ekterya.com

एक बच्चे के लिए एक गिटार कैसे खरीदें

एक बच्चे के लिए एक गिटार ख़रीदना एक विशेष रूप से मुश्किल प्रक्रिया नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आराम से खेलते हुए और आकर्षक बन सकें। अगर गिटार खेलने में बहुत मुश्किल है, तो बच्चा निराश हो सकता है। इसके अलावा, अगर गिटार नेत्रहीन और आकर्षक रूप से आकर्षक नहीं है, तो आप रुचि खो सकते हैं।

चरणों

एक बच्चा कदम के लिए एक गिटार खरीदें शीर्षक वाला चित्र 1
1
तय करें कि आप बिजली, ध्वनिक या शास्त्रीय गिटार खरीदने जा रहे हैं। सबसे आम विकल्प जब बच्चे के लिए पहला गिटार की बात आती है तो शास्त्रीय शैली में से एक है। एक शास्त्रीय गिटार नायलॉन तारों के साथ ध्वनिक है। जबकि धातु के तार के साथ ध्वनिक गिटार संगीत उद्योग में अधिक सामान्य होते हैं, नायलॉन स्ट्रिंग नरम और आसान और दबाते हैं। यह एक युवा बच्चे के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो खेलना सीख रहा है, क्योंकि दर्दनाक धातु तार उन्हें दीर्घकालिक खेलने से रोक सकता है।
  • हालांकि बहुत आम नहीं, एक इलेक्ट्रिक गिटार एक उपयुक्त विकल्प है, खासकर उच्च ऊर्जा स्तर वाले बच्चों के लिए। वे आम तौर पर ध्वनिक गिटार की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा होते हैं, इसलिए कई माता-पिता एक खरीदना पसंद करते हैं यदि उन्हें यकीन है कि उनके बेटे या बेटी को लगातार ब्याज मिलेगा और यह अभ्यास करने के लिए खुद को समर्पित करेगा।
एक बच्चा कदम 1 बुलेट 1 के लिए एक गिटार खरीदें खरीदें
  • अपने बेटे या बेटी से पूछें कि वह किस गिटार को पसंद करता है। यदि आप एक विशेष प्रकार के गिटार चाहते हैं, तो आप एक अलग खरीद सकते हैं जो आपको अभ्यास करने के लिए कम झुकाते हैं।
    एक बच्चा कदम 1 बुलेट 2 के लिए एक गिटार खरीदें खरीदें
  • एक बच्चा कदम के लिए एक गिटार खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बेटे या बेटी की जरूरत है गिटार का आकार निर्धारित करें गिटार का आकार, शायद, वह पहलू जो सबसे ज्यादा गिटार खेलने के लिए बच्चे की क्षमता को प्रभावित करेगा। अगर गिटार बहुत बड़ा है, तो आप इसे खेलने में सक्षम नहीं होंगे - यदि यह बहुत छोटा है, तो आप अनुचित तरीके से खेलना सीखेंगे, जिससे आप वयस्कता तक पहुंचने में एक सामान्य आकार के गिटार पर जाना मुश्किल हो जाएंगे।
  • सामान्य तौर पर, 4 से 6 वर्ष की आयु के बच्चे, जो 99 और 114 सेमी (3`3 "से 3`9") के बीच के उपायों के लिए एक गिटार की आवश्यकता होती है जो कि मानक आकार का ¼ है
  • 5 से 8 साल की उम्र के बच्चे, 117 और 135 सेमी ऊंचाई (3`10 "से 4`5") के बीच, एक गिटार की आवश्यकता होती है जो आधा नियमित आकार की होती है ..
  • 8 से 11 वर्ष आयु के बच्चे, 137 और 150 सेमी (4`6 "से 4`11") के बीच के माप के लिए, एक गिटार की आवश्यकता होती है जो मानक आकार के 3/4 है।
  • कम से कम 152 सेमी (5 `) मापने वाले 11 वर्ष की आयु के बच्चे, नियमित आकार के गिटार का उपयोग कर सकते हैं
  • एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदना शीर्षक चरण 3

    Video: गिटार कैसे बजाये आसानी से

    3
    गिटार के ब्रांड पर विचार करें ब्रांड का गिटार की कीमत और गुणवत्ता पर प्रभाव पड़ता है। फेंडर ब्रांड से स्क्वायर की तरह एक उच्च गुणवत्ता वाला गिटार, आश्चर्यजनक रूप से ठीक रहता है, लेकिन इसकी कीमत बहुत ज्यादा है आप पूछ सकते हैं और दुकानों में सिफारिशों के लिए पूछ सकते हैं, एक अच्छी गुणवत्ता वाले गिटार का चयन करने के लिए जो आपके बजट पर इस तरह के मजबूत प्रभाव नहीं रखता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपका बेटा या बेटी गिटार सबक के साथ जारी रहेगा या नहीं, तो आप जे रेनॉल्ड्स या एक्सेल जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड से शुरुआती लोगों के लिए सस्ते गिटार भी खरीद सकते हैं।



  • एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदने वाला शीर्षक चरण 4

    Video: गिटार सीखने के आसान तरीके - CL02 (Learn About Guitar Chords)

    4
    रंग और डिजाइन के बारे में सोचो बच्चे रंग और पैटर्न के प्रति आकर्षित होते हैं, खासकर जब वे छोटे होते हैं सौभाग्य से, सजाया गया गिटार आमतौर पर सरल गिटार की तुलना में अधिक महंगा नहीं होते हैं। कम से कम आपको अपने बेटे या बेटी के पसंदीदा रंग का गिटार खरीदने पर विचार करना चाहिए। आप एक पैटर्न या पैटर्न की तलाश भी कर सकते हैं जो आप चाहते हैं। नमस्कार किट्टी जैसे पात्रों के साथ सजाए गए गिटार लड़कियों के साथ लोकप्रिय हो जाते हैं, जबकि लपटों और खोपड़ी जैसे पैटर्न बच्चों के लिए अधिक आकर्षक होते हैं। Rhinestones के साथ सजाया गिटार दोनों शैलियों के लिए लोकप्रिय हो सकते हैं, लेकिन आमतौर पर महिला रंगीन गिटार पर अक्सर अधिक होते हैं
  • एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदना शीर्षक चरण छवि 5
    5
    ध्यान रखें कि आप कितना खर्च करेंगे ब्रांड या डिज़ाइन से परे, एक सामान्य नियम के रूप में, सबसे महंगा गिटार का बेहतर स्वर और स्थायित्व है बहुत उच्च गुणवत्ता वाले गिटार की कीमत हजारों डॉलर हो सकती है, लेकिन आप $ 150 और $ 300 के बीच के बच्चों के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाले गिटार खरीद सकते हैं। एक गिटार के बीच टोन में अंतर $ 150 और एक जो $ 500 से अधिक का खर्च करता है बच्चों के लिए एक गिटार में बहुत ध्यान देने योग्य नहीं है, खासकर अगर यह एक शुरुआत है
  • इसके अलावा, अगर आपका बेटा या बेटी बड़े हो जाएंगे और कुछ वर्षों में गिटार अब उपयोगी नहीं रहेगा, तो शुरुआत में कम लागत वाली एक खरीदना बेहतर होगा और एक बार नियमित रूप से एक आकार खेलने के बाद आप एक उच्च गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए बचा सकते हैं।
  • एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदना शीर्षक चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप सही सामान खरीदते हैं। कम से कम, आप अतिरिक्त तार खरीदना चाहिए यह बहुत संभावना है कि, खेलने के लिए सीखने के दौरान, आपके बेटे या बेटी ने बहुत अच्छी स्ट्रिंग्स को तोड़ दिया है, और यह सलाह दी जाती है कि जैसे ही वे तोड़ते हैं, जैसे ही उन्हें बदलने के लिए नए होते हैं आपके पास कुछ अतिरिक्त नाखियां भी होनी चाहिए, क्योंकि बच्चे अक्सर उन्हें खो देते हैं।
  • यदि आप इलेक्ट्रिक गिटार खरीदने जा रहे हैं, तो आपको एम्पलीफायर और एक उपयुक्त केबल भी खरीदना चाहिए। उन्हें कुछ फैंसी नहीं होना चाहिए, लेकिन कम से कम आपको गिटार श्रव्य बनाने के लिए सरल 10-वाट एम्पलीफायर की आवश्यकता होगी।
  • यह भी एक मामले, एक पट्टा और एक गिटार ट्यूनर खरीदने के लिए सलाह दी जाती है। वे व्यावहारिक सामान हैं, क्योंकि वे आपके बेटे या बेटी को गिटार की देखभाल और देखभाल करने में मदद करेंगे। इसके अलावा, वे खेलने के बारे में अधिक उत्साह पैदा कर सकते हैं, क्योंकि वे अनुभव को अधिक प्रामाणिक बनाने में योगदान देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप गिटार को अपने बेटे या बेटी के लिए आश्चर्यचकित नहीं करना चाहते, तब तक अपनी पसंद के बारे में अपनी राय पूछने पर विचार करें। एक गिटार खरीदना जो आपके लिए अपील करता है यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप यथासंभव लंबे समय तक उपकरण चला रहे हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    • अतिरिक्त स्ट्रिंग्स
    • अतिरिक्त गिटार नाखून
    • एम्पलीफायर और केबल
    • गिटार के लिए केस, पट्टा और ट्यूनर
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com