ekterya.com

अपने माता-पिता को आपको एक लैपटॉप खरीदने के लिए कैसे समझें

एक लैपटॉप आप का मनोरंजन जानने के लिए और एक कंप्यूटर के सभी संसाधनों अपने साथ ले देता है कि एक उत्कृष्ट उपकरण है। चाहे आप स्कूल के लिए एक चाहते हैं या सिर्फ अपने परिवार के साथ एक कंप्यूटर साझा करना बंद करना चाहते हैं, आप एक ठोस तर्क तैयार करने और धैर्य से अपने माता-पिता के साथ बात आप एक खरीदने के लिए सीखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
लैपटॉप खरीदने के लिए तर्क तैयार करें

छवि शीर्षक 124910 1
1
पता लगाएँ कि लैपटॉप की कीमत क्या है और उनकी तुलना करें आप जिस प्रकार के लैपटॉप की ज़रूरत है या जो चाहते हैं, उसके बारे में पता करें अपने प्रश्न पूछें जैसे "मैं मुख्य रूप से किसका उपयोग करूँगा?", "क्या प्रोग्राम मैं उपयोग करूं?", "कितना भंडारण स्थान की आवश्यकता है?" यह सब ध्यान में रखते हुए आप चाहते सुविधाओं के साथ लैपटॉप की कीमतों की तुलना।
  • ब्रांडों और खुदरा विक्रेताओं को बहुत कम कीमतों पर बेचने वाले पुन: उपयोग या प्रयुक्त लैपटॉप की जांच करें।
  • कई लैपटॉप की कीमतों और सुविधाओं की एक तुलनात्मक तालिका बनाएं या एक तुलनात्मक तालिका ऑनलाइन ढूंढें और प्रिंट करें अपने माता-पिता को दिखाने के लिए कि आपने इसे बहुत अच्छी तरह से विश्लेषण किया है और आपको बहुत कुछ पता चला है
  • Video: Our Miss Brooks: Magazine Articles / Cow in the Closet / Takes Over Spring Garden / Orphan Twins

    छवि को आप अपने लैपटॉप खरीदने के लिए कॉन्फिन्स अपने माता पिता का शीर्षक चरण 2
    2
    आपको उन्हें कुछ देना चाहिए या कोई सौदा करना चाहिए विचार करें कि आप अपने माता-पिता को लैपटॉप खरीदने के बदले आप क्या कर सकते हैं। तुमसे वादा करता हूँ उन्हें अपने अगले नोटबुक में अच्छा ग्रेड मिल रहा, पता चला है कि आपके माता-पिता आपको मिल देखना चाहेंगे घरेलू साप्ताहिक या मासिक कार्यों, या अन्य लक्ष्य की एक निश्चित राशि बनाते हैं।
  • उन्हें एक विशिष्ट उद्देश्य बताएं कि आप रह सकते हैं और आप प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने माता पिता से बात करते हैं, आप कह सकते हैं या कुछ और "मैं आगे अंग्रेजी वर्ग अगले सेमेस्टर में एक बेहतर ग्रेड लाना होगा" क्या आप जानते हैं कि आप उपयोग कर सकते हैं और लगता है कि आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि आपको एक लैपटॉप खरीदें 3 करने के लिए कॉन्फेंस अपने माता पिता का शीर्षक
    3
    एक लैपटॉप होने के व्यावहारिक कारण बताएं। सोचें कि एक लैपटॉप आपके लिए जीवन आसान कैसे बना सकता है या आपको और अधिक सफल बना सकता है। जब वह अपने माता पिता से बात करने के लिए समय आता है, उन्हें व्यावहारिक कारणों बता एक लैपटॉप और एक लाभ ऐसे पोर्टेबिलिटी, सुविधा और खुदरा अंतरिक्ष के रूप में एक कंप्यूटर, की तुलना में है।
  • स्कूल के लिए, सोचें कि आप नोट्स लेने के लिए लैपटॉप का उपयोग कैसे कर सकते हैं (यदि आप ऐसा करने की अनुमति है), इसे अध्ययन या ट्यूशन समूह में ले जाएं, या डिजिटल लाइब्रेरी और अन्य संदर्भ संसाधनों का उपयोग करें यदि आप कम समय में कॉलेज जा रहे हैं, तो आप अपने माता-पिता को बता सकते हैं कि आपको नोट्स लेने, जांच करने और वीडियो कॉल करने के लिए लैपटॉप की आवश्यकता होगी!
  • कुछ छात्रों के पास वास्तव में लैपटॉप के साथ बेहतर शैक्षणिक प्रदर्शन होता है अगर वे हाथ से बहुत धीरे धीरे लिखते हैं या नोट्स लेने में अन्य समस्याएं हैं। यदि आपको इसके साथ समस्याएं हैं, तो इसका उपयोग तर्क में करें कि आप अपने माता-पिता की पेशकश करते हैं।
  • आप एक लैपटॉप कदम खरीदने के लिए अपने माता पिता को विनती शीर्षक छवि 4
    4
    अपने शौक के लिए लैपटॉप का उपयोग करने और अपने कौशल का विकास करने की योजना बनाएं। इस बारे में एक तर्क के बारे में सोचें कि आप उपयोगी और लाभकारी गड़बड़ियों की प्रतिभा को विकसित करने के लिए एक लैपटॉप का उपयोग कैसे कर सकते हैं क्या आप ग्राफिक डिजाइन, कंप्यूटर कोडिंग या लेखन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? इन कौशलों को सीखने और अभ्यास करने के लिए आपको एक लैपटॉप की ज़रूरत है जो बाद में नौकरियां बन सकती थी।
  • उन्हें अपने माता-पिता को दिखाएँ वहाँ कई मुफ्त ऑनलाइन शैक्षिक संसाधनों है कि एक लैपटॉप है, जो आप लंबे समय तक के लिए और एक कंप्यूटर स्कूल या परिवार की तुलना में अधिक स्वतंत्रता के साथ उपयोग कर सकते हैं पर यहां पहुंच सकता हैं।
  • छवि का शीर्षक आपको अपने लैपटॉप खरीदने के लिए एक लैपटॉप कदम 5
    5
    कम्प्यूटर का प्रयोग धीमी गति से करें अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप वर्तमान में परिवार या पर्सनल कंप्यूटर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, यह दिखाने के लिए कि आप हर समय लैपटॉप का इस्तेमाल नहीं करेंगे। यदि आवश्यक हो, तो अपने माता-पिता से बात करने से पहले स्क्रीन के सामने कम समय बिताने का प्रयास करें ताकि आप अपनी अच्छी आदतों का उल्लेख कर सकें, जब वे बात करने के लिए बैठ जाएं
  • कंप्यूटर को केवल एक ही समय में आधे घंटे का प्रयोग करें या केवल जब आप दिन के अंत में अपने होमवर्क को पूरा कर लेंगे।
  • छवि शीर्षक से आपका लैपटॉप खरीदें आप एक लैपटॉप कदम 6
    6
    लिखें कि आप क्या पेशकश करने जा रहे हैं जो कुछ भी आपने पाया है, अपने सभी तर्कों और एक लैपटॉप के लिए जो पेशकश करने जा रहे हैं उसे इकट्ठा करें और इसे व्यवस्थित रूप से लिख दें या इसे प्रिंट करने के लिए कंप्यूटर दस्तावेज़ पर लिखें और इसे अपने माता-पिता को दिखाएं। उन्हें दिखाएं कि आप ज़िम्मेदार हैं, आपने इस बारे में बहुत कुछ सोचा है और आप अपने लक्ष्यों के साथ रहना चाहते हैं ताकि आप अपने लैपटॉप का उपयोग कर सकें।
  • आप लैपटॉप के बदले में जो पेशकश करने जा रहे हैं, उसके लिए आप अपना खुद का "अनुबंध" या समझौता भी तैयार कर सकते हैं, ताकि आप अपनी प्रगति को रिकॉर्ड कर सकें और अपने माता-पिता को इस प्रस्ताव का पालन करने दें।
  • Video: Hommage à Aaron Swartz

    भाग 2
    अपने माता-पिता से बात करें

    छवि शीर्षक से आप को लैपटॉप खरीदने के लिए अपने माता-पिता को विनती करें 7



    1
    उन्हें दयालुता से पूछो और उन्हें अपनी कृतज्ञता दिखाएं। अपने माता-पिता से शांत, मरीज और सम्मानजनक तरीके से बात करें जब आप उन्हें बताएं कि आप लैपटॉप चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप समझाएं कि आपको एक क्यों चाहिए, इसे पाने के लिए आप क्या करने के लिए तैयार हैं, और आप इसे खरीदने में आपकी कितनी तारीफ करेंगे
    • उन्हें कुछ कहें, "माँ और पिताजी, मैं अपने निजी इस्तेमाल के लिए एक लैपटॉप लेना चाहता हूं। मुझे पता है कि अब मेरे पास इसे खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है और मैं चाहता हूं कि आप मेरी सहायता करें और मुझे एक की अनुमति दें। दरअसल, मैं उन चीजों की सराहना करता हूं जिन्हें उन्होंने मुझे खरीदा है या जो मैंने पहले खरीदी में मेरी मदद की है और मुझे लगता है कि यह मेरे लिए उपयोगी साबित होगा और यह लायक हो जाएगा। "
  • छवि आपको एक लैपटॉप खरीदने के लिए कॉन्फेंस अपने माता पिता का शीर्षक 8
    2
    उन्हें अपना तर्क या लिखित अनुबंध दिखाएं अपने माता-पिता को सिखाओ जो आपने सीखा है और आपके द्वारा किए गए तर्क। उनको समीक्षा करने के लिए उन्हें समय दें और उनके बारे में किसी भी प्रश्न या टिप्पणियों पर चर्चा करें।
  • यदि आपने कोई अनुबंध या अनुबंध तैयार किया है, तो आप उन्हें कुछ संपादित कर सकते हैं या जोड़ सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि जब कोई समझौते पर पहुंच जाए, तो इसे आधिकारिक बनाने के लिए हर कोई इस पर हस्ताक्षर कर सकता है।
  • छवि आपको एक लैपटॉप खरीदने के लिए अपने माता-पिता को विनम्र करने का शीर्षक 9
    3
    उनकी चिंताओं को ध्यान से सुनो ध्यान से अपने कारणों पर संदेह है या नहीं एक लैपटॉप खरीदने के लिए तैयार होने के लिए सुनें। क्रोध या अधीरता whines के साथ प्रतिक्रिया है, क्योंकि यह कम स्वीकार करने से इसे खरीदने के लिए या यहां तक ​​कि आप के साथ इस बारे में बात की संभावना होगी बचें।
  • यदि आप लैपटॉप की कीमत के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें बताएं कि आप मूल्य का हिस्सा भुगतान करने जा रहे हैं या समय के साथ आप जो खर्च किए हैं वह वापस करेंगे। अगर उन्हें लगता है कि आप काफी पुरानी अपने लैपटॉप के लिए नहीं कर रहे हैं, एक दोस्त अपनी उम्र, जो एक है बताओ।
  • छवि आपको एक लैपटॉप खरीदने के लिए कॉन्फेंस अपने माता पिता का शीर्षक 10
    4
    कीमत के बारे में बात करें और भुगतान योजना का पालन करने पर विचार करें। उन्हें दिखाएं कि आप समझते हैं कि लैपटॉप एक महंगा निवेश है और आप कीमत का हिस्सा देने के लिए तैयार हैं, अगर आपके पास पैसा है, या यह कि आप समय पर खर्च किए गए सभी या उसके हिस्से का भुगतान करेंगे। किसी असाइनमेंट या काम से धन का उपयोग करें, अन्य तरीकों के बारे में बात करें जिनसे आप पैसा कमा सकते हैं और यदि संभव हो तो अपने माता-पिता को धन वापस कर सकते हैं।
  • अगर आपने कुछ बचाया है तो अपने पैसे ले लीजिए आप कह सकते हैं "मेरे पास केवल [धन का `एक्स` है] अगर आपने उस राशि का योगदान दिया है, तो क्या आप बाकी का भुगतान करने के लिए तैयार होंगे? "
  • छवि आपको एक लैपटॉप खरीदने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करते हुए चरण 11
    5
    सीमाओं पर सहमत अपने माता-पिता से किसी भी सीमा के बारे में बात करें ताकि वे एक लैपटॉप खरीद सकें, अगर आप उन्हें लैपटॉप खरीद सकें, जहां आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं, आप इसका उपयोग कितनी देर तक कर सकते हैं और आप इसके लिए क्या उपयोग कर सकते हैं। उन्हें लैपटॉप या अन्य उपायों पर अभिभावकीय सेटिंग नियंत्रित करने के बारे में सोचें, जो उन्हें लगता है कि उन्हें लेना चाहिए।
  • आप अपने लैपटॉप को घर में अकेले उपयोग करने के लिए सहमत हो सकते हैं, जब आप घर पर हों, बस इसे स्कूल के काम के लिए उपयोग करें और इंटरनेट पर सर्फ करें, इसके बजाए खेलने के लिए या कुछ इसी तरह का उपयोग करें।
  • वह यह भी बात करता है कि लैपटॉप खोने या हानि करने के परिणाम क्या होंगे। आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक कठिन मामला या मामला खरीदने की पेशकश कर सकते हैं कि वह टूट नहीं पाता है या आप इसे बीमा भी कर सकते हैं यदि आपके माता-पिता उस विकल्प का मूल्यांकन करने में आपकी मदद करना चाहते हैं।
  • छवि आपको एक लैपटॉप के लिए 12 कदम खरीदें
    6
    आपको प्रतीक्षा करने के लिए तैयार होना चाहिए अपने तर्क के बारे में उन्हें सब बताकर और अपने माता-पिता के साथ विभिन्न विकल्पों के बारे में बात करने के बाद, उन्हें इस पर विचार करने का समय दें धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा मामले में वे यह विश्लेषण या सबसे अच्छा लैपटॉप और कीमतों के बारे में खुद के लिए पता लगाने के लिए और अधिक समय की जरूरत है।
  • आप उन्हें बता भी सकते हैं "मैं अभी आपको बताना चाहता हूं, लेकिन आपको तुरंत जवाब देने की जरूरत नहीं है। उनके बारे में सोचने के लिए समय होने पर हम फिर से बात कर सकते हैं। "
  • यदि आपके माता-पिता एक लैपटॉप खरीदने से इनकार करते हैं, तो आपका जवाब स्वीकार करें और उनके साथ बहस न करें। उन्हें अपनी परिपक्वता दिखाएं और अब के लिए विषय छोड़ दें। आप एक नए परिप्रेक्ष्य या तर्क के साथ एक कुछ हफ्तों या महीनों बाद में फिर से यह उल्लेख कर सकते हैं, या एक समय में उनके साथ सहमत हो जब वे और अधिक आपके प्रस्ताव पर विचार करने को तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने माता-पिता को आपको एक देने का अवसर देने के लिए उन्हें लैपटॉप के लिए क्रिसमस के लिए या आपके जन्मदिन के लिए अधिक या कम से पूछिए। आप कम उपहार प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह आपके कंप्यूटर के लिए इसके लायक होगा!
    • सुनिश्चित करें कि आप इस समय के दौरान अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, जैसे अच्छे अकादमिक प्रदर्शन आदि।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक लैपटॉप खरीदने के लिए कहने से पहले संभवतः संभवतः व्यवहार करें: आप उनसे पहले रात के बारे में चर्चा करने के बाद उनसे नहीं पूछना चाहते। आपके माता-पिता को लगता है कि आप परिपक्व हो सकते हैं और एक लैपटॉप के लिए पर्याप्त जिम्मेदार हैं।
    • अपने ग्रेड को गंभीरता से लें और फिर उन्हें बताएं कि आपको अकादमिक उपयोग के लिए एक लैपटॉप की ज़रूरत है।

    चेतावनी

    • अपने माता पिता को इसे खरीदने या उनके साथ लैपटॉप पर बहस न करें। अगर वे कहते हैं, अपने फैसले का सम्मान करें और एक पल के लिए इंतजार करें, जब वे इसे खरीदने के लिए सहमत हों या जब तक आप इसे स्वयं खरीदने के लिए पैसा बचा न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com