ekterya.com

हिप हॉप निर्माता कैसे बनें

हालांकि रैपर्स अक्सर प्रसिद्धि और पैसा कमाते हैं, उत्पादक हिप-हॉप का दिल और आत्मा हैं उत्पादकों ने "ताल" की भूमिका निभाई है, जिसे सुनने के लिए रैपर्स की ज़रूरत होती है, वे हुक, धुन और लय को विस्तृत करते हैं जो विश्व को सुनने के लिए प्यार करता है। कई प्रकार के उत्पादक हैं और कोशिश करने के लिए शैलियों की असीम विविधताएं हैं, लेकिन सभी उत्पादक साझा करने वाले कई सामान्य कदम हैं।

चरणों

विधि 1

कला सीखें
एक हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 1 बनें चित्र
1
हिप-हॉप के साथ प्यार में पतन शुरू करने से पहले, समझें कि संगीत उद्योग में प्रवेश करना बेहद कठिन है, इसलिए यह उचित है कि आप अपने आप को हिप-हॉप के लिए समर्पित करें क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं, तेजी से पैसा नहीं कमा सकते हैं। आप के रूप में कई रैपर्स और उत्पादकों को सुनें और पता कर सकते हैं कि आपको क्या लगता है और आप किस संगीत की रचना करना चाहते हैं जितना आप हिप-हॉप के बारे में जानते हैं उतना बेहतर होगा कि आप सफल हो जाएंगे।
  • हिप-हॉप उन शैलियों में से एक है जो प्रवेश करने में आसान है, Datpiff, LiveMixtapes और HotNewHipHop जैसे वेबसाइटों पर विभिन्न प्रकार के मुफ्त संगीत के लिए धन्यवाद
  • Video: The Great Gildersleeve: Leroy's School Play / Tom Sawyer Raft / Fiscal Report Due

    एक हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    संगीत की एक विस्तृत विविधता को सुनें हिप-हॉप उत्पादक कुछ नया बनाने के लिए विभिन्न रुझानों और संगीत प्रभावों का उपयोग करने के लिए मशहूर हैं, इसलिए अच्छे संगीत की तलाश करें जहाँ भी आप इसे पा सकते हैं। आरजीएए पुरानी आत्मा एल्बमों में अपनी खोजों के लिए प्रसिद्ध हो गया, रसेल सिमंस और रिक रुबिन ने रॉक पहनते समय एक सनसनी का कारण बना दिया रैप के लिए रोल और कन्ये अपने विविध लय के पीछे एक शास्त्रीय ऑर्केस्ट्रा का उपयोग करता है। एक हिप-हॉप निर्माता के रूप में, कोई शैली नहीं है कि आप प्रेरणा स्रोत के रूप में उपयोग नहीं कर सकते।
  • इसकी गुणवत्ता के लिए संगीत सुनें, इसकी शैली या प्रतिष्ठा के लिए नहीं।
  • अपने पसंदीदा संगीत का रिकॉर्ड रखें, ताकि आप इसे ढूंढ सकें और इसे बाद में उपयोग कर सकें, यदि आप चाहते हैं
  • एक हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    सिद्धांत और संगीत का इतिहास जानें उत्पादन एक इंस्ट्रूमेंटल ट्रैक बनाने की प्रक्रिया है, लेकिन हिप-हॉप के मामले में आप आमतौर पर सभी उपकरणों को "प्ले" करेंगे आपकी आवाज़ का पूरा नियंत्रण रखने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि आप जानते हैं कि संगीत कैसे काम करता है, जिसमें बार, हार्मोनिक प्रगति, संगीत का सिद्धांत और इंस्ट्रूमेंटेशन।
  • जानने के लिए एक उपकरण खेलते हैं. चूंकि कई लय एक कुंजीपटल के साथ किए जाते हैं, पियानो के साथ शुरू करने का प्रयास करें
  • छवि हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 4 बनें
    4
    लय बनाने के लिए उपकरण खरीदें हिप-हॉप में प्रवेश के लिए कम अवरोध है, इसलिए आप सैद्धांतिक रूप से केवल एक शक्तिशाली शक्तिशाली कंप्यूटर के साथ ताल बना सकते हैं हालांकि, इन दिनों, आप संगीत पर अधिक नियंत्रण पाने के लिए अपने कंप्यूटर में अतिरिक्त उपकरण, लगभग अमूल्य, कनेक्ट कर सकते हैं।
  • कीबोर्ड: कंप्यूटर के बाद शायद यह दूसरा सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है कीबोर्ड आप अपनी खुद की धुन बनाने और अपने लय खेलने की अनुमति देते हैं, जो कंप्यूटर पर नोट्स को लोड करने से ज्यादा तेजी से होता है।
  • ड्रम मशीन: अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी लयबद्ध उपकरणों की मदद से आप किसी भी ध्वनि को किसी पैनल को आवंटित करने की अनुमति दे सकते हैं और फिर उस ध्वनि को बजाते हैं जैसे कि वह ड्रम थे। आप इसे ड्रम, झांझ, पर्क्यूशन वाद्ययंत्र, नोट्स या यादृच्छिक ध्वनियों के साथ प्रोग्राम कर सकते हैं।
  • माइक्रोफोन: आवश्यक यदि आप आवाज रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो वे आपको अन्य तालिकाओं और ध्वनियों को रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं ताकि उन्हें अपने लय में शामिल कर सकें।
  • MIDI नियंत्रक: ये जटिल लेकिन शक्तिशाली नियंत्रक आपको एक बटन के स्पर्श में टोन, लय, लूप, ड्रम और कम्पास समायोजित करने की संभावना प्रदान करते हैं। कई उच्च-गुणवत्ता वाले कीबोर्ड और लय बक्से में MIDI नियंत्रक शामिल हैं।
  • वक्ताओं: सुनिश्चित करें कि आप अच्छे वक्ताओं में निवेश करते हैं, ताकि आप अपने संगीत को उच्चतम संभव गुणवत्ता के साथ सुन सकें। इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके श्रोताओं ने जो सुनना चाहते हैं, वे सुनें।
  • एक हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 5 बनें चित्र का चित्र
    5
    ऑडियो उत्पादन के लिए सॉफ्टवेयर चुनें डिजिटल ऑडियो वर्क स्टेशन (ईएडी) के रूप में जाना जाता है, वहाँ बाजार में सैकड़ों विकल्प हैं। हालांकि सुविधाओं, उपयोग और विश्वसनीयता में कई भिन्नताएं हैं, उनमें से ज्यादातर अपने निष्पादन में काफी समान हैं। उपकरणों के विभिन्न भागों को समयरेखा में जोड़ दिया जाता है, जहां उन्हें परतों में व्यवस्थित किया जा सकता है, संपादित किया जा सकता है और आपके गीत के निर्माण के लिए दोहराया जा सकता है। प्रोग्राम को चुनें जो आप के साथ सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और इसके बारे में सब कुछ सीख सकते हैं।
  • कुछ मुफ्त प्रोग्राम जिनके साथ आप अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं ऑडेसिटी, गैरेजबैंड (मैक), सीसिलिया और मिक्लेक्स
  • यदि आप एक और अधिक विशिष्ट डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन चाहते हैं, तो प्रो टूल्स, लॉजिक, म्यूटन, मिक्सक्राफ्ट या क्यूबेस जैसी लागतों के साथ कार्यक्रम देखें।
  • सभी कार्यक्रमों में बहुत सारे ट्यूटोरियल्स, युक्तियां और युक्तियां हैं, जो ऑनलाइन उपलब्ध हैं और यह सलाह दी जाती है कि आप अपने ईएडी के बारे में उतने जितना सीख सकते हैं।
  • हिप हॉप म्यूजिक प्रोड्यूसर चरण 6 के नाम से प्राप्त चित्र
    6
    ध्वनियों और उपकरणों के साथ प्रयोग यह आपकी एकमात्र तरीका है कि आप अपनी टीम से परिचित हो जाएं और सीखें कि आप किस तरह का संगीत करना चाहते हैं। जितने भी आप कर सकते हैं, उतने लय बनाओ, भले ही वे केवल पिछले 30 सेकेंड्स तक पहुंचें, और आपके पास पहुंचने वाले सभी उपकरणों का पता लगाएं।
  • अपने कुछ पसंदीदा लय खेलना कोशिश करें आप प्रसिद्ध उत्पादकों द्वारा उपयोग किए गए ध्वनियों के पैकेट डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें पता कर सकते हैं कि उनका उपयोग कैसे किया जाता है।
  • विधि 2

    लय बनाओ
    हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 7 बनें चित्र का चित्र
    1

    Video: Gran Piramide de Keops -Así si se pudo llegar a construir - Langosto

    पहली छिड़काव डिजाइन करें टक्कर लय का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और गीत की संरचना बनाते हैं। खासकर हिप-हॉप में, जहां गायक को रैप के लिए एक स्थिर ताल की आवश्यकता होती है, आपको राग, आवाज और ऑर्केस्टेशन के लिए एक ठोस नींव बनाने की आवश्यकता होगी।
    • टकराव के क्लासिक तिकड़ी से शुरू करें: ड्रम, ड्रम और कॉन्ट्रैस क्लासिक रैप और हिप-हॉप गाने के जीवंत और तालबद्ध अनुभव का निर्माण करने के लिए इस तीनों के साथ खेलते हैं। उदाहरण के लिए एल्बम पर प्रसिद्ध डीजे प्रीमियर परिभ्रमण एरेना में कदम
    • इंटरनेट से मुफ्त पर्क्यूशन संकुल डाउनलोड करें, जो कि आपके गीतों में शामिल हो सकते हैं।
    • टक्कर के लिए अन्य ध्वनियों के साथ प्रयोग इस तरह जम्मू Dilla के रूप में प्रोड्यूसर्स ( "लहरें" में) आवाज, सायरन, पॉप और इस तरह के 50 प्रतिशत अपने गीत "हीट" में गोलीबारी की तरह टक्कर शोर का उपयोग कर के रूप में बैटरी के बजाय अन्य शोर, उपयोग करने के लिए प्रसिद्ध हो गये।
  • हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बास लाइन जोड़ें हिप-हॉप की जज, दुर्गंध और आत्मा में इसकी जड़ें हैं, और उन सभी शैलियों की तरह जो इसे प्रेरित करती हैं, सभी हिप-हॉप ट्रैकों को दो बुनियादी उपकरणों की आवश्यकता होती है: ड्रम और बास एक बास लाइन आपके गाना को मेलोडी के लिए मूल संरचना देगा।
  • बास सरल हो सकते हैं, जैसा कि "मेमोरी लेन (पार्क में बैठे `)" सामान्य "का" बी (पहचान) "के रूप में, या जटिल का है।
  • बास ड्रम के साथ बास लाइन के संयोजन का अभ्यास करें, क्योंकि दोनों कम आवृत्ति नोटों का उत्सर्जन करते हैं। उन्हें जुडाइए ताकि आप दोनों को सुन सकें, जैसा कि गाने के मामले में उल्लिखित है।
  • हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 9 बनें चित्र का चित्र
    3
    ऑर्केस्ट्रा और उपकरण जोड़ें एक बार जब आप बास और टक्कर के साथ गीत की लय स्थापित कर चुके हैं, तो यह वास्तव में इसे चमकने का समय होगा। अब जब आप गीत की शैली तैयार करेंगे यदि आप आरबी (ताल और ब्लूज़) से प्रेरित एक गीत चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आप पियानो, हवाओं और शायद कुछ जैज-स्टाइल गिटार चाहते हैं, जैसे "द एवेन्यू" द ब्लूज़ विद्वान यदि आप एक महाकाव्य गीत और एक सिनेमाई शैली पसंद करते हैं, तो तार, टब, गोंग्स इत्यादि जोड़ें, उदाहरण के लिए, बिग बोई द्वारा "सामान्य पटन" में
  • ध्वनियों के साथ लगातार खेलें विचार करें कि सबसे अच्छा क्या लगता है पता करने का एकमात्र तरीका संभव के रूप में कई शैलियों की कोशिश करना है
  • एक हिप हॉप संगीत निर्माता बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: Ruk Ja O Dil Deewane - Full Song | Dilwale Dulhania Le Jayenge |Shah Rukh Khan, Kajol| Udit Narayan

    4
    जानने के लिए लूपिंग या लूप बनाना लूपियर में संगीत के एक या कई लाइन बनाने होते हैं, जो एक गीत के दौरान दोहराए जाते हैं, ऐसा लगता है कि कोई संगीत शुरुआत से अंत तक चलाता है यह तकनीक आपको रैप करने के लिए एक सुसंगत ताल बनाने और फिर से और फिर से एक ही भाग को लिखने के टेडियम से बचने की अनुमति देता है।
  • सबसे अच्छा छोर अविभाजित हैं, जिसका अर्थ है कि यह अनिवार्य है कि ये आवश्यक है कि टुकड़े को कॉपी और चिपकाया गया।
  • हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    नमूना जानें (टुकड़ा) नमूना अन्य संगीत टुकड़ों के टुकड़े लेने के लिए उन्हें अपने गीत में जोड़ने के लिए है, पुरानी हिस्से का उपयोग करने के लिए कुछ नया बनाने के लिए नमूनाकरण हिप-हॉप उत्पादन की बुनियादी बातों में से एक है, लेकिन यह सलाह दी जाती है कि आप हमेशा सावधानी के साथ ऐसा करते हैं, क्योंकि संबंधित परमिटों के बिना नमूना अवैध हो सकता है
  • उदारतापूर्वक नमूना का उपयोग करें 2 या 3 नोट्स खोजें, जो आपको पसंद हैं और फिर उन्हें कुछ नया बनाने के लिए विकृत, दोहराएं या विभाजित करें।



  • एक हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 12 बनने वाला इमेज
    6
    आवाज जोड़ें चाहे आप इसे स्वयं या कोई अन्य बलात्कार करें, अपने गीत में आवाज़ें रिकॉर्ड करें और अवधि के साथ खेलते हैं, चिलरों की नियुक्ति और किसी भी परिचय या अंत आप जोड़ना चाहते हैं।
  • हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    लहजे, टक्कर और आश्चर्य पृष्ठभूमि के साथ गाने को पूरा करें उदाहरण के लिए, एक वक्त जब गीतों में पुलिस का उल्लेख होता है, तो गीत में मोहिनी की आवाज़ रखना आम बात है। जब आप विशेष रूप से शक्तिशाली शब्द या लय सुनाते हैं, तो चर्चाओं को चुम्बन करने की संभावना पर विचार करें ताकि रैपर स्पष्ट रूप से सुना जा सके और फिर आश्चर्य की बात उठाए।
  • टक्कर बढ़ाएं टकराव और बास के साथ गीत शुरू करें, और फिर प्रत्येक पंक्ति में एक उपकरण जोड़ें, फिर अंत में थोड़े से उन्हें कम करें, उदाहरण के लिए Outkast "Slump" में
  • सूक्ष्म लहजे जोड़ें विचार करें कि यहां तक ​​कि कठोर आवाज सुनने के लिए गीत को गहराई दे सकती है।
  • एक हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 14 बनें चित्र का चित्र
    8
    अपने percussions परिशोधित करें अपने सॉफ़्टवेयर के मैनुअल को पढ़ें और ईक्यू (ईक्यू), प्रभाव और मात्रा का ठहराव के प्रभावों के बारे में जानें और जहां आवश्यक हो वहां उनका उपयोग करें।
  • EQ: समीकरण के रूप में भी जाना जाता है, जहां आप गीत की मात्रा, आवृत्ति और आवाज़ को समायोजित करते हैं ताकि सभी भागों पूरी तरह से एक दूसरे से जुड़े हों।
  • प्रभाव: वहाँ असंख्य प्रभाव का प्रभाव होता है, जो सभी गीतों के मूड के अनुकूल होने के लिए उपकरण की आवाज़ को समायोजित या बदलते हैं। आप गूँज बना सकते हैं, टोन बदल सकते हैं, सूक्ष्म रूप से नोट्स समायोजित कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। वे कभी भी स्थायी नहीं होते हैं, इसलिए उन्हें हर साधन पर आज़माएं।
  • मात्रा: हाथों से नोट्स या टक्कर लेने की कला और ताल के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूप से उन्हें संरेखित करना। एक गीत की आवाज़ के लिए मात्रात्मक महत्वपूर्ण है, जो स्वच्छ और पेशेवर है, लेकिन अतिरंजना करने से यह रोबोट ध्वनि और बल के बिना बना सकता है
  • हिप हॉप म्यूजिक निर्माता चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    सभी नियम तोड़ें सबसे अच्छे हिप-हॉप उत्पादकों ने अपने तरीके से अपना रास्ता खोल दिया, स्वामी की ओर से सीखने की कोशिश करते हुए उन्होंने कोई भी काम नहीं किया। एक ड्रम के बिना गीत बनाओ, पोल्का के टुकड़े ले जाएं या अपना ट्रैक बनाने के लिए लाइव बैंड का उपयोग करें। निर्माता के रूप में उत्कृष्टता के लिए अपनी रचनात्मक प्रवृत्ति का पालन करें और अपना कान खोलें।
  • विधि 3

    एक पेशेवर निर्माता बनें
    हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 16 बनें शीर्षक वाला इमेज
    1
    लोगों के साथ अपने लय को साझा करें यदि आप एक पेशेवर बनना चाहते हैं, तो आपको दोस्तों, परिवार और अजनबियों के साथ अपने गाने साझा करना होगा। यह डरावना हो सकता है, लेकिन याद रखें कि संगीत साझा करने के लिए है और यह अन्य लोगों के साथ सुनने के लिए अधिक मजेदार है।
    • करीबी मित्रों और अपने परिवार के सदस्यों के साथ शुरू करें, ताकि आप प्रतिक्रिया के साथ सहज महसूस कर सकें।
    • किसी को आपको यह बताने की अनुमति न दें कि आप संगीत नहीं बना सकते यदि यह आपका सपना है, तो अभ्यास और प्रयास करें।
    • तत्काल प्रतिक्रिया और श्रोताओं के लिए इंटरनेट पर अपने संगीत को अपलोड करें। यूट्यूब, साउंडक्लाउड, रेडडिट, रेवर्बनेशन और अधिक, आपकी प्रतिभा को साझा करने के अवसरों में असंख्य हैं।
  • एक हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 17 बनें चित्र
    2
    अपने आप को बढ़ावा दें एक बार जब आपके पास अन्य लोग हैं जो आपके संगीत की धड़कन का पालन करते हैं, तो अपने आप को बढ़ावा देना शुरू करें साइट्स जैसे rocbattle.com, soundclick.com, givemebeats.net और cdbaby.com युवा उत्पादकों को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क में गतिविधि का उपयोग करने के लिए सबसे बड़ा बाजार है कि आप कर सकते हैं
  • हिप हॉप शो में भाग लें और स्थानीय संगीतकारों और उत्पादकों के साथ काम करें।
  • एक हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 18 बनें चित्र का चित्र
    3
    अन्य रैपर्स और उत्पादकों के साथ सहयोग करें हिप हॉप की सुंदरता का हिस्सा यह है कि यह कैसे सहयोगी है। उत्पादकों और रैपर्स नियमित रूप से इकट्ठा होते हैं और दूसरे संगीतकारों में नई प्रेरणा प्राप्त करते हैं, जबकि एक दूसरे की ज्यादा कुख्याति पाने में मदद करते हैं।
  • उन रैपर्स से पूछें जो आप जानते हैं कि आप उनके लिए एक गीत का निर्माण कर सकते हैं।
  • अपने लय को ऑनलाइन प्रदान करें, हिप-हॉप मंच, रेडित से द DarPiff तक, रॅपर्स से भरे हुए हैं जो एक ताल की खोज कर रहे हैं जिसके साथ रैप किया गया है।
  • एक हिप हॉप संगीत निर्माता कदम 19 शीर्षक वाला छवि
    4
    यह एक मिश्रण (मिक्टेप) पैदा करता है घोला जा सकता है मुफ्त ऑनलाइन प्रकाशित ऐल्बम जो हिप-हॉप समुदाय के लिए शुरू के रूप में काम करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी आवाज़ बनाने के लिए एक रैपर नहीं प्राप्त करते हैं, तो उन गीतों का संग्रह अपलोड करें, जिन्हें लोग डाउनलोड और साझा कर सकते हैं।
  • हिप हॉप संगीत निर्माता चरण 20 का शीर्षक चित्र
    5
    लय को बनाते रहें कान्ये वेस्ट ने घोषणा की कि उन्होंने तीन गर्मियों के लिए एक दिन में पांच धुनों का उत्पादन किया, यही वह संगीत उद्योग में प्रवेश करने के लिए आवश्यक है। केवल जो लोग हर दिन अभ्यास करते हैं, उन सभी के लिए सुराग करें जो उन्हें पूछता है और लगातार नई चीजें सीखना सफल हिप-हॉप उत्पादक बन जाएंगे। यहां तक ​​कि अगर आप केवल मस्ती के लिए उत्पादन करना चाहते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि सफल हिप हॉप निर्माता बनने का एकमात्र तरीका उत्पादन करना है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक साधन के लिए सही मात्रा निर्दिष्ट करते हैं। याद रखें कि उच्चतर जरूरी नहीं कि बेहतर होगा
    • सब कुछ कोशिश करो कुछ भी नहीं "गलत" है यदि आप लोगों को पसंद करते हैं या यदि आप बस आप को पसंद करते हैं, तो यह "ठीक" है।
    • नए विचारों को विकसित करने के लिए अन्य उत्पादकों के साथ सहयोग करें
    • अगर आप पुराने स्कूल की हिप-हॉप पसंद करते हैं, तो अपने बॉक्स को कुछ नोट्स डाउनलोड करें या क्लासिक ध्वनि का उपयोग करें, जैसे कि 808 किट
    • यूट्यूब पर ट्यूटोरियल वीडियो देखें
    • अनुशंसित उपकरण: एमपीसी श्रृंखला, कोरग सिंथेसाइज़र, मिडी कीबोर्ड, टेकनीक टर्नटेबल्स, प्रोफेशनल प्रोडक्शन हेडफ़ोन और स्टूडियो मॉनिटर।
    • बच्चों और किशोरों से बहुत सी प्रतिक्रियाएं प्राप्त करें
    • एक परेशान मत हो निर्माता के रूप में, शिकायतें आपको किसी भी सम्मान का उत्पन्न नहीं करती हैं।
    • अपने आप को सीमित मत करो, हिप-हॉप के चार तत्वों को जानें: ब्रेकडाउन, रैप, ग्रेफीटी और व्यवस्थाएं।
    • ध्वनियों और उपकरणों का समेकन एक अच्छा ट्रैक का उत्पादन या बर्बाद करेगा।

    चेतावनी

    Video: Satham Podathey | Satham Podathey full songs Jukebox | Prithviraj | Padmapriya | Yuvan best songs

    • आलोचना से निराश मत हो
    • अभ्यास करना जारी रखें यदि आप निश्चित हैं कि यह एक जुनून है जिसे आप विकसित करना चाहते हैं, तो इसे अपने जीवन में एकीकृत करने का एक तरीका ढूंढें, जब तक आप पर्याप्त स्तर तक पहुंचने तक परिपक्व न हों, जो आप चाहते हैं।
    • अहंकार को विकसित न करें, लंबे समय में आपको शर्म आनी चाहिए।
    • बिना पूछें कि मैन्युअल पढ़ने के बाद या इंटरनेट पर शोध किए बिना कुछ कैसे करें। यदि आप इस नियम का पालन करते हैं तो हिप-हॉप उत्पादक आपको बहुत मदद करेंगे
    • इस के साथ एक जीवित रहने की उम्मीद मत करो, जब तक कि आप अपने जीवन में पहले से कहीं ज्यादा काम करने को तैयार नहीं हैं। ध्यान रखें कि यह एक ऐसा बाजार नहीं है जो प्रवेश करना आसान हो, जब तक कि आप वास्तव में इसे प्राप्त करने के लिए दृढ़ न हो और आसानी से हार न दें याद रखें, आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन यह एक बहुत व्यस्त बाजार है।
    • FL स्टूडियो के लिए सॉफ्टवेयर लगभग 200 एमबी है, लेकिन यह इसके लायक है यह एक उत्कृष्ट कार्यक्रम है, खासकर रचनात्मक उपयोगकर्ताओं के लिए आप इसे एक शक्तिशाली उपकरण बनाने के लिए अपने कौशल का विकास कर सकते हैं।
    • अपमानजनक भाषा का उपयोग न करें सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे हर कीमत पर न लें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • किसी भी उत्पादन कार्यक्रम (FL स्टूडियो, कारण, Ableton, तर्कशास्त्र, Cubase) या उपकरण (मिडी कीबोर्ड, Akai एमपीसी, ऑडियो इंटरफ़ेस)
    • पिछले उत्पाद के मैनुअल और कम से कम दो बार इसे पढ़ा
    • संगीत, बहुत सारे संगीत, जिसे आप दिल से जानते हैं
    • एक हिप-हॉप उत्पादन पाठ्यक्रम: [1]
    • स्टूडियो स्पीकर और हेडफ़ोन अनिवार्य हैं, क्योंकि वे आपको ध्वनि या उपकरण सुनने की अनुमति देते हैं जैसे यह लगता है। अन्य स्पीकर एक विकृत संस्करण खेल सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि जब भी एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लेने के लिए सलाह दी जाती है, यह आवश्यक नहीं है आप इंटरनेट पर प्रयोग और मुफ्त वीडियो के माध्यम से बहुत कुछ सीख सकते हैं। सबसे ऊपर, विचार करें कि अभ्यास परिपूर्ण बनाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com