ekterya.com

स्कूल जाने से कैसे बचें?

स्कूल, भारी तनावपूर्ण, बोरिंग या धीमी गति से हो जाता है, वर्गों से दूर एक दिन ले आप फिर से दाम लगाना और फिर से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आप समय की छोटी अवधि के लिए स्कूल जाने से बच सकते हैं, अपने माता पिता के साथ एक शैक्षिक यात्रा लेने एक क्लब या टीम है कि पूरा करती है या स्कूल के दिन के दौरान प्रतिस्पर्धा, एक व्यक्तिगत दिन का अनुरोध या बीमार होने का नाटक में शामिल होने। आप लंबी अवधि के लिए परंपरागत स्कूल से बचना चाहते हैं, स्थानीय विश्वविद्यालय में दोहरी नामांकन कार्यक्रम पर विचार करें, अवसर एक सेवा परियोजना के लिए साइन अप या समय तक चलने वाले एक सेमेस्टर इंटर्नशिप या एक व्यावसायिक स्कूल में कक्षाएं लेने के लिए।

चरणों

विधि 1
बहकाओ आप स्कूल जाने से बचने के लिए बीमार हैं

Video: Thank you "CINTAA" for support #Bollywooddarshan # what's App 9971402080

छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 1

Video: Kids Lunch Box Recipes in Hindi - बच्चों का लंच बॉक्स - Bacho Ka Lunch Box - Monica Gupta

1
सावधानी से एक बीमारी का चयन करें जो आप का बहाना कर सकते हैं। जब आप स्कूल जाने से बचना चाहते हैं, तो बीमारी का सामना करना पड़ना कक्षा से बाहर रहने का एक कारगर तरीका है इस योजना की सफलता बीमारी पर निर्भर करती है जो आपको बहस करने का फैसला करती है। एक बीमारी का चयन करें जिसे "अपना कोर्स चलाएं" और उसके लक्षणों में फ्लू या सिरदर्द जैसे अपेक्षाकृत आसान लगते हैं। ऐसे रोग का ढोंग न करें जिससे डॉक्टर की यात्रा की आवश्यकता हो, जैसे कि स्ट्रेप गले या ग्रंथियों में बुखार। डॉक्टर आपके प्रदर्शन को बर्बाद कर सकते हैं!
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 2
    2
    सिरदर्द का ढोंग करें एक सिरदर्द एक बहुल रूप से आसान और सुरक्षित बीमारी है क्योंकि ये लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। सिर के एक विशिष्ट भाग को चुनना, जैसे कि माथे या खोपड़ी का आधार। सिमुलेट करें कि आपके पास ध्वनि और प्रकाश की संवेदनशीलता है सोफे पर या बिस्तर पर लेटे और अधिक गतिविधि से बचें।
  • अपनी आंखों पर एक ठंडे कपड़ा रखो।
  • दर्द को दूर करने के लिए अपने मंदिरों को रगड़ें
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 3
    3
    फ्लू का बहाना बहाना करने के लिए कि आपके पास फ्लू के लिए प्रतिबद्धता और कौशल की आवश्यकता है सफलतापूर्वक फ्लू का ढोंग करने के लिए, आपको बहाना चाहिए कि आपके पास कई लक्षण हैं
  • बहाना है कि आपको ठंड लगती है। कंबल और स्वेटर में लपेटें, गर्म स्नान करें या गर्म पेय पीते रहें।
  • दर्द और कमजोरी के बारे में अपने माता-पिता से शिकायत करें। इन लक्षणों के लिए विश्वसनीय होने के लिए, अतिरिक्त गतिविधि से बचें।
  • यह आम सर्दी के कई लक्षणों का विवेक करता है, जैसे गले में खराश, शुष्क खाँसी और नाक बह रही है।
  • अपनी नाक को निरंतर उड़ाना
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल से चरण 4
    4
    बुखार झुकाव अनुकरण करने के लिए कि आपके पास बुखार, सावधानीपूर्वक योजना और निरंतर सतर्कता आवश्यक है। उच्च तापमान परीक्षण नकली करने के लिए, आपको थर्मामीटर को कुछ गर्म करने के लिए उजागर करना होगा एक अजीब विधि पर निर्भर होने के बजाय, जैसे थर्मामीटर को लाइट बल्ब पर रखना, बस इसे गर्म पेय के साथ रखें जैसे थर्मामीटर उगता है, यह सुनिश्चित करने के लिए मॉनिटर करें कि यह 39 डिग्री सेल्सियस (103 ℉) से अधिक चिह्नित नहीं करता है।
  • अपने माता-पिता को बताएं कि आपको रात भर बुखार महसूस हुआ और ठंड को अक्सर पसीना आ रहा था।
  • विधि 2
    वैकल्पिक शिक्षण कार्यक्रमों के लिए खोजें

    छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 5
    1
    घर पर अध्ययन करने पर विचार करें जिन छात्रों को पारंपरिक स्कूल के माहौल में सीखने या सामाजिक बनाने में कठिनाई होती है, होमस्कूलिंग एक उत्कृष्ट विकल्प है। घर पर पढ़ते समय, आपके घर की सुरक्षित और आरामदायक सीमाओं के भीतर अध्ययन करने की लक्जरी होगी। आपको व्यक्तिगत निर्देश और व्यक्तिगत पाठ्यक्रम प्राप्त होंगे। यह वैकल्पिक शिक्षण कार्यक्रम उन छात्रों को लाभ देता है जिनके लिए अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होती है और जिन छात्रों को अधिक चुनौतीपूर्ण पाठ्यक्रमों की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 6
    2
    ऑनलाइन शिक्षा कार्यक्रम में नामांकित करें आभासी शिक्षा लोकप्रियता में बढ़ रही है यह दुनिया भर के छात्रों को उत्कृष्ट शिक्षकों तक पहुंच, एक अनुकूलन पाठ्यक्रम और विविध छात्र निकाय के संपर्क में उपलब्ध कराता है। यह उन छात्रों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है जो गैर-पारंपरिक शैक्षणिक क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं।



  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 7
    3
    स्थानीय विश्वविद्यालय में एक डबल नामांकन कार्यक्रम में दाखिला करें। एक उच्च विद्यालय वर्ग की जगह, स्थानीय विश्वविद्यालय में एक कोर्स लेना, खुद को चुनौती देने के लिए महान है और आपको स्कूल से बाहर निकलने की सुविधा देता है! स्थानीय विश्वविद्यालय में डबल नामांकन होने की संभावना के बारे में पूछने के लिए एक स्कूल काउंसलर से मिलो उसे बताएं कि आप खुद को चुनौती देना चाहते हैं और आप एक सफल विश्वविद्यालय कैरियर के लिए तैयार करना चाहते हैं।
  • बहुत कम विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम सप्ताह में 5 दिन सिखाए जाते हैं, जिसका अर्थ है कि आप कक्षा में कम समय व्यतीत करेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 8
    4
    किसी सेवा या व्यावहारिक परियोजना के लिए साइन अप करें जो सेमेस्टर रहता है अपने शिक्षकों या परामर्शदाताओं से पूछें अगर स्कूल इंटर्नशिप, सेवा परियोजनाएं या सेमेस्टर इंटर्नशिप प्रदान करता है। सलाहकार की मदद से कार्यक्रम में नामांकित व्यावहारिक सीखने के अवसर तलाशना आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक कौशल विकसित करने की अनुमति देगा। इन कार्यक्रमों में से एक में भाग लेने से कॉलेज के आवेदनों पर न केवल अच्छा लगेगा, यह आपको कक्षा से भी बाहर रखेगा!
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 9
    5
    एक व्यावसायिक स्कूल में भाग लें एक व्यावसायिक विद्यालय उन छात्रों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है, जो हाई स्कूल या किशोरावस्था को पूरा करने के तुरंत बाद अपना कैरियर शुरू करना चाहते हैं, जो केवल व्यावहारिक शिक्षा पसंद करते हैं। पारंपरिक पाठ्यक्रम लेने के बजाय, ऐसी कक्षाएं ले लीजिए जो आपको व्यावहारिक और हस्तांतरणीय पेशेवर कौशल का एक सेट सिखाना है। स्कूल के परामर्शदाताओं की सहायता से पाठ्यक्रम में नामांकित या स्थानीय व्यावसायिक स्कूल में स्थानान्तरण करें।
  • विधि 3
    स्कूल जाने के लिए इच्छा की पर काबू पाएं

    छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 10
    1
    धुनों का सामना करें स्कूल में बदमाशी के साथ मुकाबला डरावना, भारी और थकाऊ है! जब धमकाने से आपको तुच्छ हो, तो वह दृढ़ और आत्मविश्वास बना रहता है। याद रखें कि आप एक मूल्यवान और अद्भुत व्यक्ति हैं इस घटना को किसी विश्वसनीय वयस्क को बताएं, जैसे कि आपके माता-पिता, शिक्षक या स्कूल प्रशासक बदमाशी से निपटने के लिए एक योजना विकसित करने के लिए प्रिंसिपल, स्कूल के सलाहकारों और शिक्षकों से मिलें।
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 11
    2
    एकाग्रता समस्याओं के लिए मदद लें एक मेज पर बैठे 6 से 8 घंटे के लिए एक मुश्किल काम है! यदि आप ध्यान केंद्रित रहने के लिए संघर्ष करते हैं, तो सक्रिय रूप से अपनी समस्या का कुछ सकारात्मक समाधान प्राप्त करें व्यक्तिगत शिक्षक सीखने की योजना बनाने के लिए अपने शिक्षक और अपने माता-पिता से मिलें। ध्यान केंद्रित करने में असमर्थता के लिए संभव चिकित्सकीय स्पष्टीकरण का पता लगाने के लिए डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें।
  • Video: How soon can i earn money in acting?? # Bollywood Darshan-9971402080

    छवि शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 12
    3
    स्कूल के काम से अभिभूत महसूस करने के जोखिम को कम करें सेमेस्टर के दौरान, आप असाइनमेंट, कार्य, परियोजनाएं और परीक्षा पढ़ने के अंतहीन चक्र से अभिभूत महसूस कर सकते हैं। जैसा कि आपका तनाव बढ़ता है और विकलांगता की भावनाएं प्रकट होने लगती हैं, सक्रिय रूप से अपने जीवन का नियंत्रण हासिल करने के तरीके तलाशें।
  • अपना ध्यान रखना कुछ समय ले लो
  • सकारात्मक चीजों के बारे में सोचो कभी नहीं सोचो कि आप किसी लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकते या समय पर कोई कार्य पूरा नहीं कर सकते।
  • कदम से कार्य चरण का सामना करना। समस्या के द्वारा समस्या को पूरा करने के लिए ध्यान दें या किसी एक के बाद एक अनुभाग पढ़ें।
  • छोटे और प्राप्त लक्ष्य निर्धारित करें
  • युक्तियाँ

    • नींद आना या अलार्म सेट करने के लिए भूल जाने से जानबूझकर स्कूल के देर से पहुंचने के लिए उत्कृष्ट है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com