ekterya.com

कॉन्सर्ट प्रमोटर कैसे बनें

एक कॉन्सर्ट प्रवर्तक वह व्यक्ति है जो आयोजन और संगीत कार्यक्रमों की घोषणा के प्रभारी है। संक्षेप में, एक प्रमोटर कॉन्सर्ट्स पर पर्दे के पीछे होता है जो सब कुछ का ध्यान रखता है, सुरक्षा कंपनी को काम पर रखने के लिए कार्य का चयन करने से। संगीत व्यवसाय का एक अभिन्न अंग के रूप में, प्रमोटर प्रत्येक स्तर पर संचालित होते हैं, कोने कैफेटेरिया से लेकर राज्य के सबसे बड़े स्टेडियम तक। सबसे मान्य प्रमोटर, जैसे महान बिल ग्राहम, एक वर्ष में करोड़ों डॉलर कमा सकते हैं बहुमत से करीब 60,000 डॉलर कमाते हैं हाल के वर्षों में, रिकॉर्ड उद्योग के पतन ने कॉन्सर्ट प्रमोशन को संगीत की दुनिया के केंद्रीय पहलुओं में से एक बना दिया है। ये कदम आपको इस दुनिया में प्रवेश करने और अपने खुद के संगीत समारोहों का प्रचार शुरू करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे

चरणों

एक कॉन्सर्ट प्रमोटर स्टेप 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
कॉन्सर्ट संगठन में शामिल एक नियोक्ता के साथ एक नौकरी प्राप्त करें
  • आप एक कॉन्सर्ट प्रमोटर, प्रतिभा एजेंसी, एक बैंड प्रबंधक या एक कॉन्सर्ट स्थल हो सकते हैं।
  • एक कॉन्सर्ट प्रमोटर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कॉन्सर्ट पर डालने के दिन-प्रतिदिन के रसद के साथ अनुभव प्राप्त करें
  • आपको यह जानने की ज़रूरत है कि बैंड से कैसे संपर्क करें और उन्हें कॉन्सर्ट के लिए किराया कैसे करें। संगीत कार्यक्रम के लिए स्थल और इसके उपयोग के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर कैसे किया जाए।
  • सब कुछ प्रतिशत प्रमोटर या स्थानीय द्वारा चार्ज करने का आरोप लगाया कलाकारों की फीस से संगीत कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए व्यापार के वित्तीय पहलू के बारे में आप कर सकते हैं जानें।
  • एक कॉन्सर्ट प्रमोटर स्टेप 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने क्षेत्र में कलाकारों, उनके प्रशासन और संगीत पेशेवरों के साथ कनेक्शन बनाएं
  • यदि आप एक निश्चित प्रकार के संगीत के संगीत कार्यक्रम को बढ़ावा देने की योजना बना रहे हैं, तो आपको उस क्षेत्र में जितने संभव हो उतने गायकों और प्रबंधकों को जानना चाहिए। संगीत, प्रतिभा एजेंसियों, रिकॉर्ड लेबल और रेडियो स्टेशन प्रबंधकों के प्रतिनिधियों के लिए मालिकों या परिसर के प्रबंधकों को पूरा करने का प्रयास करें: शहर या क्षेत्र जहाँ आप काम करना चाहते हैं पर ध्यान दें।
  • Video: ए आर रहमान ने प्रस्तुति से जीता दिल्ली वालों का दिल

    एक कॉन्सर्ट प्रमोटर स्टेप 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    शो को बढ़ावा देने का तरीका जानें
  • संगीत कार्यक्रम के आकार और घटना उपस्थित होना है कि इसके आधार पर आप, सड़क पर इस तरह के वितरण पत्रक के रूप में विपणन रणनीतियों,, चिपकाया पोस्टर की एक किस्म का उपयोग रेडियो विज्ञापन खरीदते हैं, दूर टिकट देने के लिए और सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने की आवश्यकता है।
  • एक कॉन्सर्ट प्रमोटर चरण 5 के नाम से छवि



    5
    ध्वनि तकनीशियनों, सुरक्षा पेशेवरों और अन्य लोगों से मिलें जो कॉन्सर्ट्स में यूजर और रियायत स्टाफ के रूप में काम कर सकते हैं।
  • कॉन्सर्ट आयोजित करने में सक्षम होने के लिए आपको एक ही रात्रि के लिए कई कर्मचारियों को भेंट करने की आवश्यकता होगी, इसलिए, यह विचार करना अच्छा होगा कि आप इस स्टाफ को कहां प्राप्त कर सकते हैं हो सकता है कि आपको इन लोगों को आखिरी मिनट में भर्ती करना चाहिए।
  • एक कॉन्सर्ट प्रमोटर स्टेप 6 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    एक या अधिक कॉन्सर्ट स्थानों के लिए एक कॉन्सर्ट प्रमोटर के रूप में एक स्थान खोजें
  • अपने दम पर काम करने के अलावा, कई प्रमोटरों के संगीत समारोह के लिए या स्टेडियम में एक आधिकारिक स्थान है इस स्थिति का मतलब है कि आपको अपने संगीत कार्यक्रमों के लिए आरक्षण के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि, आपका लाभ मार्जिन कम होगा।
  • एक कंसर्ट प्रमोटर चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    7
    अपने खुद के संगीत कार्यक्रमों को बढ़ावा देना शुरू करें उन घटनाओं के साथ शो को व्यवस्थित करें जिनके साथ आप पहले से काम कर चुके हैं और कम से कम रसद रख रहे हैं।
  • एक कॉन्सर्ट प्रमोटर स्टेप 8 बनें वाला इमेज

    Video: Eataram khote Bhole Digital studio palsud new song etaram khote

    8

    Video: Hum jisse Lipatkar ro lete Govinda from Naya Khoon

    बड़े समर्थन के आधार का विकास करना क्योंकि आप बड़े और अधिक बार लगातार संगीत कार्यक्रम आयोजित करते हैं जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है, आप मानकीकृत अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं और अधिक सुसंगत राजस्व स्ट्रीम बनाए रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कॉन्सर्ट प्रमोटर पैसे कमाते हैं, आम तौर पर, टिकट बिक्री के प्रतिशत से कॉन्सर्ट बनाने की लागत को घटा देता है कभी-कभी प्रमोटर्स प्रतिभा एजेंसी द्वारा भुगतान की गई फीस के लिए पैसा कमाते हैं।

    चेतावनी

    • क्योंकि एक कॉन्सर्ट प्रमोटर होने के नाते एक अविश्वसनीय काम है, आप एक सप्ताह में बहुत अधिक पैसा कमा सकते हैं और फिर अगले कॉन्सर्ट में अपने सभी निवेश को खो सकते हैं क्षेत्र में बहुत अधिक अनुभव करना और कॉन्सर्ट्स का प्रचार करना शुरू करना महत्वपूर्ण है, जब आपके पास पर्याप्त मात्रा में पूंजी होती है जिसके साथ आप अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com