ekterya.com

टेलिविज़न कार्यक्रम के लिए एक विचार कैसे तैयार करें और लॉन्च करें

यह लेख टेलीविजन उद्योग के लिए एक टेलीविजन कार्यक्रम के लिए एक विचार बनाने और शुरू करने के लिए विस्तृत गाइड के साथ इच्छुक लेखकों और रचनाकारों को प्रदान करता है।

चरणों

रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
उस टीवी कार्यक्रम की श्रेणी को पहचानें जिसे आप बनाना चाहते हैं। यह एक वृत्तचित्र-शैली वाली श्रृंखला हो सकती है जो दर्शकों को एक अनोखी दुनिया, एक परिवार, एक जीवन शैली या व्यवसाय दिखाती है। दूसरी ओर, यह एक संरचित प्रारूप के साथ प्रतिस्पर्धा की श्रृंखला हो सकती है, जो विजेता या निश्चित परिणाम के साथ समाप्त होगा
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने प्रोग्राम के लिए अद्वितीय "हुक" बनाएं यह एकमात्र आधार और विषय होगा जो श्रृंखला में होने वाली घटनाओं को प्रेरित करता है और अंतिम परिणाम दर्शकों को देखेंगे।
  • Video: Vichar TV विचार टेलीविजन महर्षि दयानंद फ़िल्म ट्रेलर।

    रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कार्यक्रम के आधार और अनूठे हुक का फैसला करने के बाद, आप उस कार्यक्रम के लिए मनोरम शीर्षक बनाने में सक्षम होंगे जो केंद्रीय अवधारणा का समर्थन करता है। शीर्षक बुद्धिमान, स्पष्ट, प्रभावशाली होना चाहिए और यह दर्शाता है कि टीवी कार्यक्रम क्या है।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आप वृत्तचित्र शैली के साथ एक श्रृंखला तैयार कर रहे हैं, तो आप एक सार है कि कुछ लोग का एक विवरण और उनके रिश्ते, एक दुनिया का वर्णन है, जिसमें कार्यक्रम और संभावित घटनाओं कि क्या होगा का वर्णन किया जाता है शामिल हैं लिखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप एक प्रतियोगिता प्रारूप के बारे में सोच रहे हैं, तो सीरीज़ वक्र के सारांश लिखने पर ध्यान केंद्रित करें जो बताता है कि प्रतियोगिता कैसे काम करती है और यह मौसम के दौरान कैसे आगे बढ़ता है। इस प्रतियोगिता या न्यायाधीशों या किसी अन्य व्यक्ति के चुनाव के आधार पर प्रतियोगियों का उन्मूलन शामिल होगा इसी प्रकार, इसमें अंक या वोट शामिल हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक भी विजेता प्रत्येक एपिसोड या सीजन के अंत में होगा।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक बार जब आप शीर्षक, पुरस्कार और सारांश तैयार और लिखते हैं, तो आपको एक या चार पृष्ठों के प्रक्षेपण का एक छोटा सा सारांश होना चाहिए, लेकिन प्रभावशाली हो।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 7



    7
    बाजार में अपने विचार को उजागर करने से पहले (उत्पादन कंपनियों, एजेंसियां, टेलीविज़न चैनल या मार्केटिंग सेवाएं), एक रचनात्मक परीक्षा प्राप्त करें, अभिलेखागार सेवाओं के बीच ऑनलाइन अपने टीवी कार्यक्रम की तलाश करें। यह सबूत प्रदान करेगा कि आप एक विशिष्ट तारीख और समय पर इस अनूठे टेलीविजन प्रारूप के निर्माता हैं।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    ऐसे उत्पादन कंपनियों की तलाश करें जो समान शैली कार्यक्रमों का उत्पादन करते हैं। कभी भी अपना विचार मत भेजें यदि यह अनुरोध नहीं किया गया है, पर विचार करने के लिए एक टीवी कार्यक्रम के अपने विचार भेजने की अनुमति के लिए सीधे अनुरोध भेजें।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    यह टेलिविज़न उद्योग के वेब पेजों का उपयोग करता है जो उत्पादक टीवी प्रोग्राम के लिए विचारों और नए प्रारूपों का पता लगाने में उपयोग करते हैं। जैसे टीवी राइटर्स वॉल्ट के रूप में वेबसाइटों पर ऑनलाइन खोज के उत्पादन कंपनियों एक गोपनीयता समझौते पर पहुंच आवश्यक है और इलेक्ट्रॉनिक रूप से डेटाबेस के द्वारा पता लगाया जाता है जब वे सामग्री दर्ज करें और टेलीविजन के कुछ विचार पढ़ें। यद्यपि अधिकांश कंपनियां उन विचारों को स्वीकार नहीं करती हैं जो उन्होंने अनुरोध नहीं की हैं, इसलिए उत्पादन कंपनियों में विकास अधिकारी और उत्पादकों के साथ सीधे संबंध रखने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। उन्हें स्वीकार किए जाते हैं में से कुछ अपने विचार प्राप्त करने के लिए, आप जो टेलीविजन के रचनात्मक उद्योग में अपनी भूमिका का खुलासा प्रकाशन सामग्री का एक पत्र पर हस्ताक्षर कर देगा और जो पहले से ही एक जैसे या समरूप तुम्हारा करने के लिए परियोजना पर काम कर रहा हो सकता है कि उन्हें इसका उत्पादन करने का अधिकार होगा
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    जब आप उत्पादकों को व्यक्ति से मिलते हैं, तो बहुत सीधा हो और कार्यक्रम का एकमात्र उद्देश्य संवाद करें। उन्हें प्रोग्राम में संभावित रूप से क्या देखा जाएगा का विशिष्ट विवरण दें। हालांकि, इतने सारे विवरण के साथ इसे ज़्यादा मत करना आपको उन्हें सबसे उत्कृष्ट और कुशल देना चाहिए इसमें विशिष्ट चुनौतियां, अल्टीमेटम, प्रतिभागी और थीम शामिल हो सकते हैं।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    जब एक प्रोडक्शन कंपनी दिलचस्पी करती है, तो यह आपके प्रोजेक्ट के लिए प्री-कॉन्ट्रैक्ट का प्रस्ताव देगा। यह आपको टेलीविज़न चैनल को टेलीविज़न चैनल को बेचने के लिए एक सीमित अवधि (आमतौर पर बारह महीने) के लिए अनन्य अधिकार देता है
  • Video: Vichaar ज्ञान प्रवाह _ डॉ Vageesh Acharya_Solah Sanskar_Part 03_08 / 11/2014

    रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले वकील से परामर्श करना सुनिश्चित करें। एक टेलीविजन कार्यक्रम क्रेडिट शामिल करना चाहिए "के द्वारा बनाया गया" का एक मानक उत्पादन समझौते स्क्रीन पर, उत्पादन ऋण के कुछ प्रकार प्रति एपिसोड एक शुल्क (आमतौर पर प्रति प्रकरण बजट कार्यक्रम का एक प्रतिशत) और एक छोटा सा प्रतिशत उत्पादन कंपनी के मुनाफे का
  • युक्तियाँ

    • टेलीविजन कार्यक्रमों के लिए कई विचार बनाएं और उन्हें लॉन्च करें। सही परियोजना प्राप्त करने और सही उत्पादक प्राप्त करने के लिए कई प्रयास किए जाते हैं।

    चेतावनी

    Video: विचार टीवी

    • कभी भी अपने टेलीविज़न प्रोग्राम को किसी भी व्यक्ति को लॉन्च नहीं करें, जिसने इसे अनुरोध नहीं किया है। उत्पादन कंपनियां उन सामग्रियों को स्वीकार नहीं करती हैं जिन्हें उन्होंने अनुरोध नहीं किया है, ये आपकी सुरक्षा और आपके लिए करते हैं
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com