ekterya.com

एक बच्चे को पेशाब का नमूना प्रदान करने में सहायता कैसे करें

अक्सर, मूत्रविज्ञान एक बच्चे की चिकित्सा देखभाल का हिस्सा होता है और इसका उपयोग बीमारियों, संक्रमण या बीमारियों का निदान करने के लिए किया जाता है। एक युवा बच्चे के लिए एक मूत्र परीक्षण से गुजरना है, तो आपको नमूना लेने के लिए एक वयस्क की मदद की आवश्यकता हो सकती है। इस पर निर्भर करते हुए अलग-अलग तरीके हैं कि क्या बच्चा जानता है कि अकेले बाथरूम में कैसे जाना है, जो मूत्र के पर्दे के उपयोग के लिए "साफ मूत्र नमूना" के संग्रह से लेकर होता है। केवल वे लोग जो इस प्रक्रिया को निष्पादित कर सकते हैं, अनुचित स्पर्श करने से बचने के लिए माता-पिता, बच्चे के संरक्षक या चिकित्सा कर्मचारी हैं। यदि आपको अपने बच्चे से एक मूत्र नमूना जमा करना है, तो आपको बाहरी बैक्टीरिया को मूत्र नमूना दूषित होने से रोकने के लिए निम्न कार्यविधियों में से एक का उपयोग करना होगा, जो गलत परिणाम प्रदान कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मूत्र विश्लेषण के लिए बच्चे को तैयार करें

एक पुरुष बाल सहायता प्रदान करने वाली छवि एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 1
1
बच्चे को तैयार करें अगर आपका बच्चा इस बात को समझने में काफी पुराना है कि आपको मूत्र का नमूना लेने की आवश्यकता है, तो उसे असहज महसूस हो सकता है या इसे पेश करने का विरोध कर सकता है। यह प्रतिरोध बच्चे में तनाव पैदा कर सकता है और पिता जो नमूना लेने की कोशिश करता है। इसलिए, बच्चे को अग्रिम रूप से तैयार करना प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलने में सहायता कर सकता है।
  • सहायता शीर्षक के साथ एक माले बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 2 प्रदान करें
    2
    सुरक्षा प्रदान करें उसे बताएं कि विश्लेषण उसे चोट नहीं पहुंचाएगा या उसे कोई शारीरिक असुविधा न करेगी। इसके अलावा, उसे विश्वास दिलाएं कि विश्लेषण के दौरान आप उसे मार्गदर्शन करने के लिए वहां होंगे।
  • एक पुरुष बाल सहायता प्रदान करने वाली छवि एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 3
    3
    इसे एक गेम की तरह बनाएं आप बच्चों के खेल में urinalysis को बदल सकते हैं, जो आपके बच्चे को अधिक सहज महसूस कर देगा और संभवतः मूत्राशय को सही ढंग से करने के लिए भी उत्साहित होंगे।
  • उसे एक उद्देश्य अभ्यास के रूप में विश्लेषण के बारे में सोचने के लिए कहें। शौचालय में पेशाब करना सीखना बाथरूम में जाना सीखने का हिस्सा है, इसलिए उसे बताएं कि मूत्र नमूना बोतल में पेशाब एक ही है। अपने बेटे के लिए एक मजेदार पुरस्कार तैयार करें "लक्ष्य मारो" मूत्र के संग्रह के दौरान
  • यदि परीक्षण मूत्र में प्रोटीन है, तो अपने बच्चे को बताएं कि नर्स या डॉक्टर को मूत्राशय में विशेष कागज की एक पट्टी को एक रंग विश्लेषण के लिए डुबाना होगा। डॉक्टर या नर्स से पूछें कि अगर आपका बच्चा देख सकता है कि कागज की पट्टी कैसे छीन ली गई है और उसे लगता है कि यह किस रंग में वापस आएगा।
  • एक पुरुष बाल सहायता प्रदान करने वाली छवि एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 4
    4
    तनाव को कम करें यदि आप निम्न कार्य करते हैं तो आप अपने बच्चे के तनाव को और कम कर सकते हैं:
  • तैयार कार्यालय में जाओ जब आप अपने बच्चे के डॉक्टर के साथ नियुक्ति का समय निर्धारित करते हैं, तो पूछें कि क्या आपके बच्चे से मूत्र नमूना लेने के लिए आवश्यक होगा। इस तरह, आप अपने बच्चे को नियुक्ति के ठीक पहले पेशाब से रोक सकते हैं। यह भी पूछें कि आपको एक लेना चाहिए "स्वच्छ मूत्र नमूना" (एक बाँझ नमूना) अपने बच्चे को नियुक्ति के पहले बाँझ पोंछे के साथ पोंछने के लिए
  • विश्लेषण समझाओ अपने बच्चे को चिकित्सक नियुक्ति पर जाने से पहले एक मूत्र का नमूना प्रदान करना होगा कि और फिर एक तरीका है कि आत्मविश्वास से पता चलता में विश्लेषण समझाने और शांत में मदद मिलेगी आप तैयार बताओ। समझाओ कि वयस्कों के इस तरह के तरीकों में भी वयस्क मूत्र नमूना इकट्ठा करते हैं जब डॉक्टर यह अनुरोध करते हैं। उसे आश्वस्त करें कि यह एक सामान्य और सरल विश्लेषण है
  • उसे विश्लेषण से पहले पानी दो। डॉक्टर के पास जाने मदद कर सकते हैं पेशाब जब यह muestra.Tener खाली मूत्राशय इकट्ठा करने के लिए समय और पेशाब करने के लिए कारण अपने बच्चे को दबाव महसूस कर सकते हैं नहीं कर पाता है या के दौरान जोर देकर कहा से पहले बहुत सारा पानी पीने के लिए अपने बच्चे को प्रोत्साहित करें विश्लेषण इसलिए, आप पहले से तरल पदार्थ पीकर प्रक्रिया को आसान बनाते हैं
  • विश्लेषण प्रक्रिया को सरल बनाता है चिकित्सक के कार्यालय से पूछें कि वे जो भी नमूना संग्रह को जितना संभव हो सके उतना आसान बनाने की पेशकश करते हैं। एक गोदाम एक पागल के रूप में शौचालय में रखा, यह एक बच्चे को एक नमूना बोतल में मूत्र इकट्ठा करने के लिए के लिए कैसे विश्लेषण आसान बनाने के लिए पर डॉक्टर की सलाह orina.Sigue को सरल और अधिक परिचित हो सकते हैं।
  • विधि 2
    एक बच्चे से साफ मूत्र नमूना प्राप्त करें जो कि बाथरूम जाने का तरीका जानता है

    छवि शीर्षक में सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 5
    1
    एक साफ नमूना लीजिए एक साफ मूत्र नमूना भी एक आधा मूत्र मूत्र नमूना के रूप में जाना जाता है। यह प्रक्रिया उन बच्चों के साथ सबसे अच्छा काम करती है जो पहले से ही जानते हैं कि कैसे बाथरूम जाना है और जब आप उन्हें पूछते हैं तो पेशाब कर सकते हैं। हालांकि, इन बच्चों को अब भी मदद की आवश्यकता है। स्वच्छ मूत्र का एक नमूना इसमें शामिल करने के लिए मूत्र प्रवाह के नीचे मूत्र की एक बोतल डालता है।
  • सहायता शीर्षक के साथ एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 6
    2
    नमूने एकत्र करने के लिए वस्तुओं को तैयार करें एक साफ क्षेत्र प्रदान करने के लिए कुछ कागजी तौलिये बढ़ाएं जहां आप मूत्र नमूना बोतल और तीन बाँझ गीली पोंछे रखेंगे। इन वस्तुओं को हाथ की पहुंच में होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक में सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 7
    3
    अपने हाथों को धो लें अपने हाथों को साबुन और पानी से अच्छी तरह से धो लें और अपने बच्चे को भी ऐसा ही करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप मूत्र के नमूने को दूषित होने से बचने के लिए सब कुछ साफ रखें।
  • बिना अनावश्यक चीजों को छूने से बचें, जैसे कि दीवार, चेहरे आदि। जब तक मूत्र इकट्ठा होने तक नहीं।
  • रबर के दस्ताने रखो यदि वे उपलब्ध हैं।
  • छवि शीर्षक में सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 8
    4
    अपने पैंट और अंडरवियर को दूर करने में मदद करें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने अंडरवियर और पैंट को अपने जांघों के कम से कम आधे रास्ते से अपने मूत्र को गीला होने से रोक दें।
  • छवि शीर्षक से सहायता मादक बाल एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 9
    5
    मूत्र के नमूने के लिए बोतल खोलें। कागज़ के तौलिया पर बैठे फ्लैट (बाहरी) तरफ ढक्कन रखें। ढक्कन के अंदर या मूत्र नमूना बोतल के अंदर छूने न दें यह सिफारिश की जाती है कि जार धारण करते समय आप अपनी अंगुलियां किनारे से दूर रखें।
  • सहायता एक पुरुष बाल नाम वाली छवि एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 10
    6
    अपने बच्चे के मूत्र क्षेत्र को साफ करें मूत्र के नमूने को दूषित होने से रोकने के लिए आपको अपने बच्चे के लिंग को साफ करना चाहिए।
  • यदि आपका बच्चा सुन्नत नहीं हुआ है, तो सावधानी से पीछे की ओर पीछे हटना एक नर्स या डॉक्टर से यह पूछें कि आप इसके बारे में संदेह क्यों करते हैं। कार्यालय में उपलब्ध बाँझ पोंछे या अल्कोहल वाइप के साथ पूरी सतह को साफ करें। मूत्रमार्ग का छिद्र (लिंग का अंत) अपने पेट से बाँझ गीली पोंछे का उपयोग करें और फिर उन्हें त्याग दें।
  • क्षेत्र सूखने के बाद चमड़ी को उसके स्थान पर लौटें
  • एक बाँझ कपास झाड़ू या धुंध कपड़ा के साथ ध्यान से लिंग की नोक सूखी।
  • छवि शीर्षक में सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 11
    7
    अपने बच्चे को टॉयलेट या पॉटी का सामना करना पड़ता है। वह शौचालय या मूत्राशय की ओर इशारा करते हुए या, यदि खतना न हो तो, चमड़ी की त्वचा को वापस लेने से (जब तक आप नमूना इकट्ठा नहीं करते रहना चाहिए)।
  • सहायता एक पुरुष बाल शीर्षक से मूत्र नमूना चरण 12 प्रदान करें
    8
    उसे पेशाब करने के लिए कहें मूत्र नमूना बोतल तैयार होने के साथ, आपका बच्चा शौचालय में पेशाब शुरू कर देता है। यदि आपको ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो टैप को चालू करें।
  • Video: Calling All Cars: The Blood-Stained Coin / The Phantom Radio / Rhythm of the Wheels

    छवि शीर्षक से मदद माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 13
    9
    मूत्र लीजिए आपके बच्चे ने शौचालय पर छोटी राशि का पेशाब करने के बाद, मूत्र की धारा के नीचे की बोतल डालें। बोतल काफी पास इतना है कि मूत्र छप नहीं करता पकड़ो, लेकिन नहीं तो लिंग को छू लेती है frasco.Si मूत्र धारा में जार के लिए कदम है, जबकि अपने बच्चे गंदे हो सकता है और आप अपनी उंगलियों को गीला।
  • सहायता एक पुरुष बाल नाम वाली छवि एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 14
    10
    बोतल निकालें बोतल निकालें, जब इसकी क्षमता का 1/3 पूरा हो जाए बोतल फैल की सामग्री को न दें।
  • आपके बच्चे को बोतल हटाने के बाद बाथरूम या पॉटी में पेशाब करना चाहिए।
  • यदि बोतल अभी भी 1/4 पूर्ण है और जेट बढ़ जाती है, तो उसे निकालने से पहले अपने बच्चे को पेशाब बंद हो जाता है।
  • सहायता एक पुरुष बाल शीर्षक पेश करें एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 15
    11
    नमूने एकत्र करने के लिए बोतल को बंद करें। मूत्र को छूने के बिना या ढक्कन के अंदर पेशाब को दिखाने के लिए शीशी को बंद करें। जब आप इसे बंद करते हैं, तो बोतल के बाहर से किसी भी मूत्र को साफ करें
  • मूत्र का नमूना के लिए जार एक सुरक्षित जगह डॉक्टर या नर्स दे या मूत्र के नमूने के लिए विशेष कैबिनेट के अंदर यह जगह अगर वहाँ बाथरूम में से एक है करने के लिए रखें।
  • यदि आप घर पर नमूना लेने जा रहे हैं, तब तक इसे ठण्डा करें जब तक कि आप इसे डॉक्टर के कार्यालय में नहीं ले लें।
  • छवि शीर्षक में सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 16

    Video: The Great Gildersleeve: Marjorie's Boy Troubles / Meet Craig Bullard / Investing a Windfall

    12
    अपने बच्चे की पोशाक में मदद करें और उसके हाथ धोएं। यदि आप खतना नहीं कर रहे हैं, तो पेशाब खत्म होने के बाद सावधानी से आगे बढ़ें। मदद उसे अपने अंडरवियर, उसकी पैंट पर डाल दिया और उसे अपने हाथ धोने। अपने हाथों को भी धो लें
  • विधि 3
    एक ऐसे बच्चे का साफ नमूना प्राप्त करें जो बाथरूम में जाने के बारे में नहीं जानता

    सहायता शीर्षक के साथ एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 17
    1
    "अपनी अंगुलियों के साथ दोहन" की विधि जानें एक बच्चे से पेशाब का नमूना एकत्र करना जो बाथरूम में नहीं जा सकता है, उस बच्चे के मुकाबले अधिक कठिन है जो इसे कैसे करना है यह जानता है। आपको अपने बच्चे को मूत्र पेशाब करने और एकत्र करने के लिए राजी करना चाहिए। अपने बच्चे के मूत्राशय में मूत्र होने के लिए पर्याप्त तरल पदार्थ नशे में मूत्र इकट्ठा करना एक घंटे बाद शुरू करें।



  • छवि शीर्षक से मदद माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 18
    2
    अपने हाथों को धो लें मूत्र का नमूना दूषित होने से बचने के लिए उन्हें साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह से धो लें।
  • छवि शीर्षक से मदद माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 1 9
    3
    कार्यस्थल तैयार करें जार स्वच्छ और बाँझ मूत्र का नमूना, बाँझ वाइप, फाहे बाँझ कपास या जाली और कागज तौलिया या शिशु की सफ़ाई (अगर यह गंदा हो जाता है) विश्लेषण शुरू करने से पहले रखें। सुनिश्चित करें कि वे विश्लेषण के दौरान हाथ में हैं
  • सहायता शीर्षक एक मर्दिक बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 20 प्रदान करें
    4
    अपने बच्चे को चेहरा रखें डायपर बदलने के लिए इसे मेज पर रखें
  • सहायता एक पुरुष बाल नाम वाली छवि एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 21
    5
    डायपर निकालें चिंता न करें अगर आपके बच्चे ने पहले ही डायपर को गीला कर दिया है आपके मूत्राशय में अधिक मूत्र हो सकता है
  • छवि शीर्षक से सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 22
    6
    अपने बच्चे के मूत्र क्षेत्र को साफ करें मूत्र का नमूना दूषित होने से बचने के लिए आपको अपने बच्चे के लिंग को साफ करना चाहिए।
  • अगर आपके बच्चे की खतना हो गई है, तो सावधानी से पीछे की ओर पीछे हटना यदि आप निश्चित नहीं हैं तो एक नर्स या डॉक्टर से यह पूछें कि यह कैसे करें। पूरी सतह को बाँझ पोंछे या शराब पोंछे से साफ करें जो चिकित्सक के कार्यालय में उपलब्ध कराए जाते हैं।
  • मूत्रमार्ग का छिद्र (लिंग का अंत) अपने पेट से बाँझ गीली पोंछे का उपयोग करें और फिर उन्हें त्याग दें।
  • चमड़ी के रूप में लौटें क्योंकि यह एक बार क्षेत्र सूख गया था।
  • एक बाँझ कपास झाड़ू या धुंध कपड़ा के साथ ध्यान से लिंग की नोक सूखी।
  • छवि शीर्षक से सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 23
    7
    मूत्र के नमूने के लिए शीशी के ढक्कन को हटा दें। मूत्र नमूना बोतल तैयार है। मूत्र के अलावा कुछ भी मत बोतल या ढक्कन के अंदर छूएं। अन्यथा, मूत्राशय दूषित हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 24
    8
    अपने बच्चे को मूत्राशय पर टैप करें निचले पेट की ओर अपने पेट के केंद्र में हाथ की दो उंगलियों के साथ टैप करें ऐसा करने से आपके मूत्राशय को खाली कर दिया जाएगा। चिकित्सक या नर्स से पूछें कि वे नमूने एकत्र करने से पहले आपको कहां और कैसे टैप करें।
  • एक मिनट के लिए हर दूसरे को टैप करके वैकल्पिक। फिर, एक मिनट तक रोक दें जब तक कि आपका बच्चा मूत्र न हो जाए या 10 मिनट तक समाप्त हो जाए।
  • ध्यान दें मूत्र धारा जल्दी से गिर सकता है और यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप इसे खो सकते हैं। मैंने अपने हाथ में मूत्र की बोतल रखी है, जिसे आप टैप करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं, ताकि आप जितनी जल्दी हो सके मूत्र एकत्र कर सकें।
  • धीरज रखो मूत्र को इस तरह से इकट्ठा करने में लगने वाला समय लगभग 5.5 मिनट है। 77% बच्चे 10 मिनट के भीतर मूत्र का उत्पादन करते हैं। यदि आपका बच्चा 10 मिनट के भीतर पेशाब नहीं करता है, तो रोके और भोजन के बाद फिर से कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक से मदद मादक बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 25
    9
    एक जार में मूत्र लीजिए और उस पर ढक्कन डालें। यहां तक ​​कि आप केवल कुछ बूँदें पा सकते हैं, यह राशि एक विश्लेषण के लिए पर्याप्त हो सकती है, इसलिए जितना आप कर सकते हैं उतनी एकत्र करें।
  • विधि 4
    एक बच्चे के लिए एक मूत्र कपड़े का प्रयोग करें जो बाथरूम में जाने के बारे में नहीं जानता है

    छवि शीर्षक से सहायता एक पुरुष बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 26
    1
    यदि आप "साफ नमूना" नहीं प्राप्त कर सकते हैं तो मूत्र के कपड़े का उपयोग करें इस प्रकार का नमूना प्राप्त होता है जब आप अपने बच्चे को सीधे मूत्र नमूना बोतल में पेशाब कर सकते हैं। यदि यह आपके बच्चे के लिए एक विकल्प नहीं है जो कि बाथरूम में जाने का तरीका नहीं जानता है, तो आप मूत्र कपड़ों का भी उपयोग कर सकते हैं। यद्यपि इस पद्धति का प्रयोग करने से मूत्र का नमूना दूषित होने की अधिक संभावना होती है, यह साफ नमूने के बाद अगला सबसे अच्छा विकल्प है।
    • एक अन्य विकल्प एक मूत्र बैग है डॉक्टर के कार्यालय में वे एक प्रदान कर सकते हैं यदि उन्हें लगता है कि यह उपयोगी हो सकता है। यह मूत्र के अंदर रखा जाता है, जैसे मूत्र कपड़े, मूत्र एकत्र करने के लिए
  • सहायता एक पुरुष बाल शीर्षक से मूत्र नमूना चरण 27 प्रदान करें
    2
    अपने हाथों को धो लें मूत्र का नमूना दूषित होने से बचने के लिए उन्हें साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह से धो लें।
  • सहायता एक पुरुष बाल शीर्षक से मूत्र नमूना चरण 28 प्रदान करें
    3
    अपना कार्यस्थल तैयार करें स्वच्छ और बाँझ मूत्र नमूना बोतल, बाँझ गीली पोंछे, मूत्र (5 मिलिलीटर), मूत्र पर्दे और अन्य मदों को इकट्ठा करने के लिए बाँझ सिरिंज रखें जिन्हें आपको परीक्षण शुरू करने से पहले की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि वे विश्लेषण के दौरान हाथ में हैं
  • सहायता एक पुरुष बाल नाम वाली छवि पेश करें एक मूत्र नमूना चरण 2 9
    4

    Video: Our Miss Brooks: Deacon Jones / Bye Bye / Planning a Trip to Europe / Non-Fraternization Policy

    अपने बच्चे के डायपर को निकालें अपने बच्चे को डायपर बदलने और डायपर को हटाने के लिए रखें ताकि आप इसे साफ कर सकें और मूत्र के नमूने एकत्र करने के लिए उसे तैयार कर सकें।
  • सहायता एक माला बाल नाम वाली छवि एक मूत्र नमूना चरण 30 प्रदान करें
    5
    अपने बच्चे के मूत्र क्षेत्र को साफ करें मूत्र के नमूने को दूषित होने से रोकने के लिए आपको अपने बच्चे के लिंग को साफ करना चाहिए।
  • यदि आपका बच्चा सुन्नत नहीं हुआ है, तो सावधानी से पीछे की ओर पीछे हटना किसी नर्स या डॉक्टर से पूछें कि आपको संदेह होने पर इसे कैसे करें डॉक्टर की दफ्तर में बाँझ पोंछे या अल्कोहल वाइप के साथ पूरी सतह को साफ करें।
  • मूत्रमार्ग का छिद्र (लिंग का अंत) अपने पेट में बाँझ गीली पोंछे का उपयोग करते हुए रगड़ें और फिर उन्हें त्याग दें।
  • क्षेत्र सूखने के बाद चमड़ी को उसके स्थान पर लौटें
  • एक बाँझ कपास झाड़ू या धुंध कपड़ा के साथ ध्यान से लिंग की नोक सूखी।
  • अपने बच्चे के शिश्न के बाकी हिस्सों और साबुन और पानी या एक बाँझ गीली पोंछे का उपयोग करके भी नीचे धो लें।
  • छवि शीर्षक में सहायता एक पुरुष बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 31
    6
    मूत्र के कपड़े रखें। एक डिस्पोजेबल डायपर को बाहर की ओर मुड़ें और इसे बाहरी (प्लास्टिक) की तरफ के साथ अपने बच्चे के नीचे रखें। डायपर के बाहर मूत्र का कपड़ा रखें इसे ढूंढिए ताकि जब आप अपने बच्चे पर डायपर डालें तो कपड़ा आपके लिंग और नीचे को कवर करेगा। मूत्र के कपड़े के अंदर अपने बच्चे पर डायपर रखें।
  • छवि शीर्षक में सहायता एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 32
    7
    कपड़े की जाँच करें और इसे नम है जब इसे हटा दें। डायपर के अंदर प्रत्येक 10 मिनट की जांच करें जब तक कि कपड़े गीले न हो।
  • एक बार जब आपके बच्चे ने पेश किया है, तो डायपर और कपड़ा निकालें।
  • यदि आपके बच्चे ने भी शौच किया (अपने मल बनाए), कपड़ा त्यागें और फिर मूत्र का नमूना एकत्र करना शुरू करें। विश्लेषण के लिए आपके पास केवल साफ मूत्र है।
  • एक सपाट सतह पर कपड़ों को गीला पक्ष के ऊपर रखें।
  • सहायता एक पुरुष बाल नामक छवि पेश करें एक मूत्र नमूना चरण 33
    8
    मूत्र को इकट्ठा करने के लिए सिरिंज का उपयोग करें 5 मिलीलीटर सिरिंज लें और मूत्र के बीच में गीले कपड़े पर टिप डाल दें। यदि मूत्र ने कपड़े पर एक पोखर लगाया है, तो सिरिंज लगाने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। ध्यान से सिरिंज के सवार खींचें आप देखेंगे कि मूत्र धीरे धीरे सिरिंज में प्रकट होता है क्योंकि यह कपड़ा से अवशोषित होता है।
  • सहायता शीर्षक के साथ एक माला बाल प्रदान करें एक मूत्र नमूना चरण 34 प्रदान करें
    9
    मूत्र में बोतल में रखें मूत्र नमूना बोतल पर सिरिंज पकड़ो मूत्र को बोतल में डालना नीचे सवार को दबाएं।
  • यदि आपको अधिक मूत्र की जरूरत है, तो सिरिंज का इस्तेमाल कपड़े के अधिक इकट्ठा करने के लिए करें।
  • जब बोतल में पर्याप्त मूत्र होता है, तो इसे कवर करें।
  • युक्तियाँ

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Name / Street / Table / Chair

    • जब आप अपने बच्चे की मदद करते हैं, तो अपनी आजादी को बढ़ावा दें। उसकी जितनी जरूरत है उसकी सहायता करें आपकी आयु और अनुभव के आधार पर, उपरोक्त सभी चरणों को विकसित करने के लिए या मौखिक रूप से निर्देशित होने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप घर पर एक मूत्र नमूना एकत्रित करने जा रहे हैं और आपके पास एंटीबाक्टीरियल पोंछे नहीं हैं, तो जीवाणुरोधी साबुन के कई बूंदों के साथ गीली पेपर तौलिए का उपयोग करें। कुल्ला करने के लिए आपको एक और गीला कागज तौलिया का भी उपयोग करना चाहिए।
    • यदि आपका बच्चा दर्द होने पर दर्द महसूस करता है क्योंकि उसे संक्रमण होता है, तो उसे पेशाब शुरू होने से पहले उसे फेंक कर उसे राहत मिल सकती है। इस विचार को अग्रिम में पेश करने से आपके बच्चे को तकनीक का अभ्यास करने का समय मिलता है। आप यह भी सुझाव दे सकते हैं कि वह अपने शरीर के दूसरे भाग पर ध्यान केंद्रित करता है उदाहरण के लिए, उसे अपने माथे पर अपना हाथ महसूस करने के लिए कहें
    • नल का पानी छोड़ने से आपके बच्चे को पेशाब में मदद मिल सकती है, अगर उसे समस्याएं आ रही हैं।
    • अगर बाथरूम में मूत्र के नमूनों के लिए कोई विशेष अलमारियाँ नहीं हैं और आपका बच्चा शिशु को छोड़कर मूत्र के नमूने के साथ देखने के लिए शर्म आ रहा है, तो डॉक्टर या नर्स से बोतल के परिवहन के लिए बैग या अन्य बुद्धिमान विधि से पूछें।
    • सुनिश्चित करें कि मूत्र की बोतल आपके बच्चे के नाम के साथ लेबल की गई हो और संभवत: उस तारीख को छोड़ दें या किसी को इसे दे दें।
    • आपका डॉक्टर हमेशा मूत्र के कपड़े या बैग से लिया मूत्र नमूना पर भरोसा नहीं कर सकता, खासकर यदि आपका बच्चा संक्रमण के लिए कार्यालय में जाता है यदि आपका बच्चा बाथरूम में जाने के बारे में नहीं जानता है या पेशाब का नमूना देने के लिए पेशाब नहीं कर सकता, तो चिकित्सक मूत्राशय में अपने बच्चे के लिंग के मूत्र कैथेटर को रखकर नमूना प्राप्त कर सकते हैं। यह एक बाँझ नमूना पाने का सबसे अच्छा तरीका है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com