ekterya.com

कैसे एक फिल्म आर्ट निर्देशक बनने के लिए

एक फिल्म सेट में, कला निर्देशक पुल की उपस्थिति के लिए फर्श पर कालीनों के रंग से, सेट के डिजाइन के सभी पहलुओं सहित उत्पादन के लिए उपयोग किए जाने वाले कलात्मक और दृश्य डिजाइन के लिए जिम्मेदार है। एक फिल्म के एक विशेष जहाज की कमान क्योंकि कला निर्देशक को सब कुछ का ख्याल रखना चाहिए, आकार और आकार के छोटे से विवरण के निर्माण के लिए, उन्हें एक वास्तुकार की कलात्मक और संरचनात्मक अवधारणा, एक इंटीरियर डिजाइनर और एक कलाकार होना चाहिए। बड़ी प्रस्तुतियों में, कला निर्देशक उत्पादन डिजाइनर के लिए काम करता है और एक टीम है जिसमें सेट डिज़ाइनर और प्रोप नियंत्रक शामिल हैं। छोटी प्रस्तुतियों में, कला निर्देशक को उल्लिखित सभी भूमिकाएं ले सकते हैं। एक फिल्म में एक कला निर्देशक बनने के लिए निम्नलिखित टिप्स पढ़ें

चरणों

इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 1 में एक कला निर्देशक बनें
1
कला वर्गों, इंटीरियर डिजाइन वर्गों, वास्तुकला और कंप्यूटर मॉडलिंग लेकर अपने कलात्मक कौशल का विकास करें। इन पाठ्यक्रमों में से कई एक कॉलेज की डिग्री के हिस्से के रूप में पेश किए जाते हैं, लेकिन आप प्रमाणन कार्यक्रमों के लिए भी साइन अप कर सकते हैं या देख सकते हैं कि निकटतम विश्वविद्यालय आपको किस प्रकार की पेशकश कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 2 में एक कला निर्देशक बनें

    Video: लेखक मनोज पांडेय ने दबंग सरकार के लिए खेसारी लाल यादव को क्यों चुना Khesari Yadav योगेश मिश्रा

    2
    किसी थिएटर में एक स्वयंसेवक या छात्र फिल्मों के रूप में आवेदन करें, किसी भी स्थिति में एक सेट का निर्माण होता है। चाहे आप पर्दे पर रखे, एक संपूर्ण सेट डिज़ाइन करें, या एक प्रोप मैनेजर के रूप में काम करें, अनुभव आपको अपने करियर के लिए अमूल्य कौशल बनाने में मदद करेगा
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 3 में एक कला निर्देशक बनें
    3
    अपने सर्वश्रेष्ठ कार्यों का एक पोर्टफोलियो बनाएं आपके द्वारा तैयार किए गए सेटों की तस्वीरें लें और यदि आपने एक उत्पादन की अनुकूल समीक्षा के साथ कटौती की है, तो उसे जोड़ें अगर आपके पास कुछ वीडियो है तो आप वीडियो दिखाने वाली एक छोटी सी फिल्म बना सकते हैं।
  • Video: ब्रूस ली मार्शल आर्ट चैम्पियन के जीवन के बारे में | Bruce Lee Biography and Motivational Quotes

    इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 4 में एक कला निर्देशक बनें
    4



    एक अनुभवी कला निर्देशक के लिए एक प्रशिक्षु बनें बेशक, यह कहना आसान है लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति के साथ सीखना है जिसमें बहुत अधिक अनुभव और कौशल हैं जो आपके काम की गुणवत्ता में सुधार लाएंगे। अपने क्षेत्र में कला निदेशकों के लिए अपने फिर से शुरू और पोर्टफोलियो के साथ सिफारिशों के पत्र भेजें और उन्हें पूछें कि क्या उन्हें शिक्षु या व्यवसायी की आवश्यकता है इस काम के लिए भुगतान करने की अपेक्षा न करें ताकि आपको आर्थिक रूप से बनाए रखने के लिए आय का एक और स्रोत होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 5 में एक कला निर्देशक बनें
    5
    कम्प्यूटर मॉडलिंग कार्यक्रमों पर तिथि तक रहकर अपने कौशल का विकास रखें। हमेशा एक परियोजना पर काम करने की कोशिश करें, यह एक शौकिया उत्पादन, एक इंटर्नशिप या कम बजट की फिल्म हो।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 6 में एक कला निर्देशक बनें

    Video: नाम शबाना के लिए स्लिम हुए अनुपम खेर, अक्षय कुमार को दिया क्रेडिट

    6

    Video: कैसे बना मैं Bollywood में Casting Director? | Abhishek Banerjee | Josh Talks Hindi

    एक कला निर्देशक के रूप में नौकरी की तलाश में उत्पादन कंपनियों, निर्देशकों और स्टूडियो अधिकारियों को अपने पत्र, अनुशंसा, पाठ्यक्रम और पोर्टफोलियो के साथ ई-मेल या मेल से संपर्क करें। क्लासीफाइड्स को उत्तर दें जो आप mandy.com और फिल्म निर्माण के अन्य पेजों पर पाते हैं।
  • छवि का शीर्षक फिल्म चरण 7 में एक कला निर्देशक बनें
    7
    किसी भी नौकरी स्वीकार करें जो आपको एक फिल्म स्टूडियो के नज़दीक लाता है क्षेत्र में अन्य लोगों के साथ दैनिक संपर्क आपको फिल्म पेशेवरों के अपने सामाजिक नेटवर्क का विस्तार करने और आपको दिखाई देने वाली अन्य स्थितियों को ढूंढने में मदद करेगा।
  • इमेज का शीर्षक फिल्म चरण 8 में एक कला निर्देशक बनें
    8
    उन सभी लोगों के लिए विनम्र रहें जिन्हें आप मिलते हैं और खुद को एक कला निर्देशक के रूप में पेश करते हैं आप कभी नहीं जानते हैं कि किसके हाथ में आप अपना फिर से शुरू छोड़ सकते हैं और कॉल प्राप्त कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com