ekterya.com

किसी गीत के कॉपीराइट को कैसे पंजीकृत किया जाए

अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत, कॉपीराइट एक काम के निर्माता का स्वत: अधिकार है। इसका अर्थ है कि जैसे ही आप कोई गीत लिखते हैं या रिकॉर्डिंग करते हैं, तो इसे कॉपीराइट द्वारा संरक्षित किया जाएगा हालांकि, कॉपीराइट को लागू करने के लिए, आपको अपनी बौद्धिक संपदा को साबित करना होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में, इसका मतलब है कि आपको यू.एस. सरकार की कॉपीराइट वेबसाइट पर अपना गीत पंजीकृत करना होगा। यदि आपके कॉपीराइट का उल्लंघन है, तो इससे उन्हें लागू करना बहुत आसान होगा। कॉपीराइट के साथ अपने गीत को संरक्षित करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1

अपने गीत ऑनलाइन रजिस्टर करें
कॉपीराइट शीर्षक गीत छवि 1 शीर्षक
1
अपने गीत की एक प्रति बनाओ। आप एक सीडी, यूएसबी स्टिक, मिनीडिस्क, टेप रिकॉर्डर, एमपी 3, एलपी बना सकते हैं, इसे किसी वीडियो में जला सकते हैं या पूर्ण स्कोर लिख सकते हैं। इन सभी विधियों का उपयोग आपके गीत की पेपर कॉपी के साथ एक रिकॉर्डिंग बनाने के लिए किया जा सकता है। जैसे ही आप इसे सहेजते हैं, इसे कॉपीराइट द्वारा संरक्षित किया जाएगा, उस समय आपको केवल यह पंजीकरण करना होगा।
  • कॉपीराइट शीर्षक गीत छवि 2 शीर्षक
    2
    इस पर जाएँ कॉपीराइट वेबसाइट अमेरिकी सरकार की "इलेक्ट्रॉनिक कॉपीराइट कार्यालय" पर क्लिक करें, जहां आप अपना कॉपीराइट ऑनलाइन पंजीकृत कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण करना सरल है और प्रक्रिया के लिए केवल साढ़े चार महीने लग जाते हैं। यह मेल द्वारा पंजीकृत होने की एक छोटी प्रक्रिया है, जो 15 महीने तक ले जाता है।
  • कॉपीराइट शीर्षक गीत छवि 3 शीर्षक
    3

    Video: Words at War: White Brigade / George Washington Carver / The New Sun

    एक खाता मुफ्त में रजिस्टर करें खाता खोलने के लिए "नया उपयोगकर्ता" पर क्लिक करें आपको अपना नाम, पता, देश (अगर संयुक्त राज्य अमेरिका नहीं), टेलीफोन नंबर और पसंदीदा संपर्क फ़ॉर्म प्रदान करना होगा।
  • एक बार खाता खोलने के बाद, आप हर बार जब आप कॉपीराइट के लिए अनुरोध करना चाहते हैं, तो इसका उपयोग कर सकते हैं। खाता आपको आपके अनुरोधों को ट्रैक करने और कॉपीराइट के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह एक आवेदन करने के लिए एक गाइड भी प्रदान करता है।
  • कॉपीराइट शीर्षक गीत छवि 4 शीर्षक
    4
    अपना ऑनलाइन कॉपीराइट अनुरोध पूरा करें अपने खाते के बाएं कॉलम में स्थित "कॉपीराइट सेवा" के अंतर्गत "एक नया आवेदन पंजीकृत करें" पर क्लिक करें। अपने बारे में सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें, वह काम जिसे आप कॉपीराइट के लिए संरक्षित करना चाहते हैं और जहां आप कॉपीराइट प्रमाणपत्र प्राप्त करना चाहते हैं।
  • कॉपीराइट एक गीत चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    $ 35 फीस का भुगतान करें आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड, इलेक्ट्रॉनिक चेक या कॉपीराइट कार्यालय के बैंक खाते में भुगतान कर सकते हैं।
  • कॉपीराइट शीर्षक गीत छवि 6
    6
    अपने काम की एक इलेक्ट्रॉनिक कॉपी अपलोड करें कई प्रकार की फ़ाइलों को स्वीकार किया जाता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक असंगत फ़ाइल नहीं भेजते हैं, कॉपीराइट कार्यालय की पूरी सूची जांचें।
  • अगर आप कोई इलेक्ट्रॉनिक कॉपी नहीं भेजना चाहते हैं, तो आप एक पेपर कॉपी भेज सकते हैं (जो वापस नहीं की जाएगी), जो किसी बॉक्स में भेजा जाना चाहिए, लिफाफे में नहीं। आप साइट के शिपिंग पते के साथ एक गलती कर सकते हैं।
  • कॉपीराइट शीर्षक गीत छवि 7 शीर्षक

    Video: आधार नंबर खो जाने पर दोबारा से कैसे प्राप्त करे II HOW TO GET LOST/FORGET AADHAR NO.II RN TECHNCIAL

    7
    संसाधित करने के लिए कॉपीराइट अनुरोध की प्रतीक्षा करें। आप किसी भी समय अपने अनुरोध की स्थिति की जांच के लिए अपना खाता पुनः दर्ज कर सकते हैं।
  • विधि 2

    मेल द्वारा अपना गीत पंजीकृत करें
    कॉपीराइट शीर्षक गीत छवि 8 शीर्षक
    1
    सीओ फॉर्म प्राप्त करें आप इसे संयुक्त राज्य अमेरिका के कॉपीराइट कार्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं या कार्यालय को (202) 707-3000 पर कॉल कर सकते हैं और आपको भेजे जाने वाले फ़ॉर्म के लिए पूछ सकते हैं। आप यू.एस. कॉंग्रेस के लाइब्रेरी के पते पर मेल द्वारा आवश्यक फॉर्म का अनुरोध भी कर सकते हैं। यूयू।, कॉपीराइट कार्यालय, स्वतंत्रता एवेन्यू, एस.ई., वाशिंगटन, डी.सी. 20,559।
    • एसआर फॉर्म सही फॉर्म है जिसे आपको ध्वनि रिकॉर्डिंग के कॉपीराइट को पंजीकृत करने के लिए पूरा करना होगा।
    • पीए फॉर्म, कला रिकॉर्डिंग करने के लिए फार्म लाइव शो की रिकॉर्डिंग शामिल हैं
    • सीओ फॉर्म का उपयोग किसी भी प्रकार की ध्वनि रिकॉर्डिंग या प्रदर्शन कला रिकॉर्डिंग के लिए किया जा सकता है। चूंकि पीए और एसआर फॉर्म की लागत वर्तमान में $ 65 है और सीओ फॉर्म की लागत 45 डॉलर है, ध्यान से विचार करें कि कौन सा सबसे अच्छा आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है यात्रा https://copyright.gov/forms/ अधिक जानकारी के लिए



  • छवि शीर्षक कॉपीराइट एक गीत चरण 9
    2
    फ़ॉर्म को पूरा करें निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और इसे पूरा करें जैसा वे समझाते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कॉपीराइट कार्यालय से संपर्क करें
  • कॉपीराइट शीर्षक गीत छवि 10 शीर्षक
    3
    लिफाफे में अनुरोधित सामग्री रखें लिफ़ाफ़ा में पूरा फ़ॉर्म, निर्दिष्ट भुगतान और गीत की एक प्रति को शामिल करना चाहिए जो आपको वापस नहीं किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक कॉपीराइट एक गीत चरण 11
    4
    अपना पैकेज संयुक्त राज्य अमेरिका कॉपीराइट कार्यालय में भेजें इसे निम्नलिखित पते पर भेजें: कांग्रेस के पुस्तकालय, कॉपीराइट कार्यालय, स्वतंत्रता एवेन्यू, एस.ई. वाशिंगटन, डी.सी. 20,559-6000।
  • चित्र शीर्षक कॉपीराइट एक गीत चरण 12
    5
    पंजीकरण प्रमाण पत्र की प्रतीक्षा करें। धैर्य रखें क्योंकि पंजीकरण प्रक्रिया के इस हिस्से में कुछ समय लग सकता है। कॉपीराइट कार्यालय से अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के आधार पर अगर आप इसे मेल द्वारा पंजीकृत कर लेते हैं, तो इसमें 15 महीने लग सकते हैं, और वर्तमान में इसमें लगभग 8 महीने लगते हैं। अच्छी खबर यह है कि आपके कॉपीराइट उस दिन से प्रभावी है जब कॉपीराइट कार्यालय ने आपकी सामग्री प्राप्त की है। आने पर आपको पंजीकरण का प्रमाणपत्र प्राप्त होगा।
  • विधि 3

    पता है कि क्या बचने के लिए
    कॉपीराइट शीर्षक गीत 13 चित्र
    1
    "गरीबों के अधिकार" से बचें संगीत उद्योग में एक प्राचीन मिथक है जो गाना रिकॉर्ड करने की पुरानी प्रथा है, इसे एक लिफाफे में रखकर और खुद को कॉपीराइट की गारंटी देता है। यह माना जाता था कि डाक टिकट के बाद की तारीख को गीत की उत्पत्ति की तारीख के प्रमाण के रूप में काम करना चाहिए, जब तक कि लिफाफे को बंद कर दिया जाता है। हालांकि, यह विधि कई अदालत मामलों में मान्य नहीं थी और तब से बदनाम हो गई है। इसके अलावा, चूंकि सृजन के बाद से आपका कॉपीराइट मौजूद है और लिफ़ाफ़ा की सील को ध्यानपूर्वक शोध और शोध किया जा सकता है, यह विधि बहुत ही दोषपूर्ण है।
  • कॉपीराइट एक गीत चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    बर्न कन्वेंशन को ध्यान में रखें अगर आपका देश बर्न कन्वेंशन का सदस्य है, तो जब आप इसे बनाते हैं, तो एक गीत में कॉपीराइट प्रभावी हो जाता है यह बहुत जटिल है जब कई रचनाकारों ने गाना में योगदान दिया है, लेकिन इन "स्तर" पर लागू होने वाले नियम हैं उस स्थिति में कानूनी सलाह लेने के लिए बेहतर है।
  • कॉपीराइट अमेरिका के कार्यालय बर्न कन्वेंशन के सदस्य देशों के बीच अद्वितीय है गीत (गीत, संगीत, तार, आदि) की सामग्री की रिकॉर्डिंग के लिए एक तरीका प्रदान करता है। दुर्भाग्य से अन्य देशों में केवल गीत का शीर्षक रिकॉर्ड किया जाता है। दी गई सुरक्षा का मूल्य काफी कम है
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि कॉपीराइट बनाया गया है और एक मूल टुकड़ा के निर्माता के रूप में जल्द ही के रूप में यह एक मूर्त रूप में बना है
    • सुनिश्चित करें कि आपका अनुरोध दूसरों के लिए उपलब्ध है, इसके बड़े हिस्से के साथ ऑनलाइन उपलब्ध हो
    • अपने कार्यालय को प्रमाणित मेल से भेजें और पावती का अनुरोध करें, जिसकी लागत लगभग 5 डॉलर है जब आप पावती प्राप्त करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि उन्होंने इसे प्राप्त किया है और यह प्रक्रिया शुरू हो गई है।
    • क्या आप सोच रहे हैं कि आपके अधिकार केवल आपके देश के देश या उस देश में सुरक्षित हैं जहां आपने काम बनाया है? अच्छी खबर यह है कि बर्न कन्वेंशन में पारस्परिकता का एक खंड है इसका मतलब है कि यह आप कॉपीराइट दिया है देश के कानूनों जहां (बशर्ते कि देश बर्न कन्वेंशन की पुष्टि की है) बनाया के तहत अपने काम है, लेकिन अगर किसी अन्य सदस्य देश में अपने संगीत अंत की प्रतियां बर्न कन्वेंशन, आप अपने संगीत के अधिकारों को बनाए रखेंगे हालांकि, आपके अधिकारों के देश के कानूनों द्वारा नियंत्रित किया जाएगा जिसमें उल्लंघन किया गया था।
    • एक सुरक्षित पहला कदम बौद्धिक संपदा के परीक्षण बनाने के लिए (चाहे ई। UU।, ऑस्ट्रेलिया में, न्यूजीलैंड और यूरोपीय संघ के देशों) एक पंजीकृत पत्र में अपने संगीत की एक प्रति भेजने के लिए है। इससे यह पता चलता है कि आपने इसे पहले बनाया था।

    चेतावनी

    • भ्रामक लिंक और व्यावसायिक कॉपीराइट कंपनियों से सावधान रहें यदि आप "यू.एस. कॉपीराइट कार्यालय" के लिए ऑनलाइन खोज करते हैं, तो आपको लगता है कि यह आपको सरकारी साइट के बदले लाभकारी कंपनियों की ओर ले जाता है और अनावश्यक पंजीकरण शुल्क चुकाते हैं!
    • संयुक्त राज्य यह मानता है कि आप एक अमेरिकी नागरिक हैं। 1 9 8 9 में, ईई UU। बर्न कन्वेंशन का सदस्य बन गया, जिसका मतलब है कि अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका से नहीं हैं। अमेरिकी न्यायालय में एक मुकदमा दर्ज करने से पहले आपको कॉपीराइट कार्यालय के साथ पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, आप ईई पंजीकरण प्रक्रिया के उपयोग के बारे में कानूनी सलाह ले सकते हैं। UU। अगर आप अपने संगीत को प्रसारित करना, सुनना, खेलना या इसे अलग ढंग से यूएस मार्केट में इस्तेमाल करना चाहते हैं
    • सुनिश्चित करें कि संगीत पूरी तरह से मूल है। रैप की सफलता "बर्फ बर्फ बेबी" वेनिला आइस द्वारा, गीत "दबाव के तहत" रानी और डेविड बॉवी द्वारा की बास लाइन की नकल की तो वेनिला आइस मुकदमा ठोंका।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संगीत का कोई ठोस संस्करण (उदाहरण के लिए, रिकॉर्डिंग, स्कोर आदि)
    • भौतिक दस्तावेज़ों के लिए $ 50 और ऑनलाइन प्रसंस्करण के लिए $ 35
    • इंटरनेट का उपयोग (सबसे तेज और सबसे आसान तरीका)
    • फॉर्म सीओ, एसआर या पीए
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com