ekterya.com

यह पता कैसे करें कि खराब मौसम के कारण स्कूल को रद्द कर दिया जाएगा

कभी-कभी, खराब मौसम (जैसे कि बारिश और बर्फ) इतनी खतरनाक है कि स्कूलों ने स्कूलों को देरी कर दी है या उनकी कक्षाएं रद्द कर दी हैं। स्कूल की योजना बनाते समय ज्यादातर स्कूल खराब मौसम को ध्यान में रखते हैं, क्योंकि छात्रों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होने के कारण वे उन्हें जोखिम में नहीं डाल सकते। यदि आपकी कक्षाएं रद्द कर दी गई हैं, तो आपका स्कूल आपको किसी तरह से खबर देगा।

चरणों

भाग 1
रात को पहले अपनी सावधानी बरतें

Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

खराब मौसम के लिए अगर विद्यालय रद्द कर दिया गया है तो आउट आउट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
मौसम का पूर्वानुमान देखें हालांकि मौसम पूर्वानुमान हमेशा सटीक नहीं होता है, यह आपको कल के मौसम का विचार देगा। ऑनलाइन खोजें या समाचार देखें प्रतिशत पर ध्यान दें जो हिमपात की संभावनाओं का संकेत देता है। अगर यह प्रतिशत 80% से अधिक है, तो यह बहुत संभावना है कि कल बर्फ हिम्मत से होगा।
  • कल के लिए प्रति घंटा पूर्वानुमान पर भी ध्यान दें जांच लें कि दिन बढ़ने के साथ ही प्रतिशत बढ़ता है या घटता है।
  • खराब मौसम चरण 2 के लिए अगर विद्यालय रद्द हो जाता है तो पता लगाएं

    Video: सहरसा रेलवे स्टेशन पर दूसरी बार हजारों यात्रियों ने काटा बवाल

    2
    स्कूल को बुलाओ कुछ स्कूलों में विशेष टेलीफोन नंबर होते हैं, जिनके माता-पिता और छात्र यह देखने के लिए कॉल कर सकते हैं कि क्या कक्षाएं उस दिन देरी या रद्द कर दी गई थीं। चूंकि यह सूचना स्कूल से सीधे आती है, इसलिए यह आपके निपटान में सबसे विश्वसनीय स्रोत है। हालांकि, सभी स्कूलों में ये संख्याएं नहीं हैं
  • आप स्कूल की वेबसाइट देख सकते हैं, अगर आपके पास एक है, तो यह देखने के लिए कि क्या उन्होंने कक्षाओं में देरी या रद्द करने के लिए नोटिस पोस्ट किया है।
  • कई स्कूल होमपेज पर अपने नोटिस पोस्ट करते हैं।
  • खराब मौसम के लिए अगर विद्यालय रद्द कर दिया गया है तो आउट आउट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पता लगाएं कि आपके स्कूल के नियमों के बारे में खराब मौसम क्या हैं अग्रिम में अपनी सावधानी बरतने के लिए, खराब मौसम के बारे में अपने विद्यालय के नियमों को जानना उचित है यदि कोई स्कूल इन समस्याओं से निपटने के लिए तैयार है, तो इसमें माता-पिता और छात्रों के लिए उपलब्ध जानकारी होगी।
  • उदाहरण के लिए: यदि बर्फ 1 मीटर (3 फीट) से अधिक ऊंचाई तक पहुंचता है तो एक विद्यालय लगभग सुरक्षित रूप से इसकी कक्षाओं को रद्द कर सकता है अन्य स्कूल अपनी कक्षाओं को रद्द कर सकते हैं यदि उनकी सुविधाओं में या आसपास के क्षेत्रों में बिजली आउटेज है।
  • अगर कोई सार्वजनिक परिवहन नहीं है तो अन्य विद्यालय अपने कक्षाओं को रद्द या देरी कर देते हैं।
  • खराब मौसम के लिए अगर विद्यालय रद्द कर दिया गया है तो खोजें आउट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आप किसी भी दूसरे दिन सोते रहें। इसका मतलब है कि आपको अपना होमवर्क करना चाहिए और अपना बैकपैक ठीक करना चाहिए जैसा कि आप आमतौर पर करेंगे। आपको यह भी मानना ​​चाहिए कि अगले दिन वर्ग होंगे। कई मौसम के पूर्वानुमान गलत हैं इसके अलावा, आप खुद को या निराश नहीं करना चाहते क्योंकि आप परीक्षा के लिए अध्ययन करना भूल गए!
  • अगर वे कक्षाएं रद्द कर देते हैं, तो आपको एक आश्चर्य होगा! इस तरह आप और भी मजेदार होगा। यहां तक ​​कि अगर कक्षाएं रद्द नहीं किया, मैं अपने सावधानियों जानते हैं कि कैसे भविष्य में लेने के लिए और आप पहले से पता कर सकते हैं जब यह अगली बड़ी बर्फीली आंधी हो जाएगा हो जाएगा!
  • भाग 2
    पता लगाएं कि सुबह के दौरान क्लास रद्द किए गए थे

    खराब मौसम के लिए अगर विद्यालय रद्द हो जाता है तो ढूंढें आउट शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: बिहार बाढ़ -बूढ़ी गंडक नदी खतरे के निशान से ऊपर, समस्तीपुर जिले के चार प्रखंड के अस्सी हजार ....

    1



    समाचार देखें जागने के तुरंत बाद, यह देखने के लिए स्थानीय समाचार चैनल की वेबसाइट की जांच करें कि क्या क्षेत्रीय विद्यालयों ने उनकी कक्षाओं को रद्द कर दिया है या देरी कर दी है। यह बहुत संभावना है कि उनके पास उन सभी स्कूलों की सूची है जो कुछ ही मिनटों के बाद अपडेट की गई अपनी कक्षाएं रद्द कर देते हैं।
    • कभी-कभी, एक ही समाचार कार्यक्रम अलर्ट जो स्कूलों को रद्द कर देते हैं या अपनी कक्षाएं देरी करते हैं आप आमतौर पर स्क्रीन के निचले भाग में यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप एक निजी स्कूल में जाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपको सूचित नहीं करेंगे कि उन्होंने समाचारों में अपनी कक्षाएं रद्द कर दी हैं।
    • अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पृष्ठ पर जाएं: https://cancellations.com/
  • खराब मौसम के लिए अगर विद्यालय रद्द कर दिया गया है तो खोजें आउट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    अपने स्कूल से संपर्क करें कई विद्यालय छात्रों के घरों पर स्वतः ही कॉल या ईमेल भेजते हैं। यदि आपका स्कूल ऐसा नहीं करता है, तो उनके साथ संपर्क में रहें। कई स्कूलों में विशेष टेलीफोन नंबर हैं ताकि वे अपने छात्रों को किसी भी रद्दीकरण के बारे में सूचित कर सकें।
  • खराब मौसम के लिए अगर विद्यालय रद्द कर दिया गया है तो खोजें आउट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    अपने दोस्तों के साथ बात करें अगर आपको स्कूल से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिलता है, तो अपने दोस्तों में से एक को बुलाओ और पूछें कि क्या उन्हें कुछ पता है। उसे बहुत जल्दी फोन मत करो
  • सुनिश्चित करें कि आपका मित्र विश्वसनीय है यह शर्म की बात होगी यदि आपको लगता है कि स्कूल ने कक्षाएं रद्द कर दीं, जब वास्तव में ऐसा नहीं हुआ।
  • खराब मौसम के लिए अगर विद्यालय रद्द हो जाता है तो खोजें आउट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    रेडियो को सुनें कुछ रेडियो स्टेशन जनता को चेतावनी देते हैं कि स्थानीय स्कूलों ने अपनी कक्षाएं रद्द कर दी हैं। स्टेशन को तब तक बदलें जब तक आप अपने स्थानीय समाचार स्टेशन तक नहीं पहुंचते। संगीत स्टेशन आपको कोई उपयोगी जानकारी नहीं देंगे
  • खराब मौसम के लिए अगर विद्यालय रद्द हो जाता है तो खोजें आउट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    स्कूल जाना अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तैयार हो जाओ और स्कूल जाना जैसे कि आप सामान्य दिन पर होंगे यदि पार्किंग खाली है और दरवाजे बंद हैं, तो यह बहुत संभावना है कि स्कूल बंद है। यहां तक ​​कि अगर स्कूल खुला है, तो संभावना है कि आपके शिक्षक खराब मौसम की वजह से आपको घर जाने दें।
  • अगर कोई आपको सुरक्षित जवाब नहीं दिया, तो यह बेहतर है कि आप स्कूल जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि यदि आप अपने स्कूल में बहुत अधिक कक्षाएं रद्द करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि स्कूल वर्ष बढ़ाया जाएगा। हालांकि कोई भी मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकता है, यदि आपका विद्यालय पिछले महीने के दौरान कई वर्गों को पहले से ही रद्द कर दिया है, तो संभवत: आपकी विद्यालय छोटी कक्षाओं के लिए अपनी कक्षाओं को रद्द नहीं करेगा।
    • हिम दिनों को पढ़ाने या अपने कार्यों से आगे बढ़ने के लिए एकदम सही हैं!

    चेतावनी

    • यदि आप स्कूल जाने के लिए नहीं तय करते हैं, पहले पुष्टि करें कि कक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।
    • समाचार हमेशा वर्णक्रम में स्कूलों की सूची नहीं करता है यह बेहतर है कि आप ऑनलाइन जानकारी प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com