ekterya.com

घर संगीत की ताल के लिए नृत्य कैसे करें

क्या आप कभी भी एक क्लब के लिए गए हैं और पता नहीं है जब घर संगीत खेलना शुरू होता है? हाउस संगीत एक प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक संगीत है जो 70 के दशक से डिस्को, फंक और आत्मा संगीत के प्रभावों को मिलाता है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक सिंथेसाइज़र, ड्रम और रीवर्ब प्रभाव होते हैं। यह दुनिया भर के क्लबों में लोकप्रिय है और नाचने के लिए उत्कृष्ट ताल प्रदान करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक शुरुआती या उन्नत नर्तक हैं, तो आप डांस फ्लोर पर अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए कुछ अलग नृत्य चालें सीख सकते हैं जब घर संगीत शुरू होता है।

चरणों

विधि 1

शुरुआती के चरण जानें
डांस टू हाउस म्यूजिक चरण 1 नामक छवि
1
चरण-स्पर्श को जानें अपने पैरों के हिप-चौड़े को अलग से खड़े रखें। अपने बाएं पैर के साथ बाईं ओर एक कदम उठाओ बाएं के साथ जुड़ने के लिए दाहिने पैर को ले जाओ और अपने पैर के साथ जमीन पर टैप करें। जब बाईं तरफ बढ़ते हैं, तो केंद्र में सिर छोड़ दें, जैसे कि यह जगह में फंस गया था, जबकि आप एक तरफ कदम रखते हैं। यह आपको शरीर को झुकाव के लिए तरफ झुका देगा। फिर, प्रारंभिक स्थिति से परे दाहिने पैर के साथ एक कदम उठाएं दाएं पैर के साथ जुड़ने के लिए बाएं पैर लें और बाएं पैर के साथ जमीन पर टैप करें। जब यह आंदोलन करते हैं, तो शरीर के ऊपरी भाग को केंद्र में वापस जाना चाहिए और फिर दाहिनी तरफ झुकना चाहिए, जबकि सिर एक ही स्थान पर रहता है। इसे दोबारा दोहराएं, शरीर को संतुलित करना और संगीत की ताल के साथ-बीच की ओर से कदम उठाना।
  • अपने हथियार को संगीत की हरा तक ले जाएं, जैसा कि आप एक तरफ से दूसरी ओर ले जाते हैं जब आप झुकते समय कमर पर अपनी बाहों को मोड़ सकते हैं या आप उन्हें हवा में उठा सकते हैं जब आप संगीत की लय पर जाते हैं तो आपको उन्हें शरीर के आंदोलन के साथ स्वाभाविक रूप से स्थानांतरित करना होगा।
  • आप इस आंदोलन को करते हुए शरीर को झुका सकते हैं, जिस दिशा में आप कदम उठाते हैं, उसमें थोड़ी-थोड़ी ही कूल्हों को बदल सकते हैं। यह इस कदम के लिए आंदोलन जोड़ता है।
  • डांस टू हाउस म्यूजिक चरण 2 नामक छवि
    2
    बिल्ली का चरण बनाओ अपने पैरों से कंधे-चौड़ा अलग से शुरू करें अपने घुटनों को कम करें, उन्हें 45 डिग्री के कोण पर झुकता है फिर से खड़े हो जाओ अपने घुटनों को कम करने के बाद, फिर से उठने के बाद शरीर में एक प्रभाव बढ़ाएं घुटनों के नीचे और जब वे 45 डिग्री के कोण तक पहुंचते हैं, शरीर को झुकाते हैं, पहले कूल्हों को चलाना फिर, अपनी सीने को बाहर निकालें और अपना सिर वापस झुकाएं, जब आप फिर से सीधा शुरू करेंगे। जब आप शरीर और घुटनों को फैलते हैं तो सिर को केंद्र पर वापस जाना चाहिए।
  • सही ताल प्राप्त करने से पहले आपको इस आंदोलन को कई बार अभ्यास करना पड़ सकता है, खासकर क्योंकि घर का संगीत तेजी से हो सकता है इसे धीरे-धीरे करने की कोशिश करें, जब तक आप इसके साथ सहज महसूस न करें तब तक आंदोलन को पूरा करने के लिए कुछ उपाय उठाएं।
  • डांस टू हाउस म्यूजिक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उत्पीड़न के कदम जानें अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो। दाएं पैर के साथ आगे कदम उठाएं बाएं पैर आगे लाओ और दाहिने पैर की एड़ी के पीछे पैर की टिप टोप करें। बाएं पैर के साथ एक कदम पीछे ले जाओ और फिर सही, शुरू करने की स्थिति में लौटने के लिए दूसरे चरण के साथ दोहराएं और हर बार जब आप रोटेशन को पूरा करते हैं तो अपने पैरों को बारी बारी से रखें।
  • धीमी और तेज गीतों के लिए यह आंदोलन किया जा सकता है बस किसी भी गीत की गति बढ़ाने के लिए जो आप नृत्य करते हैं।
  • डांस टू हाउस म्यूजिक चरण 4 नामक छवि
    4
    कैंची का कदम जानें अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो। अपने दाहिने पैर की ओर स्लाइड करें, अपने पैरों को जमीन पर उतारने के बिना रगड़ कर। कंधों की चौड़ाई की तुलना में थोड़ा अधिक पैर खींचो। फिर, पैर को वापस करने के लिए उसे स्लाइड करें। विपरीत पक्ष के साथ दोहराएं जब पैर दोनों ओर से चलते हैं, शरीर को पैर की विपरीत दिशा में झुकता है, बाहों से तरफ आंदोलनों के साथ हथियार झूलते हैं
  • संगीत की लय के आधार पर यह आंदोलन जितना तेज़ या धीमा हो सकता है, उतना ही आप चाहते हैं।
  • डांस टू हाउस म्यूजिक स्टेप 5 नामक छवि
    5

    Video: Wedding Dance steps: सीखें डांस - कन्धों के साथ कमर की मूवमेंट | Learn Dance, Class 3 | Boldsky

    क्रॉसिंग चरण बनाएं अपने पैरों से अलग शुरू करें अपने पैरों के साथ एक साथ कूदो जैसा कि आप जमीन के सामने पार करने के लिए आगे बढ़ें फिर से कूदो, पैर वापस शुरू की स्थिति में लाने के लिए आपको अपनी उंगलियों के आधार पर धीरे से जमीन चाहिए आंदोलन को दोहराएं, सामने से विपरीत पैर को पार कर। इस आंदोलन को दोहरा कर सामने आने वाले पैर को बदलते रहें। आप संगीत के आधार पर आंदोलनों की ताल को बदल सकते हैं।
  • कूदते हुए अपनी बाहों को ले जाएं। इससे आपको संतुलित रहने में सहायता मिलेगी और यह आंदोलन चिकनी दिखाई देगा।
  • विधि 2

    उन्नत आंदोलनों मास्टर


    डांस टू हाउस म्यूजिक चरण 6 नामक छवि
    1
    स्केट कदम जानें अपने पैरों के अलावा खड़े हो जाओ। दाएं तरफ बाएं पैर के साथ किक, किक देने पर उस दिशा में शरीर को मोड़कर। जब आप पैर नीचे लौटते हैं, तो अपने घुटनों को एक बैठने की स्थिति में मोड़ो। जब बैठने की स्थिति से खड़े होकर, बायीं तरफ दाएं पैर के साथ किक करें, किक देने पर शरीर को बदल दें। शुरुआती स्थिति में सही पैर वापस लौट आना और बैठने की स्थिति में वापस जमीन। संगीत की धड़कन को पूर्ण मोड़ दोहराएं।
    • पैर के रूप में एक ही दिशा में हथियार घुमाएं बैठने से, आप जो कुछ भी अपने हाथों से चाहते हैं, जैसे कि उन्हें अपने सिर पर उतारना या उन्हें पक्षों पर ले जाया जा सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक झुकाव नहीं करते क्योंकि आप अपना संतुलन खो सकते हैं या अपने पैर की मांसपेशियों को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • डांस टू हाउस संगीत चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    उंगली और एड़ी की छलांग बनाओ कूल्हों कंधे चौड़ाई अलग से शुरू करें दाहिने पैरों से बाहर निकलते हैं, उंगली को दाईं तरफ ओर इंगित करते हैं, लगभग 45 डिग्री पर, और जमीन पर एड़ी को आराम करते हैं। अगली गिनती में, पैर की उंगलियों को कम करें, पैर को मोड़ के साथ बाईं ओर इंगित करें, 45 डिग्री के कोण पर। फिर, दाहिने घुटने को बढ़ाएं, पैर को पैर के समान समान रखते हुए। दाएं पैर गिरते हुए, बाएं पैर के साथ लैंडिंग करते हुए उसी स्थान पर कूदो, जो बाईं एड़ी पर आराम करना चाहिए और बाईं तरफ इंगित करना चाहिए। यह स्थिति उस स्थिति की नकल करती है जिसमें सही पैर कुछ उपाय वापस था। इस तरफ के सभी आंदोलनों दोहराएं, संक्रमण कूद सहित। संगीत की लय रखते हुए बारी बारी से, सर्किट दोहराएं।
  • आप इस आंदोलन को धीरे-धीरे करने की कोशिश कर सकते हैं जब तक कि आप इसे समझ नहीं पाते। इसे एक धीमी गीत के साथ करने का प्रयास करें या यदि एक गीत बहुत तेज़ हो तो मध्यवर्ती उपायों के साथ आगे बढ़ें।
  • डांस टू हाउस म्यूजिक चरण 8 नामक छवि
    3
    पैदल यात्री के पारित होने के बारे में जानें अपने पैरों से शुरू करें, जो आपके कंधों की चौड़ाई से थोड़ा कम दूरी पर फैलता है। बायीं तरफ कूदो, शरीर को बायीं ओर झुकाव के रूप में आप दाहिने पैर से उतरा और बाएं पैर पीछे की तरफ बढ़ें पैरों को स्वैप करने, बाएं पैर के साथ उतरने और आपके सामने उठाए गए दाहिने पैर के साथ कूदने के लिए कूदो, फिर भी बाईं ओर की ओर रखते हुए कोण फिर से कूदो, आप के सामने उठाए गए बाएं पैर के साथ दाहिने पैर पर वापस आना आंदोलन दोहराएँ, दाहिने ओर कूद, उस दिशा में शरीर को झुकाव, जब बाएं पैर पर उतरते हैं, तो आप के पीछे सही पैर कूदते हैं। इस तरफ के शेष चरणों को दोहराएं। हर बार जब आप चरण सर्किट को पूरा करते हैं, तब पक्षों के बीच एक संक्रमण बनाएं
  • यह आंदोलन जटिल है, इसलिए आपको थोड़ा अभ्यास करना पड़ सकता है। शुरुआत में धीरे-धीरे आज़माएं और जितना बेहतर हो उतना गति बढ़ाएं।
  • डांस टू हाउस म्यूजिक स्टेप 9 नामक छवि
    4
    किसान का चरण बनाओ अपने पैरों के साथ कंधे-चौड़ाई अलग से शुरू करें एक ही जगह पर कूदो, कूदते समय अपना दाहिना पैर उठा। उसके बाद, दाएं पैर वापस लौटें रोटेशन को पूरा करने के लिए, एक ही स्थान पर फिर से कूदो, बाएं पैर को ऊपर उठाना। फिर, बाएं पैर को व्यवस्थित करें अपने पैरों को हर बार बदलकर दोहराएं
  • यह किसी भी ताल के अनुकूल हो सकता है आप इसे धीमी गति से कर सकते हैं, कूदते समय थोड़ी सी पैर को कम कर सकते हैं। आप इसे तेजी से भी कर सकते हैं, पैर को संगीत की लय को बदलकर छोटे से कूद कर सकते हैं।
  • शरीर की गति के साथ थोड़ी सी हाथों की तरफ घुमा! यह आंदोलन के साथ बहुत अच्छा लगेगा और संतुलन बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा
  • डांस टू हाउस म्यूजिक चरण 10 नामक छवि
    5

    Video: Dance for Kids: Jump dance steps | बच्चों को ऐसे सिखाएं डांस - part 5 | Online Dance | Boldsky

    Video: Wedding Dance: Punjabi Bhangra | भांगड़ा स्टेप पार्ट - 2 | Learn ​ ​Bhangra Dance Class 2 | Boldsky

    खरगोश रोजर खरगोश का कदम जानें अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो। बाएं पैर के साथ कूदो, कूदते समय एक छोटे से कदम उठाओ। इसी समय, एक तरल आंदोलन के साथ दाएं तरफ की ओर बढ़कर, केंद्र की ओर दाएं पैर बढ़ाएं। फिर, उस जगह के पीछे दाहिने पैर की तरफ कूदते हुए कूदो जहां बाएं पैर था, दाहिने पैर से उतरते हैं, दाहिने तरफ एक कोण पर। एक ही समय में, बाएं पैर को बढ़ाएं, जो थोड़ा सा दाएं तरफ इंगित करते हैं। फिर, जब आप विपरीत दिशा में होते हैं तो मूल आंदोलनों को दोहराएं। बाएं पैर को बाएं किनारे पर ले जाने के दौरान दाएं पैर आगे बढ़ें पैर फिर से बदलने के लिए कूदो हर बार पैरों के बीच एक संक्रमण बनाने के आंदोलन को दोहराएं।
  • इस आंदोलन की कठिनाई के कारण, इसे पहले धीमे गति से करने का प्रयास करें, जब तक आप इसे करने के लिए सीखना नहीं करते। एक बार इसे प्राप्त करने के बाद, आप गति को बढ़ा सकते हैं
  • बाहों के किनारों को ले जाएं, जिससे उन्हें पैरों के बीच कूदते समय संतुलन बनाए रखने के लिए झुका हुआ हो।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com