ekterya.com

एक गीत की हरा की गणना कैसे करें

कभी-कभी, किसी गीत को खेलने या सराहना करने के लिए आपको यह जानने की आवश्यकता है कि यह समय क्या है। कुछ समझने में आसान होते हैं, जैसे 4/4 या 3/4 में पाए जाते हैं हालांकि, कुछ थोड़ा और अधिक कठिन हैं यह गाइड आपकी सहायता करेगा।

चरणों

एक गीत के समय के हस्ताक्षर की गणना छवि चरण 1
1
बीट का अर्थ जानें "एक कम्पास एक गाना में मेलोडी की लंबाई को दर्शाता है सबसे सामान्य उपाय 4/4 और 3/4 के होते हैं हालांकि, ऐसे असामान्य उपाय जैसे 5/4, 7/4 और 9/4 के साथ लिखे गाने हैं सलाखों के अंश के रूप में लिखे गए हैं ऊपर दी गई संख्या दर्शाती है कि माप में कितनी हिट हैं, और नीचे दी गई संख्या एक नोट के मूल्य को दर्शाती है जो एक स्ट्रोक बनाता है।
  • एक गीत के समय के हस्ताक्षर की गणना शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    गीत सुनें पहले आपको पूर्ण गाना सुनना होगा लगभग सभी गीत एक ही समय के साथ रहते हैं, लेकिन कुछ दुर्लभ मामलों में इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं।
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    एक गीत की समय हस्ताक्षर गणना शीर्षक छवि 3 चरण
    3



    राग महसूस करो गाना का गीत है जो आप गीत के ऊपर सुनाते हैं। संगीत को आमतौर पर दोहराया जाता है, और यह गीत के समय की गणना करने का सबसे अच्छा तरीका है। आपको यह महसूस करना होगा कि यह कब समाप्त होता है या शुरू होता है।
  • एक गीत के समय के हस्ताक्षर की गणना की गई छवि चरण 4
    4

    Video: बांसवाड़ा : 32 घंटों बाद भी नहीं मिले एसडीएम, बेटा बोला - बिना लिए नहीं लौटेंगे

    "उच्च संख्या" ढूंढें ऐसा करने का एक आसान तरीका आपकी उंगलियों पर भरोसा कर रहा है जब मेलोडी या लय शुरू होता है, तो गिनती शुरू करें हर हिट, एक उंगली जोड़ें जब तक कि संगीत फिर से शुरू न हो जाए, जो तब होता है जब आप फिर से भी शुरू करते हैं। सलाखों में 4 और 8 नंबर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होते हैं यह संख्या एक है जो कम्पास के अंश में होगी।
  • यह अधिक कुशल है यदि आप बेस के रूप में ध्यान देने वाले नोट लेते हैं, न कि नोट जिसके साथ स्वर शुरू होता है।
  • एक गीत के समय के हस्ताक्षर की गणना की गई छवि चरण 5

    Video: अमर शहीद रजनीश यादव सदीयापुर की पुरी जीवन गाथा //नरेंद्र नादान 9758020486

    5
    "नीचे संख्या" ढूंढें इसके लिए आपको यह पता लगाना होगा कि गाना गीत की तुलना में तेज़ है। नियमित रूप से नीचे की संख्या 4 या 8 में समाप्त होती है। बास को सुनो, क्या दोबारा तेजी से दोहरा रहे हैं? यदि आप इसे मानते हैं, यह दो बार तेज़ हो सकता है और नीचे दी गई संख्या 8 है। यदि यह 4 नोट्स के भीतर है, तो नीचे दी गई संख्या निश्चित रूप से 4 होगी।
  • युक्तियाँ

    • देखें कि समय बदल जाता है, हालांकि यह दुर्लभ है, कुछ गाने जल्दी से बदल सकते हैं।
    • कुछ सलाखों को जोर के आधार पर छोटे सलाखों में विभाजित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, डेव ब्रुबेक द्वारा "लो पाँच" गीत 5/4 में लिखा है, हालांकि, इसे 3/4 + 2/4 (एक-दो-तीन-सीयूआरटीओ-पांच) में विभाजित किया जा सकता है।
    • कुछ गीतों के साथ आप माधु के शुरू होने से पहले अनुमान लगा सकते हैं। उदाहरण के लिए, रेडियोहेड "15 स्टेप" का गीत, शुरुआत इलेक्ट्रॉनिक तालियां और टक्कर (धमाके-थप्पड़-थप्पड़-थप्पड़-तालीकार-तालाब-बूम-क्लैप-क्लैप-क्लैप) के साथ की जाती है। उछाल एक नए माप की शुरुआत दर्शाता है, जो इंगित करता है कि गीत 5/4 में है
    • यदि आप दशमलव के ऊपर उपरोक्त संख्या (3.5 / 4) के साथ समाप्त करते हैं, तो दोनों संख्याओं को दोबारा बनाएं ताकि समय अधिक सही हो (7/8)।
    • यदि आप माप की शुरुआत में सी देखते हैं, तो इसका अर्थ "सामान्य समय" या 4/4 है। जब पत्र सी के आधे हिस्से में एक पंक्ति होती है, इसका मतलब है "कट टाइम" जो 2/2 होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com