ekterya.com

अपनी चीजों को वापस लाने के लिए अपने माता-पिता के विश्वास को कैसे प्राप्त करें

अपने माता-पिता के साथ परेशान होने और अपने विश्वास को नष्ट करने से आपको कुछ विशेषाधिकारों को खो दिया जा सकता है। आपके माता-पिता कुछ चीजें दूर ले सकते हैं जैसे टेलीफ़ोन, टेलीविज़न, सोशल नेटवर्क में खाते, आपके मित्र या कंप्यूटर के साथ वक्त आपके माता-पिता ने जो निर्णय लिया है, वैसे ही कोई बात नहीं, आपकी चीज़ों को पुनर्प्राप्त करने का एकमात्र तरीका क्षतिग्रस्त होने वाले विश्वास को पुनर्निर्माण करना है आपको यह दिखाना होगा कि आपने जो किया उसके लिए आप वास्तव में खेद महसूस करते हैं और आप जिम्मेदारी के साथ उन अधिकारों को संभाल सकते हैं जो आपके पास किए गए थे।

चरणों

विधि 1
चीजों को फिर से करना

छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 3
1
क्षमा चाहते हैं। पहला सरल कदम आप ले सकते हैं माफी माँगता है माफी मांगने के द्वारा, आप बताते हैं कि आप समझते हैं कि आपने क्या किया और यह आपके और आपके माता-पिता के बीच विश्वास को नष्ट कर दिया। माफी मांग भी यह दिखा सकता है कि आप परिवर्तन करना चाहते हैं और अगली बार सही काम करेंगे। यह दिखाने के लिए माफी मांगने की कोशिश करें कि आप स्थिति को समझते हैं, आत्मविश्वास को फिर से बनाएं और आपके विशेषाधिकारों को पुनर्प्राप्त करें।
  • सुनिश्चित करें कि क्षमा चाहते हैं वास्तविक।
  • आप ऐसा कुछ कहने की कोशिश कर सकते हैं: "माँ, पिताजी, मैं जो कुछ किया उसके लिए माफी चाहता हूं। मैं समझता हूं कि यह मेरे लिए गलत था और मैं चीजों को ठीक करना चाहता हूं"।
  • समझना कि गलत क्या हुआ, आपको बेहतर माफी बनाने में मदद मिल सकती है।
  • कुछ उदाहरण देने का प्रयास करें जो दर्शाते हैं कि आप स्थिति को समझते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "अब मैं देखता हूं कि उनके साथ झूठ बोलना बहुत दर्दनाक था और भविष्य में उनके बारे में क्या कहना मानना ​​मुश्किल होता है"।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 9
    2
    वेतन क्या आवश्यक है यदि आप कुछ क्षतिग्रस्त हो गए हैं, तो आपको इसे सुधारना होगा या उसके लिए भुगतान करना होगा। इसे मरम्मत या बदलकर, आप यह दिखा सकते हैं कि आपने अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी ली है और आप समझते हैं कि उन्होंने आपके और आपके माता-पिता के बीच के विश्वास को कैसे क्षतिग्रस्त कर दिया। आपके द्वारा क्षतिग्रस्त किसी चीज़ को ठीक करने या बदलने के लिए भेंट आत्मविश्वास को पुन: निर्माण और अपनी चीजों को पुनर्प्राप्त करने के लिए एक अच्छा कदम हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आपने कुछ ऐसी चीज तोड़ा हो सकती है जिसे बिना अनुमति के "उधार लिया" हो। इसे ठीक करने या एक नया खरीदने की पेशकश यह दिखा सकती है कि आप स्थिति को समझते हैं।
  • आपकी माता-पिता को आप को माफ करने के लिए चरण 3 की सहायता से शीर्षक चित्र
    3
    अपने कार्यों और शब्दों से सावधान रहें जब आप जानते हैं कि विश्वास को पुनर्निर्माण और अपनी सामग्री को पुनर्प्राप्त करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, तो काम करने के लिए नीचे आने का समय आ गया है अपने माता-पिता की अनुमति के उपाय करने पर ध्यान केंद्रित करें, यह दिखाएगा कि आप ज़िम्मेदार हैं और विश्वास को पुनर्निर्माण करेंगे। यह याद रखने की कोशिश करें कि यह आपके कार्यों और निर्णयों के बारे में अधिक है, और न सिर्फ आपकी चीजों को ठीक करना।
  • अपने माता-पिता पर निर्देशित किसी भी विस्फोट से बचें। सम्मान के साथ बोलने की कोशिश करें, भले ही आप कुछ के साथ सहमत न हों
  • अपने माता-पिता के साथ ईमानदार रहें झूठ बोलने से आपको आत्मविश्वास कम होगा और आप अपनी चीजों को अब तक के लिए खो देंगे।
  • हमेशा अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी मान लीजिए
  • जितना आप कर सकते हैं उतना नियमों को छोडने की कोशिश करें
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपको कुछ करने की अनुमति है, तो अपने माता-पिता से पहले पूछें
  • विधि 2
    अपने माता-पिता के साथ बात करें

    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 1
    1

    Video: Aquarius 2017 कुंभ राशि को अनेक स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी

    अपने माता-पिता के साथ बात करें। यदि आप नहीं जानते कि आपने जो गलती की थी या आप भरोसे की भावना को कैसे पुनर्निर्माण कर सकते हैं, तो आप के लिए अपनी चीजों को ठीक करना मुश्किल हो सकता है। यद्यपि यह मुश्किल हो सकता है, समस्या के बारे में अपने माता-पिता से बात करना आप सबसे अच्छा कर सकते हैं अपने विचारों और भावनाओं को साझा करते समय क्या समस्या है यह जानने के बाद, आप आत्मविश्वास को पुनः बनाने और अपनी चीजों को ठीक करने के लिए सीधे कदम उठा सकते हैं।
    • अपने माता-पिता से पूछने में डरना मत करें कि आप मुसीबत में क्यों हैं। उन्हें कुछ ऐसा बताएं: "मैं समझता हूं कि मैंने कुछ गलत किया है, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि इसके बारे में क्या गलत है"।
    • यह अच्छा है कि आप अपने माता-पिता के साथ चीजों के अपने परिप्रेक्ष्य को साझा करते हैं और आप क्या महसूस करते हैं, ईमानदारी से व्यक्त करते हैं।
    • अपने माता-पिता के साथ एक ईमानदार और सभ्य चर्चा होने से आपकी परिपक्वता को प्रदर्शित करने और आत्मविश्वास को फिर से शुरू करने का एक अच्छा पहला कदम हो सकता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता नाराज हैं, तो उन पर चिल्लाने से बचें या व्यंग्यात्मक स्वर के साथ बोलो।
    • शायद यह दिखाने के लिए एक अच्छा विचार है कि आप समझते हैं कि आपने क्या किया और आपने और आपके माता-पिता के बीच के विश्वास को कैसे प्रभावित किया। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मुझे पता है कि कल रात चुप रहना गलत और खतरनाक था। मुझे माफ़ करना, मैंने यह किया और मैं चीजों को बेहतर बनाना चाहता हूं"।
  • यदि आप खेल खेल सकते हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें छवि 7 कदम
    2



    अपने माता-पिता से स्पष्ट उम्मीदों को सेट करने के लिए कहें यदि आप स्पष्ट हैं कि आपको व्यवहार कैसे करना चाहिए, तो पुनर्निर्माण करना असंभव लग सकता है अपने अच्छे व्यवहार से आप जिस चीज की अपेक्षा कर सकते हैं, उसे जानने से आपको यह जानने में सहायता मिल सकती है कि कैसे कार्य करें, क्या करें और अपनी चीजों को कैसे ठीक करें अपने माता-पिता से कुछ विवरण के लिए पूछें कि आप अपने विशेषाधिकारों को कब और कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने माता-पिता से पूछें कि वे भविष्य में आपके से क्या व्यवहार चाहते हैं। आप उन्हें बता सकते हैं: "मैं उस मुआवजे की भरपाई करना चाहता हूं जो मैंने किया था। इसे साबित करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"।
  • अपने माता-पिता से पूछें जब आप अपनी चीजों या विशेषाधिकारों को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं उन्हें कुछ पूछने की कोशिश करें: "मेरी चीजों को वापस लेने से पहले मुझे कितना समय तक इंतजार करना पड़ेगा?"।
  • छवि शीर्षक वाला लड़का चरण 8 के लिए क्षमा करें
    3
    उनसे कुछ सकारात्मक टिप्पणियों के लिए पूछें यह बहुत स्पष्ट है कि आपने कुछ ऐसा किया है जो आपके माता-पिता को परेशान करता है। हालांकि, यह हमेशा आपके लिए सही काम करने की कोशिश करना आसान नहीं रहेगा अपने माता-पिता से आपको यह बताने के लिए कहें कि जब आप सही काम करते हैं तो आपको विश्वास को फिर से बनाने में मदद मिल सकती है और पता चलता है कि आप चीजों को ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • आप अपने माता-पिता से कुछ पूछ सकते हैं: "मैं सही काम करना चाहता हूं और मैंने जो किया उसके लिए माफी मांगना है। जब वह करता है तो सुनना अच्छा होगा मुझे लगता है कि यह मेरी मदद करेगा कि मैं अगली बार क्या करूँ"।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 6
    4
    अपना समय ले लो आपके और आपके माता-पिता के बीच विश्वास को फिर से तैयार करना रातोंरात नहीं होगा। जब विश्वास नष्ट हो जाता है, तो इसे पुनर्स्थापित करने में कुछ समय लगेगा आत्मविश्वास को पुनः बनाने और अपनी चीजों को तेज़ी से वापस करने के लिए जल्दी मत बनो। अभी के लिए, भविष्य में सही काम करने पर ध्यान केंद्रित करें और कुछ भी करने से बचें जिससे स्थिति खराब हो।
  • विधि 3
    अपनी चीजों और विश्वासों की भावनाओं को रखें

    आपकी माता-पिता को आप से माफी माँगने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 1

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    1

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    अपने विशेषाधिकारों या आपकी चीजों की वापसी के लिए प्रतीक्षा करें पुनर्निर्माण विश्वास समय की बात है आपको यह दिखाना होगा कि आपके पास अच्छे व्यवहार, अच्छे निर्णय और आपकी जिम्मेदारियों की अच्छी समझ है। यदि आप लगातार लगातार कार्य करते हैं, तो वे आपके विशेषाधिकारों और चीजों को बहुत जल्द वापस करेंगे।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 14
    2
    भविष्य में हानिकारक विश्वास से बचें आपके और आपके माता-पिता के बीच का विश्वास नाजुक हो सकता है। पुनर्निर्माण के लिए यह एक लंबा समय लग सकता है, हालांकि इसे नष्ट करने में केवल कुछ सेकंड लग सकते हैं जब तक आप अपने माता-पिता के विश्वास को बहाल करने या उसे बनाए रखने की कोशिश करते हैं, तब तक ऐसा करने से बचें जो अधिक समस्याएं पैदा कर सकें। इनमें से कुछ व्यवहारों से बचने की कोशिश करें ताकि आप अपना रास्ता न खोए, आत्मविश्वास बनाए रखें और अपनी चीजों को बनाए रखें:
  • चिल्लाते हुए, क्रोध के विस्फोट या चिल्ला, विश्वास की भावना को गायब कर सकते हैं और भावनाओं को खुले तौर पर साझा किए जाने से रोक सकते हैं।
  • महत्वपूर्ण नियमों को तोड़ न दें जो आपके माता-पिता ने आपको दिए हैं। उदाहरण के लिए, रात में अपने दोस्तों के साथ चुपके से आप अन्य विशेषाधिकार खो सकते हैं।
  • अपने माता-पिता के साथ झूठ मत बोलो अगर उन्होंने आपको खोजा है, तो उन्हें झूठ बोलना ही स्थिति को और भी बदतर कर सकती है
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को प्राप्त करें` Trust Back Step 4
    3
    अपने माता-पिता से पूछें कि क्या अनुमति है। यदि आप कभी भी अनिश्चित हैं कि कुछ सही है या नहीं, तो अपने माता-पिता से पूछें। अपने माता-पिता के भरोसे को तोड़ने और इसे फिर से बनाने के लिए पूछना और "नहीं" बताया जाने के लिए बहुत आसान है यद्यपि अपने माता-पिता से पूछना आसान नहीं हो सकता है, ऐसा करने से आप अपने नियमों पर विचार कर सकते हैं, सम्मान दिखा सकते हैं और विश्वास की भावना को मजबूत रखने में मदद कर सकते हैं। हमेशा अपने माता-पिता से कुछ करें जो आपको लगता है कि ऐसा करने से पहले उनका आत्मविश्वास टूट सकता है और आपको अपनी कुछ चीजों या विशेषाधिकारों को खो देता है।
  • आप उन्हें बताने की कोशिश कर सकते हैं: "मैं सोच रहा था कि क्या मैं सामान्य से एक घंटे बाद अपने दोस्तों के साथ रह सकता था मुझे पता है कि वे आम तौर पर मुझे अनुमति नहीं देते, इसलिए मैंने पूछने के बारे में सोचा"।
  • परेशान मत करना या बहस न करें यदि आपके माता-पिता उससे पूछने के बाद "नहीं" कहते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com