ekterya.com

कैसे अपने माता पिता को समझाने के लिए आपको शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत में पार्टी में शामिल होने के लिए

हालांकि यह सच है कि शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत में एक पार्टी आमतौर पर छात्रों के लिए एक मजेदार और रोमांचक समय है, यह नृत्य माता-पिता में बहुत चिंता और चिंता पैदा कर सकता है। इसका अर्थ है कि आपको अपने माता-पिता को इस महान घटना पर जाने की अनुमति देने के लिए कुछ समझने की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, आपके लिए आतंक के लिए यह आवश्यक नहीं है जब आप अपने माता-पिता से बात करने का सही तरीका सीखते हैं और दिखाते हैं कि आप शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत की स्थिति जैसे हालात को संभालने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं, तो आप उन्हें एक पेशेवर के रूप में समझाने की तैयारी करेंगे।

चरणों

भाग 1
प्रभावी ढंग से संवाद

एक छोटे से कुत्ते को पाने के लिए आपको अपने माता-पिता को पराजित करने का शीर्षक चित्र 5
1
सही पल चुनें जब आप अपने माता-पिता से पूछते हैं, तो सही समय चुनना जरूरी है। आप उनसे संपर्क नहीं करना चाहेंगे, जब वे बुरे मूड में हैं क्योंकि कोई भी नहीं बताया जाने का एक बड़ा मौका होगा। इसके बजाय, जब आप जानते हैं कि वे आराम से और खुश हैं, तो उनसे बात करने की कोशिश करें
  • उन्हें कुछ पूछने से बचें जब वे थका हुआ हो या जोर देते हैं। उदाहरण के लिए, आप शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत में पार्टी के लिए अनुमति मांगना नहीं चाहेंगे, जब वे घर पहुंचे और काम पर या जब सुबह देर हो गई और छुट्टी के लिए रवाना हो गए तो उन्हें मुश्किल दिन मिला।
  • अपने माता-पिता के मनोदशा पर ध्यान देने की कोशिश करें ताकि आप सही समय चुन सकें। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि एक स्वादिष्ट भोजन खाने के बाद आप हमेशा अच्छे मनोदशा में रहते हैं, तो रात के खाने के बाद अनुमति मांगने की योजना बनाएं यदि आप रात की पैदल चलने के बाद और अधिक आराम से देखते हैं, तो उस क्षण तक उनसे बात करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करना आपके माता-पिता को आपको चरण 5 के अनुसार दें
    2
    कृतज्ञता दिखाएं शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत के विषय का उल्लेख करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आप उन चीजों की सराहना करते हैं, जिनके लिए आप अनुमति देते हैं यदि आप ऐसा काम करते हैं जैसे कि आपको नृत्य में जाने का अधिकार है, क्योंकि आपने अनुमति के लिए कहा था, शायद वे आपको जाने नहीं देंगे इसके बजाय, यह स्पष्ट करें कि आप उन चीजों की सराहना करते हैं जो वे आपको देते हैं और आपको करने की अनुमति देते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं वास्तव में सराहना करता हूं कि पिछले महीने कैरन की पार्टी में जाने के लिए आप पर इतना भरोसा था" या "यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है कि वे मुझे पिछली गर्मियों में जुआन और उनके माता-पिता के साथ शहर जाने दे।"
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को एहसास करें कि आप अब किशोर हैं चरण 2
    3
    अकादमिक वर्ष की शुरुआत में पार्टी के विवरण बताते हैं। आपके माता-पिता जाने या नहीं जाने का निर्णय करने से पहले इस पार्टी के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। उन्हें सभी जानकारियां दें जिन्हें वे जानना चाहते हैं, जैसे कि नृत्य की तिथि, समय और स्थान। पर्यवेक्षण के प्रकार का उल्लेख करना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए उन्हें बताएं कि क्या अध्यापकों या माता-पिता को संरक्षक बना दिया जाएगा।
  • उसी तरह, आपको अपने माता-पिता को बता देना चाहिए कि आप उन्हें नृत्य में कैसे ले जाने की योजना बना रहे हैं क्योंकि उन्हें इसके बारे में चिंतित होने की संभावना है।
  • यदि आप नृत्य के बाद अन्य गतिविधियों में भाग लेना चाहते हैं, जैसे किसी दोस्त के घर में पार्टी, तो इसका उल्लेख भी करना ज़रूरी है। अपने मित्र का नाम और पता प्रदान करें और उन्हें सूचित करें कि यदि उनके माता-पिता घर पर होंगे
  • Video: The Great Gildersleeve: Engaged to Two Women / The Helicopter Ride / Leroy Sells Papers

    अपनी लंबी दूरी की प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    उन्हें बताएं कि आप क्यों जाना चाहते हैं यदि आप अपने माता-पिता को समझाना चाहते हैं कि आप शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत में पार्टी में जाने के लिए अनुमति देते हैं, तो आपको यह बताना चाहिए कि यह आपके लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है। आप कह सकते हैं कि यह आपका पहला साल हाई स्कूल में है और आप वास्तव में यह अनुभव चाहते हैं या हाई स्कूल में आपका वरिष्ठ वर्ष है, इसलिए यह आपका अंतिम मौका है। कारण बताएं कि आप क्यों जाना चाहते हैं ताकि आपके माता-पिता समझ सकें
  • अगर आपको अपने माता-पिता से क्या कहना है, इस बारे में संदेह है, तो आप कह सकते हैं कि "मैं वास्तव में ड्रेस अप करना चाहता हूं और अपने दोस्तों के साथ मज़े करना चाहता हूं" या "फुटबॉल टीम में मेरे कुछ दोस्त हैं और मैं वास्तव में उनके साथ जश्न मनाने चाहता हूं"। आप यह भी कह सकते हैं कि "मेरे सभी दोस्त जाएँगे, और मुझे सचमुच लगता है कि अगर मैं नहीं जाता तो मुझे एक अनुभव याद आएगा"।
  • अपने माता-पिता (किशोर) चरण 6 के साथ अपने रिश्ते को ठीक करें
    5
    उन्हें सोचने का समय दें यदि आप इस पार्टी के बारे में उत्साहित हैं, तो आप शायद अपने माता-पिता से तत्काल प्रतिक्रिया चाहते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप धैर्य रखें। यदि आप तत्काल प्रतिक्रिया की मांग करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे कोई नहीं कहेंगे। इसके बजाय, उन्हें निर्णय लेने से पहले अपने अनुरोध के बारे में सोचने के लिए कुछ समय दें।
  • जब आप पार्टी की थीम का उल्लेख करते हैं, तो आप इसे शुरू से ही स्पष्ट कर सकते हैं कि आपको तत्काल प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं है। आप कह सकते हैं "हाँ नहीं बोलो या तुरंत नहीं। बस मुझे क्या कहना है सुनो। "
  • धैर्य बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आप विषय पर वापस जाने के लिए एक विशिष्ट समय सुझा सकते हैं। आप कह सकते हैं "आपको इसके बारे में सोचना चाहिए हम कल दोपहर फिर से बात क्यों नहीं करते? "
  • भाग 2
    अपने साथी का परिचय

    Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)

    अपने लंबे दूरी के प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    सच बताएं कि यदि आप किसी पार्टनर के साथ जाएंगे यदि आप इस पार्टी के बारे में उत्साहित महसूस करते हैं क्योंकि एक विशेष व्यक्ति ने आपको जाने के लिए आमंत्रित किया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने माता-पिता को इसका उल्लेख करें। आप सोच सकते हैं कि इससे उन्हें हाँ बताया जाने की संभावना कम होगी, लेकिन यदि आप उन्हें सत्य बताते हैं और इसे छुपाने की कोशिश न करते हैं तो आप परिपक्वता दिखाएंगे।
    • अगर आपको अपने पार्टनर के बारे में अपने माता-पिता को बताने के बारे में संदेह है, तो इसे सरल रखें। आप कह सकते हैं "किसी ने वास्तव में मुझे विशेष रूप से पार्टी में आमंत्रित किया और मुझे बहुत भावनाएं हैं"
  • अपनी लंबी दूरी की प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक 10 छवि
    2
    उन्हें अपने साथी के बारे में जानकारी दें ज्यादातर मामलों में, आपके माता-पिता आपके साथी के बारे में जो कुछ भी कर सकते हैं, वह जानना चाहते हैं। उन्हें जितना संभव हो उतना जानकारी दें, जैसे उनका नाम, वे डिग्री और वे गतिविधियों जिसमें वे भाग लेते हैं आप उन्हें समझा भी सकते हैं कि वे कैसे मिले और आप उस व्यक्ति के बारे में इतना क्या पसंद करते हैं।
  • अपने साथी के परिवार के बारे में आप जितनी जानकारी चाहते हैं, उसे साझा करें यह संभावना है कि आपके माता-पिता भी उनके बारे में जानना चाहते हैं।
  • आपके माता-पिता भी जानना चाहते हैं कि आपके साथी को किस तरह की योग्यताएं मिलती हैं, इसलिए उन्हें उस प्रश्न से बचाव के लिए आपको पकड़ न दें।
  • यदि आपके पास अपने साथी की तस्वीर है, तो कभी-कभी आप इसे अपने माता-पिता के साथ साझा करने में मदद कर सकते हैं।



  • अपने लंबे दूरी के प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    3
    अपने साथी के साथ बैठक की सुविधा प्रदान करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने माता-पिता को अपने साथी के बारे में सारी जानकारी देते हैं, तो भी आप पार्टी में जाने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं। हालांकि, अपने साथी को जानने के लिए व्यक्ति उन्हें सहज महसूस कर सकता है अपने साथी घर को अपने माता-पिता से बात करने के लिए आमंत्रित करें ताकि वे एक-दूसरे को जान सकें।
  • मीटिंग से कुछ दबाव हटाने के लिए, इसे यथासंभव आकस्मिक रूप में बनाएं। आप कुछ ऐसे दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं जिनके माता-पिता पहले से जानते हैं और उन्हें पसंद करते हैं ताकि आपके साथी को यह नहीं लगे कि वे पूछताछ में हैं।
  • एक मूडी कियनाजर चरण 12 के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि
    4
    माता-पिता के बीच वार्तालाप व्यवस्थित करें यदि आपके माता-पिता अभी भी इस विचार के बारे में अनिश्चित हैं कि आप अपने साथी के साथ पार्टी में जाएंगे, तो आपको अपने साथी के माता-पिता से मिलने के लिए एक बैठक की व्यवस्था करनी पड़ सकती है। इस तरह, वे पार्टी के बाद परिवहन विवरण और गतिविधियां पर चर्चा कर सकते हैं, और यदि सभी को सूचित किया गया है और समझौते में आपके माता-पिता को अधिक सहज महसूस हो सकता है
  • आपके माता-पिता को पता है कि अपने साथी के माता-पिता भी संपर्क जानकारी का आदान-प्रदान करने की अनुमति देते हैं।
  • भाग 3
    परिपक्वता का प्रदर्शन करें

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 15 को धुएं
    1
    अपनी चिंताओं और आपत्तियों को सुनो यदि आपके माता-पिता आपको पार्टी में जाने के लिए आराम से नहीं लगते हैं, तो उन्हें पूछिए कि क्यों वे दवाओं और अल्कोहल के बारे में चिंता कर सकते हैं या कौन ड्राइव उन्हें शांतिपूर्वक और धैर्यपूर्वक सुनें ताकि उन्हें स्वयं को व्यक्त करने का अवसर मिले।
    • अगर आपको नहीं पता कि बातचीत कैसे शुरू हुई, तो आप कह सकते हैं "मुझे पता है कि आप पार्टी के बारे में अनिश्चित हैं। आपको क्या चिंता है? "
    • यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने माता-पिता को जब वे आपसे बात करते हैं, तो उन्हें बाधित न करें। एक सम्मानजनक रुख करें और बताएं कि आप अपनी चिंताएं गंभीरता से लेते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को एहसास करें कि आप किशोर हैं अब चरण 6
    2

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    समझौते तक पहुंचने की इच्छा बनाए रखें। जब आपको पता है कि आपकी चिंताएं या आपत्तियां क्या हैं, तो आप उनसे व्यवहार करने के तरीकों को ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, इसका मतलब है कि किसी समझौते पर पहुंचने का स्वभाव होना चाहिए। उदाहरण के लिए, वे आप पार्टी के बाद होने वाली गतिविधियों पर जाने के लिए नहीं चाहते हैं, इसलिए सिर्फ नृत्य पर जाएं और सीधे घर जाएं। आप रात के लिए परिवहन के बारे में चिंता कर सकते हैं, इसलिए आप सुझाव दे सकते हैं कि वे आपको नृत्य में ले जाते हैं और आपको उठाते हैं। अपने माता-पिता को बनाने का एक तरीका खोजें और आप कम से कम एक छोटे से खुश हैं
  • पार्टी के बारे में अपने माता-पिता के साथ एक समझौते तक पहुंचने का एक अन्य तरीका पार्टी की रात के दौरान आवधिक संचार का सुझाव देना है। उदाहरण के लिए, आप उन्हें पाठ संदेश भेजने या कॉल करने के लिए सहमत हो सकते हैं जब आप रात के दौरान कुछ बिंदु पर नृत्य पर पहुंचें और बस जाने से पहले। यदि आप पार्टी के बाद गतिविधियों में जाएंगे, तो आप स्थल पर पहुंचने के बाद आप उन लोगों के साथ संवाद कर सकते हैं और जब आप अपने घर पर हैं
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को एहसास करें कि आप अब किशोर हैं चरण 8
    3
    अपने विश्वास कमाएँ यदि आप एक परिपक्व और जिम्मेदार तरीके से व्यवहार करते हैं, तो आपके माता-पिता आपके पर भरोसा करने की संभावना रखते हैं और आपको पार्टी में जाने की इजाजत देते हैं। घर लौटने के लिए समयसीमा का हमेशा सम्मान करने की आदत है ताकि वे जान सकें कि जब आप कहते हैं कि आप घर आएंगे तो आप होगा। अगर आपको घर में काम दिया जाता है, तो उन्हें याद दिलाया बिना किया जाए उसी तरह, आप अपने भाइयों से दया करें और अपने माता-पिता के हस्तक्षेप के बिना उनसे विवाद सुलझाने की कोशिश करें।
  • आपका अकादमिक प्रदर्शन उन्हें जाने देने के लिए आपको समझा सकता है अच्छे ग्रेड रखने का प्रयास करें ताकि वे जान सकें कि आप अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लेते हैं।
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को एक आईफोन स्टेप 20 प्राप्त करें
    4
    अपना निर्णय स्वीकार करें यदि आपके माता-पिता आखिरकार आप पार्टी में जाने की अनुमति न देने का फैसला करते हैं, तो उनका निर्णय शांतिपूर्वक और परिपक्व रूप से स्वीकार करें। आप जो चाहते थे, उसे न मिलने के लिए विलाप या चिल्ला से बचें यह आपके माता-पिता को केवल परेशान करेगा, इसलिए भविष्य में अन्य घटनाओं पर जाने की संभावना कम होगी। इसके अलावा, यह रवैया उन्हें समझा सकता है कि उन्होंने सही फैसला किया है।
  • यदि आप अपने माता-पिता के निर्णय से परेशान महसूस करते हैं, तो मानसिक रूप से दस तक मानसिक रूप से गणना करें। यह आमतौर पर शांत करने में मदद करता है
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके माता-पिता आपकी उम्र के होते हैं और उन्हें पता है कि इन प्रकार के घटनाओं में क्या हो सकता है। यदि वे आप नहीं जाना चाहते हैं, तो यह संभव है कि यह इसलिए है क्योंकि उन्हें डर है कि आप अपनी गलतियों को दोहराएंगे।
    • यदि आप नशे में आते हैं, तो उस स्थिति में और अपने दम पर घर जाने की कोशिश न करें। उन्हें बुलाओ और उन्हें लेने के लिए कहो। बहुत से माता-पिता यह जानना पसंद करते हैं कि आप नियमों को तोड़ने के लिए चिल्लाने से सुरक्षित हैं। आपकी सुरक्षा आपको किसी बिंदु पर सजा से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप अपने माता-पिता के साथ किए गए एक समझौते का पालन नहीं कर पाते हैं, तो ईमानदारी से कार्य करें अपनी पिछली सीमा के एक घंटे के बाद घर में घुसने की कोशिश मत करो, लेकिन उन्हें बुलाओ और उन्हें सूचित करें कि आपको देर हो जाएगी
    • यदि वे अनिच्छुक या असुरक्षित रहते हैं, तो मामूली पोशाक के लिए विकल्प चुनना सुनिश्चित करें। रूढ़िवादी माता पिता को अधिक से अधिक उचित कपड़े पसंद करते हैं। यह भी ध्यान रखें कि आपका संगठन सस्ती है

    चेतावनी

    • अकादमिक वर्ष की शुरुआत में पार्टी में अल्कोहल या ड्रग्स लेने से बचें। यह आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है, यह बहुत संभावना नहीं है कि आपके माता-पिता आपको भविष्य में जाने की इजाजत दें, अगर वे आप पर भरोसा नहीं कर सकते।
    • यदि आप किसी भागीदार के साथ जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि वह एक विश्वसनीय व्यक्ति है। किसी समूह में ले जाने से आपको सुरक्षित रहने में मदद मिल सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com