ekterya.com

अपनी बेटी की पहली मासिक धर्म का जश्न कैसे मनाएं

पहली माहवारी पहले एक लड़की के लिए एक भयावह और शर्मनाक अनुभव हो सकती है, खासकर अगर वह तैयार नहीं है या अगर उसे लगता है कि वह अपने माता-पिता के साथ खुले तौर पर इसके बारे में बात नहीं कर सकती है। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी बेटी अपनी पहली अवधि को उसके जीवन के प्राकृतिक और सकारात्मक भाग के रूप में देख सकती है, तो आप इसे सरल तरीके से या किसी और अधिक विस्तृत चीज़ों के साथ मना सकते हैं। इसे अपनी बेटी के व्यक्तित्व के अनुसार अनुकूलित करें और इस पार्टी को अपनी बेटी के साथ हुई बातचीत के बारे में बताएं, जो कि कई सालों तक चलती है।

चरणों

विधि 1
अवधि के लिए एक उपहार बॉक्स बनाएं

छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 1
1
उत्सव के लिए एक उपहार बॉक्स बनाएं आप इसे एक पुराने टोकरी के साथ कर सकते हैं या एक शिल्प दुकान में एक छोटा लकड़ी का बक्सा ले सकते हैं। आप जो कुछ चुनते हैं वह कुछ उपहारों को रखने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए। बॉक्स को ऐसे तरीके से सजाने से आपकी बेटी की व्यक्तित्व और पसंदीदा रंगों को दर्शाया गया है।
  • अपनी बेटी के व्यक्तित्व पर निर्भर करते हुए, आप एक अधिक विचित्र स्वर या कुछ और अधिक सुंदर चुन सकते हैं। शायद आपकी बेटी उनमें से एक है, जो अपनी पहली अवधि के बारे में मजाक कर रही है या शायद वह एक यादगार स्मृति चाहती है जो उसे रोती है
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 2
    2
    एक किट बनाएं जिसे आप स्कूल में ले जा सकते हैं। आपकी बेटी एक उपहार बॉक्स के अलावा अन्य कुछ करना चाहती है, जहां वह स्कूल में होने पर उसके लिए आवश्यक वस्तुओं को रख सकती है ताकि आप अपने बैग में रख सकते हैं इस किट छोटा होना चाहिए और काफी बड़ी है ताकि आप एक से अधिक पैड और अन्य आवश्यक बचा सकता है (उदाहरण के लिए, एक पेंसिल केस के लिए)।
  • किट का शब्द नहीं होना चाहिए "अवधि" और न ही आपको कुछ भी लाल खरीदना चाहिए यह सुंदर या अजीब लग सकता है, लेकिन आपकी बेटी ऐसा नहीं सोच सकती है
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 3
    3
    आवश्यक आपूर्ति के साथ बॉक्स और किट भरें। बॉक्स और किट में आपकी बेटी को अपनी स्थिति से संबंधित किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार होने का उद्देश्य है, इसलिए आपको स्पष्ट आवश्यक तत्वों को शामिल करना चाहिए। यदि आपके पास स्थान है, तो आप अन्य चीजों को भी शामिल कर सकते हैं, जिन्हें आप अपनी बेटी की विशेष जरूरतों के लिए उपयुक्त मानते हैं।
  • हर किट और बॉक्स में सैनिटरी नैपकिन, गीले पोंछे या ऊतक, हाथों के लिए सैनिटेजर जेल और अंडरवियर का अच्छा बदलाव होना चाहिए।
  • अधिकांश भाग के लिए, लड़कियां सिर्फ टैम्पोन नहीं पहनती जब वे सिर्फ शुरुआत करते हैं, हालांकि आपकी बेटी एक अपवाद हो सकती है अगर वह तैराकी का अभ्यास करती है
  • आप उपहार बॉक्स में युक्तियों के साथ एक छोटी पुस्तिका भी शामिल कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक नोट डाल सकते हैं, जिसमें आप अपनी बेटी को बता सकते हैं कि उनके लॉकर में एक अतिरिक्त स्टेटशर्ट रखने के लिए मामले हैं जिनके पास एक फैल से संबंधित आपातकाल है
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 4
    4
    उसे मुस्कुराहट बनाने के लिए मजेदार आइटम शामिल हैं यह एक उत्सव होना चाहिए, इसलिए यह गंभीर के लिए अच्छा था। उपहार बॉक्स में कुछ चॉकलेट या मीठा स्नैक कि आप अपनी बेटी की तरह है और एक कार्ड है जिसमें आप कहते हैं कि तुम प्यार लिखना शामिल और आप हमेशा उसके लिए वहाँ हो जाएगा।
  • यदि आप एक सुरुचिपूर्ण स्मृति को विस्तृत करने जा रहे हैं, तो आप एक मूड कार्ड का चयन कर सकते हैं, जबकि, यदि आप एक अधिक विचित्र स्वर की ओर इशारा करना चाहते हैं, तो आप एक लापरवाह और निविदा कार्ड का विकल्प चुन सकते हैं।
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 5
    5
    बॉक्स या किट को कस्टमाइज़ करें ताकि यह आपके पास ही आए। हालांकि आपकी बेटी की किट पहले से ही ऑनलाइन की गई अवधि के लिए खरीदना संभव है, जो आपको विचार देने के लिए उत्कृष्ट हैं, यह जानकर कि आपने खुद को एक बॉक्स बना दिया है और आपकी बेटी के लिए एक किट का अधिक अर्थ होगा।
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 6
    6
    उन किट में शामिल करें जो आपको लगता है कि आपकी बेटी की जरूरत है। उपहार देने के बाद, आप अपनी बेटी से अपनी राय के लिए पूछ सकते हैं, क्योंकि वह चाहती है कि वह कुछ चीजें शामिल करे ताकि वह स्कूल में तैयार हो सकें। आप इसे स्थानीय फार्मेसी में ले जा सकते हैं ताकि वे किट के विकास के साथ मिलकर खत्म हो जाएं।
  • Video: जन्मदिन के दिन जरूर करना चाहिए ये 5 काम, इनसे बढ़ सकती है उम्र#Jyotish & Astrology Tips for लंबी उम्र

    विधि 2
    अवधि के लिए एक पार्टी को व्यवस्थित करें

    छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 7
    1
    अपनी बेटी से पूछें कि वह उत्सव के रूप में क्या करना चाहती है। किसी भी घटना की योजना शुरू करने से पहले, आपको अपनी बेटी से अनुमति के लिए पूछना चाहिए और उसे कई विकल्प दें ताकि वह उसके लिए सबसे उपयुक्त चुन सकें। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि लक्ष्य आपकी बेटी के लिए है कि वह उसकी अवधि के बारे में सकारात्मक भावनाएं करें। पार्टी के लिए कोई भी योजना एक साथ होनी चाहिए।
    • यदि आपकी बेटी पार्टी के लिए विचार रखती है जो आपके से बहुत अलग है, तो आपको परेशान नहीं करना चाहिए, क्योंकि पार्टी वह है और वह वही है जिसे नियंत्रण होना चाहिए।
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 8
    2
    अगर आपकी बेटी मिलनसार और बहिर्मुखी होती है तो पार्टी को व्यवस्थित करें आप अपने कुछ दोस्तों को आमंत्रित करके और कुछ आसान कर रहे हैं लेकिन मज़े करके एक स्लीपरोवर को व्यवस्थित कर सकते हैं। लड़कियों को अपने तरीके से मनाएं। आप अपनी बेटी और उसके करीबी दोस्तों के बीच एक नई परंपरा के रूप में इन सकारात्मक और समर्थन पार्टियों की स्थापना कर सकते हैं।
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 9
    3
    अपनी बेटी के साथ अकेले रात की योजना बनाएं अगर वह आरक्षित है कुछ मामलों में, लड़कियों उसके दोस्तों (या बुरा, अपने दोस्तों के साथ) के साथ उनके कार्यकाल का जश्न मना करने के विचार में शर्मिंदा कर सकते हैं, इसलिए, यदि कोई हो, आप में से केवल दो का जश्न मनाने कर सकते हैं, जो एक प्रमुख हो सकता था कुछ लड़कियों के लिए अर्थ है



  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 10
    4
    इस अवधि के लिए उपयुक्त मेनू की योजना बनाएं ताकि आपकी बेटी बेहतर महसूस कर सकें। ऐसे कई खाद्य पदार्थ हैं जो अपनी बेटी को पहली बार पेश होने वाले कठिन लक्षणों से सामना करने में मदद कर सकते हैं। लौह या पोटेशियम में समृद्ध खाद्य पदार्थ, साथ ही साथ पागल और पत्तेदार सब्जियां, आपकी बेटी के लिए बहुत ही अच्छे हैं, ताकि उनके चक्र के दौरान स्वस्थ और खुश रह सकें।
  • आप सूरजमुखी के बीज और नट्स के साथ कुछ कटोरे को व्यवस्थित कर सकते हैं और उन्हें शहद के साथ हल्के से छिड़क कर सकते हैं ताकि वे थोड़ी मीठी हो। एक बड़ा पालक सलाद परोसें और तैयार करें केला पुडिंग मिठाई के लिए
  • इसके अलावा, आप अपनी बेटी से पूछ सकते हैं कि अगर वही भोजन है चॉकलेट चॉकलेट वे बहुत सफल हो सकते हैं
  • Video: कैसे मनाये सुहागरात ? सुहागरात पर ये गलतियां पड़ेंगी भारी | kaamyog

    छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 11
    5
    अगर आपकी बेटी कुछ हद तक हंसी चाहती है तो एक पनीर मेनू बनाएं यदि आपकी बेटी की हास्य की भावना इस अवधि के बारे में एक थीम मेनू के साथ फिट बैठती है, तो आप भोजन और पेय के लिए एक बेतुकी स्पर्श दे सकते हैं अपनी बेटी की अवधि के उत्सव में एक मेनू की योजना बनाने के लिए प्रजनन क्षमता का प्रतीक लाल भोजन और पेय या व्यंजन चुनें
  • एक नमूना मेनू लघु क्विकिस (जिसमें बड़ी संख्या में अंडे होते हैं) हो सकता है, लाल सॉस के साथ स्पेगेटी और लाल मखमल cupcakes. इसके अलावा, आप क्रैनबेरी रस या गैस के साथ गुलाबी नींबू पानी भी दे सकते हैं। यदि यह सर्दी है, तो आप एंग्नोग के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 12
    6
    पेटी को राहत देने के लिए एक मालिश ट्रेन को व्यवस्थित करें यह संभव है कि, यदि आप कई लड़कियों के साथ स्लीपरोवर की योजना बनाते हैं, तो एक-दूसरे के पेट की मालिश नहीं करना चाहते हैं हालांकि, वे हो सकता है गर्दन और कंधे पर मालिश मांसपेशियों में तनाव को आराम करने के लिए, जो मासिक धर्म के ऐंठन को राहत देने में भी मदद करता है।
  • यदि आप बस अपनी बेटी के साथ जश्न मनाने जा रहे हैं, तो वे पेटी को राहत देने के अन्य तरीकों के बारे में बात कर सकते हैं। उनमें से, आप उसे कम पेट को हल्के से रगड़ने या उसे एक हीटिंग पैड दे सकते हैं।
  • विधि 3
    अपनी बेटी को सहज महसूस करें

    छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 13
    1
    कई वर्षों में यौवन के बारे में वार्तालाप करता है जैसे ही वह आपको सवाल पूछते हैं, आपको अपनी बेटी के शरीर के बारे में बात करना शुरू कर देना चाहिए, जो वह शायद ही मुश्किल से बात कर सकती है। अवधि के बारे में एक बड़ी बातचीत करने के बजाय अपनी बेटी की ज़िन्दगी के दौरान अपनी उम्र के लिए उपयुक्त बातचीत।
    • बहुत ही छोटे बच्चों के साथ उनके शरीर के कुछ हिस्सों और हर एक के कार्य के बारे में बात करना संभव है। जब आपकी बेटी बड़ी होती है, तो आप उसे और अधिक विवरण दे सकते हैं, हमेशा सुनिश्चित कर लें कि वह आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी को समझती है।
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 14
    2
    सही आपूर्ति के साथ तैयार हो जाओ अधिकांश भाग के लिए, लड़कियों की उम्र 12 या 13 वर्ष की उम्र में पहले मासिक धर्म होती है। हालांकि, उनमें से कुछ 9 या 10 वर्षों में हो सकते हैं। जब अपने बच्चे को इस उम्र में पहुंचता है, तो आप किट इतनी देर से एक रात आतंक और फार्मेसी के लिए चलाने के लिए है, जबकि अपनी बेटी पीछे की सीट पर रो रही है की कोई जरूरत के लिए आइटम पर शेयर करना चाहिए।
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 15
    3
    सकारात्मक अनुभव के रूप में अवधि के बारे में बात करें आपको इसका उल्लेख नहीं करना चाहिए "अभिशाप" न ही कुछ भी ऐसा ही एक तरह से भयावह है। आपकी बेटी के लिए यह समझना जरूरी है कि महिलाओं को वृद्ध होने के कारण स्वाभाविक रूप से इस अवधि का अनुभव होता है और यह एक रोमांचक संकेत है कि आपकी बेटी बढ़ रही है।
  • आपको अपनी बेटी को बताना चाहिए कि उसकी अवधि के दौरान उसे शर्मिंदा नहीं करना चाहिए और उसे समझाएं कि यह सब कुछ महिलाओं और लड़कियों के लिए होता है वास्तव में, मानव जाति का अस्तित्व अवधि पर निर्भर करता है क्योंकि वे एक माँ होने की प्रक्रिया का हिस्सा हैं।
  • Video: जानिए नवरात्रि में दुर्गा अराधना का महत्व | Navratri Puja 2017 | Spirituality

    छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 16
    4
    सीधे और ईमानदारी से अपनी बेटी के सवालों के जवाब दें आपके पास शायद पूछने के लिए कई सवाल हैं, जिनमें से कुछ आप जवाब देने में सक्षम होंगे और दूसरों को आप नहीं करेंगे इस बातचीत के दौरान, स्वर को खुले और आराम से रखा जाना चाहिए और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी बेटी जानता है कि कोई बुरा सवाल नहीं है।
  • ये कुछ सामान्य प्रश्न हो सकते हैं: "मैं अपने पहले दोस्तों में से किसकी अवधि का था?", "क्या मैं भी तैर कर सकता हूं?", "यह कब तक खत्म होता है?", "ऐसा क्यों हो रहा है?" या "क्या मैं सामान्य हूँ?"।
  • यदि आपकी बेटी आपको एक सवाल पूछती है जो आप जवाब नहीं दे सकते, तो आपको उसे बताना चाहिए। अच्छे और विश्वसनीय उत्तरों को साथ में देखने के लिए इस मौके को लें। आप इसे ऑनलाइन कर सकते हैं, एक पुस्तक में देखें या अपनी बेटी के डॉक्टर को फोन कर सकते हैं
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 17
    5
    एक किताब पढ़ें या एक साथ वीडियो देखें। आपको अपनी बेटी को केवल एक किताब या एक वीडियो के लिए लिंक नहीं देना चाहिए और इसे समाप्त करना चाहिए, क्योंकि वह इसे पढ़ नहीं सकती है या उसे देख सकती है, और इसलिए, बिना किसी तैयारी के छोड़ दिया जा सकता है आपको इसे एक साथ खोजना चाहिए और इसे एक ऐसे अनुभव का हिस्सा बनाना चाहिए जिसे आप एक दूसरे के साथ साझा करते हैं।
  • पुस्तकों के लिए, ये कुछ अच्छे विकल्प हैं: नियम पुस्तिका: आप जो कुछ भी पूछने से डरते हैं (लेकिन आपको पता है) करेन और जेनिफर ग्रेवेल और क्रिस्टीना रोमेरो मिरेलस द्वारा लड़कियों की लाल किताब यदि आप अमेरिका में रहते हैं, अमेरिकी लड़की गुड़िया लाइन भी बुलाया पुस्तकों की एक श्रृंखला शुरू की है देखभाल और आप की देखभाल ("अपने आप को देखभाल और रखरखाव"), जो आपको अच्छी जानकारी देते हैं
  • छवि का जश्न मनाने में आपकी बेटी`s First Period Step 18
    6
    अपनी बेटी को निजी कहानियों को आराम से बताएं यह संभव है कि आपकी बेटी आपकी अवधि के साथ आपके शर्मनाक उपाख्यानों के बारे में सब कुछ जानना चाहती है। यह उसे हंसी बना सकता है और उसे और अधिक आरामदायक बना सकता है। इसके अलावा, यह आपके लिए अजीब लग सकता है, इसलिए उसे बताएं कि उसे आपके पास क्या जरूरत है
  • ध्यान रखें कि सभी माता-पिता की अवधि नहीं थी और यह एक बुरी बात नहीं है यदि आपकी बेटी उस व्यक्ति से बात करना चाहती है जिसकी उसकी अवधि हो गई है और आप उस व्यक्ति नहीं हैं, तो आप उसे एक मित्र, परिवार के सदस्य या डॉक्टर के संपर्क में रख सकते हैं। इस तरह, आप उसे उसके समर्थन की आवश्यकता देंगे और उसे पता चल जाएगा कि उसने इसे आप से प्राप्त किया है
  • Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    युक्तियाँ

    • अपनी बेटी को उसके चक्र की निगरानी के लिए एक डायरी रखने में मदद करें यह आपके चिकित्सक को उपयोगी जानकारी प्रदान करने के अलावा, आपकी अवधि के लिए नियोजन की आदत को अपनाने का तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com