ekterya.com

माधुर्य कैसे तैयार करें

धुनों में स्वर की एक हार्मोनिक प्रगति होती है वे एक गाना का "गानात्मक" हिस्सा हैं, जो मुख्य ध्वनि है जो जुड़ाव और सजावट से ज्यादा खड़ा है। आप किस प्रकार का गीत लिखते हैं, इसके बावजूद आपको एक स्वर की आवश्यकता होगी। संगीत के बारे में ज्ञान के ठोस आधार के साथ, कुछ व्यायाम और चालें, एक मेलोडी लिखना आपके विचार से अधिक आसान होगा।

सामग्री

चरणों

भाग 1

अपने ज्ञान का विकास करें
रचना एक मेलोडी चरण 1 को लिखें
1
संगीत सिद्धांत के बारे में जानें. यदि आप धुन लिखना चाहते हैं, तो यह जानने के लिए एक अच्छा विचार है, कम से कम, संगीत की मूल बातें इससे पहले कि आप संरचना को गंभीरता से ले लें यह वास्तव में अनिवार्य नहीं है, लेकिन जितना अधिक आप संगीत के बारे में समझते हैं, उतना ही आसान होगा जब वे समझाए जाने पर संगीत की अवधारणाओं को समझें।
  • इस लेख में संगीत शब्दों का इस्तेमाल किया जाएगा क्योंकि उनके बिना नीचे दिए गए विचारों को समझा जाना मुश्किल होगा। कुछ शब्दों को समझाया जाएगा, लेकिन एक साधारण वाक्य में समझाया जाने वाले अन्य बहुत जटिल हैं। यदि आप "लय", "कम्पास" और "समय" जैसी चीजों को समझ नहीं पाते हैं, तो आपको स्वयं को पहले बता देना चाहिए।
  • रचना एक मेलोडी चरण 2 नामक छवि
    2



    गीत का आकार चुनें गीत का रूप एक प्रकार की शैली की तरह है, लेकिन संगीत संगीत सभी संगीत में एक राज्य या एक ऐसा फ़ॉर्म होता है जो निर्धारित करता है कि कौन सा भाग दूसरों की तरह ध्वनित होता है और किस समय में परिवर्तन होते हैं आप संभवतः "कोरस" और "कविता" के विचारों के साथ लोकप्रिय संगीत में इस अवधारणा से परिचित हैं। इन स्थापित रूपों का पालन करना जरूरी नहीं है, लेकिन आप अपना राग लिखने के समय उन्मुख हो सकते हैं।
  • एक गीत का सबसे आम रूप AABA कहा जाता है। इसका मतलब है कि दो छंद, एक कोरस और फिर एक और कविता है दूसरे शब्दों में, एक खंड जो एक तरफ लगता है, एक और खंड जो समान लगता है, फिर कुछ अलग है और फिर पहले खंड की आवाज़ में वापसी
  • हालांकि, कई अन्य तरीके हैं, इसलिए पता लगाने में थोड़ा शोध करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है। आप एएएए, एबीसीडी, एएबीएसीए, आदि के रूपों पर विचार कर सकते हैं। या आप कुछ अलग कर सकते हैं
  • रचना करें एक मेलोडी चरण 3 लिखें
    3
    उन विचारों का अध्ययन करें जो आपके पास शैली की है। कुछ शैलियों के संगीत की अपनी एक निश्चित शैली है और यदि आप "ध्वनि" प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको एक खास तरीके से अपना संगीत लिखना होगा। यह जानने के लिए कि संरचना, चाबियाँ या प्रगति के मामले में उस शैली की किसी भी अनूठी विशेषताओं के बारे में लिखने से पहले आप जिस संगीत शैली को लिखना चाहते हैं, उसके बारे में पढ़ें।
  • उदाहरण के लिए, ब्लूज़ और जैज़ के लिए कॉर्ड की प्रगति के विशेष रूप हैं। जैज़ ने कुछ कॉर्डों को उच्चारण किया है, इसलिए आपको इस शैली के गाने लिखने से पहले जैज कॉर्ड देखना चाहिए।
  • रचना एक मेलोडी चरण 4 लिखें

    Video: काव्य शास्त्र [ काव्य - गुण ] RPSC 2nd grad
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com