ekterya.com

कैसे एक महान अभिनेता और ओपेरा गायक बनने के लिए

दुनिया में कई ओपेरा गायक हैं, लेकिन उनमें से बहुत कम सहज औसत दर्जे के स्तर से ऊपर हैं बहुत ओपेरा गायक हैं जो सचमुच प्यार करेंगे और उन शताब्दियों में याद करेंगे जो सच, वास्तविक और सुंदर, प्यार करने वालों के आने के लिए आते हैं। मारिया कैलस, मैग्डा ओलिवेरो, क्लाउडिया मुज़ियो, रोसा पोनसेल, कर्स्टन फ्लैगस्टाड, एनरिको करुसो, टीटो गॉबबी, फ्रेंको कोरेली, Fedoyr Chalyapin, बोरिस क्रिस्टोफ: इस तरह के गायकों अधिक स्थान नहीं पर कब्जा की एक सूची। लेकिन इन गायकों को इतना खास क्यों बनाया जाता है? "प्रतिभा" सामान्य प्रतिक्रिया है, लेकिन यह केवल एक ही हिस्सा है। "प्रतिभा" के बराबर या गायकों ऊपर उल्लेख किया है की तुलना में अधिक के साथ बहुत से लोग लेकिन प्रस्तुतियों कि उन लोगों के साथ सममूल्य पर हैं देने के लिए सक्षम नहीं हैं। तो, कुछ "प्रतिभा" के अलावा, वास्तव में एक शानदार गायक और अभिनेता बनने के लिए क्या आवश्यक है?

चरणों

एक महान अभिनय ओपेरा गायक चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
एक सच्चे संगीतकार बनो! अध्ययन पियानो या अन्य साधन अध्ययन सद्भाव, काउंटरपॉइंट, आर्केस्ट्रा अपने आप को सभी शास्त्रीय, मुखर, कोरल और, ज़ाहिर है, ऑपेरियल संगीत से परिचित कराएं कैसे? रिकॉर्डिंग या स्कोर लें और इसे अध्ययन करें। आपके पास एक संगीत प्रतिभा है जो एक महान वाद्य यंत्र या एक महान कंडक्टर के समान है। वास्तव में, आपके पास उनकी तुलना में बेहतर संगीत प्रतिभा होना चाहिए। क्यों? क्योंकि, एक प्रस्तुति के दौरान, एक वादक या कंडक्टर केवल संगीत के बारे में सोचता है दूसरी ओर, एक गायक और अभिनेता मंच पर एक और इंसान का जीवन जी (यानी, अभिनय), शब्द, आंदोलन, दिशा और चीजों की एक भीड़ बारे में सोचना चाहिए होना चाहिए, तो यह तो होना चाहिए एक अच्छा संगीतकार, जो एक प्रस्तुति के दौरान, उसे या तो शायद ही जानबूझकर संगीत के बारे में सोचना पड़ता है और अपने अवचेतन मन को अपना काम करना पड़ता है आपको एक शानदार संगीतकार बनने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है (और कई गायकों के कमजोर बिंदु)।
  • एक महान अभिनय ओपेरा गायक चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं और अभिनेत्री के स्तर पर कार्य करना सीखें Stanislavski विधि का अध्ययन बहुत गंभीरता से और तीव्रता से। बनने के लिए जब आप पुरुष या स्त्री आप खेल रहे हैं में मंच पर कर रहे हैं, जानें। आपका प्रदर्शन महान प्रामाणिकता और सच्चाई, भावुक और सही मायने में महसूस किया की होना चाहिए। आपको लोगों को महसूस करना और रोना चाहिए Stanislavski विधि की तुलना में प्रतिभा के साथ काम करना सीखने का कोई बेहतर तरीका नहीं है यह शायद सबसे महत्वपूर्ण बात है जिसे आप सीखना चाहिए
  • एक महान अभिनय ओपेरा गीतकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पुरानी विद्यालय (जो कि कम से कम दो या तीन पिछली पीढ़ियों से है) से एक शिक्षक ढूंढें और उसके साथ गहन और गहनता से अध्ययन करें आपको एक सही मुखर तकनीक हासिल करनी चाहिए, जो भी आप पूछते हैं उसे करने में सक्षम। सही तकनीकों को सीखने का उद्देश्य दुल्हन के उद्देश्य के लिए नहीं है, बल्कि एक उपकरण पर नियंत्रण रखने के लिए पूरी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है कि वह किसी भी कलात्मक इच्छा और आपके नाटकीय प्रतिभा के हर मोड़ का जवाब दे सकता है। बहुत कम लोग एकदम सही तकनीक पर पहुंच गए हैं (ज्यादातर गायक अपनी तकनीक में कुछ खामियां हैं) और उससे भी कम लोग हैं जिन्होंने इसे हासिल नहीं किया है बल्कि यह एक वास्तविक कलात्मक या नाटकीय उपयोग भी प्रदान किया है। पिछली शताब्दी में, गायक जिन्होंने इसे हासिल किया है, उन्हें एक हाथ की उंगलियों पर गिना जा सकता है।
  • एक महान अभिनय ओपेरा गीतकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पूरी तरह से निम्नलिखित भाषाओं को बोलने (समझना, लिखना, पढ़ना और उच्चारण करना) सीखें: इतालवी, फ्रेंच, जर्मन, रूसी और चेक। इन भाषाओं को पूरी तरह से बोलने का कोई बहाना नहीं है! जितनी जल्दी हो सके इन भाषाओं को सीखना शुरू करें। इसे स्थगित मत करो, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • Video: Documentaire sur la vie de jackie Chan (Histoire Vraie)

    एक महान अभिनय ओपेरा गीतकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप अज्ञानी और संकीर्ण विचारों (के रूप में, दुर्भाग्य से, कई गायकों हैं) के बाद से आप महान नायकों और नायिकाओं कृतियों में से नहीं खेल सकते एक विस्तृत संस्कृति प्राप्त करें। आपको साहित्य और कविता, कला और वास्तुकला की सभी कृतियों को जानना चाहिए। आपको पूरी कहानी को बहुत विस्तार से अध्ययन करना होगा, साथ ही विभिन्न संस्कृतियों और रीति-रिवाजों के साथ-साथ आप सब कुछ है कि जीवन में सुंदर है यह देखने के लिए सीखना चाहिए, सब कुछ, वास्तव में अच्छा और ध्यान के योग्य है के रूप में संस्कृति होने आप एक अतिरिक्त तत्व, कुछ है कि आप और आपके कला अमीर, गहरी, और अधिक मर्मज्ञ बनाता देता है और दिलचस्प उतना जितना यात्रा करें जितना आप कर सकते हैं और दुनिया को जान सकते हैं आपके पास एक सर्वदेशीय परिप्रेक्ष्य होना चाहिए। संस्कृति जो सबसे गायकों की कमी होती है उनमें से एक नहीं हो!
  • Video: The Great Gildersleeve: Jolly Boys Election / Marjorie's Shower / Gildy's Blade

    एक महान अभिनय ओपेरा गीतकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6



    6
    वास्तव में अच्छे व्यक्ति बनें आपको अपने आस-पास के सभी लोगों और सामान्य में मानवता को प्यार करना चाहिए। आपको लोगों को समझना चाहिए, उन्हें प्यार करना चाहिए, उनकी बात सुनो, करुणा रखना चाहिए बाहर एक सुंदर व्यक्ति 10 गुना अधिक सुंदर है, बाहर एक और अधिक सुंदर आवाज, एक अधिक प्रतिभा और एक व्यक्ति जो कि मानवता से प्यार नहीं करता है उससे भी अधिक खुशी और सफलता है। यह कदम एकदम सही ओपेरा अभिनेता और गायक बनने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन अन्य चरणों के साथ, आपकी असली सफलता की गारंटी देता है
  • एक महान अभिनय ओपेरा गायक चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    सकारात्मक मानसिकता सीखना सीखें एक जीतने वाली मानसिकता! यह सिफारिश की जाती है कि आप नेपोलियन हिल और डी। कार्नेगी की किताबें पढ़ लें। आपको विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करना सीखना होगा। आप को यह विश्वास करना सीखना चाहिए कि आप वास्तव में क्या करने के लिए सेट कर सकते हैं।
  • एक महान अभिनय ओपेरा गायक चरण 8 बनें शीर्षक वाली छवि
    8
    जो भी आपके धर्म या विश्वास, उनका पालन करें और उनका अध्ययन करें। यह थियॉफी का अध्ययन करने योग्य है (एच। पी। बी। लवैट्की से शुरू होता है) और अभ्यास, क्योंकि एक कलाकार के लिए, यह असीम रूप से फायदेमंद हो सकता है।
  • एक महान अभिनय ओपेरा गीतकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    उपर्युक्त सभी को करने में सक्षम होने के लिए आपके पास कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण गुण हैं: इच्छा की एक महान शक्ति, एक मजबूत और करिश्माई व्यक्तित्व और आपकी कला के लिए एक महान प्रेम। यह आखिरी चीज है जो आपको लंबे साल के अध्ययन के दौरान आगे बढ़ने की अनुमति देगा जिसके लिए एक महान अभिनेता और ओपेरा गायक को पास करना होगा। अपने जीवन अपनी कला से ज्यादा महत्वपूर्ण और में कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए (यदि समय आता है) उसके लिए किसी भी बलिदान करने के लिए तैयार रहना चाहिए (और एक स्व-भोग, नहीं एक बलिदान के रूप में यह देखें)।
  • एक महान अभिनय ओपेरा गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    कड़ी मेहनत करें वास्तव में अच्छा अभिनेता और ओपेरा गायक बनने के लिए आपको पता होना चाहिए कि अपना समय कैसे प्रबंधित करें और कड़ी मेहनत करें। एक दिन में 14 घंटे तक। आदर्श रूप में, आप 15 या 16 साल के बाद अपने गंभीर ओपेरा पढ़ाई शुरू कर देना चाहिए (हालांकि आदर्श रूप से पहले आप संगीत और नाटकीय प्रशिक्षण के कुछ प्रकार था, और आप 15 साल की उम्र में ओपेरा प्रदर्शनों की सूची के साथ काफी परिचित होना चाहिए)। तो फिर तुम (एक दूसरे विकल्प के रूप में या जर्मनी) इटली के पास जाना चाहिए, पुराने स्कूल के एक शिक्षक के लिए देखने के लिए और कम से कम दो कक्षाएं एक सप्ताह लग। दैनिक गायन का अभ्यास 3 घंटे से कम नहीं होना चाहिए। आप दिन में एक घंटे पियानो का अध्ययन 3 घंटे से कम नहीं एक दिन भाषाओं और 3 घंटे दैनिक (अच्छी किताबें, नहीं जंक) पढ़ने का अध्ययन करने के लिए खर्च करना चाहिए। प्रदर्शनों के बाकी हिस्सों के अतिरिक्त अध्ययनों को नियुक्त किया जाना चाहिए। यह कम से कम 5 साल (जिसके दौरान भी कार्रवाई और भाषा कक्षाओं की एक गंभीर कोर्स लेना चाहिए) के लिए या परीक्षण या खेलने में प्रशिक्षण सत्र तक अपने दैनिक कार्यक्रम होना चाहिए। कितने लोग काम के इस स्तर को करने के लिए तैयार हैं? बहुत कम और उन (जैसे 1 अरब में) क्या सही ओपेरा अभिनेताओं और गायकों की स्थिति को प्राप्त करेंगे। यह कदम महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके बिना, आप कोई भी मूल्य प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर लोग जो इस लेख को पढ़ते हैं, वे अपने सिर हिला देंगे और इस पर हंसी करेंगे। कई लोगों का कहना होगा कि यह सब इसके लायक है जब आप प्रसिद्धि और सार्वजनिक सफलता बहुत आसान तरीके प्राप्त कर सकते हैं नहीं है। ऐसा कुछ भी नहीं होगा जो उन्हें अन्यथा मनाए। दुर्भाग्य से, ऐसे आदर्श अभिनेता और ओपेरा अभिनेत्री अत्यंत दुर्लभ हैं। 100% सुरक्षित कहना है वर्तमान ओपेरा चरण में, वहाँ भी एक गायक वास्तव में बहुत अच्छा माना जा सकता है, जो नहीं है। यह सबसे प्रसिद्ध गायकों (एना नेत्रेबको, रेनी फ्लेमिंग, एंजेला Gheorghiou, रॉबर्टो एलाग्ना, डुमित्रु Hvorotstovsky, रोलैंडो विललज़न, Natlalie Dessay और कंपनी) के आधार सामान्यता निरीक्षण करने के लिए है कि समझने के लिए पर्याप्त है, इस समय, वहाँ कोई सच्चा कलाकार है मंच पर सौंदर्य, विनम्रता, सरलता, भावनाओं, आदि, कि विशेषताएँ सही मायने में अच्छे पूरी तरह से और पूरी तरह से अनुपस्थित रहे हैं की प्रामाणिकता। और जनता गरीब है, इसलिए सामान्यता स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया, Netrebko के रूप में "नए कैलस" और नेताली डेससे एक के रूप में तालियों "महान गायक और अभिनेत्री हैं।" लेकिन ओपेरा का नया युग आ रहा है। अभी भी हमारी प्रिय कला की आशा है कुछ ही वर्षों में, गायक और अभिनेता, कलाकारों, निर्देशकों, कंडक्टर और संगीतकारों की नई पीढ़ी दुनिया के मंच पर आते हैं और औसत दर्जे के बारे में उनकी दुःस्वप्न की नींद दुनिया को जगाने और सत्य कला दिखाएगा होगा। यदि इस लेख ने आपको छुआ और रुचि दी है, तो उठो और इस मामले पर कार्रवाई करें! कला की इस नई सुबह के लिए रोशनी के वाहक बनें

    चेतावनी

    • जो भी कोशिश करता है वह सड़क लंबी और कठिन होगी, लेकिन अंत में, आप जीत लेंगे क्योंकि आपका कारण खोना बहुत अच्छा है ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें और एक महान गायक और ओपेरा अभिनेता बनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com