ekterya.com

हिप हॉप गीत में कहानी कैसे बदलनी है

क्या आपने एक कहानी बहुत अच्छी तरह से लिखी है और सुनना अन्य लोगों के लिए आकर्षक मेलोडी जोड़ना है? इस प्रकार का कार्य समय पर डराने लग सकता है, लेकिन डरो मत! यह लेख आपको सिखाएगा कि एक कहानी कैसे लीजिए और इसे एक महान गीत में बदलना है!

चरणों

Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Paper Route / Marjorie's Girlfriend Visits / Hiccups

हिप हॉप सॉन्ग के लिए कन्वर्ट ए स्टोरी इनट इट शीर्षक वाला छवि चरण 1

Video: Mantra and Transcendental Meditation By Maharishi Student Susan Shumsky

1
अपनी कहानी लिखें आपको इसे लिखना है, हालांकि आप इसे अपने हाथ की हथेली के रूप में जानते हैं। वे विवरण शामिल करें जिन्हें आप गाने में दिखाना चाहते हैं। यह कदम सरल लग सकता है, लेकिन जब आप इसे शुरू करते हैं, तब से मुश्किल हो जाएगा क्योंकि आप सब कुछ शामिल करने का प्रयास करेंगे कहानी कम करें ताकि आप इसे एक गीत के गीतों में बदल सकें, जब तक कि आप लंबे हिप हॉप गीत लिखने की योजना न करें।
  • हिप हॉप सॉन्ग के चरण 2 में कन्वर्ट ए स्टोरी इनट इमेज
    2
    हाइलाइटर या मार्कर लें और कहानी के दो या चार सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों को चिह्नित करें या हाइलाइट करें। महत्वपूर्ण पार्टियों से संबंधित विवरण को हाइलाइट करें उन हिस्सों को निकालें जो महत्वपूर्ण नहीं हैं और यह गीत का हिस्सा नहीं होगा। इसके बाद, महत्वपूर्ण कागजों पर कागज के एक अन्य पत्र लिखें ताकि आप एक आदेश बनाए रखें।
  • हिप हॉप सॉन्ग के लिए कन्वर्ट ए स्टोरी इनट इट्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कहानी के प्रत्येक मुख्य विवरण के लिए एक स्तंजा (चार से छह पंक्तियां) लिखें सुनिश्चित करें कि यह गाया जाता है, फिर प्रत्येक चरण में शामिल हों ताकि यह एक लंबी कविता बन सके। ये विवरण आपके गीत की छंद होंगे, क्योंकि वे कहानी को अच्छी तरह बताते हैं।
  • हिप हॉप सॉन्ग के लिए कन्वर्ट ए स्टोरी इनट टू शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    कोरस के बारे में सोचो यह थोड़ा और अधिक कठिन है, क्योंकि गाना बजानेवालों ने एक कहानी नहीं बताई है, लेकिन इसका सारांश है मुख्य भावना के बारे में सोचें कि आप कहानी को चाहते हैं यदि उत्साहजनक बातों के बारे में यह एक खुश गीत है, तो खुशी का वर्णन करने वाली एक कविता लिखने का प्रयास करें। अगर गाना एक प्रेम को तोड़ने की कहानी कहता है, तो आपके पास अपने साथी के साथ समाप्त होने पर कोरस आपके अनुभवों को दर्शाता है।



  • हिप हॉप सॉन्ग के लिए कन्वर्ट ए स्टोरी इनट शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक पूर्व-कोरस लिखें यदि आपको लगता है कि गीत को इसकी आवश्यकता है यह कुछ छोटी लाइनों के होते हैं और गाना बजानेवालों से पहले है, लेकिन इसका हिस्सा नहीं है। उदाहरण के लिए, आप हकदार "तुम मेरे साथ बिलॉन्ग" हिस्सा है जहां वह गाती में टेलर स्विफ्ट द्वारा गीत में एक पूर्व कोरस की पहचान कर सकते हैं "उसने लघु स्कर्ट पहनती है, मैं टी शर्ट पहनते हैं, वह जयकार कप्तान है ..." (वह स्कर्ट पहनती कम, मैं टी-शर्ट पहनती हूं - वह चियरलीडर्स का कप्तान है ...)। उस भाग के बाद, गाना बजानेवालों को यह वैकल्पिक है कि आप अपने गीत को पूर्व-कोरस जोड़ते हैं।
  • हिप हॉप सॉन्ग के लिए कन्वर्ट ए स्टोरी इनट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    गीत का पुल लिखें सामान्य तौर पर, इसमें केवल एक पंक्ति या दो पंक्तियां होती हैं जो अंत तक कई बार दोहराई जाती हैं। यह गाना बजानेवालों से संबंधित होना जरूरी नहीं है इसके अलावा, आप कहानी के एक निश्चित भाग या पूरी तरह से कहानी पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते।
  • हिप हॉप सॉन्ग के कन्वर्ट ए स्टोरी इनट टू हिप हॉप सोंग चरण 7
    7
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले गीत फ़ॉर्मेट को तय करें उस आदेश का पता लगाएं जिसमें आप छंद और कोरस डाल देंगे। एक लोकप्रिय तरीका निम्न आदेश का पालन करने के लिए है: कविता, पूर्व गाना बजानेवालों, कोरस, कविता, पूर्व गाना बजानेवालों, कोरस, पुल, कविता, कोरस।
  • हिप हॉप सॉन्ग के लिए कन्वर्ट ए स्टोरी इनट शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    8
    एक अपील माधुर्य बनाएँ! जब आपके पास गीत का गीत होता है, मेलोडी जोड़ें या किसी को यह लिखने के लिए कहें कि यह आपके लिए मुश्किल है जब आपके पास एक मेलोडी है, तो आप अपना गीत गा सकते हैं और इसे अन्य लोगों के साथ साझा कर सकते हैं! बधाई! आपने एक कहानी पर आधारित एक हिप हॉप गीत लिखने में कामयाब है।
  • युक्तियाँ

    • एक विराम ले लो, गीत लिखना निराशाजनक हो जाता है आपकी रचनात्मकता बहाल करने के लिए कुछ घंटों या कुछ दिनों में गाना वापस लें।
    • लोकप्रिय गीतों के गीतों को देखो और देखें कि क्या आप कुछ सामान्य तकनीकों को पा सकते हैं जो इन गीतों के लेखकों ने इस्तेमाल किया है।
    • जब आपने एक गीत लिखा है, तो आप इसे गिटार या पियानो के साथ अभ्यास कर सकते हैं इन उपकरणों की मूल बातें जानें और ध्वनि सुनने की कोशिश करें या आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछें। एक कीबोर्ड का उपयोग करें और मजेदार संगीत रिकॉर्ड करें जिसके साथ आप गा सकते हैं!
    • याद रखें कि एक गीत लिखना एक कविता को एक गीत के गीत में बदल रहा है। आपको एक कोरस, एक पुल या कुछ छंद लिखने की ज़रूरत नहीं है। बस एक कविता के लिए एक आकर्षक संगीत डाल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com