ekterya.com

हाई स्कूल या हाई स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने का अध्ययन कैसे करें

नए स्कूल वर्ष की शुरुआत में, लगभग सभी छात्र एक प्रयास करना चाहते हैं और अच्छे अकादमिक प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन उनमें से कितने देखते हैं कि वे स्कूल के दूसरे सप्ताह में बाहर निकलते हैं? आपके लिए स्कूल में अच्छी तरह से करने के लिए कुछ टिप्स और ट्रिक हैं आप कुछ आसानी से आवेदन कर सकते हैं, लेकिन दूसरों को सफलता प्राप्त करने के लिए आपके प्रयास और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी।

चरणों

मध्य या हाई स्कूल चरण 1 में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि
1
नोट्स ले लो यह अनिवार्य है! यह आपको भी मदद करता है बाहर जाओ और बहुत सारे नोटबुक खरीद लें, एक अपने मुख्य वर्गों के लिए
  • मध्य या हाई स्कूल चरण 2 में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ भी लिखिए शिक्षक कहता है। हर बार जब आपके शिक्षक ने एक असाइनमेंट या परीक्षा का उल्लेख किया है, तो उस सप्ताह को याद नहीं करें आप कुछ नहीं भूलना चाहेंगे शिक्षक कहते हैं, सभी विवरण नीचे लिखें।
  • मध्य या हाई स्कूल चरण 3 में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    3
    विभिन्न रंगों के कलम का उपयोग करें वे व्यावहारिक और अनिवार्य हैं। यदि आपके पास एक स्कूल एजेंडा है, तो इसे लिखने के लिए उपयोग करें, क्योंकि सब कुछ बहुत कम जटिल दिखेगा।
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    किसी भी पिछले काम को नष्ट या बाउंस न करें। यह एक बड़ी गलती हो सकती है यदि आप देखते हैं कि आपको बाद में संदर्भ के लिए इसकी आवश्यकता है। यदि आपके पास वार्षिक परीक्षाएं हैं जो महत्वपूर्ण हैं, तो आपकी पिछली नौकरियां मौलिक होंगी जब आप अध्ययन पर जाते हैं। अपने पिछले कार्यों को एक अलग फ़ोल्डर या फ़ोल्डर में सहेजें, ताकि आप इसे खो न जाएं और आपके द्वारा आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले फ़ोल्डर में अधिक जगह पर कब्जा न करें।
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल से शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सही लोगों के साथ दोस्त बनें यदि आपके पास दोस्त हैं जो आप जानते हैं तो यह विश्वसनीय होगा और वह प्रयास करेंगे। वे अध्ययन में आपकी मदद कर सकते हैं, आपको सलाह दे सकते हैं और एक अच्छा दीर्घकालिक प्रभाव बना सकते हैं। यदि आपके पास एक समूह का काम या उस प्रकृति का एक वर्ग का काम है, तो किसी के साथ काम करें, जिसे आप जानते हैं, गंभीर हो, बंडल नहीं, और काम का अपना हिस्सा कौन करेगा। 2:30 बजे तक रहने के लिए मजेदार नहीं है एक समूह के काम के वितरण से पहले रात क्योंकि आपके साथी ने काम का अपना हिस्सा नहीं किया था
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    सामने बैठो यदि आप चश्मा पहनते हैं या आपकी दृष्टि खराब है, तो यह महत्वपूर्ण है शिक्षक आपको अपनी जगह बदलने की अनुमति देगा, क्योंकि यह मानें या नहीं, वह चाहता है कि आपका एक अच्छा शैक्षणिक प्रदर्शन हो।
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल शीर्षक वाला इमेज। चरण 7
    7
    जब आप इसे पहली बार छोड़ दें तो अपना होमवर्क शुरू करें यह चिंता करने के लिए बहुत आसान नहीं है, लेकिन यह वास्तव में इसके लायक नहीं है। इसके अलावा, यदि आप शुरू करते हैं, जब आप इसे छोड़ देते हैं और जिस दिन आपको इसे वितरित करना है तब तक निरंतर काम करते हैं, तो आपको और अधिक आराम मिलेगा और इसलिए, आप बेहतर काम करेंगे।
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    एक एजेंडा या कक्षा डायरी खरीदें यह बहुत उपयोगी है, जब तक कि आपके पास फ़ोटो मेमोरी न हो अधिकांश विद्यालय उन्हें अपने छात्रों को देते हैं। यदि आपका नहीं होता है, ऐसे स्टोर जैसे स्टोर, जो कार्यालय की आपूर्ति बेचते हैं, अखबार विक्रेताओं, निश्चित स्थिति आदि बेचते हैं। दरअसल, आपके पास एक होने के लिए कोई बहाना नहीं है ऐसे कई चीजें हैं जिन्हें आपको बाद में परामर्श करने के लिए याद रखना चाहिए। आपके लिए बिना किसी के काम करना लगभग असंभव है
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    7 से 8 घंटे हर रात तक पर्याप्त नींद लें।
  • मिडिल या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    10
    आपके शिक्षकों के साथ आपका एक अच्छा संबंध होना चाहिए। वे समय पर बहुत ही परेशान हो सकते हैं, लेकिन उन क्षणों में आपको केवल शर्मिंदा महसूस करना चाहिए और इसे सहना चाहिए। दरअसल, यह बहस के लायक नहीं है
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन करने के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    अपने माता-पिता के साथ बात करें। अपने शिक्षकों के समान ही वे केवल तब उपयोगी होते हैं जब वे बात करते हैं
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12



    जितना आप कर सकते हैं उतना पढ़ें। यह आपको हर जगह विकसित करेगा जितना अधिक आप चर्चा के तहत विषय से परिचित हो जाते हैं, परीक्षा में विवरणों को याद रखना आपके लिए आसान होगा। यह आपके कार्य को आसान बना देगा और अपने वर्ग के काम को आसान बना देगा। जितना अधिक समय आप खर्च करते हैं, उतना आसान होगा जब आप परीक्षा के समय पुस्तकों को पढ़ना पड़े होंगे।
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 13
    13
    अपना होमवर्क करो यदि आपके पास कोई भी नहीं है, तो पिछली कक्षाओं से जानकारी पुनः पढ़ें। यदि आप पहले से ही अपना काम समाप्त कर चुके हैं, तो इसकी समीक्षा करें क्योंकि जितना अधिक आप इसे करते हैं, उतना ही बेहतर है कि आप दबाव में काम करते हैं।
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    अग्रिम रूप से एक नज़र डालें पहले से पढ़ना बहुत अधिक समय बर्बाद मत करो जो आपने अभी तक सिखाया नहीं है, लेकिन इससे आपको इससे परिचित होने में मदद मिलती है।
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 15

    Video: 5 Hours : Easy Sleeping Music to Help with Lucid Dreaming Music, Binaural Beats (alpha)

    15
    किसी भी पेपर का ऑर्डर करें जिसे आपको कक्षा के दौरान दिया गया है। उन्हें खोना मत। आर्किवलो उस वर्ग के नोटों के साथ मिलकर।
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल स्कूल शीर्षक 16 शीर्षक का चित्र
    16
    दो मामलों, घर के लिए एक और स्कूल के लिए एक है उन्हें मत करना क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को व्यवस्थित करें और परीक्षा के दौरान एक उग्र शिक्षक की कलम उधार लेना मज़ेदार नहीं है।
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 17
    17

    Video: 5 Hours: Deep Sleep Music Delta Waves, Dream Music, Soothing Music, Calming Music

    अपने लॉकर को अक्सर साफ़ करें आपके आइटम को सॉर्ट करना आसान बनाता है
  • मिडिल या हाई स्कूल चरण 18 में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    18
    एक नियमित अध्ययन क्षेत्र तैयार करें जो आप केवल अध्ययन करने के लिए उपयोग करते हैं। यह एक बड़ा स्थान होना चाहिए, ताकि आप निरंतर उपयोग कर सकें और यह चुप हो, एक ऐसी जगह जहां आप विचलित न हो जाए। अपने अध्ययन कक्ष को व्यवस्थित करें आप वहां बहुत समय बिताने जा रहे हैं इसे शांत रखें ताकि आप ध्यान केंद्रित कर सकें। उस जगह को आरामदायक, उज्ज्वल और शांत बनाओ
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    19
    अपनी मेज या सारणी की सभी सामग्री जिन्हें आप की ज़रूरत है, तैयार करें, जैसे इंटरनेट के साथ कंप्यूटर, दीपक, एक शब्दकोश, एटलस, नोट्स के लिए एक काग़ज़, कागज की ढीली शीट, शासक, पेन और पेंसिल।
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 20
    20
    उस स्थान और अपनी डेस्क को साफ और सुव्यवस्थित रखें।
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 21
    21
    आपके पास एक आरामदायक कुर्सी होगी समर्थन के साथ एक डेस्क कुर्सी की तरह कुछ अच्छी तरह से काम करेगा
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक छवि 22
    22
    अपनी पुस्तकों और फ़ोल्डर्स का आदेश दें प्रत्येक विषय के लिए एक अलग फ़ोल्डर या फ़ोल्डर रखें। विषय के अनुसार किसी भी फ़ोल्डर और पुस्तक को रेखा लगाएं - उदाहरण के लिए, अंग्रेजी पाठ्यक्रम के लिए लाल, विज्ञान पाठ्यक्रम के लिए हरे, आदि।
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक छवि 23 चरण 23
    23
    अध्ययन के दौरान कार्यों की एक सूची बनाएं, ताकि आप अन्य बातों के बारे में सोचकर विचलित न करें जो आपको करना चाहिए।
  • मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 24
    24

    Video: 2 Hours of Calming Sleep Music with Harps, Violins, Piano, Flute and Binaural Beats
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com