ekterya.com

क्रूर माता-पिता के साथ कैसे व्यवहार करें

माता-पिता वे हैं, जिन्होंने आपको दुनिया में लाया है। हालांकि, सभी माता-पिता सबसे अच्छे लोग नहीं हैं ये कुछ सुझाव हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के चरण 1
1
जितना आप कर सकते हैं उतना उनका सम्मान करें। एक गहरी साँस लें, फिर शांत हो जाओ। अपने आप के रूप में परेशान न होने की कोशिश करें जैसे आप वास्तव में हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद मीन पॉंट्स चरण 2
    2
    दुश्मनी से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यदि आप उन्हें दुर्व्यवहार करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको खेद है और आप उनसे पछतावा करते हुए अफसोस करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद मीन पॉंट्स चरण 3
    3
    उनके साथ मिलकर तर्क करने का प्रयास करें अगर आपको कुछ चीजें करने की अनुमति नहीं है जैसे कि अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना, स्कूल के नाचने पर जाना, तो उनसे पूछो कि आप क्यों नहीं जा सकते और आपको ये क्यों समझा जाए कि आपको क्यों जाना चाहिए। यदि वे आपके साथ सहमत हैं, तो उन्हें स्वेच्छा से बताएं कि आप क्या करने जा रहे हैं, आपकी ज़रूरत की चीजें और आप कब लौट आएंगे एक कर्फ्यू को एक साथ निर्धारित करें और उसे छड़ी दें
  • छवि शीर्षक वाला डील विद मीन पॉंट्स चरण 3
    4
    यह दिखाकर अपना सम्मान कमाने की कोशिश करें कि आप अपनी पढ़ाई में अच्छी तरह से कर रहे हैं।
  • Video: स्कूल में छिपा जल्लाद(5)




    छवि शीर्षक वाला डील विद मीन पेरेंट्स चरण 4
    5
    यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि आपके माता-पिता क्या कहते हैं, वह क्रूर और पूरी तरह से अनुचित है, इस तथ्य को छिपाने के लिए कि आप इसे जानते हैं और यह न कहें कि इसके परिणाम न होने दें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद मीन अभिभावकों चरण 5

    Video: एक युवक-युवती के बीच दोस्ती में क्या समस्या है ? - अमोघ लीला प्रभु

    6
    यदि आपके माता-पिता के व्यवहार वास्तव में परेशान कर रहे हैं, तो शायद यह इसलिए है क्योंकि आप स्थिति के अपने दृष्टिकोण से नहीं सोच रहे हैं। एक बच्चे या किशोरावस्था होने के कारण कभी-कभी आप दुनिया के साथ परेशान होते हैं और आप के लिए अन्य लोगों की कमियों को इंगित करना आसान बनाता है, अपनी खुद की तलाश के बजाय
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ माता पिता के चरण 6
    7
    अगर आपकी चर्चा शारीरिक हो गई, तो एक वयस्क को बताओ!, दोस्त नहीं दोस्तों गपशप होंगे, चाहे कितना भी करीब हो, और आप किसी की प्रतिष्ठा को चोट नहीं पहुंचना चाहते। एक वयस्क को बताएँ जो आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि वास्तव में क्या हुआ और न सिर्फ यह कहना कि "मैं अपने माता-पिता से नफरत करता हूं, वे बहुत क्रूर हैं, उन्होंने __________ बना दिया है!" इसके बजाय, आप एक बहुत ही कठोर स्वर, शांत के साथ बात करनी चाहिए, यह आधिकारिक नहीं है, लेकिन जिद है "मैं अपने माता पिता, जो कुछ भौतिक होते जा रहे हैं के साथ गंभीर समस्या है और मैं आपकी मदद की जरूरत है क्योंकि यह मुझे इस परेशान" या कुछ और की तरह। मुझे यकीन है कि वयस्क जो कानूनी है, अपने माता पिता के साथ आप के साथ काम करता है और शायद, अपनी समस्याओं के लिए एक अच्छा लंबी अवधि के समाधान खोजने के लिए कर रहा हूँ।
  • ऐसी परिस्थिति में मत जाओ जहां आप अपने प्यार को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि यह आपको कुछ नहीं मिलना चाहिए, क्योंकि आपको उन्हें सम्मान देने के लिए उन्हें प्रभावित करने की आवश्यकता नहीं है। हमेशा उन्हें सुनो और वे अपने भविष्य के लिए सलाह के रूप में क्या कहते हैं ले लो।
  • यदि आपके माता-पिता अभी भी नहीं देते हैं, तो आप किसी दूसरे रिश्तेदार से बात कर सकते हैं जैसे भाई, एक बहन, चचेरा भाई, एक चाची, एक चाची, एक दादा माता-पिता, अपने माता-पिता का दोस्त या एक दोस्त जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं।
  • कभी-कभी विकलांग व्यक्तियों, विशेष रूप से आत्मकेंद्रित और एस्पर्जर्स सिंड्रोम के रूप में छुपाए जाने वाले लोगों को दूसरों की तुलना में थोड़ी अधिक निगरानी की आवश्यकता होती है। इसका अर्थ यह नहीं कि आप उसे एक बच्चे की तरह इलाज कर रहे हैं या आप के लिए क्रूर होने: ऐसा इसलिए है क्योंकि विकलांग लोगों को उनके पीछे दूसरों की तुलना में थोड़ा और अधिक देखने की जरूरत है, और अपने माता पिता को लोगों के रूप में तुमसे प्यार करता हूँ और आप के बारे में परवाह आत्मकेंद्रित या एस्पर्गर सिंड्रोम बहुत भरोसा और अनुभवहीन हो सकता है, जो उन्हें आसानी से मज़ाक उड़ाया करते हैं या मुसीबत, कठिनाइयों में मिलता है और परेशान कर रहे हैं कर सकते हैं। उन्हें लगता है कि प्रतिभा की एक उदाहरण है जब एस्पर्गर सिंड्रोम से पीड़ित लोगों को अपने सभी दोस्तों कि लगता है और हमेशा पता नहीं है एक सच्चे मित्र या एक गद्दार (तरह जब व्यक्ति आते हैं, लेकिन क्रूर जब व्यक्ति है जो अनुपस्थित है) और हमेशा शरीर की भाषा नहीं समझ सकता है उदाहरण के लिए, वे हमेशा नहीं जानता कि यदि एक व्यक्ति सच कह या झूठ बोल रही है, और सरलता का एक और उदाहरण है जब कोई आप एस्पर्गर सिंड्रोम के साथ लोगों की तरह कुछ पूछता है हमेशा नहीं बता सकता है, तो कोई उन्हें एक सवाल कर रहा है है, अपनी चिंता दिखाने और दयालु होने के लिए, और जब भी कोई व्यक्ति घुसता है
  • आपको पता होना चाहिए कि हर किसी को अपने माता-पिता से निपटना पड़ता है।
  • हर एक बार थोड़ी देर में, सभी लोगों का बुरा दिन है। अपने माता-पिता को एक कठिन समय देकर अपनी भावनाओं को न दें अपनी भावनाओं को बाहर जाने का एक अच्छा तरीका एक डायरी में लिखना है इससे आपको और आपके माता-पिता दोनों को बेहतर महसूस होगा।
  • Video: स्कूल में छिपा जल्लाद(17)

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि यह संभव है कि आपके माता-पिता आपको बहुत प्यार करते हैं
    • अंतिम रिज़ॉर्ट के रूप में, आप किसी अन्य रिश्तेदार के साथ रहने के बारे में सोच सकते हैं।
    • उन्हें मदद करने और उन्हें अपने जीवन के बारे में बताएं।

    चेतावनी

    Video: स्कूल में छिपा जल्लाद(20)

    • क्रोधी होने के बीच अंतर है, पर बल दिया जा रहा है और पूरी तरह अपमानजनक है। अगर आपको लगता है कि आप अपमानजनक स्थिति में हैं, तो किसी मित्र या विश्वसनीय व्यक्ति को बताएं, सहायता प्राप्त करें और किसी सुरक्षित स्थान पर सुरक्षित रहें। यदि संभव हो तो मनोवैज्ञानिक मदद लें
    • सुनिश्चित करें कि आप महत्वपूर्ण परिणाम से बचने के लिए कैसे शांत रहें।
    • हिंसा कभी हल नहीं होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com