ekterya.com

किसी फिल्म के अधिकार कैसे खरीदें

एक फिल्म के अधिकार लेखक या लेखक के एजेंट द्वारा बेचा जाता है एक साहित्यिक काम की फिल्म के अधिकारों की तुलना करने के दो तरीके हैं। यह लेख बताता है कि कैसे एक फिल्म के पूर्ण अधिकार खरीदने या बातचीत के सबसे आम विकल्प के माध्यम से।

चरणों

विधि 1

मूवी के पूर्ण अधिकार खरीदें
खरीदें मूवी राइट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
खोजें अधिकारों का मालिक कौन है आपको लेखक के एजेंट या सीधे लेखक से संपर्क करना चाहिए, यदि आपके पास यह सत्यापित करने के लिए कोई एजेंट नहीं है कि लेखक ने पहले ही अधिकारों को बेच दिया है या यदि अधिकार वर्तमान में बातचीत में हैं
  • यदि साहित्य प्रकाशित है, तो आपको प्रकाशक के समझौते को यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ना चाहिए कि प्रकाशक या प्रकाशन कंपनी को फिल्म के अधिकार नहीं हैं और प्रकाशकों से "अधिकारों का निरसन" प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें कि अधिकार उपलब्ध हैं ।
  • खरीदें मूवी राइट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    लेखक के एजेंट के साथ बातचीत, फिल्म के अधिकारों को खरीदने के लिए एक समझौता। यद्यपि आप लेखक के साथ बातचीत कर सकते हैं यदि कोई एजेंट नहीं है, या यदि आपको लगता है कि एजेंट के माध्यम से जाने के बिना बेहतर सौदा मिल सकता है। आम तौर पर एजेंट के साथ काम करना बेहतर होता है क्योंकि लेखक हमेशा अधिकारों को बेचने के लिए कानूनी शर्तों को नहीं जानता है।
  • खरीदें मूवी राइट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: अकेले हो तो कान में लीड लगाकर एक बार जरूर देखना !! बार-बार देखने को मन करेगा !!

    जब आप कुल खरीद और शर्तों से सहमत होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ लिखित में है। बिक्री की शर्तों में यह शामिल हो सकता है कि खरीदार और विक्रेता कुछ अधिकारों को बरकरार रखते हैं।
  • खरीदार में बेहतर उत्पाद प्राप्त करने के लिए साहित्यिक कार्य को अनुकूलित करने और इसे अन्य मार्गों, जैसे होम वीडियो, सिक्वेल या कहानी का एक नया संस्करण, विज्ञापन और प्रचार के अधिकार या किसी भी हिस्से को बदलने का अधिकार, के माध्यम से सार्वजनिक बनाने के अधिकार शामिल हो सकते हैं। मूल काम जब आप इसे किसी फिल्म के लिए अनुकूलित करते हैं
  • कुछ अधिकारों के प्रतिधारण जैसे परिदृश्यों में या रेडियो पर लेखकों - मूल लेखों में कुछ बदलावों को स्वीकृत करने का अधिकार लेखक के रूप में लेखक या पुस्तकों के लिए सिक्वल के लिए अक्षरों के पुन: उपयोग करने के अधिकारों जैसे अधिकार शामिल हो सकते हैं अनुकूलन।
  • खरीदें मूवी राइट स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: अपनी या किसी की भी जमीन की registry online कैसे चेक करे

    लेखक को सहमत राशि का भुगतान सुनिश्चित करें कि दोनों फिल्म अधिकारों की बिक्री के लिए तैयार समझौते पर हस्ताक्षर करें।
  • विधि 2

    एक वैकल्पिक समझौते के साथ मूवी के अधिकार खरीदें
    खरीदें मूवी राइट कदम शीर्षक छवि 5
    1



    पिछले अनुभाग के चरण 1-3 का पालन करें, और अपने अनुबंध के विशिष्ट विकल्पों को दस्तावेज़ करें। यह पसंदीदा तरीका है क्योंकि खरीदार को पहले से सब कुछ देना नहीं है। प्रारंभिक निवेश सहमत अंतिम खरीद मूल्य का लगभग 10 प्रतिशत है।
    • यदि वैकल्पिक समझौता काम नहीं करता है, तो लेखक प्रारंभिक भुगतान और खरीदार से प्राप्त किसी भी अग्रिम को रोकता है और फिर भी उन्हें कहीं और किसी अन्य व्यक्ति को बेचने की क्षमता के अधिकार हैं।
  • खरीदें मूवी राइट्स शीर्षक चरण 6
    2
    समझौते के लिए एक अवधि विकल्प स्थापित करता है इस समय सीमा भिन्न हो सकती है और उस समय की शुरुआती अवधि में शामिल हो सकती है जब प्रत्येक बार जब आप किसी विस्तार का उपयोग करते हैं तो अक्सर लेखक को दूसरे भुगतान की आवश्यकता होती है।
  • खरीदें मूवी राइट चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    भुगतान विकल्प सेट करें आपके पास शुरुआती भुगतान होगा, असामान्य रूप से स्थापित कुल मूल्य का प्रतिशत, और उस अनुबंध के लिए प्रत्येक भुगतान के लिए भुगतान की जाने वाली राशि।
  • समझौते के तहत, ये भुगतान सहमत कुल खरीद मूल्य पर लागू हो सकते हैं, या वे लागू नहीं हो सकते हैं अगर आप खरीद के साथ जारी रखना चुनते हैं, तो हो सकता है कि आप कुल खरीद मूल्य से पहले से भुगतान की गई राशि को घटा नहीं सकें।
  • एक खरीद मूल्य की स्थापना के बजाय, इस समझौते में फिल्म के बजट का प्रतिशत शामिल हो सकता है। एक न्यूनतम और अधिकतम, आमतौर पर 2.5 और 5 प्रतिशत के बीच है।
  • Video: Dairy Loan ,Dairy Farm,How to get Loan for Dairy Farming डेयरी फार्मिंग के लिये लोन कैसे मिलेगा

    खरीदें मूवी राइट स्टेप 8 नामक छवि
    4
    रॉयल्टी में राशि निर्धारित करें कि आप बाद के प्रस्तुतियों, जैसे कि सिक्वेल या यहां तक ​​कि टेलीविज़न श्रृंखला के लिए लेखक को भुगतान करेंगे जो साहित्यिक काम पर आधारित होती हैं या फिल्म के लिए पहला अनुकूलन।
  • खरीदें मूवी राइट स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    लेखक के साथ वैकल्पिक समझौते पर हस्ताक्षर करें और उस पर सहमत वैकल्पिक मूल्य का भुगतान करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप मूवी अधिकार खरीदते हैं, तो आपके पास एक खंड होना चाहिए जो कहता है कि आपको साहित्यिक काम के साथ फिल्म बनाने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है, ताकि लेखक आपको मजबूर न करें। किसी भी तरह, लेखकों में एक समीक्षा खंड शामिल किया जा सकता है जिसमें यह कहा गया कि यदि साहित्यिक काम किसी निश्चित समय पर एक फिल्म नहीं बनता है, तो अधिकारों को रद्द कर दिया जाएगा, इसलिए वे किसी और के अधिकारों को बेच सकते हैं।
    • जो लेखक अक्सर एक वैकल्पिक समझौते के बजाय पूर्ण अधिकार खरीदने के लिए आपको बेचते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com