ekterya.com

अपने क्रूर बहन से खुद का बचाव कैसे करें

अगर आपको अपनी क्रूर बहन से खुद को बचाने में कठिनाई हो रही है, तो आप स्पष्ट और विशिष्ट सीमा निर्धारित करके ऐसा करने के तरीके सीख सकते हैं। सबसे पहले, उस स्थिति का मूल्यांकन करें, जो आपके बीच विद्यमान है और आपके जीवन में हो रहे किसी भी घटना पर प्रतिबिंबित कर सकता है जो स्थिति को बढ़ा सकता है। फिर आप पूछ सकते हैं कि क्या हो रहा है और टकराव तकनीकों के उपयोग के जरिए खुद का बचाव करें यदि समस्याएं बनी रहती हैं अंत में, अपनी बहन के साथ संबंध बनाने, अपने दोस्तों और परिवार के समर्थन को प्राप्त करने, और इसके संबंध में अपने विचारों को संशोधित करके भविष्य में स्थिति को सुधारना सीखें।

चरणों

भाग 1
स्थिति का मूल्यांकन करें

इमटेट टू विओर विर विर विचर स्टेप 20
1
उस कारण को ध्यान में रखें जो आप पर हमला कर रहे हैं। आमतौर पर, अगर आपको लगता है कि कोई आपको परेशान कर रहा है, तो 2 संभावनाएं हो सकती हैं आपको खुद की रक्षा करने और अपनी जरूरतों को व्यक्त करने में समस्याएं हो सकती हैं, या आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी ज़रूरतें आपकी बहन की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। यदि आप अपनी बहन और खुद को और अधिक प्रभावी ढंग से समझने के लिए सीखते हैं तो आप इनमें से किसी भी स्थिति में सुधार कर सकते हैं
  • यदि आपको अपने आप को व्यक्त करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको इसकी पहचान करना होगा कि आपको अपनी बहन से क्या जरूरत है या आपको लगता है कि वह आप पर क्यों हमला कर रहा है, और फिर आपको इसे शब्दों में व्यक्त करना होगा। आप एक डायरी में अपने अनुभवों और भावनाओं को लिख सकते हैं, ताकि आप बेहतर समझ सकें कि क्या होता है। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं जैसे "मैं जो कहता हूं उसे अनदेखा करने के लिए मुझे परेशान करता है। यह मुझे मूर्खतापूर्ण महसूस करता है और फिर यह मुझे उत्तेजित करता है। "
  • छवि का शीर्षक आपकी पुरानी बहन को आप के लिए अच्छा होना चरण 6
    2
    विशिष्ट सीमा निर्धारित करें वह क्या करता है पर विचार करें और आपको तनाव या असुविधा का कारण बनता है यह एक संकेत हो सकता है कि यह आपको गलत तरीके से परेशान करता है, खासकर अगर इससे आपको असुविधा होती है उन चीजों को विभाजित करें जो आपके रिश्ते में गलत हो जाते हैं और उन कार्यों की पहचान करें जिनसे आप उसे रोकना चाहते हैं या वह कहने से रोक सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कमरे में प्रवेश करते हैं और बिना पूछे जाने की अनुमति के लिए कुछ न लगे तो आप असहज महसूस कर सकते हैं। शायद मैं आपको बताता हूँ कि मैं इस तरह क्यों आया हूं और इस तरह व्यवहार करता हूं जैसे कि आपके कमरे में प्रवेश करना ठीक है। अपने मकसद या रवैया को विचलित न करें। इस स्थिति में आपने जो भी गलत किया है, उसके बारे में सोचो- यह आपकी सीमा होगी इस उदाहरण में, प्रवेश करने से पहले उसे दरवाजे पर दस्तक देना होगा
  • अपनी सीमा को अधिक विशिष्ट बनाएं यदि आप दरवाजे को छूने के बिना उसे प्रवेश नहीं करना चाहते हैं, तो उसे कैसे खेलना चाहिए? अगर आप अपने कमरे में नहीं हैं तो क्या आप प्रवेश कर सकते हैं? उचित और अधिक विशिष्ट सीमाएं चुनें उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "दरवाजे पर दस्तक दे बिना आप मेरे कमरे में प्रवेश नहीं कर सकते। अगर मैं यहाँ नहीं हूँ, तो मुझे प्रवेश करने से पहले मुझे मुझसे पूछने के लिए एक संदेश भेजना होगा। "
  • छवि एक अच्छा बहन चरण 7 रहो
    3
    ध्यान रखें कि आपकी बहन को क्या लगता है अक्सर, अगर आप अपनी ज़िंदगी की अन्य घटनाओं को ध्यान में रखते हैं और समझते हैं, तो आप अपनी बहन के साथ होने वाली समस्याओं का एक भाग या विशाल बहुमत का कारण निर्धारित कर सकते हैं जब आप आम तौर पर चर्चा कर रहे हों या बातचीत कर रहे हों, तो आप क्या कहें और आपके शरीर की भाषा के बारे में अधिक ध्यान दें। निर्धारित करें कि अगर वह अपने जीवन में किसी अन्य घटना से तनाव महसूस करती है एक सामान्य परिप्रेक्ष्य से अपने जीवन के बारे में सोचो और कारणों से इन घटनाओं पर जोर देने के कारण अगर आप उन कारणों की पहचान कर सकते हैं जिनसे आप परेशान होते हैं, तो आप उन समस्याओं से बच सकते हैं जो आपके बीच होते हैं
  • क्या कोई ऐसी स्थिति है जो आपके बीच झगड़े का कारण बनती है? यदि आप उन स्थानों या समय की पहचान कर सकते हैं जो वे तर्क देते हैं, तो आप आमतौर पर इन झगड़े या समस्याओं से बचने के तरीके पा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप नोटिस करते हैं कि स्कूल के लिए तैयार होने पर आप परेशान हो जाते हैं, तो आप इस सुबह के समय से बच सकते हैं
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4
    किसी बाहरी परिप्रेक्ष्य से उनके जीवन में क्या होता है पर विचार करें। ध्यान रखें कि अगर आपकी भूमिका पर अन्य कारक हैं जो आपकी बहन के साथ स्थिति बढ़ा रहे हैं उदाहरण के लिए, क्या आपको स्कूल में समस्याएं हैं? क्या आपको अपने माता-पिता के साथ समस्याएं हैं? यदि आप देख रहे हैं कि अपने दोस्तों के साथ जाने के बाद आपकी बहन के साथ बहुत सारी समस्याएं हैं, तो जिस तरह से आप को प्रभावित करते हैं, उस पर प्रतिबिंबित करें।
  • जब आप अपने व्यक्ति के इन पहलुओं को जानते हैं, तो आप अपने दोस्तों के साथ जाने के बाद उसके साथ एक ही समस्या से बचने के तरीके तैयार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपनी बहन के लिए कुछ अच्छा कह सकते हैं जब आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के बाद देखते हैं, तो आप एक अच्छी तरह से बातचीत शुरू करेंगे आप उसके साथ कुछ वार्तालाप विषयों से भी बच सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप पूछते हैं कि आपने आज क्या किया है, तो आप कुछ छोटा और विषय बदल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी पुरानी बहन को आप के लिए अच्छा होना चरण 4
    5
    उससे पूछें कि चीजें गलत क्यों हैं इससे पहले कि वे एक और समस्या है अपनी बहन से बात करें वह संभवत: आपके सुनने के लिए तैयार हैं यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप यह भी पूछ सकते हैं कि वे लड़ाई क्यों न करें, जब वे लड़ाई या समस्या के बारे में हैं खुद का बचाव करने के लिए पहला कदम उनसे इसके बारे में बात करने के लिए पूछना है। जब आपके पास अपने रिश्ते में क्या होता है, उसके बारे में बात करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है, और इसे उस जगह पर करें जहां आप बाधित किए बिना बातचीत कर सकते हैं।
  • अगर आपको समस्याएं हैं, तो लड़ना बंद करो और कुछ कहें "बंद करो मैं लड़ना नहीं चाहता मैंने देखा है कि हाल में हमारे पास समस्याएं हैं और मैं इसके बारे में बात करना चाहता हूं। "
  • यदि आप उससे बातचीत शुरू करने जा रहे हैं, तो उसे ईमानदारी से कुछ कहें जैसे "मैं जानना चाहता हूं कि आप हमारे बीच क्या हो रहा है"
  • समझाएं कि आप चीजों को बेहतर बनाने में मदद करना चाहते हैं आपको उससे कुछ पूछना चाहिए "चीजों को बेहतर बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 1
    6
    आपको सुनने के लिए तैयार होना चाहिए कुछ चीजें जो आप कहते हैं, वे आपको अपमानित कर सकते हैं, इसलिए आपको इसकी आशा करना चाहिए। आपको शांत रहना चाहिए, अपने आप को बचाने से पहले बाधित और सुनना चाहिए। यदि आप अपनी बातों पर ध्यान दे सकते हैं, तो आप अपने संस्करण की व्याख्या कर सकते हैं और इसे और अधिक प्रभावी ढंग से समझ सकते हैं।
  • सीट जब मैं कुछ कहता हूं
  • उसके साथ आँख से संपर्क करें और बात करते समय उसे रखें।
  • ऐसे प्रश्न पूछें जो आपके संदेह को स्पष्ट करते हैं आप कुछ पूछ सकते हैं "आप क्या कहते हैं कि आप चाहते हैं कि आप मुझे अकेला छोड़ दें जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं, जब तक कि आप मुझसे बाहर जाने के लिए नहीं कहें?"
  • भाग 2
    आप का बचाव

    अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 1
    1
    अपनी बहन को अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें आपको अपने आप को अलग-अलग तरीकों से बचाव करना पड़ सकता है, जो आपकी बहन और उसके साथ अपने संबंधों पर निर्भर करेगा। यदि आपकी बहन सीधे लोगों के साथ हो जाती है, तो आपको स्पष्ट करना चाहिए कि आपके साथ क्या गलत है। इसका मतलब यह है कि आपको उसे बत देना होगा या उसे कुछ सीधे पूछना होगा।
    • अच्छे से शुरू करें उदाहरण के लिए, "मुझे आपके कंप्यूटर का इस्तेमाल करने की सराहना करते हुए मुझे कुछ पसंद है।"
    • जब आप अपनी समस्याओं का उल्लेख करते हैं तो ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि हमें कुछ समस्याएं हैं जिन्हें हमें हल करने की आवश्यकता है"
    • उसे कुछ बताओ जो आपको उसकी ज़रूरत है उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "मैं अपने कमरे में प्रवेश करने से पहले दरवाजे पर दस्तक देना चाहता हूं"।
    • आप आपको क्या महसूस कर सकते हैं, इसकी व्याख्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि जब आप अनुमति के बिना मेरे कमरे में चलते हैं, तो मैं आप पर भरोसा नहीं कर सकता।"
  • हेलो फ्रेंड्स चरण 6 नामक छवि
    2
    सहानुभूति दिखाएँ जब आप उससे बात करते हैं यह बहुत प्रभावी है अगर आपकी बहन सुनना चाहे या भावनात्मक व्यक्ति हो जब आप उससे बात करते हैं, तो बताएं कि आपको क्या लगता है कि जब आपको समस्या की व्याख्या है, तो उसे महसूस हो सकता है ऐसा करो कि आप देखेंगे कि आप अपनी भावनाओं के बारे में भी सोच रहे हैं।
  • यदि आप सकारात्मक से शुरू करने जा रहे हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि मुझे आपका कंप्यूटर उधार देने की आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है और मुझे खुशी है कि जब मुझे इसकी आवश्यकता होती है, तब मुझे उसका उपयोग करने दो।"
  • आप सहानुभूति का उपयोग कर सकते हैं जब आप की जरूरत के बारे में बात करते हैं उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "मैं समझ सकता हूँ कि आपको क्यों लगता है कि आपको अपने कमरे में प्रवेश करने के लिए दरवाजे पर दस्तक करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि हम एक को साझा करते थे हालांकि, अब मुझे अपनी जगह की आवश्यकता है कृपया, मेरे कमरे में प्रवेश करने से पहले हमेशा दरवाजे पर दस्तक दे। "
  • अपने दोस्तों को भरोसा रखने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2 पर भरोसा करें



    3
    अधिक फर्म बनो यदि आप सहमत नहीं हैं या न करते हैं जो आप पूछते हैं। आपकी बहन के साथ बोलने का यह तरीका अधिक उपयुक्त हो सकता है, अगर आपको कुछ दिनों के लिए दयालु रहना पड़ता है और उसे अन्य बार दृढ़ता से व्यवहार करना पड़ता है हालांकि, अगर वह आपकी बात नहीं सुनता है और आप जो काम करने से रोकते हैं, वह जारी रखता है, तो आपको नीचे दिए गए चरणों में अधिक गहन प्रतिज्ञान का उपयोग करना पड़ सकता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसके साथ आक्रामक होना चाहिए। दृढ़ होने के नाते सिर्फ यह दिखाता है कि आप अपनी सीमाओं के साथ कितने गंभीर हैं
  • कृपया शुरू करो और कुछ कहें "मुझे खुशी है कि आप मेरे कमरे में आ रहे हैं, लेकिन पहले आपको दरवाजे पर दस्तक देना होगा।" यह एक दयालु लेकिन दृढ़ अनुरोध है
  • अगर वह आपको नहीं सुनता है, तो दृढ़ रहें और कहें कि "अमांडा, दरवाजे पर दस्तक दे बिना मेरे कमरे में जाओ।" एक गंभीर आवाज रखें, लेकिन क्रूर या चीख मत बनो। चिल्ला तुम उसके साथ संवाद करने में मदद नहीं करेगा।
  • यदि यह हो रहा है, तो उससे अधिक गंभीर तरीके से रोकें। कुछ कहो "अमांडा, मैंने आपको अपने कमरे में प्रवेश करने से पहले दो बार संपर्क करने को कहा है। जब तक मैं आपको नहीं बताता कि आप ऐसा कर सकते हैं, तब तक मत जाओ। " एक गंभीर और दृढ़ टोन का प्रयोग करें, लेकिन भावनाओं या चीखों से दूर न करें। इससे आपको यह धारणा मिल जाएगी कि आपने नियंत्रण खो दिया है।
  • ध्यान रखें कि, यदि आप सहमत नहीं हैं, तो इसके बारे में आप कुछ भी नहीं कर सकते। आप सभी कर सकते हैं अपनी स्थिति की रक्षा कर सकते हैं।
  • Video: झूठा दहेज का केस हो तो क्या करें पुरूष

    छवि एक अच्छा बहन चरण 14 नामक छवि
    4
    दृढ़ रहें अगर आप जो कहते हैं वह नहीं रखता। उदाहरण के लिए, यदि आप यह देखते हैं कि ऐसा नहीं होने के बावजूद आपके भोजन को खाया जा रहा है, तो आप पहले व्यक्ति के बयान का इस्तेमाल आपको बता सकते हैं कि आपको क्या लगता है। पहले व्यक्ति के वाक्यांशों में 4 भागों होते हैं और उनमें आप निम्न कार्य करेंगे:
  • अपनी बहन के कार्य और स्थिति के तथ्यों का एक विशिष्ट तरीके से वर्णन करें कुछ कहो "अमांडा, तुम खा रहे हो जो मैंने आज दोपहर के भोजन के लिए बचाया।" जब आप उसके साथ बातचीत करते हैं तो आरोपों का उपयोग न करें। ऐसा कुछ मत कहो जैसे "आपने मेरा भोजन चुरा लिया" या "आप परवाह नहीं है" आप मन नहीं पढ़ सकते हैं और आप गलती से ऐसा कुछ नहीं मान सकते जो गलत है
  • अपनी बहन को बताएं कि आपका व्यवहार आपको किस प्रकार प्रभावित करता है उदाहरण के लिए, आप कुछ की तरह "मैं इस भोजन रखा और आज खाने के लिए करना चाहता था, लेकिन अब मैं खाने के लिए कुछ के लिए देखो और मैं ज्यादा समय या अच्छे विकल्प नहीं है।" कह सकते हैं
  • उसे बताओ कि वह आपको कैसा महसूस करता है जैसे कुछ कहें "जब आप अपना खाना खाते हैं, तो मुझे ऐसा महसूस होता है जैसे आप परवाह नहीं करते।"
  • समस्या का हल प्रदान करें या अधिक विस्तार से स्थिति की व्याख्या करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "अगली बार मुझसे पूछें कि क्या आप अपना खाना खा सकते हैं अगर मैं घर पर नहीं हूं, तो मुझे एक संदेश भेजें कभी-कभी मेरे पास अतिरिक्त भोजन होता है जो मैं खुशी से आपके साथ साझा कर सकता हूं। "
  • अपने दोस्तों को भरोसा रखने के लिए शीर्षक वाली छवि आप चरण 10
    5
    जब आप अपनी बहन के साथ बातचीत करते हैं तो शांत रहें। उस पर चिल्लाओ मत करो या उसे क्रूर न करें। यदि आप चाहते हैं कि आपकी बहन तुम्हारा सम्मान करे, तो आपको क्रूर या चिल्लाए बिना उसके साथ संवाद करना सीखना होगा। यदि आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो वह इसे कमजोरी पर विचार कर सकती है और बातचीत से आप को हटाने के लिए बहस शुरू कर सकती है।
  • क्या आप एक दोस्त के साथ या उससे बातें करने से पहले आईने में एक भूमिका निभाने में क्या कहेंगे अभ्यास करते हैं, यह शांत रखने के लिए जब वे बातचीत उपयोगी होगा। आवाज़ की एक स्वर का उपयोग करें जो उद्देश्य और प्राकृतिक है
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 3
    6
    भूमिका निभाने के दौरान अपने मित्र के साथ दृढ़ रहें एक दोस्त या परिवार के सदस्य से अपनी बहन के अभ्यास का अभ्यास करने के लिए कहें कि आप क्या कहना चाहते हैं कोई है जो अपनी बहन को जानता है और उससे कहें कि वह आपके साथ व्यवहार करने जैसा है आप अपनी सीमाओं का उल्लेख कर सकते हैं या फर्म रह सकते हैं।
  • लिखो कि आप अपनी बहन से क्या कहना चाहते हैं और अपने आरपीजी में कह रहे हैं अपने मित्र को जिस तरह से वह सोचते हैं, आपकी बहन प्रतिक्रिया दें, ताकि आप उससे खुद को बचाने के लिए अभ्यास कर सकें।
  • आप उस तरीके का भी अभ्यास कर सकते हैं जिसकी आप सुनेंगे। क्या आपके मित्र ने आपकी बहन को अपनी समस्या समझाई है, ताकि आप सक्रिय रूप से सुनना सीख सकें। फिर, उन प्रश्नों को लिखें जो आप अपनी समस्याओं के बारे में पूछना चाहते हैं और अन्य प्रश्न पूछ सकते हैं जो आप आगे बढ़ सकते हैं दिखाएँ कि आप भूमिका को सुन कर सुनना और एक उपयुक्त आँख से संपर्क कर रहे हैं।
  • Video: पति या पत्नी के छोड़कर चले जाने पर क्या करे? | HMA Section 9 By Ishan Sid

    भाग 3
    चलते रहें

    अपने दोस्तों को भरोसा रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 1
    1
    फर्म रहने और इसे फिर से करने के लिए तैयार होने के बारे में अच्छा महसूस करें। आपका बचाव करने के बाद क्या होता है, उतना ज़रूरी नहीं होगा जितना कि यह किया। यह अपने आप को बचाने के लिए मुश्किल है और आप इसे किया है पर गर्व महसूस करना चाहिए। यह एक अच्छा अभ्यास है कि चीजें बदलने शुरू होने से पहले आपको कई बार उपयोग करना चाहिए, क्योंकि स्वयं का बचाव एक ही बार में सब कुछ हल नहीं करेगा।
    • टकराव के दौरान, दोहराने आप सही काम कर रहे हैं। फिर, बात कर के बाद, याद रखें कि यह एक अच्छा विचार अपनी बहन से बात है और वह उसे कैसे सामना की परवाह किए बिना अपने सीमा निर्धारित किया गया था।
  • बीई लूडेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    वार्तालाप में अच्छी बात क्या है और अगली बार क्या सुधार किया जा सकता है पर विचार करें। दुखी मत हो अगर बातचीत में कुछ चीजें गलत हो गई हैं या अगर आपकी बहन आपको सुनना नहीं चाहती है मुझे जो कहा या किया है, उससे खुश हूं। चीजों को एक अलग तरीके से कहने की योजना बनाएं और बेहतर सुनें या बेहतर तरीके से जवाब दें कि उन्होंने क्या चर्चा की है।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    3
    जिस तरह से आप बात करते हैं उसे बदलें लोग अपने मन में स्वयं से बात करते हैं और कभी-कभी ये शब्द नकारात्मक और दोहराए जाते हैं। अपनी बहन के बारे में, उनके रिश्ते में केवल गलत तल्लीन करने के लिए नहीं सुनिश्चित करें। यह तरीकों से हम उन्हें बुरी तरह से व्यवहार करते हैं और हम अपनी रक्षा के बारे में सोचना अच्छा है, लेकिन हम इस पर ध्यान नहीं जाना चाहिए, के रूप में इस मामले को बदतर बना सकता है। आप सीखते हैं कि कैसे सकारात्मक में इन नकारात्मक शब्दों चालू करने के लिए, यह भी तनाव है कि आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में लग रहा है कम करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं आप की तरह "मैं कभी नहीं खुश" है कि आप उसके साथ अधिक नाराज कर सकता है नकारात्मक शब्दों को दोहराने कि। गुस्सा या असंतोष आप दोनों के लिए एक अच्छा संबंध रखने के लिए इसे और अधिक कठिन बना देगा। अपने विचारों को और अधिक सकारात्मक बनाने के तरीके खोजें आप झूठ नहीं है, लेकिन आप की तरह कुछ कह सकते हैं "कभी-कभी मुझे लगता है कि मेरी बहन मुझे ज्यादा पसंद नहीं है, लेकिन कभी कभी मैं अपने माता-पिता के लिए रक्षा और मैं देख सकता हूँ कि तुम मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं।"
  • सकारात्मक पर रिफोकस बुरी बातचीत के बाद, आप कुछ ऐसा दोहरा सकते हैं जैसे "मैं कुछ भी नहीं खो सकता हूँ, चाहे जो कुछ हुआ हो"।
  • छवि का शीर्षक आपकी पुरानी बहन को आप के लिए अच्छा होना चरण 8
    4
    अपनी बहन के साथ अधिक संवाद करने का प्रयास करें यदि आपकी बहन के साथ एक कठिन रिश्ता है, तो ऐसा लगता है कि उसे लगता है कि आप उसे पसंद नहीं करते हैं, और यह उनके रिश्ते के लिए हानिकारक होगा। उसके साथ बांड के तरीके खोजें वे एक साथ क्या कर सकते हैं आम या कुछ मजेदार में वे क्या पर प्रतिबिंबित उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों फिल्में देख रहे हैं, तो उससे पूछें कि क्या एक दिन आप एक साथ फिल्मों में जा सकते हैं, सिर्फ आप दोनों
  • अपनी बहन से पूछो कि वह कैसा कर रही है यदि आपके पास खाली समय है, तो ईमानदारी से पूछें कि वह कैसा महसूस करता है आप कुछ कह सकते हैं "हे, यह कैसे हुआ?" या "आप बहन कैसे कर रहे हैं?" ज्यादातर लोगों को ऐसा लगता है कि कोई वास्तव में जानना चाहता है कि उन्होंने कैसा किया।
  • आपकी बहन क्या करती है और कहती है कि उसकी सराहना कीजिए यह सबसे पहले मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह कुछ समय बाद यह आसान हो जाएगा अपनी बहन को दिखाने के लिए प्रयास करें कि जब भी आप बाहर जाएं या उससे बात करें उदाहरण के लिए, उसके चुटकुले पर हंसते हैं, उसके प्रश्न पूछें और उसका उल्लेख करें कि आप उसके बारे में क्या पसंद करते हैं अगर आपको लगता है कि आप उसका सम्मान करते हैं, तो मैं आपका सम्मान करना शुरू कर सकता हूं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि वह एक दोस्त की मदद करती है, तो आप उसे बताने के लिए कह सकते हैं, "अरे, तुम बहुत अच्छे दोस्त हो।"
  • यदि वह आपके लिए कुछ करता है, तो उसे बताएं कि आप इसकी सराहना करते हैं उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "हे, मेरे माता-पिता ने मुझे चाबियाँ लेने का आरोप लगाते वक्त मुझे बचाव करने के लिए धन्यवाद"।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 5
    5
    स्थिति के बारे में अपने माता-पिता और दोस्तों से बात करें अपनी बहन के साथ अपने रिश्ते में आपकी सहायता करने के लिए बाहरी समर्थन प्राप्त करें यदि आप अन्य लोगों से बात करते हैं, तो स्थिति बेहतर ढंग से समझने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। इन लोगों को (विशेष रूप से अपने माता-पिता) स्थिति है आप कैसे सबसे अच्छा अपनी बहन से निपटने के लिए की पहचान में मदद मिलेगी के बारे में कुछ सीख सकते हैं। अपने मित्रों को के लिए, वे भाई बहन के साथ इसी तरह के रिश्तों को हो सकता है और वे इसके बारे में आपको बता सकता है, जो उपयोगी होगा। सामान्य में, अगर तुम क्या आप और अपनी बहन के बीच होता के बारे में बात, यह उसके साथ अपने रिश्ते को सुधारने के लिए एक स्वस्थ तरीका है।
  • केवल अपनी बहन के नकारात्मक का उल्लेख न करें इन वार्तालापों को उसके बारे में नकारात्मक भावनाओं को मजबूत नहीं करना चाहिए यदि आप अपने बारे में सकारात्मक पहलुओं के बारे में नहीं सोच सकते, तो बेहतर भाई या बहन बनने के लिए आप क्या कर सकते हैं इसका उल्लेख करने पर ध्यान दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com