ekterya.com

कैसे गोकू की तरह एक शुद्ध दिल है

वर्तमान में, किसी व्यक्ति को ईर्ष्या, स्वार्थ, व्यसनों या हानिकारक आदतों, घमंड और दूसरों की हानि करने के लिए शक्ति की विजय सहित सभी चीजों से मुक्त होने के लिए असामान्य है। साहित्य में और विशेष रूप से मानवता के इतिहास में, एक शुद्ध हृदय के साथ एक व्यक्ति को खोजने के लिए बहुत मुश्किल है। ड्रैगन बॉल गाथा से गोकू उन लोगों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है कई अवसरों में, इस गाथा के इतिहास के दौरान, वर्ण और देवता गोकू को एक असाधारण व्यक्ति के रूप में देखते हैं, पूरे ब्रह्मांड में भी मैच करना मुश्किल है। उनके व्यक्तित्व के लिए धन्यवाद, गोकू हजारों दोस्त बनाने में सक्षम था, उसके दुश्मन उनके सबसे अच्छे दोस्त बन गए, सबसे खलनायक उनकी सहयोगी बन गए, उन्होंने अपनी सीमाओं को पार कर लिया, वह विशेष वस्तुओं तक पहुंच गया और उसने अपने सभी लक्ष्यों को हासिल किया उनके शुद्ध हृदय ने उन्हें असामान्य क्षमताएं भी दीं जैसे उड़ान बादल चढ़ाई, बुराई से प्रतिरक्षा और जेनकी-दामा का उपयोग करते हुए।

अंत में, उनके शुद्ध हृदय और व्यक्तित्व ने उन्हें अपने शरीर को अन्य दुनिया में हमेशा के लिए रखने की इजाज़त दी, एक ब्रह्मांड में केवल कुछ ही लोगों को प्राप्त करने में सक्षम थे।

चरणों

गोकू चरण 1 की तरह शुद्ध दिलदार होना शीर्षक छवि
1
अपने जीवन में किसी भी बुरी और स्वार्थी कृत्य से छुटकारा पाएं गलत उद्देश्यों, धन या व्यसनों के लिए शक्ति का विजय अंततः दूसरों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान पहुंचाता है। उन चीजों की सूची बनाना जरूरी नहीं है जिन्हें आप से बचना चाहिए क्योंकि वे आपके दिल में लिखे गए हैं। जो आप जानते हैं वह करना गलत नहीं है गोकू को खुश होने के लिए पैसे की ज़रूरत नहीं थी वह सब कुछ था, वह वह था के रूप में रहने में सफल रहे।
  • गोकू चरण 2 की तरह शुद्ध दिलदार होना शीर्षक चित्र
    2
    निस्वार्थ रहें और दूसरों की ज़रूरतों को ध्यान से पहले रखें अपने आस-पास के सभी लोगों की सराहना करते हैं और यदि आपको कोई है जो आपकी मदद की जरूरत है, तो उसे मदद करने में संकोच न करें। गोकू की उदारता ने उसे हजारों मित्र बनाने और अज्ञात लोगों के ज्ञान प्राप्त करने की अनुमति दी, अमीर से गरीब और बुद्धिमान इसी तरह, वह उड़ान क्लाउड के रूप में कुछ असामान्य रूप से प्राप्त कर सके, जिसने वह जीत लिया जब उसने एक कछुआ की सहायता की जो कि बल्मा ने मदद करने से इनकार कर दिया
  • Video: गोकू के फार्म / परिवर्तनों के सभी

    गोकू चरण 3 के समान शुद्ध दिलदार छवि का शीर्षक
    3
    हमेशा मुस्कुराओ और दूसरों के बारे में मत सोचिए हमेशा एक मुस्कान के साथ काम करते हैं, जब तक कि आपको कोई निराश नहीं दिखता है या आपको सहायता की ज़रूरत नहीं है
  • गोकू चरण 4 की तरह शुद्ध दिलदार होना शीर्षक छवि

    Video: Top 10 Facts you probably didn't know about Dragon Ball Z

    4



    अपने दिमाग को स्पष्ट रखें अपने मन को "बच्चे" या "जानवर" की तरह बनाएं। बस उस क्षण पर ध्यान दें कि आप उस पल में क्या करते हैं और किसी भी जटिल चीज़ के बारे में सोचने की कोशिश न करें इस तरह, आप अतीत में क्या हुआ, भविष्य में कल क्या होगा, भविष्य में नकारात्मक स्थिति या कल्पना कीजिए। गोकू को हमेशा पानी की तरह एक स्पष्ट मन था, सिवाय इसके कि जब उन्होंने अपने दोस्तों की हत्या की। जब एक राक्षस ने गोकू के दिमाग में एक भी नकारात्मक विचार प्राप्त करने की कोशिश की, तो वह उसे खो दिया क्योंकि उसे कोई नहीं मिला।
  • Video: Street Fighter Assassin's Fist - Film COMPLET en Français

    गोकू चरण 5 की तरह शुद्ध दिलदार रहें
    5
    अपने सबसे खराब दुश्मनों के लिए भी प्यार दिखाएं और उन्हें उन अवसरों की आवश्यकता दें जो उन्हें चाहिए। ड्रैगन बॉल गाथा के अधिकांश पात्र एक बार गोकू के दुश्मन थे, जैसे पिकोलो और सब्जियां हालांकि, आखिरकार वे अपने सबसे अच्छे दोस्त बन गए और उन्हें बचाने के लिए अपने जीवन को खतरे में डालने के मुद्दे पर, उनके जीवन को और अधिक सार्थक और खुश कर दिया। गोकू ने देखा कि उनके अंदर कुछ चीज़ों को बचाया जाना था और उसने यही किया। दुश्मन कि एक बार अत्याचार किया और गोकू को मार डाला, जैसा कि कोई भी पूरी कहानी में नहीं था, उसने अपने जीवन को अपने लिए खतरा बना लिया और यहां तक ​​कि कई अवसरों पर अपने परिवार की देखभाल भी की।
  • गोकू चरण 6 की तरह शुद्ध दिलदार होना शीर्षक छवि
    6
    आपकी सामाजिक स्थिति पर ध्यान दिए बिना अत्यंत विनम्र रहें दूसरों को सुनें कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कौन हैं या वे क्या कहते हैं। यदि आप करते हैं, तो आप कुछ महत्वपूर्ण सीख सकते हैं, अन्यथा आप कुछ आवश्यक याद कर सकते हैं। हालांकि गोकू ब्रह्मांड में सबसे मजबूत व्यक्ति था, वह हमेशा सभी के साथ विनम्र था इस तरह से अभिनय करने से उसे दुनिया भर में बड़ी संख्या में दोस्तों की अनुमति मिल गई।
  • गोकू चरण 7 की तरह शुद्ध दिलदार होने वाला इमेज
    7
    अंत में, जो कुछ भी आपकी जिंदगी में है, यह सुनिश्चित करें कि आप दूसरों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रलोभन का शिकार नहीं करते हैं या उनका लाभ उठाते हैं। उदाहरण के लिए, केवल अपने ही लाभ के लिए समृद्ध बनें, अपनी वर्तमान स्थिति का लाभ उठाएं, आदि। अगर अंत में आप देखते हैं कि आपकी प्रेरणाएं बुरी हैं, तो उनके बारे में भूल जाओ उनके व्यक्तित्व और प्रेरणाओं के लिए धन्यवाद, गोकू को उन सभी चीजें हो सकती थीं जैसे कि प्यार, धन और स्वास्थ्य। यद्यपि वह ब्रह्मांड में सबसे ताकतवर आदमी था, वह कई तरह से रक्षा करने के लिए ही उस शक्ति का इस्तेमाल करता था अपनी उदारता के लिए एक पुरस्कार के रूप में, वह अपने शरीर को बाद के जीवन में हमेशा के लिए बनाए रखने में सक्षम था।
  • युक्तियाँ

    • शुद्ध हृदय होने का अर्थ संत नहीं होने का अर्थ है गोकू ने अपने दुश्मनों का सामना करने के लिए खुद का बचाव किया और अपने दोस्तों की रक्षा की। इसका मतलब है कि उन्होंने उनके साथ लड़ने से इंकार नहीं किया।
    • ड्रैगन बॉल गाथा पढ़ें और ध्यान दें कि गोकू हर समय कैसे काम करता है। गाथा के लेखक प्रत्येक दृश्य में प्रतिनिधित्व करने के लिए बेहद सावधानी रखता था जिस तरह से शुद्ध व्यक्ति के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com