ekterya.com

अपने माता-पिता को किसी और के साथ बाहर जाने के लिए समझाने का तरीका

डेटिंग के बारे में अपने माता-पिता के साथ बात करने से पहले शीलिंग लग सकता है डेटिंग के बारे में आपकी राय की खोज करना एक महत्वपूर्ण पहला कदम है जानने के लिए कि आप क्या कहना चाहते हैं और उनके साथ स्पष्ट, प्रत्यक्ष और ईमानदार होने से आपको इस कारण से संवाद करने में सहायता मिलेगी कि आप किसी के साथ जाने के लिए स्वतंत्रता के योग्य क्यों हैं। ऐसा होने की संभावना है कि उनके साथ एक अच्छे संबंध बनाए रखने और समझौते तक पहुंचने के लिए सीखने से उन्हें यकीन हो जाता है कि आप किसी के साथ बाहर जाने के लिए

चरणों

विधि 1
अपने माता-पिता को समझें

इमेज शीर्षक से आपको अपने तिथि को चरण 1 के लिए कन्वेंस करें
1
अपने भाई-बहनों, रिश्तेदारों या रिश्तेदारों से पूछें अगर आपके माता-पिता के पास मजबूत पूर्वाग्रह या डेटिंग के बारे में प्रतिबद्धता है। किसी पूर्वाग्रह से कुछ के द्वारा या उसके विरुद्ध पूर्वाग्रह होता है किसी के साथ बाहर जाने पर अपनी स्थिति को समझने में आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपको यह करने के बारे में और कैसे उनसे बात करनी चाहिए।
  • डेटिंग कुछ परिवारों में कुछ विवादित नहीं है। इसका मतलब है कि ऐसा करने से पूरी तरह से मना किया जाता है। अगर यह तुम्हारा मामला है, तो आपको अकेले होने के बारे में खुद को कैसे समझा जाए, इस पर विचार करना पड़ सकता है आपका निर्णय आपको अपने माता-पिता के साथ गुस्सा, भ्रमित और परेशान महसूस कर सकता है। हालांकि, आपकी भावनाएं पूरी तरह से सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं I कुछ ऑनलाइन संसाधन हैं (इस लेख में उल्लेखित लोगों सहित), जो एकल होने के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता करेगा
  • कुछ अभिभावकों के पास भेदभावपूर्ण अन्य लोगों के प्रति पूर्वाग्रह और व्यवहार हो सकते हैं और आपको सुरक्षित रखने के बारे में नहीं। भेदभाव व्यक्ति के लिंग, रंग, जातीय मूल, कक्षा, उपस्थिति आदि के कारण हो सकता है। इसके अलावा, यह स्पष्ट हो सकता है, जैसे कि लोगों को अपनी पहचान के माध्यम से नहीं - और कम स्पष्ट भी, जैसे कि उनकी पहचान के आधार पर रूढ़िवादी या धारणा के मामले में व्यक्ति के बारे में बुरी तरह बात करना।
  • यदि आपके माता-पिता के पास किसी के साथ बाहर जाने के बारे में मजबूत धार्मिक राय है, तो आप उस व्यक्ति से बात कर सकते हैं, जिस पर आपके माता-पिता के समान धार्मिक विचार हैं और उनके धर्म में किसी को डेटिंग करने के नियमों को समझने में आपकी मदद करने के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक से छवि को शीर्षक दें

    Video: "अपने माँ बाप का दिल ना दुखा" Apne Maa Baap KaTu Dil Na Dukha || #SonicEnterprise

    2

    Video: तुला राशि | जनवरी 2018 राशिफल | Libra | January 2018 Rashifal |#Future Guide#

    यदि आपको लगता है कि यह आपके या आपके साथी के लिए सुरक्षित नहीं है, तो अपने माता-पिता से किसी या यौन संबंध के साथ बाहर जाने के बारे में बात न करें। अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें, आप न्याय करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं यदि वे आपको तारीख या सेक्स करने का दृढ़ता से विरोध कर सकते हैं। यदि आपकी सुरक्षा के लिए आपकी कोई चिंता है, तो एक परामर्शदाता से संपर्क करें ताकि आपको यह बता सकें कि आपके परिवार में क्या होता है और आपकी मदद करता है अगले चरण को पढ़ना जारी रखें।
  • यदि आपकी सुरक्षा आपको उस घटना में चिंतित करती है जो आपके माता-पिता को पता चलता है कि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको सुरक्षा योजनाकार करने के बारे में सोचना चाहिए। यदि आप एक खतरनाक स्थिति में खुद को पाते हैं तो सुरक्षा योजनाकार आपकी सहायता प्राप्त करने की योजना है। आप नीचे दिए गए लिंक पर एक पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करने के लिए अपने माता-पिता को विनती करना चरण 3

    Video: शादी के बाद लड़की ने बदला अपना बयांन, लड़का पहुंचा न्यायलय...

    3
    अपने माता-पिता के साथ किसी भी समस्या या गंभीर समस्या के बारे में विश्वसनीय परामर्शदाता या वयस्क से बात करने पर विचार करें किसी के साथ बाहर जाने के बारे में उनसे बात करने से आपके परिवार में समस्याएं हो सकती हैं जिसके लिए आपको आने पर सहायता की आवश्यकता हो सकती है। सौभाग्य से, किशोरों के लिए निशुल्क फोन लाइनों के साथ इंटरनेट पर मुफ्त सलाहकार और संसाधन हैं जो अपने माता-पिता से बात करने की आवश्यकता रखते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह कॉल करने से पहले एक सुरक्षित या सरकारी वेबसाइट है।
  • विधि 2
    अपने माता-पिता के साथ संवाद करें

    इमेज शीर्षक से आपको अपने तिथि को चरण 4 के लिए अभिस्वीकृत करना चाहिए
    1
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप किसी के साथ बाहर जाने के बारे में उनसे बात करना चाहते हैं। बिना परेशानियों के एक सुरक्षित स्थान खोजें जहां वे बात कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप और उनके पास डेटिंग के बारे में पूरी चर्चा करने का समय है। वार्तालाप शुरू करना हमेशा कठिन हिस्सा होता है, लेकिन एक बार जब आप इसे बोलते हैं तो यह आसान हो जाएगा।
    • आप निम्न कह सकते हैं: "माँ और पिताजी, क्या मैं किसी से बाहर जाने के बारे में आपसे बात कर सकता हूँ? क्या कोई जगह है जहां हम केवल तीन बात कर सकते हैं? " शायद आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि केवल आप ही तीन बोलें - यदि आपके भाई हैं, तो इसके बारे में इसके बारे में बहस मत करो। अगर वहां अन्य लोग हैं, तो वे बातचीत को और अधिक जटिल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करना आपके माता-पिता को आपको चरण 5 के अनुसार दें
    2
    अपने माता-पिता के साथ स्पष्ट रूप से संवाद करें आप सीधे और ईमानदार रहें, और शांत रहने के लिए याद रखें। निम्नलिखित बातें कहकर वार्तालाप शुरू करने पर विचार करें: "किसी के साथ बाहर जाने के बारे में मैं आपसे बात करना चाहता हूं क्योंकि यह विषय मुझे छल और मुझे कुछ चीजों के बारे में बात करना चाहता है।" ऐसा होने की संभावना है कि आपके माता-पिता यह समझते हैं कि आपने उनसे क्या बात करना चाहते थे, इसके बारे में सोचा है।
  • लिखो कि आप उन्हें क्या कहना चाहते हैं। आप अपने विचारों और भावनाओं को लिख सकते हैं और फिर मुख्य बिंदुओं को घेर सकते हैं। मुख्य बिंदु रखने के बाद, उन्हें स्पष्ट करें ताकि वे स्पष्ट और प्रत्यक्ष हों। उन्हें बात करने के लिए एक जगह देने के लिए याद रखें
  • यदि वे आपको अक्सर बीच में आते हैं, तो शांति से उन्हें बताएं कि चर्चा शुरू करने से पहले आप प्रत्येक बिंदु को पूरी तरह समझा सकते हैं। निम्नलिखित की तरह कुछ कहें: "मुझे कुछ बातें कहना है, लेकिन मैं इसे पूरा करना चाहता हूं, इससे पहले कि मैं इसे एक साथ चर्चा करना शुरू कर दूं, ठीक है?"
  • इमेज शीर्षक से आपको अपना दिनांक देना चरण 6
    3
    अपने माता-पिता के बारे में सावधानी से सुनो और उनके दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें। आप मान सकते हैं कि आप उनके दृष्टिकोण के बारे में जानते हैं, जब आप वास्तव में नहीं जानते कि उन्हें कैसा महसूस होता है उन्हें दिखाएं कि आप उनकी भावनाओं और चिंताओं के बारे में परवाह करते हैं वे शायद केवल आपके लिए सर्वोत्तम चाहते हैं, और उन्हें समझने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है कि आप किसी को तिथि करना चाहते हैं।
  • सबसे पहले, आपको यह सुनने में कठिनाई हो सकती है क्योंकि आप उस चीज़ की बात करते हैं जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, अगर आप जो कहते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तो आपको एक बहुत अधिक उत्पादक चर्चा मिलेगी।
  • यदि आप वे जो कहते हैं या वे दिखाना चाहते हैं कि आप उन्हें समझते हैं, इसके बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप इसे सही ढंग से समझकर अपनी बातों को बदल सकते हैं। आप निम्न कह सकते हैं: "तो, वे जो मुझे बताते हैं वह है ...", और आप अपने सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को पुनः समझाते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपको अपने तिथि के चरण 7 के लिए अपने माता-पिता को विनती करना
    4
    मत बहस करो! भावनाओं से दूर हो जाना और तर्कसंगत होना आसान है जब आप चीजों के बारे में बात करते हैं जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं चर्चा से आपको स्पष्ट रूप से संवाद करने में मदद नहीं मिलेगी और वे उस विषय को समझने की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप अपने आप को बहस करते हैं, ऐसा करना बंद करो, उस विषय से बचें जिसे आप कर रहे हैं और बातचीत के एक अधिक तटस्थ विषय के साथ जारी रखें।
  • यदि आपके माता-पिता बहस करना और गुस्सा करना शुरू करते हैं, तो समस्या को एक तरफ छोड़ दें और शांत होने के बाद किसी और के साथ बाहर जाने की बात करें।
  • इमेज का शीर्षक, आपका दिमाग का संकलन करने के लिए शीर्षक 8
    5



    किसी से डेटिंग के बारे में आपकी उम्मीदें आपके माता-पिता से अलग हैं तो बातचीत करें। वार्ता एक प्रक्रिया है और इससे पहले कि हर चीज हल हो गई है, उससे कुछ बातचीत की आवश्यकता हो सकती है। दोनों पक्षों को खुश करने वाले समझौतों तक पहुंचने के लिए कार्य करें
  • उदाहरण के लिए, शायद आपके माता-पिता को समूह नियुक्ति में जाने में कोई समस्या नहीं है, भले ही वे अभी भी नहीं चाहते कि आप व्यक्तिगत नियुक्तियों में जाए इसके अलावा, यदि आप अपने माता-पिता के साथ एक समझौते का सम्मान करने में सक्षम हैं, तो वे आपको बाद में डेटिंग करने में अधिक स्वतंत्रता दे सकते हैं
  • छवि शीर्षक से चित्रित करना आपके माता-पिता को आपको तिथि 9
    6
    अपने माता-पिता के लिए नहीं कहने के लिए तैयार हो जाओ याद रखें कि पहले आप गुस्सा, निराश या निराश महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह ठीक है। उन्हें निराश नहीं करने के लिए हर संभव प्रयास करें, भले ही आप निराश महसूस करें। यदि आपको कुछ समय लेने की ज़रूरत है, तो एक शांत जगह पर जाएं जहां आप थोड़ी देर के लिए अकेले रह सकते हैं और अपनी भावनाओं को एक डायरी में लिख सकते हैं, ऐसा करने से आपको शांत करने में मदद मिलेगी।
  • थोड़ी देर के बाद, स्थिति की जांच करें और तय करें कि किसी समय में या फिर किसी को डेटिंग करने के मुद्दे का उल्लेख करना चाहिए या नहीं। यदि आप किसी के साथ बाहर जाने के बारे में बातचीत में शांत और परिपक्व रह सकते हैं, तो आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आप उनके विचारों से अधिक परिपक्व हैं।
  • यदि आपके माता-पिता नहीं कहते हैं, तो आप बाद में बातचीत कर सकते हैं या यह पूरी तरह से गैर-परक्राम्य हो सकता है। जो भी मामला है, कम समय खर्च करने के बजाय अपने माता-पिता के साथ अधिक समय बिताने पर विचार करें। आपका पहला आवेग आपके माता-पिता से दूर हो सकता है - हालांकि, उनके साथ एक ठोस संबंध बनाए रखने से आपको लंबे समय तक सहायता मिलेगी।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करने के लिए अपने माता-पिता को कदम 10
    7
    अगर आपके माता-पिता स्वीकार करते हैं कि आप किसी के साथ बाहर जाते हैं या यदि वे अन्यथा कहते हैं तो एक अच्छे रिश्ते को बनाए रखें अपने रिश्तों के बारे में नियमित रूप से या तो व्यक्तिगत रूप से या व्यक्तिगत बातचीत में उनसे बात कर रहें। अपने माता-पिता के साथ रहने की तारीख निर्धारित करें, जहां आप उनके साथ जा सकते हैं और अपने जीवन और आप क्या कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने रिश्ते की वजह से समस्याएं शुरू करते हैं, तो अपने माता-पिता के साथ एक और बातचीत करें। यह स्वाभाविक है क्योंकि किसी के साथ बाहर जाने से कई नई परिस्थितियां मिलेंगी जो आपको चर्चा करने की आवश्यकता होती है। ऊपर वर्णित समान संचार प्रक्रियाएं करें
  • दोनों पक्षों को स्थिति के बारे में अच्छा लगता है इससे पहले आपको कई बार इसी मुद्दे पर चर्चा करनी पड़ सकती है। याद रखें कि यह विकास की प्रक्रिया है और किसी को स्वस्थ तरीके से डेटिंग करने की समस्याओं पर बातचीत करने से आपके माता-पिता और अपने साथी के साथ अपने संबंध को मजबूत कर सकते हैं।
  • विधि 3
    डेटिंग के मुद्दे पर चर्चा करें

    इमेज शीर्षक से आपको अपना तिथि देने के लिए कॉन्फेंस अपने माता-पिता का शीर्षक चरण 11
    1
    अपने माता-पिता को यह बताएं कि किसी के साथ बाहर जाने के लिए इसका क्या मतलब है और उनसे पूछें कि उनके लिए इसका क्या मतलब है। डेटिंग का अर्थ उनसे आपके लिए बहुत कुछ अलग है। यदि आप दोनों और वे एक ही बात के बारे में बात करते हैं तो उन्हें उत्पादक वार्तालाप होने की अधिक संभावना होगी।
    • अगर किसी के साथ बाहर जाकर आप का मतलब है कि सप्ताहांत पर अपने दोस्तों के साथ ग्रुप की तिथियां हों और 10 में घर वापस आ जाए, तो यह संभव है कि आपके माता-पिता को आपको बाहर निकालने में कोई समस्या नहीं है।
    • इसके विपरीत, अगर आप उस व्यक्ति के साथ हर दिन देखना या बात करना चाहते हैं, जहां आप बाहर जाते हैं और घर जाते हैं, तो आपके माता-पिता को यह जानना होगा कि किसी के साथ आपके साथ जाने का क्या अर्थ है।
    • किसी को डेटिंग करने के विषय के साथ अपने जीवन में क्या होता है, इसके संदर्भ के बारे में उन्हें और अधिक बताएं, उन्हें आपको समझने में और आपकी सहायता करने के लिए किसी कारण की तारीख में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके कई मित्र पहले से किसी को पिछले चार सालों से बता चुके हैं और आप अभी तक नहीं हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करने के लिए अपने माता-पिता को विनती करें चरण 12
    2
    बताएं कि कौन क्या, कब और कहाँ नियुक्ति और आप आपके लिए एक नियुक्ति के लिए क्या ज़रूरी है, इसके विवरण की समीक्षा करने से आपको यह पता चलेगा कि नियुक्ति से क्या उम्मीद की जा सकती है विवरणों पर चर्चा करने से आप क्या अपॉइंटमेंट से क्या चाहते हैं, इसके बारे में गलत धारणाओं को स्पष्ट कर सकते हैं, और बातचीत करने की जरूरत वाली चीजों को बेनकाब कर सकते हैं, जैसे वे घर आने की उम्मीद करते हैं या नियुक्ति से घर कैसे पहुंचे
  • अगर आपको लगता है कि आपके माता-पिता को कोई समस्या नहीं होगी जिसमें आप उस व्यक्ति के साथ बाहर जाते हैं, जो आपको रूचि रखते हैं, उन्हें उसके बारे में बताएं, आप उससे कैसे मिले और यहां तक ​​कि आपको उसे क्यों पसंद है?
  • उन्हें बताएं कि नियुक्ति कैसे दिखाई देगी समझाओ कि आप किसके साथ बाहर जाएंगे, आप क्या करेंगे, आप कहां होंगे, आप उस जगह कब जाएंगे और घर पर आप कितनी बार आएंगे
  • अगर आप उस व्यक्ति के साथ होने की योजना बनाते हैं जिसे आपने बार-बार या नियमित रूप से किया है, तो अपने माता-पिता को पता चले कि नियुक्ति कैसा दिखाई देगी। उन्हें बताएं कि आपको कहां उम्मीद की जाती है, वयस्कों या जो लोग आपके साथ होंगे और यदि कुछ हो, तो वे अपने माता-पिता के साथ कैसे संवाद कर सकते हैं।
  • छवि 13 दिसम्बर के लिए आपका नाम देने के लिए अपने माता-पिता का नाम दें
    3

    Video: vashikaran || Pati Ko Vash Mein Karne Ke Upay || Vashikaran Totke || Lotus Vastu Shastra

    सेक्स के बारे में अपने माता-पिता से बात करें यह पहली बार में अजीब लग सकता है, लेकिन आपके माता-पिता आपके अपेक्षा से बेहतर जवाब दे सकते हैं। आपको कुछ गलत धारणाएं हो सकती हैं कि वे कैसा महसूस करते हैं या सेक्स के बारे में क्या सोचते हैं। आप निम्न कह सकते हैं: "मुझे पता है कि माता-पिता के साथ यौन संबंध के बारे में बात करना अजीब है, लेकिन मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम इसके बारे में बात करें।"
  • कुछ माता-पिता को सेक्स करने में कोई समस्या नहीं होगी, जब तक आप स्वयं की रक्षा करते हैं और पर्याप्त आयु और परिपक्वता रखते हैं। ऐसे अन्य माता-पिता हैं जो अपने बच्चों को शादी नहीं करवाते जब तक वे शादी नहीं कर लेते। और इन दो प्रकार के माता-पिता के बीच एक बड़ी संख्या है।
  • यह पता लगाना कि आपके माता-पिता सेक्स के बारे में क्या सोचते हैं, आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि बातचीत कैसे करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता नहीं चाहते हैं कि आप किसी को अवगत कराएं क्योंकि वे चाहते हैं कि आप यौन संबंध न हों, तो आपको अकेले तारीख से पहले ग्रुप तिथियों में जाने के लिए अनुमति मांगने के बारे में सोचना चाहिए।
  • यदि आपके माता-पिता को गर्भावस्था के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें यह बताना चाहिए कि आप अपने आप को रक्षा करना चाहते हैं एक यौन स्वास्थ्य क्लिनिक पर जाकर यौन स्वास्थ्य के बारे में अधिक जानने पर विचार करें, जैसे कि "नियोजित अभिभावक" संयुक्त राज्य अमेरिका में, या सेक्स के बारे में डॉक्टर के साथ बात करते समय उन्हें पता है कि आप अच्छी तरह से सूचित और तैयार हैं यदि आप किसी स्वस्थ और सूचित तरीके से सेक्स के बारे में उनसे बात कर सकते हैं, तो आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आप जितना सोचते हैं उतना परिपक्व हो चुके हैं।
  • यदि आप यौन सक्रिय नहीं हैं और यौन सक्रिय होने की योजना नहीं है, तो उन्हें बताएं कि आपने सेक्स करने का इंतजार किया है! यह संभवतः उन्हें राहत महसूस करेगा, अगर वे सेक्स के बारे में चिंतित हैं
  • इमेज शीर्षक से आपको अपना तिथि देने के लिए कॉन्फिन अपने माता-पिता का कदम 14
    4
    अपने माता-पिता से पूछो कि उम्र क्या है या आप कितनी परिपक्व होने चाहिए, आपको किसी तारीख को होना चाहिए। शायद उन्होंने इस प्रश्न का उत्तर स्थापित नहीं किया है, जो आपके पक्ष में काम कर सकता है आप उनसे पूछ सकते हैं कि आप उन्हें कैसे दिखा सकते हैं कि आप किसी के साथ बाहर जाने के लिए तैयार हैं। हो सकता है कि अगर आप अधिक जिम्मेदारियों को लेते हैं या स्कूल में अपने प्रदर्शन को बेहतर करते हैं, तो वे महसूस करेंगे कि आप किसी के साथ बाहर जाने के लिए तैयार हैं।
  • अपने माता-पिता अपने परिपक्वता के बारे में चिंतित हैं, तो घर पाने के लिए यकीन है कि जब वे, कर बताने के लिए तुम कहाँ हो पाठ संदेश भेजने की अपेक्षा की जाती है, और क्या आम तौर पर Debas प्रभार लेने के लिए उत्तरदायित्व के साथ कार्य किया। यदि आप देखते हैं कि आप परिपक्व और लगातार कार्य करते हैं, तो आपके माता-पिता आपको किसी के साथ जाने की संभावना रखते हैं।
  • यदि आप बहुत छोटी हैं तो आप चाहते हैं कि आप किसी के साथ रहें, आपको प्रतीक्षा करने के लिए अकेले खुशी से रहने के कुछ तरीकों के बारे में सोचना पड़ सकता है नीचे दिए गए लिंक एक व्यक्ति की जिंदगी जीने के बारे में बताते हैं
  • यदि आप उम्र से मिलने के बारे में हैं तो आप चाहते हैं कि आपको किसी के साथ जाना है, उनसे पूछें कि क्या वे बातचीत के लिए तैयार हैं और आप समूह या परिवार की नियुक्तियों में जाने के लिए तैयार हैं
  • छवि को शीर्षक से शीर्षक दें, आपकी तिथि को चरण 15 के साथ दें
    5
    अपने माता-पिता से पूछें कि उन्हें समस्याएं हैं या नहीं। इस जानकारी को जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप यह मान सकते हैं कि आपको किसी ऐसे व्यक्ति से बाहर जाने की इजाजत है जो हाई स्कूल में नहीं है, जबकि वे सोच सकते हैं कि आपको केवल अपनी उम्र के लोगों के साथ जाना चाहिए। यदि आप इस भ्रम को स्पष्ट नहीं करते हैं, तो आप उन्हें बाद में गलती से बदल सकते हैं।
  • पता लगाएं कि उम्र क्या है, ये सोचते हैं कि कोई भी आपके लिए बहुत ही जरूरी है या बहुत पुराना है। उनसे पूछें कि क्या उनके पास कोई अन्य विनिर्देश है जिनके बारे में वे अनुमति देते हैं (या नहीं) छोड़ने के लिए
  • यदि आपके माता-पिता को उनके लिंग, त्वचा का रंग, जातीयता, कक्षा, क्षमता, उपस्थिति, आदि के कारण किसी से डेटिंग में समस्या है, तो हो सकता है क्योंकि उनके कुछ व्यवहार भेदभावपूर्ण हैं और आपको सुरक्षित रखने के बारे में नहीं। इस मामले में क्या करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए चरण 1.2 देखें।
  • युक्तियाँ

    • स्पष्ट रूप से और सीधे अपने माता-पिता के साथ संवाद करें।
    • अपने माता-पिता के साथ धैर्य रखें
    • उन्हें दिखाने की कोशिश करें कि आपने कितना परिपक्व किया है।
    • उनकी बातों को ध्यान से सुनो और उनके परिप्रेक्ष्य को समझने की कोशिश करें।
    • उद्धरण चिह्नों को उन कामों के साथ जारी रखने के लिए प्रेरणा के रूप में उपयोग करें जिन्हें आप करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com