ekterya.com

स्कूल जाने के लिए आसानी से जागृत कैसे करें

क्या आपको उठने और स्कूल जाने में समस्या है? क्या आप जाग नहीं सकते? यदि हां, तो यह आपके लिए गाइड है!

चरणों

1 दिन के चरण 11 में मुँहासे से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
जल्दी बिस्तर पर जाओ किशोरों को कम से कम 7 घंटे सोना, आदर्श 8 या 9 घंटे की आवश्यकता है। आप पुराने हैं, कम नींद की जरूरत है इसलिए, जागने के लिए, उदाहरण के लिए, 6:00 बजे, आपको 10:30 बजे से पहले बिस्तर पर रहना होगा।
  • ट्रैवल फॉर ट्रैवल फॉर ट्रैवल स्टेप 3 नामक छवि
    2
    रात को पहले अपने कपड़े चुनें जब ऐसा करते हैं, तो आप को सुबह-शाम में जो कपड़े चुनने होंगे, उसके बारे में सोचने पर बिस्तर पर जाने पर आपको तनाव नहीं होगा।
  • एक छात्र सौंदर्य बजट चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: कुंडलिनी जब जाग्रत होती है तो प्रारंभिक अनुभव कैसा होता है?

    अपनी स्वच्छता के सामानों को रात पहले तैयार करें यह आपको समय बचा सकता है। आपको अब कुछ कणों को खोजने के लिए कई दराजों के माध्यम से खोज करना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के चरण 4 के लिए आसान है I
    4
    एक विश्वसनीय अलार्म घड़ी है क्या आपके माता-पिता ने तुम्हें जगाया है? कभी-कभी वे जागते नहीं होते क्योंकि जैसा कि आप जानते हैं, वे इंसान हैं। सुनिश्चित करें कि आपका अलार्म घड़ी सही समय पर बजाना प्रोग्राम है। अपने पसंदीदा रेडियो स्टेशन में ट्यून करें ताकि आप सुबह मस्ती गाने सुन सकें! एक अन्य विकल्प एक आइपॉड के लिए iHome है आप ध्वनि के बजाए अपने आइपॉड पर संगीत या अलार्म घड़ी पर रेडियो के साथ जाग सकते हैं।
  • रिच आपका सपनों का शीर्षक शीर्षक चित्र 3



    5
    सोने से पहले, पढ़ने में बहुत समय बिताना, फिल्में देखने, संगीत सुनना, आदि न दें। यदि आप एक व्यक्ति हैं जो रात में पढ़ते हैं तो सोता है, यह बेहतर है यदि आप इसे किसी अन्य समय में करते हैं किताबें बहुत दिलचस्प हो सकती हैं और आप समय का ट्रैक खो सकते हैं!
  • इकलौता छवि के लिए जागृत स्कूल के चरण 6
    6
    सुबह की दिनचर्या का आविष्कार करें इसे एक चिपचिपा नोट पर लिखें और इसे अपने बेडरूम के द्वार के पास रखें। उदाहरण के लिए: जाग: 6:00 बजे- तैयार हो जाओ: 6: 10- नाश्ता: 6: 15- आदि।
  • Video: तीसरे नेत्र कोे जागृत करने की आसान बिधि - Power of Third Eye - Change Your Life #third eye

    इमेज शीर्षक से ऑइली स्किन चरण 3 रखें
    7
    अगर आपको उठने के तुरंत बाद स्नान या स्नान करना पड़ता है (आप अभी भी नींद आते हैं) जब अलार्म बंद हो जाता है, बाथरूम में चलें, बाथरूम में जाएं और अपने चेहरे पर ठंडे पानी डालें, यह आपको तेजी से जगाएगा
  • छवि शीर्षक के लिए स्कूल के चरण 8
    8
    यदि आपके घर में नाश्ते हैं, तो रात को तैयार करने के बारे में सोचें, क्योंकि इससे आपको सुबह में अलमारियाँ देखने से रोका जा सकता है। इसके अलावा, फिर से सो न आओ।
  • Video: teesri ankh खोलने का आसान तरीका ! MAGICAL power of third eye ! How to Open the Third eye

    युक्तियाँ

    • यदि यह एक ठंड दिन है या आप आमतौर पर एक ठंडे स्थान पर रहते हैं, तो आप अपनी गर्म रजाई छोड़ना नहीं चाह सकते इसलिए, बस गर्म कपड़ों के बारे में सोचो जो आप बाद में पहनेंगे। या पीने के लिए थोड़ा कोको या कॉफी है इसके अलावा, बिस्तर पर जाने से पहले आधे घंटे, हीटर चालू करें, और जब आप बिस्तर पर जाना चाहते हैं, तो इसे बंद करें और अपने बेडरूम के द्वार को बंद करें यह आपके कमरे में हीटर गर्म रखना चाहिए।
    • हाथ पर चप्पल रखने का यह हमेशा एक अच्छा विचार है, अगर आपके पैरों को जल्दी से ठंडा हो
    • जब आप स्नान करते हैं (या स्नान करते हैं), तो इसे ठंडे पानी के साथ रखें। यदि आप गर्म पानी से बौछार करते हैं, तो आप आराम कर सकते हैं और समय का ट्रैक खो सकते हैं। एक बर्फ की बौछार न लें, सिर्फ एक ठंडा एक -)
    • अपने तकियों को फ्रीजर में रखें और सो जाने से पहले उन्हें बाहर ले जाएं, जब आप सुबह उठ जाएं, एक ओर के ऊपर गर्म हो जाने और अतिरिक्त तकिए रखने की कोशिश करें। आपके पास एक भी है जो जमे हुए नहीं है, अगर आप रात में टीवी देखना चाहते हैं
    • यदि आप अब भी जाग नहीं सकते हैं, तो अपने अलार्म घड़ी को अपने बिस्तर से दूर करने की कोशिश करें, इसलिए आपको उसे बंद करना और बंद करना होगा।
  • दीपक अच्छी तरह से काम करते हैं यदि आपके पास अपने बिस्तर के पास किसी प्रकार का दीपक है, तो उसे दाईं तरफ घुमाएं, जबकि आपका अलार्म जाग उठा। यह आपको उठने और प्रकाश में इस्तेमाल करने के लिए मजबूर कर देगा। यह पूरी तरह से चालू करने के लिए आवश्यक नहीं है, बस इतना है कि आप अपने कमरे का दरवाजा देख सकते हैं। और यदि आप जल्दी उठते हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं (:(:
  • यदि आप अकेले जागते हैं और बाथरूम में चले जाते हैं, तो यह संभावना है कि आप अपनी बाकी की दिनचर्या जारी रखने के लिए पर्याप्त जाग रहे हों।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने भाई या बहन के रूप में एक ही कमरे में सोते हैं, तो आपको उनके साथ एक नियमित करना पड़ता है, अगर आप सुबह में पूरी मात्रा में संगीत पसंद नहीं करते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपको तत्काल (गृहकार्य, अपने दोपहर का भोजन तैयार करना आदि) करने की ज़रूरत है, पहले से ही किया जा चुका है, इसलिए जब आप जागते हैं, तो आपको तनाव नहीं महसूस होता है, लेकिन शांत और आराम मिलता है!
    • यदि आपके पास पर्दे नहीं हैं या उनके माध्यम से प्रकाश चमकता है, तो आप जाग सकते हैं इससे पहले कि आपका अलार्म घड़ी आपको जाग उठा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com