ekterya.com

सेक्स करने के लिए कैसे कहने के लिए

कहने में कुछ भी गलत नहीं है कि आप यौन संबंध नहीं चाहते हैं। चाहे आप खुद को अलैंगिक रूप से मानते हों, शादी के समय तक ब्रह्मचर्य बने रहें, अन्य कारणों से या आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं, आपको इसे अपने साथी के साथ संचार करना सहज महसूस करना चाहिए। अपनी इच्छाओं को संवाद करने के लिए जानें, ताकि आप समस्याओं के बिना सेक्स करने के लिए कोई नहीं कह सकते।

चरणों

भाग 1
प्रभावी ढंग से संवाद

इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स चरण 1
1
अभ्यास कह रही है "नहीं"। बहुत से लोग नर्वस या अजीब महसूस करते हैं जब वे किसी को बताते हैं कि वे सेक्स करने के लिए तैयार नहीं हैं या वे किसी निश्चित समय पर यौन संबंध नहीं चाहते हैं। अभ्यास कह रही है "नहीं" एक दर्पण के सामने, जब आप अकेले अपने कमरे में हैं, तो उपयोगी हो सकता है अपने फैसले और व्यवहार में विश्वास व्यक्त करने का प्रयास करें: "नहीं, मैं अभी सेक्स नहीं करना चाहता हूँ" या "नहीं, मैं अभी तक सेक्स करने के लिए तैयार नहीं हूं"।
  • इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स 2
    2
    अपनी भावनाओं को पहले से बताएं कुछ अवसरों में और यदि आपके पास एक स्थिर साथी है, तो आपको यह बताने के लिए माना जाता है कि आप सेक्स करने की तरह महसूस नहीं करते हैं। अगर आपको अच्छा नहीं लगता है या यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो इससे पहले कि आप दोनों अकेले हों, इसे स्पष्ट करने का प्रयास करें
  • यदि आपके पास कोई अपॉइंटमेंट है या आप अपने साथी के साथ रात बिताएंगे, तो उसे बताएं कि क्या आपको ऐसा महसूस नहीं हुआ है। अगर चीजें रोमांटिक या अजीब हो जाती हैं, तो आपका साथी सोच सकता है कि जब आप वास्तव में नहीं हैं, तो आप सेक्स करना चाहते हैं।
  • कुछ अवसरों पर, लोगों को अस्वीकार कर दिया जाता है या उन्हें चोट पहुंचती है यदि उनके सेक्स प्रस्तावों को स्वीकार नहीं किया जाता है। अपने साथी को यह बताने के लिए कि आप यौन संबंध नहीं चाहते हैं, अपनी भावनाओं को सुरक्षित कर सकते हैं। अवांछित प्रस्तावों को बाद में अस्वीकार करने से बचें।
  • इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स 3
    3
    किसी अन्य समय के लिए सेक्स को स्थगित करने का प्रयास करें कभी-कभी, आप किसी निश्चित समय में यौन संबंध नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि सेक्स को बाकी दिन के लिए अस्वीकार कर दिया गया है। अपने साथी को सुझाव दें कि यह देखने के लिए इंतजार करना बेहतर है कि आप बाद में कैसा महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मुझे थोड़ा थका हुआ लगता है और मैं एक मिनट के लिए आराम करना चाहता हूं। देखते हैं कि रात के खाने के बाद मुझे कैसा महसूस होता है"। यदि आप व्यस्त हैं, थक गए हैं या जोर दिया है, तो यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि आप जब सेक्स करना चाहते हैं और कब नहीं चाहते। अपने साथी को उस दिन बाद में फिर से प्रयास करने का अवसर दो।
  • इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स चरण 4
    4
    अपने साथी के लिए अपने कारणों को बताएं यदि आप सेक्स करना नहीं चाहते हैं तो आपको कोई स्पष्टीकरण नहीं देना चाहिए। हालांकि, अगर आप किसी के साथ संबंध में हैं, तो यह स्पष्ट करने के लिए स्वस्थ है कि आप सेक्स के मूड में क्यों नहीं हैं। इस तरह, आप अपने साथी को आपकी और आपकी यौन इच्छाओं को बेहतर समझने में मदद करेंगे।
  • कभी-कभी, कारण सरल होते हैं आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "आप जानते हैं कि मैं आपको प्यार करता हूं और मुझे आपके साथ सेक्स करना अच्छा लगता है, लेकिन आज मुझे काम पर एक बहुत ही तनावपूर्ण दिन था और मुझे लगता है कि मैं स्वयं के साथ थोड़ा बुरा महसूस करता हूं। बेहतर एक फिल्म देखने और कल फिर से कोशिश की तरह आराम करो"।
  • यदि कोई और अधिक जटिल कारण है कि आप सेक्स नहीं करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए अपने सहयोगी के साथ साझा करना ज़रूरी है। क्या आप अपने साथी से नाराज हैं? क्या आपके शरीर और आपकी उपस्थिति के बारे में नकारात्मक भावनाओं के कारण यौन इच्छा नहीं है? यदि कोई गहरी समस्या है, तो समय तय करें जब आप अपने साथी के साथ इस बारे में बात कर सकते हैं। शांत रहना और अपने शब्दों को एक स्पष्ट तरीके से और महत्वपूर्ण बिना बिना रहना याद रखें
  • इमेज शीर्षक से नो नो टू सेक्स चरण 5
    5
    सेक्स करने के लिए बाध्य महसूस न करें कभी-कभी, लोगों को सेक्स करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, खासकर यदि वे ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो सामान्य रूप से, यौन संबंध में ले जाती हैं समझें कि आपके शरीर पर कोई भी अधिकार नहीं है और किसी को चुंबन या छूने का मतलब यह नहीं है कि आपको उस व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखना चाहिए। यदि कोई अन्यथा आपको बताता है, तो सुनो नहीं अगर किसी भी समय आपको लगता है कि जिस गतिविधि में आप भाग लेते हैं, वह सेक्स से जुड़ी होगी, भौतिक सामग्री कम करें और फिर धीरे से आगे बढ़ें। यदि आपका साथी आपको अपनी छाती के खिलाफ फिर से जारी रखता है, तो शांति से समझाएं कि आप उस समय सेक्स करना नहीं चाहते हैं।
  • भाग 2
    अपने आप को समझें




    इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स 6

    Video: Top 8 Sex Position For 100% Orgasm छोटा लिंग हो तो ये Sex पोसिशन्स अपनाये Top HIndi Health Tips

    1
    स्पष्ट हो कि आप क्यों कहते हैं "नहीं"। यह आपको उन कारणों को समझने में मदद करेगा, जिनसे आप सेक्स नहीं करना चाहते। बेहतर है कि आप अपने आप को और अपनी इच्छाओं को समझते हैं, उतना ही आप इसे व्यक्त कर सकते हैं कि आप कौन हैं और आप दूसरों से पहले क्या चाहते हैं।
    • कुछ लोग यौन संयम का अभ्यास करें. इसका मतलब यह है कि वे किसी भी प्रकार की यौन गतिविधि से वंचित हैं, या तो शादी तक या किसी निश्चित अवधि के लिए। यदि आप यौन संयम का अभ्यास करते हैं, तो ऐसा करने के आपके कारणों के बारे में स्पष्ट रहें यौन संयम के क्या लाभ हैं? यह आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है? कभी-कभी, ब्रह्मचारी बनने के कारणों की समीक्षा से आप अपने निर्णय पर अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने में सहायता करेंगे।
    • कुछ लोग सिर्फ सेक्स करने से पहले थोड़ा इंतजार करना चाहते हैं। हालांकि तीसरी तारीख पर सेक्स करने का नियम पॉप संस्कृति में आम है, आप एक ही विचार साझा नहीं कर सकते हैं। आप उस व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखने से पहले भावनात्मक रूप से किसी को जानना पसंद कर सकते हैं शायद आप प्रारंभिक चरण में अंतरंगता के साथ सहज महसूस न करें। उन कारणों का अन्वेषण करें जिनसे आप रिश्ते में बाद में सेक्स को स्थगित करना चाहते हैं। यह आपको दूसरों को अपनी प्रेरणाओं को समझाते हुए अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद कर सकता है।
    • जाहिर है, आपके व्यक्तिगत अनुभव और आपके आराम क्षेत्र के आधार पर कई कारण हैं, जो समझा सकता है कि आप सेक्स क्यों नहीं करना चाहते हैं। जो भी कारण, यह पूरी तरह वैध है। यदि आप नहीं करना चाहते हैं तो सेक्स करने का कोई कारण नहीं है
  • इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स 7
    2
    Asexuality के बारे में जानें कुछ लोग अलैंगिक के रूप में पहचान करते हैं यह एक यौन अभिविन्यास है, जैसे विषमलैंगिक या समलैंगिक
  • अस्वास्थ्यकर लोगों को सेक्स में रुचि नहीं है। इन लोगों के लिए, यौन गतिविधि सुखद नहीं है इसके विपरीत, अलैंगिक लोगों को रोमांटिक प्रेम का अनुभव करने की इच्छा होती है, लेकिन सामान्य तौर पर, उनके पास कम या पूरी तरह से कोई यौन इच्छा नहीं होती है।
  • अगर आपको लगता है कि आप अलैंगिक हैं, तो आप ऑनलाइन अलगाव के बारे में अधिक जान सकते हैं। कुछ एलजीबीटी पृष्ठों, जैसे कि ग्लाडा, में इस विषय पर चर्चा करने वाले अनुभाग हैं Asexuality.org एक वेब पेज है जिसे एक्सपेंचर का पता लगाने और समझाने के लिए समर्पित है।
  • इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स 8
    3
    अपनी कामुकता का अन्वेषण करें कभी-कभी, लोग सेक्स करने से नापसंद होते हैं क्योंकि उन्हें सुखद नहीं लगता यदि आपके पास अनुभव नहीं है, तो आप शायद नहीं जानते कि आपके लिए क्या काम है और क्या नहीं। इस कारण से, आपकी कामुकता की खोज उपयोगी हो सकती है।
  • हस्तमैथुन आपके शरीर के साथ अधिक सहज महसूस करने में आपकी सहायता कर सकता है। आप अपने हाथों से हस्तमैथुन कर सकते हैं या डिलोडोस जैसे उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। प्रयोग और पता लगाएं कि आपके लिए क्या काम है और क्या नहीं। इससे आपको यह समझने की अनुमति मिलेगी कि आप कैसे छू सकते हैं और जब आप अपने साथी के साथ होते हैं तो आपको क्या अच्छा लगेगा।
  • बहुत से लोग पोर्नोग्राफी या कामुक ग्रंथों के माध्यम से अपनी कामुकता का पता लगाते हैं इससे आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आप क्या उत्तेजित हैं। आप इंटरनेट पर अश्लील साहित्य और कामुक ग्रंथ पा सकते हैं और आप उन्हें सेक्स की दुकानों में या कुछ बुकस्टोर्स में भी खरीद सकते हैं।
  • एक क्लब में शामिल हों यदि आप एक विश्वविद्यालय के छात्र हैं, तो कई सकारात्मक और मैत्रीपूर्ण समूह हैं जो आपके परिसर में सेक्स के बारे में बात करते हैं। उनमें, आप सेक्स, आपके शरीर, कामुकता और बहुत कुछ जैसे विषयों पर चर्चा कर सकते हैं। जब आप दूसरों के साथ इन मुद्दों के बारे में बात करेंगे और सीखेंगे, तो आप अपनी स्वयं की यौन इच्छाओं को भी पहचानना सीखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स 9
    4

    Video: गुटखा कैसे सेक्स क्षमता घटाता है - Gutkha is effecting Sexual life In Hindi

    अपने साथी के साथ प्रयोग करें यदि आप चाहते हैं कि यह सेक्स सुखद नहीं है, तो अपने साथी के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें। विभिन्न पदों की कोशिश करें, विभिन्न प्रकार के प्रारंभिक खेल, जैसे कि वे अन्य लोग थे, आदि। कई जोड़ों का एहसास है कि पोर्नोग्राफी देखने से उनकी यौन इच्छा बढ़ जाती है और उन्हें ये सोचना पड़ता है कि वे किस नयी चीज़ों को बिस्तर पर बाहर कर सकते हैं। बिस्तर में थोड़ा प्रयोग करने की आपकी इच्छा के बारे में अपने साथी से बात करें
  • इमेज शीर्षक से नो न टू सेक्स सेक्स 10
    5
    अपनी दवा की जांच करें अगर आपको पता है कि आप अक्सर सेक्स नहीं करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि अलग-अलग दवाएं हैं जो यौन इच्छा को प्रभावित कर सकती हैं। किसी भी दवा के साइड इफेक्ट को खरीदें जो आप के साथ या बिना पर्ची के खरीदते हैं। यदि कम सेक्स ड्राइव एक साइड इफेक्ट है, तो वैकल्पिक चिकित्सा खोजने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें या खुराक कम करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर, अक्सर, आपका पार्टनर आपको सेक्स करने के लिए दबाव डालता है, तो आपका रिश्ते शायद इसके लायक नहीं है। एक रोमांटिक रिश्ते में सम्मान बहुत महत्वपूर्ण है और आपको अपना समय बर्बाद करने वाले किसी व्यक्ति के साथ अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।
    • बहुत सावधान रहें! कभी-कभी, कुछ लोग हिंसक हो जाते हैं जब आप नहीं कहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके पास आपके शरीर पर अधिकार है। यह तुम्हारा शरीर है और इसका कोई अधिकार नहीं है! इसके अलावा, आप इसे कहने के बजाय सीधे कहने के अन्य तरीके खोज सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com