ekterya.com

कक्षा को कैसे याद किया जाए

इनमें से कुछ प्राप्त करने के लिए कुछ कक्षाएं बहुत उबाऊ हैं, हालांकि वयस्कों को यह स्वीकार करना पसंद नहीं है। आप कुछ अपेक्षाकृत कम परिणामों के साथ कुछ खाली समय प्राप्त कर सकते हैं, जब तक कि आप सावधानी बरतें और इसे एक आदत न बनाएं

चरणों

विधि 1
स्कूल के घंटों के दौरान बाहर जाना

Skip वर्ग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सहायता नीति को जानें प्रत्येक स्कूल अनुपस्थिति के संबंध में अपने स्वयं के नियम स्थापित करता है। पता लगाएं कि आपके पास पहले से कितने हैं और अगले एक के लिए क्या परिणाम होंगे। यह हमेशा होने की संभावना है कि अगर आप अपनी गैर-उपस्थिति की रिपोर्ट किए बिना छलनी की योजना बनाते हैं तो भी आपको पकड़ा जाएगा। पता लगाएं कि आपके साथ जो कुछ भी बुरा हो सकता है, वह आपके स्कूल रिकॉर्ड में एक छोटी प्रविष्टि या एक गंभीर परिणाम है, जैसे निलंबन।
  • स्कैग क्लास स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    चुनें कि आप किस वर्ग को याद रखना चाहते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो एक शिक्षक चुनें जो पूरे दिन सहायता नहीं लेता है। सामान्य तौर पर, यदि आप शिक्षक को आराम कर रहे हैं तो अगर आप एक कक्षा से अनुपस्थित नहीं हैं, तो आप एक कक्षा में गायब होकर भाग ले सकते हैं और यदि आप एक से दो बार या उससे अधिक बार अपनी कक्षा से अनुपस्थित नहीं हैं।
  • Skip वर्ग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब संभव हो तो एक बहाना का उपयोग करें यह एक सीमित संसाधन है - प्रत्येक शिक्षक केवल एक या दो बार अपने बहाने में विश्वास करेगा। हालांकि, जब यह काम करता है, तो आपके पास बाकी कक्षा के लिए एक निःशुल्क पास होगा। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि आप क्या कर सकते हैं:
  • एक बेचैन दिखाना और कहें कि आपके पास एक है "बाथरूम में हल करने की समस्या"।
  • कहें कि आपके पास मासिक धर्म की अवधि खराब है या इसके बारे में "महिला समस्याएं" यदि आप एक औरत हैं
  • एक व्यथित उपस्थिति प्राप्त करें और पूछें कि क्या आप स्कूल काउंसलर से बात कर सकते हैं।
  • एक बटुआ या अन्य वस्तु को जानबूझकर दूसरे स्थान पर छोड़ दें कहें कि आपने इसे खो दिया है या आपने इसे अपने जिम लॉकर में छोड़ दिया है और दावा किया है कि अंदर कुछ महत्वपूर्ण है, जैसे कि आपकी चाबियां, बटुआ आदि। हालांकि, वहां इन लेखों को मत छोड़ें
  • Skip वर्ग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक ऐसे छात्र की तरह न देखें जो स्कूल को याद करना चाहता है अपने लॉकर में अपना बैकपैक छोड़ दें ताकि आप अपने आप को ऐसे किसी व्यक्ति के रूप में देख सकें जो बाथरूम से बाहर निकलते हैं, न कि कोई भी जो बाहर घुसने की कोशिश करता है।
  • आप खूबसूरत कपड़े पहनने की कोशिश कर सकते हैं और वयस्क होने का बहाना कर सकते हैं यदि आप काफी लंबा हैं और यदि आप एक बड़े स्कूल में जाते हैं इससे आप को देख रहे स्कूल कर्मचारियों से बचाया जा सकता है, लेकिन अगर कोई आपको रोकता है तो बचाए जाने की अपेक्षा न करें।
  • Skip वर्ग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कैमरे और स्कूल कर्मचारियों को देखो स्कूल के एक दिन बाद, सभी निकास, विद्यालय के कर्मचारियों और आसपास की खिड़कियों पर कैमरे को देखो, जहां शिक्षक आपको देख सकते हैं। आम तौर पर, कोई छोटी सी बाड़ या चढ़ाई करने के लिए एक भुला हुआ प्रवेश द्वार है, बिना किसी को पकड़ने के।
  • आम तौर पर, जिम के बाहर या खेल के मैदान से बाहर जाना बेहतर होगा।
  • Skip वर्ग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    इससे पहले समाप्त होने के कुछ मिनट पहले अपने पिछली कक्षा को छोड़ दें अपने शिक्षक को बताएं कि कक्षा समाप्त होने से पहले आपको बाथरूम में 5 से 10 मिनट पहले जाना है। घंटी के छल्ले के रूप में जल्द ही दरवाज़े के बाहर निकलने के लिए आपको एक बहाना होगा, भले ही वह आपको बाहर न दें। कक्षाओं के परिवर्तन समाप्त होने से पहले जितनी संभव हो सके आपका लक्ष्य होगा, जबकि गलियारे अभी भी लोगों से भरे हुए हैं।
  • स्कैग क्लास चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    नकली पास (वैकल्पिक) एक पास को गलत साबित करना आपको एक गंभीर समस्या में मिल सकता है, हालांकि यह आपके स्कूल की नीति पर निर्भर करेगा। एक पुराने पास या एक ही रंग और आकार के कागज़ की शीट को मूल रूप से लगभग उतना ही अच्छा हो सकता है, हालांकि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि स्कूल के कर्मचारियों को पास की समीक्षा के संदर्भ में कितना सख्त है।
  • Skip वर्ग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: English spellings याद करना | How to learn and remember spellings | How to spell English vocabulary

    छिपाने के लिए जगह छोड़ें या ढूंढें किसी पास के बाथरूम या एक खाली कक्षा में जाएं और कक्षा परिवर्तन की अवधि के दौरान स्कूल कर्मियों के प्रदर्शन की निगरानी करें तो अगली कक्षा की प्रतीक्षा करें। जैसे ही बाहर निकलना मुफ़्त है, दूर भागो।
  • अगर आपके स्कूल की अच्छी सुरक्षा हो या अगर आपके स्कूल के पास समय बिताने के लिए कोई जगह नहीं है तो आप बाथरूम के केबिन में पूरी कक्षा में खर्च कर सकते हैं। यह बेहतर है कि आप अपने सेल फोन पर दुनिया में सबसे अच्छा खेल के लिए इस के लिए सार्थक हो सकता है।
  • स्कैग क्लास चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9



    समय बिताने के लिए स्पष्ट स्थानों से बचें कुछ स्थानों पर, ट्रून्सी एक अपराध है। पकड़े जाने के कारण गंभीर सजा हो सकती है, इसलिए यदि आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताना चाहते हैं तो आपको अपेक्षाकृत चुपके होना पड़ता है। सीधे पिज़्ज़ेरिया में न जाएं जो स्कूल जाने के बाद छात्रों के पास जाते हैं, स्कूल के सामने मॉल में या पार्क में जाते हैं। इस से दूर हो जाओ, चुप पड़ोस में रहें और उन स्थानों से दूर रहें, जहां आपके माता-पिता या मित्र आपको देख सकते हैं।
  • जब आप अपना फील्ड छोड़ते हैं तो स्कूल से दूर रहें किसी भी खिड़की या धातु बाड़ के माध्यम से मत जाओ जिसके द्वारा एक शिक्षक आपको देख सकता है।
  • स्कैग क्लास चरण 10 नामक छवि
    10
    अपने माता-पिता का सामना करने के लिए तैयार हों कई विद्यालय माता-पिता को फोन करते हैं यदि आपकी अनुपस्थिति को किसी कक्षा में सूचित किया जाता है। यह आप पर निर्भर करेगा अगर आप जिम्मेदारी लेंगे और अपने माता-पिता का सामना करेंगे या यदि आप उनसे झूठ बोलेंगे। आप किसी से भी बेहतर जानते हैं कि वे कैसे प्रतिक्रिया देंगे, इसलिए अपने फैसले का उपयोग करें
  • अपने पक्ष में स्कूल नीति के अपने ज्ञान का उपयोग करें राज्य बताता है कि अगर स्कूल में पांच मिनट के बाद आपकी अनुपस्थिति की रिपोर्ट है तो आप बाथरूम से वापस जाने के लिए देर से या पिछले वर्ग से वापस आ सकते थे।
  • विषय का उल्लेख केवल तब ही करें जब आपका उदार पिता मौजूद है, उनमें से एक दूसरे की तुलना में बहुत कम सख्त है
  • विधि 2
    आप बीमार की रिपोर्ट करें

    Video: How to Learn Maths Formulas || How to Study Maths Easily || Formula याद करने के 5 आसन तरीके

    Skip वर्ग चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: याद शक्ति को कैसे बढ़ाएं | How to Improve your Memory in Hindi | Yaad Shakti badane ke upay

    1
    पूरे दिन या किसी अवधि के लिए अपनी अनुपस्थिति की रिपोर्ट करें कहें कि आपके पास दंत चिकित्सक या चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति है या आपको परिवार की प्रतिबद्धता के लिए स्कूल को याद रखना है, अगर आप कुछ समय याद रखना चाहते हैं। आम तौर पर, आपको अपने माता-पिता की आवाज की नकल नहीं करनी चाहिए - स्कूल ऑफिस बेवकूफ नहीं है इसलिए, यह आपके लिए किसी को करने के लिए इसे बेहतर बनाना है।
    • भाई-बहन और बड़े भाई-बहन आपको स्कूल में बीमार होने की रिपोर्ट करने के लिए उधार ले सकते हैं, क्योंकि दोस्ताना पड़ोसियों या आपके किसी एक मित्र का भाई। सुनिश्चित करें कि आप वार्तालाप संक्षिप्त रखें और बहुत अधिक विवरण दिए बिना।
  • Skip वर्ग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नियुक्ति करें या उस पर हस्ताक्षर करें। यह बेहतर है यदि आपके पास स्कूल की याद रखने के लिए वास्तव में एक तारीख या वास्तविक कारण हो। आप अपने माता-पिता को यह बता सकते हैं कि ओथडोंटिस्ट ने जब कोई नियुक्ति नहीं की है, या किसी सप्ताह के खेल के नाटकों की समीक्षा करने के लिए आपके कोच के साथ नियुक्ति का समय निर्धारित किया है। नियुक्ति सच नहीं है, भले ही आपके माता-पिता से एक कॉल, सच्ची दिखाई देगी।
  • स्कॉन्ग स्काईज स्टेप 13 नामक छवि शीर्षक
    3
    यथासंभव सामान्य रहें यह बेहतर है अगर आप अस्पष्ट काम कर सकते हैं और विवरण प्रदान नहीं कर सकते जितना जितना कि आप अपॉइंटमेंट बनाते समय संदेह पैदा कर सकते हैं। स्कूल ऑफिस आपको प्रश्न नहीं कर सकता है अगर आप अपने भाई को आपको बीमार बताते हैं और कहते हैं "आज सुबह डॉक्टर के पास एक नियुक्ति है और आप आज स्कूल नहीं जा सकते"।
  • विधि 3
    बीमार होने का बहाना

    Skip वर्ग चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    बीमार होने का चेहरा बनाएं अपने शिक्षक को यह बताने की कोशिश न करें कि आप उल्टी करना चाहते हैं यदि आप पहले से ही कक्षा में अपने दोस्तों के साथ ठीक कर रहे हैं और अपने दोस्तों के साथ हैं - कोई भी आपका विश्वास नहीं करेगा। यदि आप बीमार होने की चाल को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको निम्न कार्य करके नींव बनाना होगा:
    • अपने चेहरे पर चिंतित रूप से दिन के दौरान शांत रहें अपने हाथों को अपने हाथों में रॉक करें और गहराई से उगलें। अपनी आँखों में चोट लगी
    • जल्दी मत करो अगर कोई इस मुद्दे का उल्लेख करता है तो आप बेहतर महसूस नहीं कर रहे हैं, यह बेहतर है। यदि आप अपने सिर से नीचे झुकते हैं और आप बीमार देखते हैं, तो आपका शिक्षक आपको बता सकता है "सब कुछ ठीक है?"। इस समय आप कह सकते हैं "मुझे नहीं पता, मैं सिर्फ अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहा हूं। लेकिन मुझे लगता है कि कोई समस्या नहीं है"। आपकी स्थिति को खराब करना बेहतर है
  • स्कैग क्लास चरण 15 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    नर्स को देखने के लिए और एक पास प्राप्त करने के लिए कहें एक पर्याप्त समय के बाद जिसमें आपने यह स्थापित किया है कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं, अपने शिक्षक से निम्नलिखित बातें करने के लिए दृष्टिकोण करें: "दरअसल, मुझे अच्छा नहीं लगता। मेरा सिरदर्द और पेट है क्या मैं नर्स देख सकता हूँ?"। एक पास प्राप्त करें और आप कक्षा से मुक्त हो जाएंगे, आपका पहला बाधा
  • इसी तरह, आप जल्दी में उठकर बाथरूम में जा सकते हैं। जल्दी करो जैसे कि कुछ बुरा हुआ, तो अपना समय ले लो और धीरे धीरे चलें। बाथरूम में समय निकालें, अपने हाथों को धो लें और उल्टी करने के लिए लंबे समय के बाद कक्षा में वापस जाएं। अपने शिक्षक को शांति से बताएं कि आपको बस उल्टी हुई है और आप नर्स को देखना चाहते हैं।
  • स्काई क्लास स्टेप 16 नामक छवि शीर्षक
    3
    अपना वर्णन करें "लक्षण" नर्स के लिए आपके पास कई विकल्प उपलब्ध हैं, हालांकि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप घर भेजना चाहते हैं या नहीं, बाकी वर्ग में मौजूद रहने से बचने के लिए या पास प्राप्त करने के बाद दूर रहने के लिए इन्फर्मरी में रहने से बचें। इनमें से कुछ विकल्प निम्न हैं:
  • कहो कि आपने उल्टी की है अगर आप घर भेजना चाहते हैं तो और सवाल पूछे बिना। कोई भी छात्र उस विद्यालय में रहने की तरह एक छात्र नहीं बना सकता है और जोखिम यह है कि सभी लोग बीमार हो जाते हैं नर्स आपके माता-पिता को फोन करेगी और स्कूल जाने पर आप को घर वापस जाने की इजाजत दे सकती है या नहीं।
  • एक सिरदर्द के लिए ऑप्ट यदि आप शेष समय में उपस्थित होने से बचना चाहते हैं. यदि आप एक उबाऊ वर्ग होने का विचार खड़ा नहीं कर सकते, तो क्यों इन्फर्मरी में एक झपकी नहीं है? अवधि समाप्त होने पर नर्स आपकी समीक्षा करना चाहेंगे, उस समय आप उसे बता सकते हैं कि आप बेहतर महसूस करते हैं और आप कक्षा में लौटना चाहते हैं। उसी तरह, आप उसे बता सकते हैं कि आप घर भेजना चाहते हैं।
  • स्कूल से बाहर निकलो अगर आप घर के बिना फोन के बाकी दिन अनुपस्थित रहना चाहते हैं, अस्पताल में जाने के बजाय जाओ और जाओ जहां आप चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप वर्ग को याद करते हैं क्योंकि कोई व्यक्ति आपको कक्षा में परेशान करता है या एक शिक्षक जानबूझकर आपको परेशान करता है, तो एक परामर्शदाता के साथ इस बारे में चर्चा करें।
    • आम तौर पर, अध्ययन कक्ष में कक्षा को याद करने की तुलना में अध्ययन को याद करना आसान होता है। आपके माता-पिता आपके परवाह नहीं कर सकते हैं, जब तक आपका ग्रेड अच्छा नहीं है।
    • यदि आप स्कूल में जाते हैं, स्कूल के परिसर के बाहर पार्क करने के लिए सुनिश्चित करें और विद्यालय कक्षों से काफी दूर रहें ताकि आप लाइसेंस प्लेट देख सकें।
    • संदेहास्पद कार्य न करें अगर किसी शिक्षक ने आपके पास पास न हो तो जल्दी न झुकें या भाग जाएं। शांत और आकस्मिक अधिनियम
    • अपने सेल फोन पर एक संपर्क बनाने की कोशिश करें जिसे कहा जाता है "माँ" या "पिता" अपने फोन नंबर के साथ इस तरह, आप अपने स्कूल छोड़ने के लिए कुछ बहाने भेज सकते हैं, और आपके शिक्षक विश्वास करेंगे कि वे आपके माता-पिता या अभिभावक से आते हैं।

    चेतावनी

    • कई न्यायक्षेत्र में स्कूल अनुपस्थिति अवैध है और आप और आपके माता-पिता को समस्याएं हो सकती हैं।
    • कुछ स्कूल पूरे दिन आपके अनुपस्थिति को चिह्नित कर सकते हैं यदि आप प्रथम श्रेणी को याद नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com