ekterya.com

किशोरावस्था के रूप में मासिक धर्म की अवधि के लिए तैयार कैसे किया जाए

जल्दी या बाद में, सभी लड़कियों को उनके मिलते हैं माहवारी

अपनी पहली अवधि के लिए या किसी अन्य के लिए तैयार रहना सीखें

चरणों

एक किशोर लड़की के चरण 1 के रूप में अपनी अवधि के लिए तैयार रहें चित्र
1
मासिक धर्म की अवधि के बारे में जितनी अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, उतनी लीजिए। पुस्तकालय में कई पत्रिकाएं और पुस्तकें हैं, और विभिन्न वेबसाइट्स और परामर्श आपकी खुशी के साथ आपकी सहायता करेंगे।
  • एक किशोरी लड़की के चरण 2 के रूप में अपनी अवधि के लिए तैयार रहें चित्र
    2

    Video: मासिक धर्म के दर्द को जड़ से ख़त्म करे सबसे असरदार घरेलु नुस्खे | get rid of menstrual cramps forever

    टैम्पन या सैनिटरी नैपकिन वेबसाइट पर जाएं क्योंकि वे निःशुल्क नमूनों की पेशकश कर सकते हैं। शायद आपको अपने माता-पिता से पूछना चाहिए और कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि आखिरकार, यह मुफ़्त है! इसके अलावा, कुछ शोध करें अधिकांश टैम्पन या सैनिटरी नैपकिन वेबसाइट आपको अपने उत्पादों के बारे में जानकारी देंगे, इसलिए उन लोगों की तलाश करें जो अच्छे लगते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तब तक सैनिटरी पैड या टाम्पन्स खरीदने से बचें, जब तक आपके पास नमूने न हो, इस तरह, यदि वे खराब गुणवत्ता वाले हैं, तो आप अपने पैसे बर्बाद नहीं करेंगे।
  • एक किशोर लड़की के चरण 3 के रूप में आपकी अवधि के लिए तैयार रहें चित्र
    3
    ऑनलाइन स्टोर पर जाएं- पहली अवधि के लिए कुछ बेचना पैकेज! वे कई अलग-अलग चीज़ों के साथ आते हैं ताकि आप यह तय कर सकें कि आपके लिए सबसे आसान और सबसे सहज क्या है।
  • एक किशोर लड़की के चरण 4 के रूप में आपकी अवधि के लिए तैयार रहें
    4



    बचाए रखें कम से कम एक तौलिया या तंपन आपके सभी बैग, बैकपैक्स, लॉकर, लंच बैग, इत्यादि ... क्योंकि आप या कोई मित्र पहले आ सकते हैं और रक्त के साथ दाग वाले अंडरवियर के साथ घूमने के लिए बहुत अच्छा नहीं है।
  • एक किशोर लड़की के चरण 5 के लिए तैयार रहें आपकी छवि
    5
    अपने चक्र के लिए इस्तेमाल करें जब आप अभी भी अनियमित होते हैं, तो आपकी अवधि आने पर कुछ चीज़ों को धुंधला रोकने के लिए दैनिक पोंछे का उपयोग करने में मदद मिल सकती है। अपने दिन का ट्रैक रखने के लिए एक कैलेंडर रखें, लेकिन निजी रहें (आप एक ही समय में अपने कैलेंडर के दिनों में एक विचित्र और उपयोगी होने के लिए एक छोटा बिंदु डाल सकते हैं।)
  • एक किशोर लड़की के चरण 6 के रूप में आपका रेडी फॉर थिर फ़ेडरिल शीर्षक वाला चित्र
    6
    मासिक धर्म के लिए विशेष अंडरवियर पहनें। सामान्य अंडरवियर उन दिनों के दौरान आवश्यक सुरक्षा प्रदान नहीं करता है आदीरा ब्रांड की मासिक धर्म के लिए पैंटी, धुंधला हो जाने से बचें, स्वच्छ हैं और त्वचा को परेशान नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक परिधान सफाई बार (जैसे ज्वार ब्रांड) हाथ में है, यदि आपकी अवधि आपको आश्चर्य (या नहीं) से लेती है और आपको दाग हो जाता है।
    • सभी प्रकार के प्रश्न पूछें क्योंकि यह हमेशा अच्छा होता है
    • याद रखें, जब आप अपनी अवधि के साथ शुरू करते हैं, तो यह लगभग 100% निश्चित है कि आप अनियमित हैं चिंता न करें या सोचें कि आप गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। सब कुछ चक्र का हिस्सा है। इसके अलावा, संभावित ऐंठन और / या पेट के दर्द के लिए तैयार रहें, लेकिन यदि आपको सच में लगता है कि आपको कोई समस्या है, तो अपने चिकित्सक से पूछें या आपका कोई वयस्क जो आपको भरोसा है।
    • अगर आपको अभी भी कुछ समय पहले या उसके दौरान कुछ चंचल या भावनात्मक महसूस होता है: इसे एसपीएम (प्रीमेस्सारयल सिंड्रोम) कहा जाता है।
    • अपनी मां से बात करें: यह सच है, यह बहुत अजीब होगा, लेकिन याद रखना, वह एक ही बात के माध्यम से चली गई है!
    • आपातकाल के मामले में हमेशा अपने लॉकर / बैकपैक में शॉर्ट्स या पैंट हैं
    • यदि आप चाहते हैं, तो कुछ का उपयोग करें बिल्कुल स्पष्ट नहीं, बस कुछ उन परीक्षणों को पूरा करते हैं जो वे टेलीविजन पर करते हैं, जहां वे साफ-सुथरे तौलिया पर पानी डाले जाते हैं यह देखने के लिए कि यह कितना पानी को अवशोषित करता है। एक कप पानी में एक टैंपन डालें और इसे विस्तृत करें देखें। ईमानदार होने के लिए, यह बहुत मनोरंजक है इस तरह, आप जांच सकते हैं कि कौन बेहतर अवशोषित करेगा। सुपर शोषक सैनिटरी नैपकिन के दो अलग ब्रांडों में, पानी की समान मात्रा डालें और देखें कि कौन अधिक अवशोषण करता है। (यह आपको जब आप को विनियमित करना शुरू करते हैं और आप देखते हैं कि आपका प्रवाह बहुत प्रचुर मात्रा में है, इसलिए आप यह तय कर सकते हैं कि कौन सा अवशोषण होता है और जो नहीं।
    • यदि आपकी अवधि आपको स्कूल में आश्चर्य की बात लेती है, तो आप जितना सबसे अच्छा कर सकते हैं उतनी ही साफ कर लें। स्कूल के नर्स या परामर्शदाता के पास जाने के लिए अनुमति के लिए अपने शिक्षक से पूछें यदि उनके पास कोई इन्फर्मरी नहीं है, तो अपने शिक्षक से पूछें कि क्या उसके पास एक सैनिटरी तौलिया है
    • दर्द निवारक या इबुप्रोफेन लेने की कोशिश करें (अपने चिकित्सक से जांच लें) यदि आपके पेट से दर्द होता है तो आप बर्दाश्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: 5 मिनट में मासिक धर्म लाने की दवा/Home remedies for irregular periods-menstruation- Hakim Suleman

    • जब आप स्कूल के अधिक उन्नत वर्षों में हैं, तो आप के साथ कुछ तौलिया लेना शुरू करें (टैम्पोन आपकी पहली अवधि के लिए अनुशंसित नहीं हैं, जब तक कि आप नियमित न हों) तो यह आपको आश्चर्यचकित न करें।
    • यदि आप अपने कपड़े या आपकी चादरें खून से दाग देते हैं, तो हमेशा ठंडे पानी का उपयोग करें, न गर्म पानी। गर्म पानी दाग ​​को और अधिक ठीक कर सकता है। कुछ नमक के साथ ताजा दाग रगड़ें, क्योंकि यह रक्त को अवशोषित करता है। यदि आपके पास है हाइड्रोजन पेरोक्साइड (हाइड्रोजन पेरोक्साइड), इसे ठंडे पानी में जोड़ें और इसे सोखें। दाग ताजा होने पर यह करना सबसे अच्छा होता है
    • हमेशा से पहले और एक तंपन शुरू करने या तौलिया पर डालने के बाद अपने हाथों को धो लें। (यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह बेहतर है।)
    • 8 घंटे से अधिक के लिए एक टैंपन नहीं है यदि आप इसे बहुत लंबा छोड़ देते हैं, तो आपको अनुबंध करने का अधिक जोखिम होगा विषाक्त शॉक सिंड्रोम (टीएसएस, विषाक्त शॉक सिंड्रोम), यह असामान्य है, लेकिन कभी-कभी घातक।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आदीरा ब्रांड की मासिक धर्म के लिए कैलजोन। उनके साथ आप दाग नहीं करेंगे, तो आपको स्कूल में कोई शर्म नहीं पड़ेगा। उन तारीखों को दो दिन पहले का प्रयोग करें, जो आपको अपनी अवधि की अपेक्षा करते हैं और जब तक यह रहता है।
    • स्वच्छ तौलिए और टैम्पोन
    • गारमेंट सफाई बार (ज्वार ब्रांड की तरह) (यदि आप सना हुआ हो)
    • एक विश्वसनीय व्यक्ति (अभिभावक, परामर्शदाता, आदि, अधिमानतः एक औरत) - चीजों को ऑनलाइन देखने की तुलना में बेहतर है क्योंकि स्रोत विश्वसनीय नहीं हो सकता है और आपके पास गलत सूचना होगी जो आपको समस्याएं पैदा कर सकती है
    • अतिरिक्त कैलजोन (कुछ तौलिया को फिट करने के लिए सामान्य से थोड़ी अधिक पैंट पसंद करते हैं)
    • आपके बैग में कुछ काले खेल पैंट बस के मामले में! तो, यदि आप दाग़ी है, तो कुछ भी नहीं होगा क्योंकि आप को कवर किया जाएगा और आप हमेशा एक अच्छा बहाना कर सकते हैं: "जब मैं अपने दोपहर का भोजन खा रहा था, तो सलाद का ड्रेसिंग खत्म हो गया और मेरी पैंट खराब हो गई"। या, "मुझे विद्यालय के बाद टेनिस कक्षा में जाना होगा, इसलिए, यह मेरे लिए आसान बनाने के लिए, मैं अब बदलता हूं और अब मुझे ड्रेसिंग रूम में बदलना नहीं पड़ता है।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com