ekterya.com

सबसे उपयुक्त हाई स्कूल कैसे चुनें

सबसे उपयुक्त माध्यमिक विद्यालय खोजने की चाबी यह जानना है कि आप क्या चाहते हैं, आपके लिए उपलब्ध विकल्पों के बारे में जागरूक होना और पूरी तरह से खोज करना।

चरणों

शीर्षक वाला इमेज राइट हाई स्कूल चरण 1 चुनें
1
विचार करें कि आप अपने स्कूल में क्या चाहते हैं यदि आप कला और शिल्प पसंद करते हैं, तो उस विद्यालय की खोज करें जो आपको इस विषय में कई अवसर प्रदान करता है। यदि आप खेल में बहुत अच्छे हैं, तो एक अच्छे एथलेटिक कार्यक्रम के साथ एक स्कूल की तलाश करें। क्या आपको यह विचार मिलता है?
  • शीर्षक वाला इमेज राइट हाई स्कूल चरण 2 चुनें
    2

    Video: ¿CÓMO ESCOGER UN CASCO PARA MOTO?

    इस बात पर ध्यान दें कि आपके मित्र कौन से स्कूल जाएंगे, लेकिन अपने फैसले को प्रभावित न करें आप अपने दोस्तों को देख सकते हैं कि वे चाहे कितने स्कूल जाएंगे और नए लोगों से मिलकर अपने पुराने दोस्तों से मिलेंगे। यह है आपका निर्णय, उनकी नहीं
  • राइट हाई स्कूल चरण 3 चुनें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने विकल्पों के बारे में अपने माता-पिता के साथ बात करें। सुनिश्चित करें कि आपका परिवार बलिदान किए बिना ट्यूशन फीस का भुगतान कर सकता है। ये शुल्क आमतौर पर केवल निजी स्कूलों पर लागू होते हैं, क्योंकि अधिकांश सार्वजनिक विद्यालय केवल न्यूनतम शुल्क लेते हैं या कोई शुल्क नहीं लेते हैं। अगर शुल्क बहुत अधिक है, तो छात्रवृत्ति या वित्तीय सहायता के लिए विकल्प चुनें। कुछ छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है, लेकिन यदि आप एक वित्तीय सहायता आवेदन फॉर्म भरते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा
  • राइट हाई स्कूल चरण 4 चुनें शीर्षक वाला इमेज

    Video: टॉप 10 टिप्स दौड़ने के लिए सही जूते चुनने के लिए - Onlymyhealth.com

    4



    स्कूल की यात्रा के दौरान प्रश्न पूछने की इच्छा के साथ न रहें। याद रखें कि आपको स्कूल में अपने जीवन के अगले पांच या छह साल बिताना होगा। सुनिश्चित करें कि आप उस स्कूल में जाना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला इमेज राइट हाई स्कूल चुनिए चरण 5
    5
    एक पहलू के लिए स्कूल को न छोड़ें अगर स्कूल में अन्य क्लबों जैसे अन्य क्लब नहीं होते हैं, तो इसे मत छोड़ें - या यदि एक स्कूल में कई लैपटॉप उपलब्ध हैं, तो इसका कारण यह नहीं चुनें। एक चीज के लिए एक स्कूल ढूंढो जो इसे प्रदान करता है और एक चीज़ के लिए नहीं।
  • राइट हाई स्कूल चरण 6 चुनें
    6
    जब आप किसी स्कूल में जाते हैं, तो कई प्रश्न पूछें। क्या वैकल्पिक पाठ्यक्रम हैं? शिक्षक कैसे हैं? क्या आपके पास क्लब और अच्छे एथलेटिक कार्यक्रम हैं? इसी के लिए क्या यात्राएं हैं चार चरण याद रखें, किसी यात्रा के दौरान प्रश्न पूछने की इच्छा के साथ न रहें।
  • Video: आईएएस बनने के लिए सबसे अच्छा ग्रेजुएशन कोर्स क्या है?

    शीर्षक वाला इमेज राइट हाई स्कूल चुनिए चरण 7
    7
    कल्पना कीजिए कि हर दिन स्कूल में भाग लेना कल्पना कीजिए कि आप हॉलवेज़ या कैफेटेरिया के माध्यम से चलने के लिए कैसा महसूस करेंगे। यदि आप स्कूल में कई चीजों के साथ सहज और खुश महसूस करते हैं, तो यह निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। आप एक ऐसा स्कूल चाहते हैं, जो आपके जीवन के चार वर्षों में खर्च करने के लिए पर्याप्त है।
  • शीर्षक वाला इमेज राइट हाई स्कूल चुनने के चरण 8
    8

    Video: पर्यायवाची,{Part-1}पर्यायवाची Trick शब्द इन हिंदी, Paryayvachi in Hindi
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com