढ़ाएं
    • धनुष आंदोलन के दौरान दबाव के समान स्तर को बनाए रखना याद रखें। दबाव में बदलाव के कारण कुछ हिस्सों को स्पष्ट रूप से नोट्स स्पर्श करना पड़ सकता है और अन्य भागों ऐसा स्पष्टता के बिना करते हैं।
  • नई वायलिन बो के लिए नई रोजिन का उपयोग शीर्षक वाली छवि स्टेप 10
    2
    धीरज रखो एक बार जब रसीन का एक बेस कोट होता है, तो इंद्रियों के उपयोग के माध्यम से, एक निश्चित तरीके से, सबसे बड़ी आसानी से एक अच्छी आवाज प्राप्त कर ली जाएगी। अगर आपको जवाब की जरूरत नहीं है, तो रसीन को कई बार लागू करें और घर्षण के आवश्यक स्तर को बहाल करने के लिए त्वरित गति के साथ। जब आप स्पर्श करते हैं तो रसीन ब्रितों की सतह को छील कर देगा, इसलिए इसे पुन: लागू करना आम बात है।
  • यदि वायलिन अभी भी रसीन के आवेदन के बाद ध्वनि का उत्पादन नहीं करता है, तब तक अधिक लागू होते हैं जब तक कि नोटों को स्पष्ट रूप से सुना नहीं जाता है
  • नई व्हायोलिन बो के लिए नई रोजिन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    जितनी जल्दी हो सके रास पाउडर को साफ करें। इसके उद्भव के कारण, साधन की सतह पर रासिन पाउडर को जितनी जल्दी हो सके कपड़े से मिटा दिया जाना चाहिए। याद रखें कि रोजिन तारपीन प्राप्त करने के लिए एक रिफाइनिंग प्रक्रिया से आया था और हमेशा उस टर्पेन्टाइन का एक छोटा अवशिष्ट अंश होगा टर्पेन्टाइन पेंट और वार्निश हटाने के लिए एक बहुत ही प्रभावी विलायक है, जिसमें आपके उपकरण के ऊपर वार्निश भी शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • यदि धनुष तुरंत अच्छी आवाज का उत्पादन नहीं करता है, तो आपको अधिक रासिन लगाने की आवश्यकता हो सकती है।
    • कभी धनुष की बाहों को छूने नहीं (ज्यादातर लोग जानते हैं)।
    • सब कुछ धीरे धीरे करो जब आप धनुष को राल लगाने के लिए आवेदन कर रहे हैं यह बहुत नाज़ुक है
    • पेपर क्लिप पेन की नोक से काफी बेहतर काम कर सकती हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि धनुष को बहुत सावधानी से संभालो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com