ekterya.com

अपने माता-पिता को गर्व महसूस करने के लिए कैसे करें

हम सब इस तथ्य से अवगत हैं कि हमारे माता-पिता से प्यार, देखभाल और स्नेह प्राप्त हुआ है, क्योंकि हमारा जन्म पूरी तरह से लौटा नहीं सकता है। हम में से अधिकांश इस तथ्य का एहसास नहीं करते हैं और इसके पीछे सभी संभावितों का लाभ उठाने की कोशिश करने के बजाय हम सभी को इसके लिए ले गए हैं। कभी-कभी, हमारे माता-पिता हमें परेशान नहीं करते और उनके दुःख का मतलब बहुत है, क्योंकि हमारे लिए उनका प्यार काफी मजबूत है। मुझे लगता है कि हमें अपने माता-पिता को अपने कार्यों के लिए इनाम देने की कोशिश करनी चाहिए, उन्हें हमें गर्व महसूस करना चाहिए, उनके बच्चे अगर आपने कभी ऐसा कुछ सोचा है, तो निम्नलिखित लेख पढ़ें।

चरणों

1
शांतिपूर्ण रहें कई युवा लोगों ने कठोर तरीके से अपने माता-पिता से बात करने की आदत अर्जित की है। इस स्थिति में, याद रखें कि हर बार जब आप किसी व्यक्ति पर आपकी तर्जनी इंगित करते हैं, तो बाकी की उंगलियां आप की ओर इशारा कर रही होंगी। जल्दी और शांति से इसे हल करने की कोशिश करो यदि आप शांतिपूर्वक बात करते हैं, तो समस्याएं आमतौर पर अधिक शीघ्रता से हल होती हैं। आपके माता-पिता, निश्चित रूप से, यह देखकर खुशी होगी कि आपका बच्चा विनम्र और सुशिक्षित है।
  • 2
    विनम्र और विनम्र रहें माता-पिता अपने बच्चों को शिष्टाचार और सम्मान के साथ उनसे बात करने के लिए उत्साहित हैं। अपने माता-पिता की उपस्थिति में अपने भाइयों, रिश्तेदारों, सहकर्मियों और दोस्तों के साथ घमंडी व्यवहार न करें।
  • Video: माँ के गर्भ में बच्चे का विकास 9 महीने तक कैसे होता है| stages of pregnancy | pregnancy calculator

    3
    अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें जब भी आप अपने परिवार के साथ एक यात्रा पर जाते हैं, बहुत अधिक मोबाइल फोन या आइपॉड का उपयोग करने से बचें, और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें।
  • 4
    वास्तविक उपन्यास उपन्यास आपके मन को खिलवाते हैं और नए दृष्टिकोण को खोल सकते हैं। कभी-कभी कोई आंतरिक रूप से नाराज़ होता है या तनाव और अवसाद के कारण गलत व्यवहार करता है। इन स्थितियों में, सकारात्मक पहलू के साथ उपन्यासों को पढ़ने से आशावाद और स्वस्थ वातावरण प्रदान होता है। अच्छे उपन्यास हमेशा आपको मुस्कान बनाते हैं और आपको अच्छा और खुश महसूस करते हैं। माता-पिता यह देखना पसंद करते हैं कि उनका बेटा मुस्कुराता है और खुश है।



  • 5

    Video: गर्भावस्था में शिशु का विकास 1 to 40 Weeks of pregnancy in Hindi

    अपने माता-पिता का पालन करें आपको हमेशा अपने माता-पिता की व्याख्या करना है, केवल अपने अच्छे के लिए अपने माता-पिता को देकर आपको हमेशा कृतज्ञता की भावना रखना चाहिए कि आप उनकी सलाह का पालन करेंगे। यदि उनके द्वारा अपनाई जानेवाले फैसले आपके साथ विरोधाभास में आते हैं, तो अपना गुस्सा मत छूएं और उन्हें शांतिपूर्वक बोलने से अपने दृष्टिकोण को देखने की कोशिश करें।
  • 6
    केंद्र को स्पर्श करें आप अक्सर एक ऐसे दोस्त को देख सकते हैं जो अपने माता-पिता के जन्मदिन या शादी की सालगिरह के लिए महंगे उपहार खरीदता है। उन मामलों में, आप देख सकते हैं कि उन माता-पिता बहुत खुश हैं। आप ऐसा भी कर सकते हैं आप अपने माता-पिता को खुश और गर्व होना चाहते हैं, इसलिए उन्हें उपहार देकर अपने दिल के केंद्र को छूने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए: माँ का जन्मदिन। लक्जरी वस्तुओं या सीमित संस्करण खरीदने के बजाय, शायद आप फूलों का गुलदस्ता खरीद सकते हैं और यदि आप प्रस्तुति में एक परिवार की तस्वीर के साथ उसके साथ हैं, बेहतर है और, अगर आप ऐसे कार्ड भी शामिल करते हैं जहां आप चीजों की तरह बातें करते हैं "माँ, ... लाल फूल मुझे इस कहानी की याद दिलाता है कि आपने हमें एक बच्चे के रूप में बताया कि कैसे पिताजी ने आपको अपनी पहली तारीख को दिया था"। अभिभावकों को गर्व महसूस होता है कि उनके बच्चे परिवार के क्षणों को मानते हैं, और बिना संदेह के यदि आप इन चरणों का पालन करेंगे तो उन्हें आप पर गर्व होगा
  • 7
    जीवन में सफल
  • Video: How To Tell Your Judgmental Parents That You're Dating A Black Guy

    युक्तियाँ

    • समय-समय पर मैंने कुछ चलती है उदाहरण के लिए: "मैं एक परिवार के लिए आभारी हूं जो एक सुंदर माँ है" या "पिताजी, मैं तुम्हारी पूजा करता हूँ"।

    चेतावनी

    • शिक्षित होने के नाते अच्छा है। हालांकि, एक औपचारिक व्यक्ति भी नहीं बनें यह घातक हो सकता है!
    • व्यय का मतलब यह नहीं है कि जब आप काम कर रहे हैं, तो आपको अपने माता-पिता को परेशान करना होगा, इसे ध्यान में रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com