ekterya.com

वीडियो बनाने के लिए

यदि आप किसी पार्टी, इवेंट या कॉन्सर्ट के वीडियो शूट करना चाहते हैं, तो इसे किसी प्रकार की योजना के साथ करना सर्वोत्तम है आप अपने वीडियो कहां लेंगे? कब तक आप ले जाएगा? बाद में आप उसके साथ क्या करेंगे? सुनिश्चित करें कि आपके शानदार शॉट्स अपने कैमरे में सीखने में अकेले नहीं छोड़े गए हैं ताकि पेशेवर संपादन के साथ अंतिम स्पर्श उन्हें अन्य लोगों के साथ साझा कर सकें। एक उत्कृष्ट वीडियो बनाने के बारे में अधिक जानने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

विधि 1

वीडियो रिकॉर्ड करें
एक वीडियो बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कैमरा लें वीडियो बनाने के लिए अपने कारणों के आधार पर, आप एक उच्च गुणवत्ता के कैमरे में निवेश करना चुन सकते हैं जो कि एक पेशेवर प्रोजेक्ट तैयार करता है या यदि आप एक सस्ता विकल्प पसंद करते हैं तो आप कुछ भी उपलब्ध कर सकते हैं। जो भी मामला है, वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा प्राप्त करना आपका पहला कदम होना चाहिए
  • सेल फोन वीडियो वे बहुत सस्ते और बहुत आसान हैं हालांकि, वे थोड़ा अस्थिर हो सकते हैं और ध्वनि आमतौर पर बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन अगर आप जल्दी से एक वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो आपका सेल फ़ोन कैमरा एक अच्छा विकल्प है।
  • डिजिटल फोटो कैमेरा उनके पास आमतौर पर वीडियो विशेषताएं होती हैं और कुछ बहुत ही सस्ते होते हैं और बहुत अच्छे होते हैं एसडी कार्ड के साथ कैमरे आसानी से मिलते हैं और उपयोग करने में बहुत आसान है।
  • एचडी कैमरे वे कुछ सौ और कुछ हजार डॉलर के बीच खर्च कर सकते हैं, और परिणाम बहुत पेशेवर दिखेगा बहुत कम बजट वाली हॉलीवुड की फ़िल्में मूल एचडी कैमरों पर दर्ज की गई हैं जिन्हें आप इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में खरीद सकते हैं या आप अपने क्षेत्र में किराए के विकल्प की खोज भी कर सकते हैं।
  • एक वीडियो चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    सर्वश्रेष्ठ कोण खोजें भले ही आप एक जन्मदिन की पार्टी, संगीत, शादी या किसी अन्य घटना की रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, जगह पर जल्दी जाओ और अपने वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए सही कोणों को देखने के लिए इसे एक्सप्लोर करें। अलग-अलग सामग्री प्राप्त करने के लिए कुछ आरामदायक स्थितियों और रिकॉर्ड को विभिन्न कोणों से प्राप्त करें, जिसे आप अच्छे अंतिम उत्पाद में संपादित कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास सहायक है, तो आप संपादन के द्वारा अपने अंतिम उत्पाद में कटौती करने के लिए विभिन्न कोणों से एक साथ रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह एक बड़ा प्रभाव हो सकता है जो आपके उत्पाद को समाप्त और व्यावसायिक बना देगा।
  • लोगों के रास्ते से बाहर रहने की कोशिश करें, खासकर अगर वहाँ काफी भीड़ है आप सही कोण में करीब शॉट्स प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन आप वहां केवल एक ही नहीं हैं सुनिश्चित करें कि सभी उचित दूरी से देख सकते हैं और रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • एक वीडियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3

    Video: मोबाइल में वीडियो फिल्म शैली बनाया है। सबसे अच्छा फिल्मी प्रभाव वीडियो निर्माता अनुप्रयोग।

    रिकॉर्डिंग रखें सहज क्षणों के लिए तैयार होने के लिए, रिकॉर्डिंग बंद न करें! शुरू करने के लिए सही समय चुनें और कैमरे को गर्म करने दें, जिससे कि वीडियो उस क्रिया से पहले शुरू हो जाए, जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं। यदि आप कैमरे को चालू करने की कोशिश करते हैं, जब आप अपने बेटे को लक्ष्य पर पहुंचते देखते देखते हैं, फुटबॉल फ़ुटबॉल में किक करने के लिए तैयार हैं, तो संभावना है कि आप इसे याद करेंगे हालांकि, यदि आप हाफटाइम के बाद रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, तो आप तैयार होंगे।
  • मक्खी पर वीडियो को संपादित करने का प्रयास न करें। सबसे अच्छी बात यह है कि वीडियो को रोकने और पुनः आरंभ करने से रोकने के लिए, क्योंकि यह याद रखना आपके लिए मुश्किल होगा कि क्या हुआ, जब आपके पास अब अधिक समय लगता है तो हल करना बहुत आसान होगा। आप बाद में अनावश्यक भागों को संपादित कर सकते हैं - अधिकांश कैमरे में बहुत अधिक संग्रहण स्थान है, इसलिए इसका लाभ उठाएं
  • एक वीडियो बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    यथासंभव स्थिर रहें यदि आप अपने सेल फ़ोन कैमरा या किसी अन्य कैमरे का इस्तेमाल करने जा रहे हैं जो ट्राईप के साथ स्थिर नहीं है, तो संभवतः सबसे स्थिर तरीके से इसे पकड़ने की कोशिश करें। एक अस्थिर हाथ के मिलाते हुए और धुंधला करना महत्वपूर्ण वीडियो सामग्री को निराशा और कल्पना करना असंभव बना सकता है। जब आप अपने घुटनों पर अपने हथियार रिकॉर्ड करते हैं और अपने हाथों को स्थिर करते हैं तो बैठते हैं या ट्राईप में निवेश करते हैं जो कैमरे को फर्श पर स्थिर रखेंगे।
  • आईफोन कैमरों में एक आम गलती है कि क्षैतिज रूप से रिकॉर्डिंग करते समय फोन खड़ी हो। जब आप अपने कंप्यूटर को अपने कंप्यूटर पर संपादित करने के लिए अपलोड करते हैं (यदि आप ऐसा करना चाहते हैं) तो स्क्रीन के दोनों ओर आपको नाराज़गी सलाखों के लिए होगा "पनोरमिक" शैली में रिकॉर्ड करें और कैमरे को साथ में रखें। छवि को आपके सेल फोन पर रखा जाएगा, लेकिन आप इसे अपने कंप्यूटर पर फ्लिप कर सकते हैं और यह अच्छा लगेगा।
  • एक वीडियो बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप ध्वनि कैप्चर करना चाहते हैं तो जितना संभव हो उतना करीब आएँ। यदि आप अपने कैमरे के अंतर्निर्मित माइक्रोफोन का उपयोग कर रहे हैं और आप अन्य माइक्रोफोन के साथ ध्वनि पर कब्जा करने की कोशिश करते हैं, तो आपको एक्शन की सुनने में कई समस्याएं होगी, जब तक आप बहुत करीब न हों।
  • विधि 2

    वीडियो संपादित करें
    चित्र बनाओ एक वीडियो चरण 6
    1

    Video: youtubers कहा से लाते है नया टॉपिक वीडियो बनाने के लिए | ideas to Start a New YouTube Channel

    अपनी सामग्री को अपने कंप्यूटर पर अपलोड करें कच्चा माल रिकॉर्ड करने के बाद, इसे अपने कंप्यूटर पर अपलोड करें और इसे संपादित करें। अधिकांश कैमरों को यूएसबी केबल्स या एसडी कार्ड के माध्यम से जोड़ा जा सकता है, जिसे आप कैमरे से बाहर ले जा सकते हैं और इसे आमतौर पर यूएसबी कनवर्टर पर ले सकते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले विशेष कैमरे के लिए निर्देशों का पालन करें।
    • कच्चे माल को एक अलग दस्तावेज़ के रूप में सहेजें ताकि आप इसे संपादित कर सकें और परिवर्तन कर सकें। यदि आवश्यक हो तो आप हमेशा मूल सामग्री पर लौट सकते हैं, भरोसा है कि आप इससे कुछ भी नहीं खोेंगे। आप हमेशा स्क्रैच से शुरू कर सकते हैं
  • एक वीडियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    संपादन प्रोग्राम डाउनलोड करें जब तक आप पूरी तरह से सब कुछ दर्ज नहीं कर लेते और अपने वीडियो को ऐसा करना चाहते हैं, तो एक आसान उपयोग संपादन प्रोग्राम का उपयोग करना सबसे अच्छा है जो आपको कटे हुए, समायोजित, संगीत जोड़ने और आपके द्वारा कब्जा किए गए कच्चे वीडियो को साफ करने देता है। यदि आप उपशीर्षक जोड़ना चाहते हैं या ऑडियो को बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको सामग्री को किसी प्रकार के संपादन प्रोग्राम में खोलना होगा।
  • लोकप्रिय फ्री संस्करण संपादन कार्यक्रमों का:
  • iMovie
  • विंडोज मूवी मेकर
  • Avidemux
  • व्यावसायिक संपादन कार्यक्रम:
  • Apple Final Cut Pro
  • कोरल वीडियोस्ट्यूडियो प्रो
  • एडोब प्रीमियर तत्व



  • एक वीडियो चरण 8 बनाएं
    3
    अनावश्यक या भ्रमित भागों कट जब आप सामग्री को प्रोग्राम में लोड कर लेते हैं, तो अंतिम उत्पाद में किसी भी हिस्से को कटना शुरू नहीं करें। पुनरावृत्त दृश्यों को काट लें या आवश्यक वस्तुओं को कम करें और अपनी सर्वश्रेष्ठ सामग्री को व्यवस्थित करना शुरू करें। जिस प्रकार के वीडियो को आप बनाना चाहते हैं, उस पर निर्भर करते हुए, आप अधिक अस्थिर और अनौपचारिक सामग्री या एक स्वच्छ और पेशेवर उत्पाद चाहते हैं। उत्पाद के आधार पर अपने निर्णय का उपयोग करें
  • एक वीडियो बनाओ शीर्षक वाली छवि 9
    4
    आदेश को बदलने के लिए डरो मत यदि वीडियो में सुधार होता है तो ऑर्डर बदलने के लिए अपने कालानुक्रमिक स्थान से दृश्यों को ले जाएं। यदि आप किसी पार्टी या अन्य घटना का दस्तावेजीकरण कर रहे हैं, तो "कितना सचमुच हुआ" दिखाने के बारे में चिंता मत करो, लेकिन वीडियो का सबसे अच्छा संभव संस्करण बनाने के बारे में। एक कहानी बताओ
  • एक वीडियो बनाओ शीर्षक वाली छवि 10
    5
    अंतिम वीडियो को पोलिश करने के लिए संक्रमण जोड़ें अधिकांश संपादन कार्यक्रमों में कई विकल्प शामिल होते हैं जो आपको एक दृश्य से दूसरे स्थान पर आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं, ताकि चीजों को पुन: क्रमित करने और परिवर्तन करने में आसानी हो। कठोर या अव्यवहारिक कटौती से बचें, जब तक कि यह कोई प्रभाव नहीं है जो आपको किसी कारण के लिए वीडियो में शामिल करने की अपेक्षा करता है।
  • iMovie और अन्य प्रकार के कार्यक्रमों में कई फीका और जटिल बदलाव होते हैं, लेकिन उनका उपयोग संयमी रूप से करते हैं यदि आप खुद को जाने देते हैं, तो वे अंतिम वीडियो से विचलित कर सकते हैं। सामग्री में सच रहें और वीडियो को सबसे महत्वपूर्ण बनाओ, न कि रंगीन बदलाव जो आपने कंप्यूटर पर सीखा है।
  • इमेज शीर्षक से एक वीडियो चरण 11 बनाएं
    6

    Video: कैसे विगो विगो एप्लिकेशन पर DOET वीडियो बनाने के लिए

    ध्वनि या संगीत प्रभाव जोड़ें यदि आप वीडियो बनाने के लिए उपयुक्त हैं, तो संगीत का प्रयोग करें जो कि आपके कंप्यूटर पर संगीत पृष्ठभूमि के रूप में आपके वीडियो में मोंटेस बनाने या ध्वनि को पूरी तरह से हटा दें यदि यह महत्वपूर्ण नहीं है और इसके बजाय संगीत का उपयोग करें। यह सेलफोन वीडियो को जीवन देने का एक अच्छा तरीका हो सकता है जिसका ऑडियो गुणवत्ता संभवतः आपकी छवि के रूप में उतनी ही अच्छी नहीं है
  • इमेज शीर्षक से एक वीडियो चरण 12 बनाएं
    7
    परियोजना समाप्त हो जाती है समाप्त होने पर, एक वीडियो फ़ाइल में समाप्त वीडियो को निर्यात करके परियोजना को समाप्त करें जैसे .avi या .mov इसे एक वीडियो प्लेयर प्रोग्राम जैसे कि विंडोज मीडिया प्लेयर या क्विकटाइम में खोलें और अपने काम की समीक्षा करें।
  • एक वीडियो बनाओ चित्र 13 कदम
    8
    वीडियो साझा करें एक बार जब आप फ़ाइल निर्यात करते हैं, तो विचार करें कि आप दूसरों के साथ अपना काम कैसे साझा करना चाहते हैं आप लोगों पर शारीरिक प्रतियां वितरित करने के लिए अपने वीडियो को एक डीवीडी पर जला सकते हैं यह एक विशेष रूप से अच्छा विकल्प है यदि आपने एक शादी दर्ज की है या यदि आपने किसी अन्य प्रकार की निजी इवेंट में सामग्री का इस्तेमाल किया है जो उन लोगों के एक छोटे से समूह द्वारा भाग लिया है जो वीडियो में दिलचस्पी ले सकते हैं।
  • यदि वीडियो में एक व्यापक संभावित दर्शक हैं, तो YouTube पर अपना वीडियो अपलोड करें। जब तक यह छोटा हो, आप एक यूट्यूब खाते बना सकते हैं और अपने वीडियो को अपेक्षाकृत जल्दी अपलोड कर सकते हैं। यह एक फ्लैश में ऑनलाइन होगा और आप जो भी चाहें उससे लिंक साझा कर सकते हैं।
  • यदि आप चाहते हैं कि आपका वीडियो ऑनलाइन हो, लेकिन आप अपेक्षाकृत निजी बने रहने के लिए इसे पसंद करते हैं, तो आप उसे निजीकृत Vimeo खाते के साथ अपलोड कर सकते हैं। वीडियो में पासवर्ड की सुरक्षा होगी और यह बहुत ही उच्च गुणवत्ता का होगा, जिसका मतलब है कि आप इसे किसी भी व्यक्ति को दिखाई नहीं दे पाएंगे, लेकिन आप इसे किसी भी व्यक्ति को दिखाई नहीं देंगे।
  • चेतावनी

    Video: किसी भी फोटो का वीडियो कैसे बनाएं /How to make photo video

    • किसी भी वीडियो में कॉपीराइट संगीत का उपयोग न करें YouTube पर कॉपीराइट सामग्री अपलोड करने से आप अपना खाता रद्द कर सकते हैं और अपना वीडियो हटा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विचारों
    • रंगमंच की सामग्री
    • वीडियो कैमरा
    • अभिनेता और अभिनेत्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com