ekterya.com

कैसे बदमाशी से बचने के लिए

आप हमेशा बदमाशों जो आप पर हमला करने की कोशिश से निपटने के लिए है, तो आप इन रणनीतियों के साथ अकेले आप छोड़ने के लिए मिल सकता है। ये तकनीक ये हो सकती हैं कि आप उनसे बचने के लिए क्या चाहिए।

चरणों

से बचें-Bullies-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि शीर्षक से बचें बुलीज़ चरण 1

Video: शैतानी हवा का करें सफाया Shaitani Hava Ka Karen Safaya

1
(उदाहरण के लिए शांत हो सकता है या चीजें हैं जो ध्यान आकर्षित करने का प्रयास कर), इस लिए इसे और अधिक संतोषजनक धमकाने को हराने के लिए बनाता है खुद की ओर ध्यान आकर्षित करते हैं।
  • से बचें-Bullies कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से बचें बुलीज़ चरण 2
    2
    लड़ाई मत करो अनिवार्य रूप से, यह सबसे बुरी बात है जब आप उनसे निपट सकते हैं। इससे अधिक नतीजे आएगा, जो आखिरी चीज है जो आप चाहते हैं।
  • से बचें-Bullies-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक से बचें बुलीज़ चरण 3
    3
    उनसे बात न करें, उन्हें अकेला छोड़ दें उनसे बात करने से उन्हें आप का अपमान करने का अवसर मिलेगा
  • से बचें-Bullies-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि से बचें बुलीज़ चरण 4 से बचें
    4
    दुर्व्यवहार की उत्तेजनाओं के लिए कोई प्रतिक्रिया नहीं यदि वह आप का नाम लेता है या आपको अपमान करता है, तो उसे अनदेखा न करें बस मुस्कान और चलना सुनिश्चित करें कि आप कष्ट नहीं दिखा रहे हैं यदि आप आक्रोश नहीं दिखाते हैं, तो आप हारेंगे



  • से बचें-Bullies-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से बचें बुलीज़ चरण 5
    5
    ध्यान रखें कि धमकाने के पास उसके दोस्त का एक समूह है जो उसका अनुसरण करते हैं, और संभवत: उनके दोस्तों को अनायास ही जब आप उन्हें अकेले देखते हैं तो उनसे बात करने की कोशिश करें उन्हें सुनो और वे तुम्हें बता क्या में वास्तव में रुचि हो आखिरकार, जितने लोग आपके पास होते हैं, उतना ही अच्छा होता है।
  • Video: नजर लगने से बच्चों को कैसे बचाऐ, छोटे बच्चो की नजर कैसे उतारे, Bache Milk pina chhod de to kya kare

    से बचें-Bullies-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि से बचें बचें चरण 6
    6

    Video: Shri Narendra Modis Take on Indias Vulnerability against साइबर सुरक्षा ऑडिट!

    उसे वह ऐसा ध्यान न दें जो वह चाहता है बदमाशों ध्यान चाहते हैं, क्योंकि वे ईर्ष्या कर रहे हैं, नाराज हैं, वे या तो एक है, और संभवतः असुरक्षित पसंद नहीं है। ऐसे कई लोग हैं, जो लगता है कि बदमाशों इस तरह से काम करते हैं क्योंकि वे खुद के बारे में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। यह सच हो सकता है और यह भी हो सकता है नहीं हो यह किसी भी तरह से, आप बस ध्यान चाहते हैं लगता है न करें दुर्व्यवहार को बताएं कि वह असुरक्षित है, इस पृष्ठ पर दिए गए चरणों का पालन करें और उसे वह न दें जो वह चाहता है
  • से बचें-Bullies-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक से बचें बुलीज़ चरण 7
    7
    दयालुता से उन्हें मार डालें इसका अर्थ है हर बार जब मैं आपका अपमान करता हूं तो कुछ तरह से कह रहा हूं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बालों पर हंसते हैं, जो कम से कम आप करते हैं, तो उसे बताएं कि आप उसके बालों को भी पसंद करते हैं जो भी आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप फर्म बने रहें, लेकिन खराब न हों यदि आप क्रूर हैं, तो यह आपके खिलाफ हो सकता है और संभव है कि आप दुर्व्यवहार प्रभावित होने के बिना दोष ले लें।
  • से बचें-Bullies-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक से बचें बुलीज़ चरण 8
    8
    धमकाने से डरे मत हो कारणों से आप बचना चाहते हैं में से एक जाहिर है, गाली, बल्कि इसलिए भी कि वे उससे डरते हो सकता है, है। याद रखें कि वह इंसान है और उसे डरने का कोई कारण नहीं है, भले ही वह हिंसक हो। यदि आप अभी भी डरे हुए हैं, उसे नहीं दिखाओ
  • युक्तियाँ

    • दयालुता से उन्हें मारने की कोशिश करो गलतियों को भ्रमित किया जाएगा और पता नहीं होगा कि इसके बारे में क्या कहना है
    • पढ़ना "मित्रों को कैसे जीतें और लोगों को प्रभावित कैसे करें" डेल कार्नेगी द्वारा यह बेस्टसेलर है और लोगों के साथ सामूहीकरण करने के तरीके पर विषयों पर एक अलग प्रकाश देता है। दलाली कई सामाजिक संपर्कों वाले लोगों पर हमला नहीं करेगा, यह उनकी प्रतिष्ठा के लिए बुरी है
    • अगर धमकाने आपको मारता है, तो अप्रिय अवलोकन करें। रोना मत क्योंकि आप अपने दुख का आनंद लेंगे। हिट होने से बचें, और अगर वह करता है तो मुस्कुराहट करें।
    • एक भीड़ भरे स्थान पर चलें मुझे तुम्हें देखने मत देना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com