ekterya.com

Soundcloud पर एक खाता कैसे बनायें

Soundcloud एक ऑनलाइन वितरण मंच है जो आपको अपने खुद के संगीत अपलोड करने, रिकॉर्ड करने, प्रचार करने और साझा करने की अनुमति देता है। यदि आप अपने नवीनतम कवर को साझा करना चाहते हैं या अपने दोस्तों के नवीनतम गीतों को सुनना चाहते हैं, तो सॉनेक्लाउंड आपके लिए एकदम सही है। खाता बनाने के लिए, चरण 1 से शुरू करें

चरणों

भाग 1

अपना Soundcloud खाता बनाएं
साउंडक्लाउड स्टेप 1 पर एक अकाउंट बनाएं
1
साउंडक्लाउड पर साइन अप करें Soundcloud.com पर जाएं और नारंगी बटन पर क्लिक करें जो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "साइन अप करें" कहते हैं। एक पॉप-अप स्क्रीन दिखाई देगी जिसमें तीन विकल्प पंजीकृत होंगे: फेसबुक, Google+ या आपके ईमेल के साथ
  • अगर आप Facebook के साथ पंजीकृत होना चाहते हैं, तो उस विकल्प पर क्लिक करें और आपको एक प्राधिकरण स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जहां आपको जांचना आवश्यक है कि क्या आप Soundcloud से ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं और उपयोग की शर्तों और गोपनीयता नीति स्वीकार करते हैं। फ़ॉर्म भरें और "साइन अप करें" पर क्लिक करें।
  • यदि आप Google+ का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो उस विकल्प पर क्लिक करें और आपको अपने Google+ खाते तक पहुंचने के लिए Soundcloud को अधिकृत करना होगा। फेसबुक विकल्प के साथ, आपको ध्वनि-क्लाउड के उपयोग की शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करना होगा। फ़ॉर्म भरें और "साइन अप करें" पर क्लिक करें।
  • यदि आप अपना ईमेल उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उस विकल्प पर क्लिक करें और अपना ईमेल पता दर्ज करें एक पासवर्ड चुनें, इसे निम्नलिखित क्षेत्र में पुष्टि करें और उपयोग की शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करें। अंत में, "साइन अप करें" पर क्लिक करें। यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो आपको एक उपयोगकर्ता नाम भी चुनना होगा।
  • Soundcloud स्टेप 2 पर एक खाता बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: एलोवेरा कैसे लगाए चेहरे पर ओर कैसे जूस पिये ? How to use aloevera for skin and drink ?

    अपने पसंदीदा संगीत और ऑडियो प्रकार चुनें एक बार पंजीकृत होने के बाद, साउंडक्लॉड का स्वागत स्क्रीन आपको उन श्रेणियों की सूची से चुनना चाहेंगे जो आप सुनना चाहते हैं। यदि आप अभी ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आप "skip और finish" विकल्प चुन सकते हैं।
  • साउंडक्लाउड स्टेप 3 पर एक अकाउंट बनाएं
    3
    अपना खाता सत्यापित करें जांचें कि आपने सत्यापन प्रक्रिया के बारे में Soundcloud से एक ईमेल प्राप्त किया है। ईमेल में दिखाई देने वाले लिंक पर क्लिक करें हो गया! आपका खाता बनाया गया है।
  • भाग 2

    Soundcloud का उपयोग करना प्रारंभ करें
    साउंडक्लाउड स्टेप 4 पर एक अकाउंट बनाएं
    1

    Video: How to open WhatsApp account ? WhatsApp पर नया खाता कैसे खोले




    अपनी मूल प्रोफ़ाइल जानकारी संपादित करें अपना कॉन्फ़िगरेशन दर्ज करें, "प्रोफ़ाइल" विकल्प (प्रोफ़ाइल) चुनें और "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें, और पहली विंडो में दिखाई देने पर आप अपनी मूल प्रोफ़ाइल जानकारी को संशोधित कर सकते हैं। यहां आप अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो अपलोड कर सकते हैं, अपना वास्तविक नाम और स्थान दर्ज कर सकते हैं और आपके पेशे या व्यवसायों को इंगित कर सकते हैं (आप तीन से ऊपर बता सकते हैं)
  • साउंडक्लाउड पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    अपनी उन्नत प्रोफ़ाइल जानकारी को संशोधित करें एक बार जब आप "संपादित करें" दर्ज करते हैं, तो आप विकल्प "उन्नत प्रोफ़ाइल" चुन सकते हैं। आप अपना विवरण लिख सकते हैं और एक वेब पेज या किसी अन्य प्रोफ़ाइल के लिए एक लिंक शामिल कर सकते हैं।
  • Soundcloud स्टेप 6 पर एक खाता बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3
    अपनी फ़ाइलें अपलोड करना प्रारंभ करें अपनी स्ट्रीम में संगीत जोड़ने के लिए, "अपलोड करें" पर क्लिक करें आपके पास दो विकल्प हैं:
  • आप एक मौजूदा फ़ाइल चुन सकते हैं।
  • आप सीधे अपने Soundcloud खाते में रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।
  • साउंडक्लाउड स्टेप 7 पर एक अकाउंट बनाएं
    4
    अपने आपको ध्यान दें एक बार जब आप अपना संगीत अपलोड कर लें, तो उसे टैग करने, आर्टवर्क जोड़ने और यथासंभव बहुत से लोगों के साथ बातचीत करना सुनिश्चित करें। यह अधिक लोगों को आपको ध्वनिक्लाउड पर ढूंढने देगा।
  • युक्तियाँ

    • साउंडक्लाउड के बारे में ट्विटर के समान एक प्लेटफॉर्म के रूप में सोचें, क्योंकि दोनों ही तरह से काम करते हैं। चहचहाना पर के रूप में, बहुत से इंटरैक्शन तब होते हैं जब दूसरों ने दूसरों को क्या किया है।
    • आपके द्वारा दर्ज की गई सभी चीज़ों को अपलोड करने से बचें। अधिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए, केवल अपने काम का सबसे अच्छा और सबसे अधिक प्रतिनिधि अपलोड करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com