ekterya.com

अपने माता-पिता के साथ बेहतर संबंध कैसे विकसित करें

यदि आपके वर्तमान में अपने माता-पिता के साथ बुरा संबंध है, लेकिन इसे सुधारना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि ऐसा करने के तरीके हैं। हालांकि, आपको यह भी समझना चाहिए कि इस प्रक्रिया में बहुत सारे धैर्य और अनुशासन की आवश्यकता है यदि आप अपने माता-पिता के साथ बेहतर संबंध विकसित करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो आपको सुझावों की निम्नलिखित सूची पर विचार करना चाहिए।

चरणों

अपने माता-पिता के साथ एक बेहतर संबंध विकसित करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1

Video: Rajiv Malhotra's Lecture at British Parliament on ‘Soft Power Reparations’

Video: Jim Rhon / La TRANSFORMACIÓN ▬"NO ES OPCIONAL"▬ El éxito no se persigue

अपने माता-पिता का सम्मान करें यहां तक ​​कि अगर आप parenting शैली, मूल्यों या अपने माता पिता के सिद्धांतों से सहमत नहीं हैं, अगर केवल तथ्य यह है कि आपके माता-पिता हैं, उन्हें सम्मान दिखाने की कोशिश करो।
  • अपने माता-पिता के साथ एक बेहतर रिश्ते विकसित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    कुछ नियम सेट करें जो आपको और आपके माता-पिता को पालन करना चाहिए। यदि आप अपने माता-पिता के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहते हैं, लेकिन आपको लगता है कि वे हमेशा असहमति में रहते हैं, तो कुछ बुनियादी नियमों को स्थापित करने के लिए ध्यान रखें।
  • बैठ जाओ अपने माता-पिता और manifiéstales उन लोगों के साथ अच्छे रिश्ते हैं करना चाहते हैं के साथ है, लेकिन ऐसा करने के लिए कुछ नियम होना चाहिए। उन्हें नियमों वे बाहर किया जाना चाहते हैं की एक सूची बनाने के लिए पूछें और आप भी ऐसा ही। नियमों का पालन शामिल हो सकते हैं: कुछ विषयों का उल्लेख नहीं है, अपने माता पिता को परवरिश आप उन्हें अपने पोते या अपने माता पिता नहीं रह गया है लगता है कि वे अभी भी आपको बताएगा कि अपनी जीवन जीने के लिए कर सकते हैं देने के साथ हस्तक्षेप नहीं करते।
  • विभिन्न नियमों के बारे में बात करें और उन्हें उन सूची में कम करें, जो हर किसी के साथ सहमत हैं। निर्धारित करें कि यदि कोई नियम पूरा नहीं होता है तो इसका क्या परिणाम होगा? उदाहरण के लिए, नियम इंगित करता है कि आप किसी विशेष विषय का उल्लेख नहीं करना चाहिए, परिणाम एक चेतावनी इंगित करता है कि आप अगर विषय नहीं छोड़ा है संन्यास ले लेंगे और फिर उसके अनुसार आगे बढ़ना दे सकता है।
  • अपने माता-पिता के साथ एक बेहतर रिश्ते विकसित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3



    अपने माता-पिता के साथ बहस करने से बचें। यदि इतिहास ने दिखाया है कि आपके माता-पिता के साथ बहस करने से बड़ा और लंबा संघर्ष होता है, तो इससे दूर रहें इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको अपनी जीभ काट देना होगा, जब आपके माता-पिता में से कोई विवादास्पद कुछ कहता है। निर्धारित करें कि क्या आपको वास्तव में जवाब देना होगा यदि यह है, तो अपने आप को स्पष्ट रूप से दिखाएं और जोड़ दें कि आप इसके बारे में बहस नहीं करना चाहते हैं। फिर, विषय को बदल दें।
  • अपने माता-पिता के साथ एक बेहतर संबंध विकसित करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि आप अपने माता-पिता को नहीं बदल सकते। यदि आप उनके साथ एक अच्छे संबंध बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि आपको उनसे निपटना होगा क्योंकि वे हैं। आपके भाग में बहुत धैर्य की आवश्यकता होने की संभावना है।
  • अपने माता-पिता के साथ बेहतर संबंध विकसित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जब आप अपने माता-पिता के साथ संवाद करते हैं तो परिपक्व रहें। समस्याओं के साथ निष्पक्ष और समझदार रहें और उन्हें दिखाएं कि आप परिपक्व हैं। अक्सर, अगर आपके माता-पिता यह देखते हैं कि आप परिपक्वता के साथ व्यवहार करते हैं, तो वे आपको तदनुसार व्यवहार करेंगे। यदि नहीं, तो अपने कार्यों में भी अनुशासन रखें।
  • अपने माता-पिता के साथ एक बेहतर संबंध विकसित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    कारणों का निर्धारण करें कि आप अपने माता-पिता के साथ अच्छे संबंध क्यों बनाए रखना चाहते हैं। आप अपने माता पिता और बच्चों के बीच एक मजबूत रिश्ता बनाने के लिए देख रहे हैं, तो यह हर बार आपको लगता है आप अपने माता-पिता के साथ अपने संबंधों में सुधार करने के अपने प्रयासों का परित्याग करने के लिए जा रहे हैं पर ध्यान केंद्रित।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com