ekterya.com

बीमार नोट कैसे प्राप्त करें

रोग (भी डॉक्टर के नोट या चिकित्सा प्रमाणपत्र चिकित्सा औचित्य के रूप में जाना जाता है) द्वारा एक नोट अपने स्वास्थ्य की स्थिति और कैसे यह स्कूल या काम में भाग लेने के लिए अपनी क्षमता को प्रभावित करता है के बारे में अपने डॉक्टर से एक सिफारिश है। बीमार नोट्स अल्पकालिक बीमारियों या मामूली शल्य-चिकित्सा के लिए जारी की जा सकती हैं ताकि यह स्पष्ट हो सके कि आप कितने समय तक अनुपस्थित रहेंगे। आप शायद एक नोट की आवश्यकता होगी बीमार करने के लिए काम पर अपने नियोक्ता देने के लिए, एक उड़ान आप नहीं ले जा सकते के लिए स्कूल में अपने शिक्षक के लिए दे सकते हैं या एक वापसी प्राप्त करने के लिए।

Photoround.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र शीर्षक: Photoround.jpg
इस आलेख से लाभ होगा तस्वीर या चित्र कदम से कदम।


आप इस आलेख के लिए फ़ोटो या चित्र जोड़कर विकिमियों की सहायता कर सकते हैं। क्लिक करें यहां निर्देशों को देखने के लिए यह अधिसूचना 12/29/2015 को जोड़ा गया था।

चरणों

भाग 1
काम के लिए एक बीमार नोट प्राप्त करें

1

Video: कौन सी दवा किस बीमारी की है मोबाइल से कैसे पता करें

यदि आप सात दिनों या उससे कम समय तक बीमार हो गए हैं, तो स्वयं-प्रमाणीकरण फ़ॉर्म भरें। यदि आप सात दिनों या उससे कम समय तक बीमार हो गए हैं, तो आपका नियोक्ता आपको पंजीकरण के लिए एक आत्म-प्रमाणीकरण फॉर्म पूरा करने के लिए कह सकता है। कई नियोक्ताओं के स्वयं-प्रमाण पत्र के स्वयं के संस्करण होते हैं या सरकार द्वारा जारी एक सरकारी घोषणा पत्र का उपयोग कर सकते हैं। स्वयं प्रमाणन फॉर्म में निम्नलिखित विवरण शामिल होंगे:
  • आपकी बीमारी या बुरा के बारे में जानकारी
  • आपकी बीमारी की आरंभ तिथि और अंतिम तिथि सुनिश्चित करें कि आप उन दिनों की गिनती करें जब आप सामान्य रूप से काम नहीं कर रहे थे, क्योंकि वे सात दिनों की बीमारी या उससे कम के हिस्से के रूप में गिना करते हैं
  • 2
    यदि आप सात दिनों या उससे अधिक के लिए बीमार हो गए हैं, तो नोट प्राप्त करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें। यदि आप बीमारी के कारण सात दिनों या उससे कम समय में काम में नहीं आए, तो आपका नियोक्ता चिकित्सक के नोट या मेडिकल सबूत नहीं पूछ सकता है कि आप बीमार हैं यदि आप सात दिनों या उससे अधिक समय तक नहीं आते हैं, तो आपका नियोक्ता आपको यह सबूत देने के लिए कह सकता है कि आप अपने डॉक्टर से एक बीमार नोट से बीमार हैं।
  • सात दिनों में उस दिन को शामिल करना चाहिए जिसमें आप आमतौर पर काम नहीं करते, जैसे सप्ताहांत या अवकाश।
  • ध्यान रखें कि प्रत्येक कंपनी या संगठन में बीमार दिनों के बारे में अलग-अलग नीतियां हो सकती हैं जो सात दिनों से कम समय के लिए होती हैं। अपने नियोक्ता से बात करें यदि आप यह निर्धारित करने के लिए एक दिन से भी अधिक समय बीमार हो गए हैं कि आपको बीमार नोट देना चाहिए या नहीं
  • 3
    अपने चिकित्सक के साथ अपनी बीमारी का मूल्यांकन करें आपके बीमार नोट पर एक चिकित्सक या अन्य चिकित्सकीय पेशेवर द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए। आप अपनी बीमारी या संक्रमण का मूल्यांकन करने के लिए एक नियुक्ति का निर्धारण करके अपने चिकित्सक से मेडिकल नोट प्राप्त कर सकते हैं। फिर, आपका डॉक्टर आपके लक्षणों का मूल्यांकन करेगा और यह निर्धारित करेगा कि आपका स्वास्थ्य काम पर अपनी फिटनेस को प्रभावित करता है या नहीं। फिर, यह एक बीमार नोट जारी करेगा जो निम्नलिखित को निर्दिष्ट करता है:
  • आप काम के लिए फिट नहीं हैं
  • आप काम के लिए फिट होने की संभावना है यदि आप संबंधित दवाएं और देखभाल करते हैं
  • जिस तिथि पर आप काम पर वापस लौट सकते हैं
  • आपका चिकित्सक बीमार नोट के लिए चार्ज नहीं करेगा यदि आप सात दिनों या उससे अधिक समय तक काम में भाग लेना बंद कर देते हैं और बीमारी के स्पष्ट लक्षण दिखाते हैं
  • 4
    यदि आप आपकी देखभाल में हैं तो अस्पताल में या किसी अन्य स्वास्थ्य पेशेवर से बीमार नोट लें अगर आपकी बीमारी का इलाज अस्पताल में किया गया है, तो अस्पताल के डॉक्टर बीमार नोट जारी कर सकते हैं, साथ ही प्रमाण पत्र भी पुष्टि कर सकते हैं कि आपको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • यह भी संभावना है कि आपने एक और पंजीकृत स्वास्थ्य पेशेवर, जैसे नर्स, फिजियोथेरेपिस्ट या व्यावसायिक चिकित्सक को देखा है। आप इन पेशेवरों से अपनी स्वास्थ्य समस्या की रिपोर्ट की एक प्रति देने के लिए कह सकते हैं और इसे बीमार नोट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं उदाहरण के लिए, अस्पताल से छुट्टी या अस्पताल के एक पत्र का सारांश। आप दूसरे चिकित्सक के साथ पिछले परामर्श के नोट भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • भाग 2
    स्कूल और अन्य मामलों के लिए एक नोट प्राप्त करें




    1
    अपने माता-पिता से एक बीमार नोट के लिए पूछें, न कि आपके डॉक्टर। अधिकांश स्कूलों में डॉक्टर की बीमारी के कारण औपचारिक नोट की आवश्यकता नहीं होती है और ज्यादातर चिकित्सक स्कूल से अनुपस्थिति के लिए नोट प्रदान नहीं करते हैं। आपका पिता या आपका संरक्षक एक बीमार नोट कर सकता है कि आप अपने शिक्षक को स्कूल वापस आने के बाद दे सकते हैं या बीमारी से उबरने के लिए घर जाने से पहले स्कूल में छोड़ सकते हैं।
    • अपने पिता या अभिभावक टिप्पणी द्वारा लिखित तारीख, जिस पर नोट लिखा गया था शामिल करना चाहिए, आप शिक्षक (जैसे, "प्रिय मिसेज़ स्मिथ") से संपर्क करना चाहिए और कारणों की एक संक्षिप्त विवरण शामिल होना चाहिए तुम क्यों चले गए किया गया है रोग (जैसे, "कृपया पिछले तीन दिनों के लिए स्कूल से मार्ता Jimenez के अभाव का बहाना। मेरी बेटी स्ट्रेप गले था और घर पर आराम करने की जरूरत है। धन्यवाद।")।
    • आपके माता-पिता या अभिभावक को पत्र पर हस्ताक्षर करना चाहिए और उसे एक लिफाफे में रखना चाहिए।
  • Video: गम्भीर/असाध्य बीमारी से मुक्ति के ज्योतिष उपाय

    2
    अपने डॉक्टर से एक सील मेडिकल पत्र प्राप्त करें ताकि आप इसे अपने शिक्षक को दे सकें। कुछ स्कूलों को आपकी बीमारी या चिकित्सा उपचार के प्रमाण की आवश्यकता हो सकती है यदि यह मामला है, तो आप अपने डॉक्टर से एक सील मेडिकल पत्र की मांग कर सकते हैं। पत्र में आपकी बीमारी का विवरण होना चाहिए और वह समय जब आप स्कूल से अनुपस्थित रहें तो ठीक हो जाएंगे। आपका चिकित्सक आपके स्कूल के लिए एक चिकित्सक के रूप में एक पत्र के लिए $ 10 से $ 20 के बीच चार्ज करेगा डॉक्टर के रिसेप्शन डेस्क पर इस पत्र की लागत के बारे में पूछें
  • आपका डॉक्टर आपके सर्जरी के रिकॉर्ड की प्रतियां या रोग के लिए आपके द्वारा ली गई कोई दवा भी प्रदान कर सकता है। इन दस्तावेजों को डॉक्टर के कार्यालय में एक आधिकारिक स्टाम्प के साथ मुहर लहराया जाएगा और आपको मुफ्त में दिया जाएगा।
  • 3
    अपने शिक्षक को अपने डॉक्टर की संपर्क जानकारी के साथ प्रदान करें आपके बीमार नोटों को ट्रैक करने के लिए कुछ स्कूल आपके डॉक्टर के संपर्क नंबर को भी अनुरोध कर सकते हैं। आपको अपने डॉक्टर के फोन नंबर प्रदान करना पड़ सकता है और अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर को फोन करने के लिए स्कूल की अनुमति देनी पड़ सकती है।
  • 4
    बीमारी के कारण उड़ान को रद्द करने के लिए अपनी एयरलाइन के संपर्क में जाओ। यदि आपके पास एक गंभीर फ्लू या जीवन-धमकी वाली बीमारी है जो आपको यात्रा करने की अनुमति नहीं देती है, तो आपको अपनी एयरलाइन से संपर्क करना चाहिए। बीमारी के कारण उड़ानों को रद्द करने से संबंधित अपनी नीति के बारे में पूछें। कुछ एयरलाइंस की आवश्यकता होती है कि आप 24 घंटे पहले उड़ान को रद्द करते हैं और आप एक डॉक्टर द्वारा हस्ताक्षरित एक नोट प्रदान करते हैं।
  • कुछ एयरलाइंस में एक स्थापित रद्दीकरण शुल्क होगा। ऐसा होने की संभावना है कि जब आप उड़ान रद्द करते हैं और प्रतिपूर्ति प्राप्त करते हैं या आपको एयरलाइन को डॉक्टर के नोट प्रदान करने के बाद उस राशि का श्रेय दिया जाता है, तो आपको इस शुल्क का शुल्क लिया जाएगा।
  • 5

    Video: आधार कार्ड हैं तो मिलेंगे पुरे 3 लाख !! छोड़ना मत अभी लेलो !! Aadhar card loan

    उड़ान को रद्द करने के लिए एक बीमार नोट के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें अपने चिकित्सक के संपर्क में जाओ जैसे ही आप महसूस करते हैं कि आप उड़ान भरने के लिए बहुत बीमार हैं जितनी जल्दी तुम एयरलाइन को डॉक्टर के नोट प्रदान कर सकते हैं, बेहतर। डॉक्टर की नोट आपकी बीमारी को संक्षेप में बताएंगे और यह बताएंगे कि आप कुछ समय के भीतर उड़ान भरने के लिए स्वस्थ नहीं हैं। नोट चिकित्सक के आधिकारिक लेटरहेड के साथ कागज पर होना चाहिए और आपके हस्ताक्षर होने चाहिए।
  • Video: टमाटर के कीट एवं बीमारी की जानकारी

    6
    मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के लिए एक बीमार नोट के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें आप मानसिक समस्याओं है कि आप काम करने के लिए जाने से रोकने से ग्रस्त हैं, तो आप अपने चिकित्सक या अपने चिकित्सक से एक अधिकारी डॉक्टर की टिप्पणी पूछ सकते हैं। काम के लिए एक बीमार टिप्पणी प्राप्त करने के लिए, ताकि आप अपने चिकित्सक से संपर्क करें और एक नोट अपने लक्षणों को समझा और तुम क्यों काम करने के लिए नहीं जा सकते के लिए पूछना होगा इसी प्रकार के। चिकित्सक के नोट में उस विवरण को शामिल करना चाहिए जो निम्नलिखित की व्याख्या करते हैं:
  • आप काम करने में सक्षम नहीं हैं
  • यदि आप संबंधित दवाएं और देखभाल प्राप्त करते हैं, तो आप काम कर सकते हैं
  • जिस तिथि पर आप काम पर वापस लौट सकते हैं
  • आपके चिकित्सक को चिकित्सा नोट के लिए चार्ज नहीं करना चाहिए
  • चेतावनी

    • बीमार नोट को गलत साबित करना एक गंभीर अपराध है काम का समय बिताने के लिए नकली बीमार नोट का इस्तेमाल करना धोखाधड़ी है, जो एक घोर अपराध है। किसी बीमार नोट को कभी झूठा मत करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com