ekterya.com

फिल्म निर्देशक कैसे बनें

यह लेख आपको फिल्मों के निर्देशक पहलुओं को सिखाना होगा।

चरणों

एक फ़िल्म निर्देशक चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
फिल्में देखें यह आसान है फिल्मों के सबसे छोटे पहलुओं को देखें और अध्ययन करें। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप एक ही फिल्म को बार-बार देख सकते हैं। इसे करो प्रत्येक फ़िल्म में कम से कम 15 त्रुटियां गिनती करने का प्रयास करें यह प्रकार की कोई बात नहीं है निरंतरता की कार्रवाई की त्रुटियों, संपादन की जब आप इन त्रुटियों को खोजते हैं, तो आप खुद को अप्रत्यक्ष रूप से सीखते हैं कि फिल्म कैसे बनाई जाती हैं, क्योंकि वे कहते हैं, "त्रुटियां रहस्य प्रकट करती हैं"
  • एक फ़िल्म निर्देशक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह काम करता है। अभिनेताओं को निर्देशित करने का सबसे अच्छा तरीका अभिनय का अनुभव करना है, चाहे फिल्मों में अन्य लोगों के साथ काम करना हो या नाटक समूह के भाग के रूप में।
  • छवि एक फिल्म निर्देशक चरण 3 शीर्षक
    3
    अपने दोस्तों के साथ लघु फिल्में बनाने शुरू करें उन्हें बनाने के लिए आवश्यक किसी भी तरह का उपयोग करें अगर आपके पास कोई कैमरा नहीं है तो कैमरा प्राप्त करें याद रखें, कैमरे की गुणवत्ता में कोई फर्क नहीं पड़ता। क्या बात फिल्म की गुणवत्ता है
  • एक फ़िल्म निर्देशक चरण 4 का शीर्षक चित्र



    4
    आपके द्वारा आराम से महसूस करने के बाद, तय करें कि आप कौन से मार्ग लेंगे। आप फिल्म स्कूल में जा सकते हैं, या एक फिल्म रिकॉर्ड करने के लिए वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं, और एक बार इसे एक फिल्म समारोह में रखने का प्रयास करना होगा। क्वींटिन टैरेंटिनो की फिल्म "रिजर्वर्स डॉग्स" (रिजर्व कुत्ते या स्ट्रीट डॉग्स) को सनडांस फिल्म फेस्टिवल में खोजा गया था। स्टीवन स्पीलबर्ग एक फिल्म समारोह में "अपसामान्य गतिविधि" (अपसामान्य गतिविधि) नामक एक अज्ञात फिल्म के पास आए।
  • एक फिल्म निर्देशक बनें शीर्षक छवि 5 कदम
    5
    फिल्म उद्योग में नौकरी प्राप्त करें और सभी का अध्ययन करें। वह उत्पादन सहायक, प्रकाश तकनीशियन, कला निर्देशक या डिजाइन / शिल्प के रूप में काम करता है। आप पैसे की कमाई कर सकते हैं, जबकि आप सेट के अच्छे और बुरे सीखते हैं और निर्देश करते हैं कि निर्देशक सही और गलत क्या करते हैं। उसे अपने दोस्तों के साथ छोटी फिल्में बनाने और फिल्में देखना न दें। फिल्म उद्योग में एक पेशेवर बनें एक प्रोडक्शन कंपनी संभवत: किसी अनन्य अनुभवी नए खिलाड़ी के बजाय उत्पादन सहायक के रूप में पांच साल के अनुभव के साथ किसी को मौका देगा।
  • युक्तियाँ

    Video: जानिए फिल्म बजेट कैसे बनाये | detailed description of how to make Film Budget

    • अनुशंसित पठन: निर्देशक अभिनेता: जूडिथ वेस्टन द्वारा फिल्म और टेलीविजन के लिए यादगार प्रदर्शन बनाना।
    • अपनी दिशा के साथ बहुत ही दृश्यमान रहें और अपनी लघु फिल्म में जितना ज़रूरी हो उतना समय व्यतीत करें और जब आप वास्तव में तैयार हों, तो एक फीचर फिल्म बनाने की कोशिश करें।
    • सिनेमैटोग्राफ़रों, प्रोड्यूसर्स, प्रोडक्शन मैनेजर, प्रोडक्शन डिजाइनर आदि के साथ संबंध बनाना। उनके बिना आप कुछ भी नहीं हैं

    चेतावनी

    • यह दौड़ बहुत मुश्किल है और इसे हासिल करने में काफी समय लग सकता है। अपने सपने का पीछा करते रहें चाहे कितना भी आप कोशिश कर रहे हों, और यदि आप वास्तव में चाहते हैं, तो आप इसे प्राप्त करेंगे।
    • हर किसी के लिए अच्छा होगा फिल्म उद्योग लोगों की सोच और कहने से छोटा होता है।

    Video: बर्थडे स्पेशल ड्रिलींग कंपनी में काम करने वाले धर्मेंद्र कैसे बने हीरो इंटरेस्टेड

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैमरा, दोस्तों, दृष्टि, जुनून, और बहुत पैसा और दृढ़ संकल्प।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com