ekterya.com

कॉन्सर्टिना कैसे खेलें

कॉन्सर्टिना एक एडीडियन के समान एक ध्रुव के साथ एक मुफ्त रीड उपकरण है। यह छोटे, हल्का और स्पर्श करने के लिए थोड़ा मुश्किल है।

चरणों

कंसर्टिना चरण 1 प्ले नाम वाली छवि
1
तय करें कि किस प्रकार का कॉन्सर्टिना खेलने के लिए। एंग्लो-जर्मन या अंग्रेजी दो सबसे उपलब्ध हैं
  • कंसर्टिना कदम 2 प्ले नाम वाली छवि
    2

    Video: overdone यात्री के लिए Concertina मामले

    एक कॉन्सर्टिना प्राप्त करें खरीदें, किराया या एक उधार लें
  • कंसर्टिना चरण 3 प्ले करें चित्रित छवि
    3
    विशेष रूप से आपके कॉन्सर्टिना के लिए उंगलियों को जानें Concertina.com वेबसाइट शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • Video: Stagi Concertina क्रिसमस सोलो

    कंसर्टिना कदम 4 प्ले नाम वाली छवि
    4
    सरल गीतों की एक पुस्तक या आपके कॉन्सर्टिना के लिए एक विशिष्ट एक किताब भी प्राप्त करें "डेली रे डिलक्स कॉन्सर्टिना बुक" सबसे पुराना, व्यापक रूप से उपलब्ध है और एंग्लो टाइप कॉन्सर्टिना के लिए अच्छा है। आप concertina.com वेबसाइट पर किताब "द कॉन्सर्टिना: ए हैंडबुक और ट्यूटर फॉर बिगिनर ऑन द इंग्लिश कॉन्सर्टिना" किताब पा सकते हैं।
  • कंसर्टिना कदम 5 प्ले नाम वाली छवि
    5
    धौंकनी का उपयोग करना सीखें धीरे से धौंकनी खींचें या अलग-अलग बटन दबाने के दौरान इसे दबाएं जब आप शुरू करते हैं तो विशिष्ट चोर खेलने के बारे में चिंता न करें पहले "सी टू सी" स्केल बनाने पर ध्यान केंद्रित करें यदि आप 8 नोट्स या ओक्टेव ("8" = 8) के बुनियादी पैमाने पर नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आपके लिए गाने सीखना मुश्किल होगा।
  • Video: STB1 - रेड ग्रीन Stagi Concertina एम 20 $ 299

    कंसर्टिना प्ले 6 प्लेसहोल्ड छवि
    6



    आपके द्वारा दिल से जानने वाली धुनों के साथ कुछ सरल गीतों को जानें यदि आप संगीत पढ़ नहीं सकते हैं, तो आप कान से खेलना सीख सकते हैं।
  • कंसर्टिना कदम 7 प्ले नाम वाली छवि
    7
    अभ्यास। अभ्यास। अभ्यास!
  • कंसर्टिना चरण 8 प्ले नाम वाली छवि
    8
    एक दोस्त से पूछें जो राग को खेलने के लिए गिटार बजाते हैं जबकि आप धुन बजाते हैं यदि आप इंटरनेट पर स्कोर डाउनलोड कर सकते हैं, तो आप नोट्स और जीन्स को जोड़ सकते हैं। अधिकांश गाने या "फेसबुक" में chords के साथ सरल धुन हैं।
  • कंसर्टिना कदम 9 नामक छवि का शीर्षक
    9
    कॉन्सर्टिना के इतिहास का अध्ययन करें ताकि आप गर्व बैंडोनियन खिलाड़ी बन सकें।
  • कंसर्टिना चरण 10 प्ले करें चित्रित छवि
    10
    YouTube पर "कॉन्सर्टिना" खोजें आपको अच्छा ट्यूटोरियल, साथ ही साथ प्रतिभाशाली कलाकारों को मिलेगा ताकि आपको यह पता चले कि आप क्या कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • 21 वीं सदी में एकीकरण और कॉन्सर्टिनस का नंबर एक निर्माता चीन है और आप चीनी वाद्ययंत्र की गुणवत्ता के बारे में शिकायत कर रहे कॉन्सर्टिना प्रशंसकों को देख सकते हैं। सबसे सस्ता नहीं खरीदें, लेकिन आपको शुरुआती साधन पर $ 200 से अधिक खर्च करने की आवश्यकता नहीं है।
    • कॉन्सर्टिनस के कई प्रकार हैं, लेकिन यह संभव है कि आप केवल दो सबसे महत्वपूर्ण लोगों से मिलें: एंग्लो-जर्मन और अंग्रेजी। खींचते और जोर देते हुए, एंग्लो-टाइप कॉन्सर्टिना अलग-अलग नोट्स (डायटोनी, एक हार्मोनिका की तरह) निभाता है, जबकि एक अंग्रेजी कॉन्सर्टिना एक ही नोट्स (रंगीन, एक पियानो accordion की तरह) खेलता है। उन्हें अंतर करने का सबसे आसान तरीका यह है कि एंग्लो कॉन्सर्टिना की एक कलाई का पट्टा होता है, जबकि अंग्रेजी में अंगूठे का पट्टा छोटा अंगूठी के लिए नीचे "धातु" जेड के साथ होता है
    • एक कॉन्सर्टिना लगभग एक वायलिन के रूप में एक ही रैंक है वायलिन स्कोर कॉन्सर्टिना पर खेला जा सकता है
    • एक ऑफ़र के लिए ईबे के माध्यम से खोजें, अपने इलाके में संगीतकारों से पूछें, जहां आप एक किराए पर ले सकते हैं, या शायद किसी के दादाजी में अटारी में से एक है जिसे आप उधार ले सकते हैं आपको कई महंगे या पुराने कॉन्सर्टिना (1800 और 1 9 00 के दशक से) मिलेंगे, इसलिए कॉन्सर्टिनस बेचने के लिए कई हज़ार डॉलर बेचने के लिए निराश मत हो। एक अच्छा प्रारंभिक साधन 80 और 200 डॉलर के बीच होना चाहिए।
    • अंग्रेजी कॉन्सर्टिनस एंग्लो टाइप की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है: अधिक टैब्स और बटन!
    • संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में कॉन्सर्टिनस के कुछ उत्पादक हैं अगर अंत में आप एक उच्च गुणवत्ता के साधन के लिए तय है, उनमें से एक के लिए देखो। ये व्यक्तिगत उत्पादन के निजी निर्माता होते हैं और बड़े पैमाने पर नहीं होते हैं, इसलिए गुणवत्ता उच्च हो सकती है लेकिन इससे भी अधिक महंगा हो सकता है
    • क्योंकि यह diatonic (पुश करने और खींचते समय अलग-अलग नोट) एक एंग्लो संगीतकारों के लिए अन्य उपकरणों में अनुभव के साथ खेलने के लिए कठिन हो सकता है यह आपके संगीत के प्रकार या ध्वनि के प्रकार पर निर्भर करता है। अधिक प्रश्नों के लिए, concertina.net जैसे कॉन्सर्टिना के बारे में फ़ोरम देखें कुछ संगीतकार दूसरे को पसंद करते हैं और उनमें से बहुत से उनके द्वारा चुने गए शैली के बारे में मजबूत राय है।
    • एक एंग्लो कॉन्सर्टिना आयरिश संगीत या लोक संगीत के लिए अच्छा है, क्योंकि नोटों को धक्का देकर या धौंकनी खींचते समय जल्दी ही बदल जाते हैं। एक अंग्रेजी लड़की अधिक बहुमुखी है और इसके लिए अतिरिक्त बटन हैं (तेज और सपाट)। यदि आप एम्परेन्टियन खेलने के लिए आदी हैं या संगीत चलाने के अन्य विकल्प चाहते हैं, तो एक अंग्रेजी चुनें।
    • कॉन्सर्टिनस में chords खेला जा सकता है, लेकिन पहले यह सरल धुनों के साथ शुरू होता है यदि आप कुशल हैं तो आप किसी अंग्रेजी या दोहरी कॉन्सर्टिना में किसी भी बड़े या गौण तार को चला सकते हैं। उस अर्थ में एक आंग्ल का प्रकार अधिक सीमित है
    • एक एंग्लो कॉन्सर्टिना में आमतौर पर इसके साथ जुड़े एक विशिष्ट तार होता है, उदाहरण के लिए "सी / जी" या "जी / डी", और जीवाणुओं की पंक्तियाँ हैं। एक अंग्रेजी में बटनों के स्तंभ हैं, दो मध्य कॉलम प्राकृतिक हैं या "सफेद नोट्स" हैं, और दो बाहरी कॉलम में परिवर्तन हैं। 30 बटनों की अंग्रेजी में sharps और flats के लिए स्थान है, जबकि 48 बटनों के अंग्रेजी में 4 पूर्ण स्तंभ होंगे।

    चेतावनी

    • बटन दबाए बिना धौंकुओं को पुश या पुल न करें। सभी कॉन्सर्टिनों में एक वायु बटन होता है जो उन्हें शोर किए बिना उपकरण को बंद या खोलने देता है।
    • एक मुलायम मामला या मामला आपके कॉन्सर्टिना को ले जाने के लिए अच्छा है, लेकिन जब आप इसे मामले से निकालते हैं, तो इसे बाहर मत फेंको! हमेशा अपने कॉन्सर्टिना को "किसी भी बॉक्स से" स्लाइड करें जहां यह है, अन्यथा आप धौंकनी को ख़राब कर सकते हैं और उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपके कॉन्सर्टिना का एक कठिन मामला एक अच्छा निवेश है।
    • "पुरानी" या "विंटेज" उपकरणों के लिए उच्च राशि का भुगतान करने के लिए सावधान रहें जो मरम्मत की आवश्यकता होती है बहुत पुराने यंत्रों में धौंकनी, टैब्स के चारों ओर छेद, जैमिंग बटन या अन्य समस्याएं हो सकती हैं, जिन्हें एक शुरुआत संगीतकार से निपटना नहीं चाहिए। यदि आप शुरूआत के रूप में इस्तेमाल किए गए किसी उपकरण को खरीदने जा रहे हैं, तो आपको इसे रखना सुनिश्चित करना होगा, सभी नोट्स को छूने के लिए, कोई भी बटन नहीं जो अटक जाते हैं, और धौंकनी ठोस, तंग और बिना किसी छेद के होते हैं। ईबे पर बेचे जाने वाले अधिकांश नए उपकरण अच्छे हैं, लेकिन संभवतः वे चीन में बनाये जाते हैं। पुरानी जो eBay पर हजारों डॉलर के लिए बेचे जाते हैं और 18 9 0 में निर्मित होते हैं, वे 50 के दशक में गिब्सन द्वारा बनाए गए इलेक्ट्रिक गिटार के समान हैं, 60 से एक गर्म रॉड या ग्रैंड पियानो आप जो चाहते हैं वह उच्चतम गुणवत्ता वाला उपकरण न होने के कारण खेलने के लिए सीखना है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • concertina
    • संगीत मित्र
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com