ekterya.com

हॉलीवुड को अपनी स्क्रिप्ट को कैसे बेचें

हॉलीवुड में आंतरिक व्यक्ति द्वारा चुनी गई या अपनी स्क्रिप्ट को चुनना आसान नहीं है और आपके हिस्से पर बहुत नियोजन की आवश्यकता है। आपको एक ऐसा पेशेवर पैकेज बनाना होगा जो रचनात्मक विभाग की फिल्मों के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करती है जिसमें रचनात्मक पोस्टर शामिल होना चाहिए। यह आलेख आपको हॉलीवुड को अपनी स्क्रिप्ट या फिल्म के विचार को बेचने के बारे में पेशेवर मार्गदर्शन देता है।

चरणों

हॉलीवुड चरण 1 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें शीर्षक वाला चित्र
1
ध्यान रखें कि यह बुनियादी अवधारणा है और जो उत्पादक उत्पादक खरीदना चाहते हैं, वह पृष्ठ 120 पर लिपि की जरूरी नहीं है कि आपने लिखा है। अपनी कहानी की अवधारणा की पहचान करने और एक संक्षिप्त सार में आप कैसे लिख सकते हैं। यह वह उपकरण है जिसका उपयोग आप अपनी स्क्रिप्ट के उत्पादकों को लॉन्च करने में करेंगे।
  • हॉलीवुड चरण 2 से आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    2
    एक ऐसी चिकित्सा लिखें जो आपकी स्क्रिप्ट का इतिहास और सामग्री का विवरण देता है। इसमें शीर्षक, एक वाक्य शामिल है जो संक्षेप में बताता है कि आपकी स्क्रिप्ट क्या है, और एक सार है इलाज यह है कि उत्पादक यह निर्धारित करने के लिए क्या पढ़ेंगे कि क्या स्क्रिप्ट एक ऐसी परियोजना है जिसे वे पूर्ण में पढ़ना चाहते हैं, और / या खरीदते हैं। यह मूलतः आपका विज्ञापन टूल है, और शायद आपकी स्क्रिप्ट की बिक्री में सबसे महत्वपूर्ण घटक है।
  • हॉलीवुड चरण 3 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    3
    खिताब यह सब कहते हैं एक महान शीर्षक कल्पना को ट्रिगर करता है और सुझाव देता है कि फिल्म किस बारे में है जैसे एक परिचित वाक्यांश में एक बुद्धिमान, (दुल्हन के माता-पिता जानते हैं) "माता-पिता से मिलो", पैसे प्रत्याशा से भरा है। हम अंतर्निहित नाटक, संघर्ष या दुल्हन के माता-पिता को जानने की प्रत्याशा समझते हैं, और कल्पना संभव परिदृश्यों को बनाने के लिए शुरू होती है बहुत मजबूत या सीधे शीर्षक भी काम करते हैं। "द मैट्रिक्स" या "समुद्र तट" सरल खिताब आप हमें पता करने के लिए, "उस शब्द का क्या मतलब है, या क्या कहानी है? पटकथाएं चरित्र पढ़ाई की खोज, के रूप में है" फॉरेस्ट गंप "में अद्वितीय हैं चाहते हैं कि कर रहे हैं उनके पाठक और जनता इस बात का पता लगाने के लिए तैयार हो जाएगा कि इसके बारे में क्या है।
  • हॉलीवुड चरण 4 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    4
    शीर्षक और कहानी के बावजूद, आपकी स्क्रिप्ट के शुरूआत में सबसे महत्वपूर्ण तत्व वाक्य है जो आपकी स्क्रिप्ट का वर्णन करेगा। यह हुक है एक वाक्य या दो बुनियादी अवधारणा का विवरण हुक होगा जो आपकी कहानी होगा। यह वही है उत्पादकों पढ़ सकते हैं और इस आधार पर स्टूडियो में स्क्रिप्ट की बिक्री के अलावा, स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए कुछ समय लेने के लिए तय है।
  • हॉलीवुड चरण 5 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र



    5

    Video: Script Writing for Beginners in Hindi - नए लेखकों के लिए टिप्स | Joinfilms

    आपकी स्क्रिप्ट का एक विस्तृत सारांश 3 से 7 पृष्ठों पर होना चाहिए, और आपकी कहानी में सबसे महत्वपूर्ण प्लॉट पॉइंट्स को दर्शाता है। आपको अपने मुख्य चरित्र के साथ-साथ तीन मुख्य कृत्यों की परिभाषा पर भी ध्यान देना चाहिए। अधिनियम 1 यह आमतौर पर अद्वितीय परिस्थितियों को स्थापित करता है जो हमारी कहानी और चरित्र को संचालित करती है। अधिनियम 2 यह दो छोटे कार्यों (ए, और बी) में विभाजित है। दूसरा पल उन चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित करता है जो आपके मुख्य चरित्र का सामना करते हैं, क्योंकि विभिन्न फ़्रेमों को बुना जाता है। 2b आमतौर पर एक आश्चर्य संघर्ष या एक चुनौती है जिसे दूर करना चाहिए। यह "मोड़" है जो आपके चरित्र को खतरे में डाल सकता है और स्थिति को समझने के लिए समझने और मनोरंजक होने के लिए जटिल बना सकता है। अधिनियम 3 अपने चरित्र के संघर्ष का समाधान लाओ। मोचन, बदला, प्रेम की पुष्टि, जीत या स्वीकृति के विषय सामान्य विषय हैं
  • हॉलीवुड चरण 6 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना छवि शीर्षक
    6
    अपनी रचना को सुरक्षित रखें उत्पादकों या एजेंटों को अपनी स्क्रिप्ट जारी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपकी कहानी के निर्माण में आपके पास बौद्धिक संपदा के तीसरे पक्ष के प्रमाण हैं। आप अपने काम के लिए फ़ाइल के टिकट प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन अभिलेख पर जा सकते हैं जब आप अपनी प्रोजेक्ट को व्यावसायिक बनाते हैं, तो ईमेल, फ़ैक्स या प्रमाणित मेल को सहेज कर एक प्रदर्शनी रिकॉर्ड रखें, जब वे आपकी सामग्री का अनुरोध करते हैं। ऑनलाइन बाजार उद्योगों का उपयोग करने पर विचार करें जो सावधानीपूर्वक चयनित कंपनियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक फ़ाइल समीक्षा प्रदान करते हैं जो एक संरक्षित डेटाबेस में स्क्रिप्ट और नई परियोजनाओं की समीक्षा करते हैं।
  • हॉलीवुड चरण 7 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी स्क्रिप्ट को लॉन्च करें फिल्म निर्माता और कंपनियां खोजें जो आपकी स्क्रिप्ट की एक ही शैली के भीतर फिल्में बना सकते हैं। जैसी वेबसाइटें इंटरनेट मूवी डेटाबेस वे कंपनियों और अधिकारियों के संदर्भ के लिए एक महान सहायता उपकरण हैं। विशिष्ट कंपनियों को लक्षित करें और अपनी स्क्रिप्ट का सारांश भेजने के लिए अनुमति का अनुरोध करें। आप ऐसे लोग भी पा सकते हैं जो Craigslist पर आपकी सहायता कर सकते हैं। स्थापित कंपनियों में जोखिम हासिल करने के लिए सभी विज्ञापन टूल का उपयोग करें अन्वेषण उद्योग, जैसे: उद्योग में सबसे प्रभावशाली लोगों के लिए स्क्रिप्ट और फिल्म के विचारों के बिक्री के लिए टीवी / फिल्म बाजार और फिल्म के अधिकार एक महान उपकरण हैं।
  • Video: Film Scripts Bank - Sell Your Scripts / Songs In Bollywood | Sell Screenplay | कहानी बेचें

    हॉलीवुड चरण 8 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें
    8

    Video: how to make short films in hindi - शार्ट फिल्म कैसे बनायें |Filmy Funday #3 | JoinFilms

    मान्यता प्राप्त करें पटकथा लेखन प्रतियोगिताओं के लिए साइन अप करें, यह जोखिम हासिल करने का एक अच्छा तरीका है। कई उत्पादक विजेताओं के रैंकों से नई परियोजनाओं को आकर्षित करते हैं और कई प्रतियोगिताओं उत्पादकों के साथ ऑफ़र प्रदान करते हैं
  • हॉलीवुड चरण 9 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें
    9
    अपनी स्क्रिप्ट के लिए एक अद्वितीय पोस्टर बनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com