ekterya.com

कम लागत पर एक किशोरी के लिए आधुनिक कमरे कैसे बनाएं

यद्यपि एक किशोरी के लिए एक "आधुनिक" कमरा बनाने और सजाने के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है - वास्तविकता में, यह केवल पुरस्कृत नहीं हो सकता, बल्कि मज़ेदार भी हो सकता है। इस प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए किशोरों के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

मेक अ हिअर मॉडर्न रूम फॉर ए टीयर गर्ल इनएपॅन्स्पेंसिव स्टेप 1 नामक छवि
1
लड़की के स्वाद को ध्यान में रखिए यद्यपि आप सोच सकते हैं कि सभी किशोरों के समान स्वाद हैं, आप पूरी तरह से गलत हो सकते हैं। उसे अपने रंग, बैंड, मशहूर हस्तियों, शौक, डिज़ाइन और कमरे की शैलियों से पूछें जो वह पसंद करते हैं। शुरू होने से पहले लड़की से जितना संभव हो उतना जानकारी प्राप्त करें यद्यपि सब कुछ उपयोगी नहीं लगता है, कोई जानकारी मदद कर सकता है
  • मेक अ हिअर मॉडर्न रूम फॉर ए टीयर गर्ल इनएपॅन्स्पेंसिव स्टेप 2 नामक छवि
    2
    फर्नीचर के लिए खरीदारी करते समय, याद रखें कि एक किशोरी के कमरे में आने पर तीन जरूरतें हैं उनमें से एक आरामदायक बेड है। दो, डेस्क और एक कुर्सी होमवर्क करने के लिए और उनके शौक के साथ मनोरंजन करते हैं। तीन, भंडारण बहुत सारे दराज के साथ अलमारियों, अलमारियों, कंटेनरों और अलमारियाँ के बारे में सोचें। किशोर अपने उच्छृंखल आदतों के लिए जाना जाता है, और यदि आप उन्हें अपनी चीजों को रखने के लिए जगह नहीं देते हैं ... ठीक है, उम्मीद नहीं करें कि कमरा साफ रहने के लिए इसके अलावा, अच्छी रोशनी (विशेष रूप से डेस्क पर), और अन्य बैठने वाले (जो "पफ" कुर्सियों को पसंद नहीं करते हैं) दोस्तों के लिए अच्छा है यह लगभग एक कमरे में रहने की तरह है
  • मेक अ हिअर मॉडर्न रूम फॉर ए टीयर गर्ल इनएपॅन्स्पेंसिव स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कमरे के लिए शैली सेट करें एक रजाई या रजाई सजा योजना के लिए एक अच्छी शुरुआत है। सुनिश्चित करें कि यह दीवार / कालीन के रंग के साथ संघर्ष नहीं करता है, यह सहज है - और यह कि आपका रंग लड़की की तरह जाहिर है, यह रंग या डिजाइन नहीं है जो आपको पसंद नहीं है।
  • मेक अ हिअर मॉडर्न रूम फॉर ए टीयर गर्ल इनएपॅन्स्पेंसिव स्टेप 4 नामक छवि



    4
    अपने चुने हुए रंग योजना के साथ जारी रखें और कुछ सजावटी छूएं जो गठबंधन करें। रंग जोड़ने के लिए, उज्ज्वल कैनवास / पर्दे, कालीन, डेस्क सामान और नए दीपक रंगों के लिए देखें। एक महान विचार है कि कई किशोर "बोहेमियन" वे करते हैं, यह अपने कमरे में सफेद क्रिसमस रोशनी डाल रहा है। यह बेहतर होगा यदि केबल सफेद हो और अगर रोशनी सजावटी कवर शामिल हों एक और महान विचार है कि किसी अन्य भाषा में अपने पसंदीदा गीत या कविता लिखना, जैसे कि जापानी या चीनी, और इसे अपने डेस्क पर लटकाएं मत भूलो, वह एक किशोरी है, इसलिए इसे मूल बनाएं! कैसे कुछ लावा लैंप या बोहेमियन चित्रों के बारे में?
  • मेक अ हिअर मॉडर्न रूम फॉर ए टीयर गर्ल इनएपॅन्स्पेंसिव स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    अंतिम स्पर्श जोड़ें यह वह जगह है जहां लड़की के हित में खेल सकते हैं। दीवार पर कुछ पोस्टर और तस्वीरें वास्तव में कमरे में चरित्र जोड़ते हैं, और अपने किशोर को घर पर महसूस करते हैं अपने पसंदीदा बैंड, सेलिब्रिटी, मूवी या कुछ और जो उसने उल्लेख किया हो सकता है, से उसे 2 या 3 पोस्टर (वह उन्हें लटका सकती हैं, यदि वह उन्हें किसी खास जगह में ले लेती हैं) लटकाएं!
  • युक्तियाँ

    इसके अलावा, यह बहुत अच्छा होगा कि वह अपने कमरे में संगीत सुन सकती थी। स्टिरीओस, आईहॉम फॉर आपके आइपॉड, एक छोटा खिलाड़ी (कोई वॉकमेन नहीं, लेकिन स्पीकर के साथ) आसानी से इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोरों पर पाया जा सकता है। विशेष स्पर्श के लिए, अपनी कुछ पसंदीदा सीडी पास में रखें। इसे किसी ऐसे जगह पर रखें जहां इसे कमरे में कहीं से भी सुना जा सकता है, और आसानी से सुलभ हो।

    • कमरे में अपनी शैली को लागू न करें, सुनिश्चित करें कि यह उसकी पूर्ति करता है!
    • उसके कमरे में एक कंप्यूटर उसके द्वारा बहुत सराहना होगी अपनी बेटी को इसे खरीदने के लिए आप के पास ले आओ, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह इसे खरीदते हैं, इसे खरीदने से पहले।
    • इस संभावना पर विचार करें कि आप और आपकी बेटी कमरे में मिलकर काम करते हैं
    • याद रखें कि कमरा बनने के बाद आपकी बेटी शायद कुछ बदलाव करेगी यह आपके लिए अपमान नहीं है यह अब आपकी जगह है, और आप चीजों को थोड़ा बदलना चाहेंगे।
    • आप इसे किसी कोने में, अलमारियों में या चीजों के लिए कुछ डिस्प्ले में भी उपयोग कर सकते हैं - डेस्क या अन्य जगहों पर जगह न लेते हुए

    चेतावनी

    Video: Make the REST of your LIFE the BEST EVER - Best Motivational Videos Compilation for 2018

    • कुछ प्रतिष्ठित फर्नीचर स्टोर में, फर्नीचर "बेहद प्यारा" है और बहुत से किशोरों को यह पसंद है। लेकिन वे सुरक्षित और टिकाऊ नहीं हो सकते हैं
    • कमरे के आकार को ध्यान में रखें, इसमें बहुत सी चीजें मत डालें - क्योंकि यह गंदा लग सकता है
    • यदि आप ऐसे पिता हैं जो वास्तव में धूल भरी पर्दे या कैनवास पसंद नहीं करते हैं, तो याद रखें कि आपकी बेटी आपके जैसी नहीं है। वह खुद है, और वह अपने कमरे में उसके विशेष स्पर्श को जोड़ना चाहेंगे। हो सकता है कि आप उसके साथ सौदा कर सकें, जैसे धोने या पर्दे को धूल से ढकने के लिए। पर्दे कमरे को चमकते हैं और सब कुछ अधिक रंगीन बनाते हैं अंधा कर रहे हैं बस उबाऊ है, जब तक आप उन्हें रंग में नहीं मिलता है और आपको उन्हें भी साफ करना होगा।
    • याद रखें कि यह "आपकी" जगह है, बाकी दुनिया से आपकी शरण है लगभग सभी किशोर अपनी गोपनीयता से बहुत ईर्ष्या कर रहे हैं, और आपको उनका सम्मान करना होगा, भले ही आपने खुद को कमरे में सजाया है प्रवेश करने से पहले दरवाजे को स्पर्श करें, और अपनी चीज़ों की जांच न करें, जब तक कि आवश्यक न हों यह केवल असंतोष लाएगा
    • सुनिश्चित करें कि कमरे में अभी भी पर्याप्त जगह है, इससे उसके अंदर अधिक ऑक्सीजन हो जाएगा, क्योंकि लड़की अपने कमरे में अपने सबसे निजी क्षण (किशोरावस्था में) बिताएगी और एक विशाल माहौल उसके दिमाग में राहत होगी।
    • जब तक आपका किशोर यह नहीं चाहता है, यह कमरे में बचकस / स्त्रैण दिखने से रोकता है फीता, पुष्प डिजाइन, लड़की के फर्नीचर (विशेष रूप से बिस्तर की तरह) और पेस्टल रंगों के अतिरिक्त उसके लिए अच्छा नहीं होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    ऐच्छिक

    • नया बिस्तर (वैकल्पिक)
    • नया फर्नीचर (वैकल्पिक)
    • चित्रकारी (ठोस या संयुक्त रंगों में)
    • नया दिलासा देनेवाला या दिलासा देने वाला
    • कंटेनर
    • किसी और चीज को उसके स्थान में सहज महसूस करने की आवश्यकता हो सकती है
    • पोस्टर, चित्रकारी, इत्यादि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com