ekterya.com

आपसे नफरत वाले सहपाठियों से कैसे निपटें?

क्या आप उन लोगों में से एक हैं जो किसी के साथ उनकी कक्षा या स्कूल में नहीं मिलता है और यह कैसे पता नहीं कि इसे कैसे संभालना है? पढ़ते रहो!

चरणों

Video: जेबी भी मेरी yadd आया ताऊ apne khyl rakhne क्यूंकि अब sbse ज्या apse नफरत karta hu ... आप से नफरत

छवि सहकर्मी के साथ सहपाठियों को नफरत है आप चरण 1
1
इस कारण को समझें कि आपके सहपाठियों ने आपको पसंद क्यों नहीं किया है
  • क्या आप उनके साथ एक अप्रिय या शत्रुतापूर्ण तरीके से व्यवहार करते हैं?

Video: नफरत से भी प्यार हो gya

सहपाठियों के साथ क्रॉस छवि का शीर्षक आपको नफरत करना चरण 1 बुलेट 1
  • क्या आप परेशान हैं?
  • क्या आपको या आपके अच्छे ग्रेड ईर्ष्या करते हैं?
  • क्या आप एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति हैं?
  • क्या आप उनसे अलग हैं और वे आप को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं?
  • क्या आपने एक समूह के रूप में या उनमें से प्रत्येक के लिए कुछ गलत किया है?
  • सहपाठियों के साथ सहप्राति का शीर्षक, आप नफरत करना चरण 2
    2
    उनसे पूछें कि वे आपके बारे में क्या सोचते हैं वे जवाब से बचने या तुम बताओ कि वे क्या लगता है कि आप सुनना चाहते हैं, शायद अपनी पीठ के पीछे कई भयानक बातें कहने के लिए प्रयास करें, और आप वास्तव में आप एक ईमानदार जवाब नहीं देते हैं। अगर केवल वे आप का अपमान है और आप के बारे में सकारात्मक बातें कहते हैं, या बनाने की कोशिश आप बुरा लग रहा है या सच में लगता है कि आप केवल नकारात्मक व्यक्तित्व लक्षण है। यदि आप कहते हैं कि आप एक महान व्यक्ति हैं (और लगता है कि आप ईमानदार हैं), लेकिन आप केवल एक छोटे से अधिक मिलनसार और मैत्रीपूर्ण होने की जरूरत है वे तो इसका मतलब यह है और आप अविश्वास नहीं करना चाहिए।
  • सहपाठियों के साथ सहप्राय शीर्षक वाली छवि आपको नफरत करना चरण 3
    3
    आप के साथ उनके व्यवहार पर ध्यान दें अगर कुछ ऐसी चीज़ है जिसमें आपको सहायता की ज़रूरत है, तो क्या वे उनकी मदद करेंगे या क्या वे सिर्फ अपनी आंखों का रोल करेंगे और कहते हैं कि आप एक मूर्ख हैं क्योंकि आप इसे अपने लिए नहीं कर सकते हैं? यह आपको बताता है कि क्या वे चाहते हैं कि आप निकट या नहीं। क्या वे आपकी मदद करेंगे, लेकिन केवल सौजन्य से? इसका मतलब यह है कि वे अपने पास नहीं होने के लिए कड़ी मेहनत की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे बुरा नहीं बनना चाहते हैं।
  • सहपाठियों को सहकर्मी शीर्षक वाली छवि आपको नफरत करना चरण 4
    4
    थोड़ी देर के लिए उनके साथ अधिक खुले और दोस्ताना होने की कोशिश करें आपका रवैया बदलना चाहिए लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो सच्चाई का सामना करने का समय है: वे आपसे खड़े नहीं हो सकते।
  • सहपाठियों के साथ क्रमित छवि को आप नफरत करना चरण 5
    5
    अवकाश के दौरान उन्हें बचें अधिनियम के रूप में अगर आप कक्षा में अकेले थे कागज के शीटों से हवाई जहाज बाहर निकलें, अपने एमपी 3 प्लेयर पर संगीत सुनें, ड्रा करें यदि आप जानते हैं कि यह अच्छी तरह से समाप्त नहीं होगा, तो उनसे संपर्क न करें।
  • सहपाठियों के साथ शीर्षक से छवियाँ आप नफरत करते हैं चरण 6
    6
    अपने आप को कक्षा में बहुत ज्यादा ध्यान न दें। वे आपको खराब दिखने के लिए स्थिति का लाभ ले सकते हैं बेशक, शिक्षक के सवालों और उस तरह की बातें का जवाब, लेकिन ध्यान केन्द्रित होने की कोशिश मत करो
  • छवि सहकर्मी के साथ सहपाठियों को नफरत है आप चरण 7



    7
    कक्षा के पीछे बैठो इससे आपको उन लोगों के बीच अधिक ध्यान न देने में मदद मिलेगी। हालांकि, अगर आपको ध्यान केंद्रित करने में समस्या हो तो कक्षा के सामने बैठो। यह एक फायदा है क्योंकि जो लोग आपका नफरत करते हैं वे आपको कुछ नहीं करेंगे, जबकि शिक्षक देख रहा होगा।
  • सहपाठियों के साथ क्रॉस छवि का शीर्षक आपको नफरत करना चरण 8
    8
    अपने सामाजिक जीवन को अपने सहपाठियों पर निर्भर होने की अनुमति न दें अन्य कक्षाओं में दोस्त बनाओ, या, यदि आपका पूरा स्कूल ऐसा है, तो दूसरे मंडलियों में मित्रों को ढूंढें।
  • छवि सहकर्मी के साथ सहपाठियों को नफरत है आप चरण 9
    9
    अपने विश्वास को पुनः प्राप्त करें यदि आपके पास आत्मविश्वास है, तो कोई भी आपको दुख नहीं सकता है। एहसास है कि आप एक मूल्यवान और अद्भुत व्यक्ति हैं, चाहे आप उन्हें क्या सोचते हों सकारात्मक रहें
  • सहपाठियों के साथ सहसंबद्ध चित्र आपको नफरत करते हुए चरण 10
    10
    देखें कि आपके साथ आपका व्यवहार आपको प्रभावित करता है या नहीं। एक ऐसे वर्ग में होना आसान नहीं है जिसमें आपके पास मित्र नहीं हैं, लेकिन कुछ लोग दूसरों की तुलना में बेहतर इसे संभालते हैं। यदि यह आपको इतना प्रभावित करता है कि यह स्कूल में आपके परिणामों को प्रभावित करता है, तो यहां कुछ गंभीर समस्याएं हैं। आपकी मदद करने के लिए अपने शिक्षक या किसी अन्य शिक्षक से पूछें
  • कभी-कभी आप स्कूल में इतनी बुरी तरह महसूस करते हैं कि यह भावना घर पर, कई घंटे बाद में बनी रहती है। आप इतनी बुरी तरह महसूस कर सकते हैं कि आप अपना होमवर्क नहीं कर सकते - इस मामले में, एक अच्छा विचार स्कूल से घर आने के तुरंत बाद, अपने पसंदीदा मनोरंजन का अभ्यास करना है सलाह लें एक विकल्प भी हो सकता है

    Video: WO पागल apse bahot प्यार कर्ता जो apse नफरत karta hai

    सहपाठियों के साथ शीर्षक वाली छवि आपको नफरत करते हुए चरण 10 बुलेट 1
  • सहपाठियों के साथ सहसंबद्ध छवि आपको नफरत करते हुए चरण 11
    11
    अध्ययनों पर ध्यान दें अगर स्कूल में सामान्य सामाजिक जीवन के लिए आपके लिए कोई रास्ता नहीं है। कम से कम यह आपको कुछ करने देता है देखो, सब कुछ एक सकारात्मक पक्ष है!
  • सहपाठियों के साथ शीर्षक से छवियाँ आप नफरत करते हैं चरण 12
    12
    अपने माता-पिता को किसी दूसरे स्कूल में बदलने के लिए समझें। वहां आप एक नया सामाजिक जीवन शुरू कर सकते हैं, जिसमें लोग आपके बारे में कुछ नहीं जानते, इसलिए वे आपको जानने से पहले न्याय नहीं करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अच्छा होने की कोशिश करते हैं और वे आपको एक ही इलाज नहीं दिखाते हैं, तो वे आपकी दयालुता के लायक नहीं हैं। तो, आप उनसे संपर्क करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं, अगर वे पास नहीं चाहते हैं?
    • यदि कोई वास्तविक कारण नहीं है कि वे आपको नफरत क्यों न करें (जिसका मतलब है कि आप एक बेवकूफ नहीं हैं, तो आप वास्तव में एक अच्छे व्यक्ति हैं और अन्य लोग जो स्कूल से नहीं हैं, वास्तव में आपकी सराहना करते हैं), तो वे ईर्ष्या करते हैं। खासकर यदि शिक्षकों की तरह आप चाहते हैं
    • यदि आप अपने आप से शत्रुतापूर्ण हैं, तो आप शायद इस स्थिति में एकमात्र नहीं हैं - शायद ये उन सभी लोगों के साथ बर्ताव करने का आपका तरीका है जो आपके लिए विशेष रूप से पसंद नहीं करते हैं। इस मामले में, कोई अन्य व्यक्ति होना चाहिए जिसे वे बाहर नहीं करते हैं - उसे ढूंढने का प्रयास करें और उसके दोस्त बनें, इस तरह से वे एक दूसरे को होंगे और अकेले स्कूल में उनकी सामाजिक समस्याओं का सामना नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • उनसे नफरत न करें, क्योंकि यह केवल नाटक का कारण बनता जा रहा है और आप एक नहीं बनना चाहते हैं "राजा या नाटक की रानी" क्योंकि यह बेवकूफी है इसके अलावा, कुछ बिंदु पर आप उन्हें पसंद कर सकते हैं यदि आप बस दयालु हैं।
    • उनके लिए इतना अमित्र मत बनो, अन्यथा वे आपको परेशान भी कर सकते हैं। बस के रूप में अगर कुछ भी नहीं हुआ है और उन्हें अनदेखा अभिनय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com