ekterya.com

एक लड़की को प्रेम पत्र लिखना जिसे आप नहीं जानते

यदि आप किसी से दूर की प्रशंसा करते हैं, तो आप उसे एक प्रेम पत्र लिखना चाह सकते हैं। एक अनाम प्रेम पत्र आपके चेहरे के चेहरे के बिना अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक तरीका हो सकता है हालांकि, किसी को लिखने और लिखने में मुश्किल हो सकती है जिसे आप नहीं जानते। इस प्रक्रिया को आसान बनाने के कुछ तरीके हैं लिखने के लिए कुछ समय ले लो, उस विशिष्ट विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करें, जिनके पास आपके पास जाना है और कहें।

चरणों

विधि 1
प्रारंभ

चित्र एक प्रेम पत्र को लिखें, जिसे आप नहीं जानते चरण 1
1
बुद्धिशीलता करें। इससे पहले कि आप एक प्रेम पत्र लिखना शुरू करें, आपको सोचने में कुछ समय बिताना चाहिए। इसका अर्थ है कि आपको अपने विचारों का आदेश देना चाहिए ताकि पत्र लिखते समय आप अपने आप को बेहतर ढंग से व्यक्त कर सकें। शुरू करने के लिए, कुछ प्रश्न पूछें।
  • आप किस पत्र को लिख रहे हैं? इस लड़की के बारे में सोचें क्या यह कोई है जिसे आप स्कूल के बारे में पसंद करते हैं, लेकिन किसके साथ आपने कभी बात नहीं की है? क्या आप एक स्थानीय कॉफी शॉप में बरिस्ता हैं, जो आपको पसंद है, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे बंद हो जाए?
  • आप इस व्यक्ति के बारे में क्या पसंद करते हैं? जैसा कि आप पत्र के प्राप्तकर्ता के बारे में सोचना शुरू करते हैं, इस बारे में सोचें कि आप इसके साथ प्यार क्यों करते हैं। इसमें क्या बात आपको प्रशंसा करता है और क्यों? शारीरिक सौंदर्य से परे जाओ उदाहरण के लिए, यदि आप बरिस्ता के बारे में लिख रहे हैं कि आप प्यार में गिर चुके हैं, तो आप उसके बाल और उसकी आंखों की प्रशंसा कर सकते हैं। हालांकि, इससे परे जाने की कोशिश करें आपके व्यक्तित्व में क्या है जो आपके लिए साज़िशपूर्ण लगता है? वह हमेशा ग्राहकों के लिए विशेष रूप से दयालु है? क्या वह हमेशा लोगों पर मुस्कान करती है, भले ही वे मुस्कुराहट न करें?
  • क्या आप किसी विशेष घटना के बारे में सोच सकते हैं? लोग उन लोगों को आकर्षित करते हैं जो उन्हें नोटिस करते हैं। यह बहुत अच्छा होगा यदि आप पत्र में कुछ खास क्षण शामिल हैं जिसमें आपको एहसास हुआ कि आप उसके लिए भावनाएं हैं। अपनी याददाश्त को ताज़ा करने की कोशिश करें और एक विशिष्ट क्षण के बारे में सोचें जिसमें आप रोमांटिक भावनाओं को विकसित करना शुरू कर चुके हैं।
  • छवि टाइप करें एक लव लेटर टू द गर्ल आप डू नॉट स्टेप 2
    2

    Video: कैसे हिन्दी में एक प्रेम पत्र लिखने के लिए || हिंदी में प्रेम पत्र कैसे लिखें

    मुख्य संदेश की ऊर्जा पर ध्यान दें। जिसे आप नहीं जानते किसी को लिखना मुश्किल हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति की बहुत प्रशंसा करते हैं, तो आपके पास अपने निपटान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होगी, जैसे कि आप उस व्यक्ति को लिख रहे थे जिसके साथ आपका संबंध है हालांकि, संदेश की ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें। यहां तक ​​कि अगर आपकी भावनाएं इतनी सटीक नहीं हैं, तो तथ्य यह है कि आप एक पत्र लिखते हैं, बहुत कुछ कहते हैं
  • किसी को एक पत्र लिखने के लिए साहस और प्रतिबद्धता की आवश्यकता है आपको बैठना और शारीरिक रूप से अपनी भावनाओं को लिखना होगा पत्र देने से खारिज होने का खतरा होता है, खासकर अगर प्राप्तकर्ता आपके लिए एक अजनबी है इसलिए, यह प्रयास आपको अपने दिमाग में और पत्र पर दोनों पत्र लिखने के लिए ले गया, प्राप्तकर्ता को प्रभावित कर सकता है
  • यदि आपको घबराहट या निराश महसूस हो रहा है, तो याद रखें कि पत्र लिखते समय आपका क्या इरादा है तुम्हारा इरादा उस अजनबी को जानना है कि आप उसे प्रशंसा करते हैं। सही शब्दों और वाक्यांशों को खोजने से उस इरादे की ऊर्जा अधिक महत्वपूर्ण है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करना शुरू करने के साथ ही आपका इरादा आपको मार्गदर्शन करने की अनुमति दें
  • चित्र एक प्रेम पत्र को लिखें, जिसे आप नहीं जानते चरण 3
    3
    अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में सोचो यदि आपको अभी भी कुछ विचारों के बारे में परेशानी है, तो पिछले, वर्तमान और भविष्य पर ध्यान केंद्रित करें। इससे विचारों का प्रवाह हो सकता है आप इस व्यक्ति को कब मिला? आपका संबंध अब क्या है? भविष्य में आप क्या उम्मीद करते हैं? कुछ विवरण किसी अजनबी को प्रेम पत्र लिखते समय गलत हो सकता है लेकिन इन कारकों पर विचार करने के लिए आपको कुछ प्रेरणा मिल सकती है।
  • आपने पहली बार उस व्यक्ति को कब देखा था? क्या वह बीजगणित कक्षा में आपके सामने बैठकर उसके कंडीशनर की गंध महसूस कर रही थी? क्या आप दूध के साथ एक कॉफ़ी के लिए पूछते थे जब आप बुरे दिन थे और आपने देखा कि उसने कप के आगे खुश चेहरे को खींचा? अचानक वे एक संक्षिप्त मुठभेड़ कर रहे थे और संभव है कि उसने उसे ध्यान नहीं दिया, लेकिन शायद आपने कुछ ऐसा देखा जो आप पत्र में शामिल कर सकते हैं।
  • इस व्यक्ति को अब आप पर कैसे असर पड़ता है? यहां तक ​​कि अगर आपके पास वर्तमान में कोई रिश्ते नहीं है, तो आप इस व्यक्ति के साथ दैनिक इंटरैक्शन से मूल्यवान कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप स्टारबक्स स्टोर द्वारा पास करते हैं तो उसे खिड़की के माध्यम से देखने के लिए अच्छा होगा कक्षा के घंटी बजने से पहले संगीत सुनना अच्छा होगा।
  • अंत में, भविष्य के बारे में सोचो आप कहाँ जाना चाहते हैं? हो सकता है कि आप सिर्फ अपनी भावनाओं को कबूतर के बजाय अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं। लेकिन हो सकता है आप इस व्यक्ति के साथ और दो पता करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं कि पूरा करने के लिए उम्मीद कर रहे हैं। जब आप भविष्य पर विचार करते हैं, तो इस पत्र से आप कहाँ जाना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें।
  • इमेज शीर्षक से एक लव लेटर टू द गर्ल आप डू नॉट स्टेप 4
    4
    अपने मुख्य इरादे की स्थापना जब आप पत्र लिखने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो अपने इरादे की घोषणा करके शुरू करें यह एक संक्षिप्त वाक्य के रूप में संक्षेप में संक्षिप्त हो सकता है। हालांकि, यह एक महत्वपूर्ण प्रार्थना है आप प्राप्तकर्ता को यह जानना चाहते हैं कि यह एक ऐसा पत्र है जिसमें आप कुछ गहरे भावनाओं को व्यक्त करते हैं, इसलिए आपको इसकी सामग्री पर ध्यान देना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "हम एक-दूसरे को नहीं जानते हैं, लेकिन मैं आपको यह बताने के लिए लिख रहा हूं कि मैं आपको कुछ समय के लिए प्रशंसा करता हूं। हम परिसर सम्मेलन कक्ष में बीजगणित कक्षा को एक साथ लेते हैं और मुझे लगता है कि संगीत में आपका स्वाद अविश्वसनीय है। "
  • Video: Prem patr hindi प्रेम पत्र हिंदी 1

    विधि 2
    अपने आप को व्यक्त करें

    चित्र एक प्रेम पत्र को लिखें जिसे आप नहीं जानते चरण 5
    1
    ठीक से स्थापित करें कि आप कैसा महसूस करते हैं जैसा कि आप पत्र के माध्यम से प्रगति, अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना एक प्रेम पत्र शर्मीली जगह नहीं है। उसे बताएं कि आप उसकी प्रशंसा क्यों करते हैं और आप किस चीज की साज़िश में सबसे अधिक हैं जब संभव हो तो विवरण दें आप इस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन उन चीजों के बारे में बात कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं। उदाहरण के लिए, शायद आपको लगता है कि उसके बटुए में दिए गए बटन मजेदार हैं या आप ध्यान देते हैं कि वह एक विशिष्ट बैंड की सुनता है जिसे आप भी आनंद लेते हैं।
    • इस बात के बारे में ईमानदार रहें कि आपने कभी व्यक्ति से उसके पास क्यों नहीं संपर्क किया जबकि कई लोग गुमनाम प्रेम पत्रों का आनंद लेते हैं, वहां हमेशा जोखिम होता है कि वह इस तरह से नहीं निकलेगा। आप रिसीवर को ऐसा महसूस नहीं करना चाहते हैं जैसे वह मनाया जा रहा है कुछ बिंदुओं पर यह आपको मददगार साबित हो सकता है कि आप एक अपेक्षाकृत सामान्य व्यक्ति हैं जो लिखित में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में अधिक सहज महसूस करते हैं।
    • कई तरह के कारण हैं कि आप एक प्रेम पत्र क्यों लिखना पसंद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप शर्मीली हो सकते हैं और लिखित रूप में अपने आप को अभिव्यक्त करना आसान पाते हैं। हो सकता है, आप उसे केवल काम पर देखते हैं और आप उसे बीच में नहीं करना चाहते। जो कुछ भी आपके कारण है, उसे शुरुआत से इसका उल्लेख करना सुनिश्चित करें आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि प्राप्तकर्ता इस कारण को समझता है कि आपने उससे बात करने के बजाए एक पत्र क्यों लिखा है इस तरह, आप संभावित भ्रम या असुविधा से बचने में मदद कर सकते हैं।
    • बीजगणित कक्षा से जानने वाली लड़की के उदाहरण पर वापस आना, आप उससे शर्मिंदा हो सकते हैं क्योंकि आप शर्मीली हैं। आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं "मैं हमेशा आपसे व्यक्तिगत रूप से बात करना चाहता हूं हालांकि, मैं स्वभाव से बहुत शर्मीली हूँ अब जब हम सेमेस्टर के माध्यम से आधे रास्ते तक आते हैं, तो मुझे चिंता है कि आपको कभी भी साहस नहीं होने दिया जाए, इसलिए मैंने आपको एक पत्र लिखने का फैसला किया"।
  • इमेज शीर्षक से एक लव लेटर टू द गर्ल आप डू नॉट स्टेप 6

    Video: दहेज के कारण लड़की को घर से बाहर नि-Dahej Ke Karan Ladki Ko Ghar Se Bahar Nikala-Desi-darpan mirror

    2
    रिसीवर पर फोकस करें कई बार, अनजाने में, लोगों ने प्रेम पत्रों में स्वयं के बारे में बात करना समाप्त कर दिया। हालांकि यह सच है कि आपको अपनी भावनाओं के बारे में बात करनी चाहिए, मुख्यतः रिसीवर पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें जैसा कि आप पत्र लिखते हैं, व्यक्त करें कि आप उस व्यक्ति के बारे में क्या पसंद करते हैं यदि आप प्रशंसा करते हैं कि वह हमेशा इलियट स्मिथ के संगीत को सुनती है, तो कहें हालांकि, स्मिथ के लिए अपनी खुद की प्रशंसा के बारे में 3 पैराग्राफ क़ानून नहीं लिखें।
  • जब संभव हो तो विशिष्ट रहें यदि आप एक अपेक्षाकृत अजीब व्यक्ति को लिख रहे हैं, तो विवरण मुश्किल हो सकता है। हालांकि, ये बहुत मदद करते हैं क्या आप अपने शैम्पू के नारियल की गंध पसंद करते हैं? क्या आप कैफेटेरिया में निष्क्रिय समय के दौरान खुद पर हंसते हैं? क्या आपको एक विशेष रूप से समझदार टिप्पणी याद है जो उन्होंने कक्षा में की थी?
  • चलिए बीजगणित कक्षा के उदाहरण पर वापस जाते हैं। आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं "मैंने देखा है कि आप हमेशा इलियट स्मिथ की बात सुनते हैं मैं भी उसके बारे में एक बड़ा प्रशंसक हूँ मैं आपको कितना संगीत को आकर्षित करने के लिए लगता है, इससे प्रभावित हूँ ऐसा लगता है कि आपको कला के लिए एक महान प्रशंसा है"।



  • चित्र एक प्रेम पत्र को लिखें जिसे आप नहीं जानते चरण 7
    3
    अपनी आवाज का उपयोग करें यदि आप में स्वाभाविक नहीं है, तो आपको सुरुचिपूर्ण या महान शैली के साथ लिखने की ज़रूरत नहीं है। प्रेम पत्र का मुख्य उद्देश्य आपकी भावनाओं को ऐसे तरीके से व्यक्त करना है जिससे रिसीवर खुद को अच्छा लगता है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ अपने आप से हो रहा है यह आपके लिए एक प्राकृतिक तरीके से व्यक्त किया गया है, तो यह अधिक प्रामाणिक और ईमानदार ध्वनि देगा। जब आप लिख रहे हैं, तो अपनी प्रशंसा के विस्तृत रूपकों या नाटकीय बयानों पर ध्यान न दें। इसके बजाय, अपने आप को बताने और अपनी आवाज से बोलने पर ध्यान दें।
  • इमेज शीर्षक से एक लव लेटर टू द गर्ल आप डू नॉट स्टेप 8
    4
    इस बारे में लिखें कि उस व्यक्ति ने आपको कैसे प्रभावित किया है आपके पत्र के अंत के रूप में, उस व्यक्ति को बताएं कि आपकी उपस्थिति ने आपको कैसे प्रभावित किया है जिस लड़की को आप लिख रहे हैं वह यह जानकर खुश हो सकता है कि इसका आपके जीवन पर असर पड़ा है। इस बारे में बात करें कि वह आपके दिनों को बेहतर कैसे बनाती है और आप उसकी सराहना करते हैं।
  • यह कुछ छोटा हो सकता है क्योंकि आप लड़की को अभी तक नहीं जानते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि एक छोटा प्रभाव चापलूसी भी हो सकता है। उदाहरण के लिए, शायद आप सुबह सुबह 8 बजे ब्रिटिश साहित्य संगोष्ठी के लिए हमेशा इंतजार करें, क्योंकि आप कक्षा में बनाये गये योगदानों का आनंद उठाते हैं।
  • उदाहरण के लिए वापस जा रहे हैं, आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं "मुझे पता है यह मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन हर दिन आपको देखकर मुझे बीजगणित कक्षा में जाने के बारे में उत्साहित महसूस होता है। मुझे कभी गणित पसंद नहीं है, लेकिन आप देखकर एक लाभ है जो कक्षा को अधिक सहनशील बनाता है"।
  • विधि 3
    पत्र समाप्त करें

    इमेज शीर्षक से एक लव लेटर टू द गर्ल आप डू मत फॉर 9
    1
    अपनी भावनाओं को फिर से पुष्टि करें जैसा कि आप इस पत्र को समाप्त करते हैं, अपनी भावनाओं को संक्षेप में पुन: पुष्टि करें जैसे कुछ कहो "मैं सुबह में अपने बीजगणित वर्ग के साथ सहायता करना जारी रखता हूं यदि आप मुझे आपसे संपर्क करने का मौका देते हैं"। आप प्राप्तकर्ता को यह जानना चाहते हैं कि आपके पास गंभीर, गैर-क्षणभंगुर भावनाएं हैं अपने आखिरी विचारों तक पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए आप पत्र में क्या कहा था, संक्षेप में संक्षेप में कर सकते हैं।
  • चित्र एक प्रेम पत्र को लिखें जिसे आप नहीं जानते चरण 10
    2
    आप ने कहा क्या संक्षेप में एक वाक्य के साथ समाप्त करें। यह करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको एक वाक्य में समाप्त करने का प्रयास करना चाहिए जो कि आप क्या कह रहे हैं इसका सार सारांशित करें। प्रेम पत्र को समाप्त करने का यह एक शानदार तरीका है यह आपकी भावनाओं को दोहराया जा सकता है और रिसीवर पर स्थायी छाप छोड़ सकता है
  • सही वाक्यांश ढूंढने में कुछ प्रयास किए जा सकते हैं। आप अपने पत्र में से एक को शामिल करने का निर्णय लेने से पहले कुछ टुकड़ों को लेना चाहते हैं और कुछ वाक्यों को लिख सकते हैं।
  • थोड़ा सा गड़बड़ होना अच्छा है प्यार पत्र अक्सर थोड़े से अधिक होते हैं, लेकिन प्यार आमतौर पर नाटकीय होता है ऐसी भाषा का उपयोग करने से डरो मत रहें जो थोड़ी हाइपरबोल या हास्यास्पद लगता है।
  • हमारे उदाहरण में, कुछ की तरह प्रयास करें "आप वास्तव में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को अपनी चिंगारी, जुनून और उत्साही प्रकृति के साथ अपने सुबह प्रकाश"।
  • चित्र एक प्रेम पत्र को लिखें जिसे आप नहीं जानते चरण 11
    3
    उसे जानकारी दें ताकि वह आपसे संपर्क कर सके। यदि आप संभावित नियुक्ति के परिणामस्वरूप पत्र चाहते हैं, तो आपसे संपर्क करने के लिए कुछ जानकारी दें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "अगर आप रुचि रखते हैं, तो निम्न संख्या लिखें या कॉल करें"। आप अपने ईमेल या सामाजिक नेटवर्क के अपने प्रोफ़ाइल में लिंक भी शामिल कर सकते हैं।
  • चित्र एक प्रेम पत्र को लिखें जिसे आप नहीं जानते चरण 12
    4
    पत्र देने का एक तरीका ढूंढें एक बार जब आप अपना पत्र पूरा कर लें, तो उसे उद्धार देने का एक रास्ता खोज लें। यदि आप किसी को नहीं जानते हैं, तो यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है।
  • यदि आप व्यक्ति का नाम जानते हैं, तो एक लिफाफे पर अपना नाम लिखना और पत्र अंदर डालने का एक अच्छा विचार हो सकता है। फिर, उस लिफाफे को छोड़ दें जहां वह इसे देख सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कैफेटेरिया में काम करने वाले किसी व्यक्ति को लिखते हैं, तो आप अपने टेबल पर मेनू छोड़ सकते हैं या जहां पेय की सेवा की जाती है।
  • अगर आपके पास उस व्यक्ति का ईमेल है, तो उस पत्र के माध्यम से अपना पत्र भेजने पर विचार करें।
  • यदि उनके पास आम में एक दोस्त है, तो देखें कि वह मित्र पत्र को वितरित कर सकता है।
  • मेल द्वारा पत्र भेजने का प्रयास न करें एक अजनबी से एक पत्र प्राप्त करना भयावह हो सकता है आप भयभीत होना नहीं चाहते
  • युक्तियाँ

    • अगर आप सही लेखक नहीं हैं तो चिंता न करें महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद को व्यक्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com